Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 18 May 2019

चुनाव में गई यात्री बसें, गर्मी में बस स्टेंड पर परेशान होते रहे यात्री

मंदसौर. यात्रियों का परिवहन करने वाली बसों का आयोग ने चुनाव के कारण अधिग्रहण कर लिया है। ऐसे में रुट पर चलने वाली बसें चुनाव में गई है। तो बस स्टेंड से लेकर आवाजाही वाले रुटों पर शुक्रवार को दिनभर यात्रियों को गर्मी में परेशान होना पड़ा।

शहर के नेहरु व महाराणा प्रताप बस स्टेंड पर सफर करने के लिए घरों से निकले यात्री धूप में भटकते हुए तो बसों का इंतजार करते हुए दिनभर दिखाई दिए। इक्का-दुक्का बसें दिखी तो भी उनमें अधिक भीड़ होने के कारण जगह नहीं मिल पाई तो कईयात्रियों को उनके रुट की बसें ही नहीं मिली। ऐसे में कोई घरों से परिजनों को बुलावा हुआ तो दिखा तो कोईपेड़ से लेकर प्रतीक्षालय में बैठकर इंतजार करता दिखाई दिया। हमेशा दिनभर बसों और यात्रियों की आवाजाही वाले बस स्टेंड शुक्रवार को विरान दिखाई दिए। हाईवे से लेकर ग्रामीण अंचल के रुटों पर शुक्रवार को बसें नहीं मिली।

बसों में लगाए गए जीपीएस सिस्टम
१६ मईको सभी बसों का अधिग्रहण के साथ ही जीपीएस सिस्टम लगाने का काम शुरु किया गया। जो शुक्रवार को दिनभर चला। अब जीपीएस लगी बसों के साथ मतदान दलों और मशीनों को केंद्र तक परिवहन कराया जाएगा। चुनाव में लगाई गई बसों में जीपीएस लगने के कारण ही इस बार बसों को एक दिन पहले ही वह भी शाम को अधिग्रहित किय गया। ११९ रुटों के लिए २२० बसों का अधिग्रहण आयोग ने जिले में किया है। तो २५० छोटे वाहन है।

बसें तो ठीक छोटे वाहन भी नहीं मिलें 
आरटीओ व आयोग ने मतदान प्रक्रिया को लेकर बसों के साथ ही छोटे वाहनों को भी अधिग्रहित किया है। ऐसे में यात्री बसें नहीं मिलने की स्थिति में छोटे वाहन भी नहीं मिलें।

बसों के नहीं होने के कारण विकल्प भी यात्रियों के पास नहीं रहा और सभी छोटे वाहन भी रुट पर कही भी दिखाई नहीं दिए। यहां तक की स्कूली बसों को भी अधिग्रहित किया गया है। जिले में पुलिस व प्रशासन ने मिलकर निर्वाचन काम को लेकर १ हजार वाहनों का अधिग्रहण किया है। ऐसे में तीन दिनों तक परिवहन व्यवस्था पूरी तरह बेपटरी ही रहेगी। और इसी के चलते ट्रेनों में भीड़ दिखाई देने लगी है।

अब २१ को सुचारु होगा परिवहन
१९ को होने वाले मतदान से पहले १६ मई को ही वाहनों का अधिग्रहण कर लिया गया। इसके चलते १६ की शाम से ही परिवहन व्यवस्था चरमरा गई। १७ को भी बसें नहीं मिली। तो १८ को मतदान दलों को लेकर बसें केंद्रों पर जाएगी जो १९ की रात को मतदान पूरा होने के बाद फिर लौटेगी। सामग्री जमा होने के बाद २० मई को बसों को छोड़ा जाएगा। ऐसे में परिवहन व्यवस्था २१ मई से ही पूरी तरह पटरी पर लौटेगी। जिले के रुटों पर चलने वाली बसों के साथ ही अन्य जिलों से कनेक्टिविटी रखने वाली बसें भी अधिग्रहित होने के कारण तीन दिनों तक बंद रहेगी।


गजराज भी दे रहे शान्ति का संदेश

मन्दसौर। लोकसभा निर्वाचन के लिए जन-जन को मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अन्तर्गत जागरूक के विभिन्न प्रयास किए गए। नगर भ्रमण के दौरान जब सहायक विकास विस्तार अधिकारी लाल बहादुर श्रीवास्तव की गजराज जी से भेंट हुई तब उनके महावत को अपनी कृति चुनाव शान्तिदूत थमा दी जिसमें मतदाताओं से शान्ति से, मतदान करने का आव्हान हैं। महावत ने खुशी खुशी इस महा त्यौहार में अपनी सहभागिता निभाते हुए दिन भर नगर घूम घूमकर शान्ति से चुनाव करने की अपील जन-जन से की।


सांसद गुप्ता ने की मतदान करने की अपील

मंदसौर । मंदसौर लोकसभा निर्वाचन हेतु भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सांसद सुधीर गुप्ता ने संसदीय क्षेत्र के समस्त मतदाताओं से लोकतंत्र के इस महापर्व में सम्मिलित होने की अपील की। उन्होने कहा कि आपका एक-एक वोट अमूल्य है और इसी से इस विश्व के सबसे बड़े प्रजातंत्र की नींव रखी जाती है। इसीलिए में आपसे अपील करता हॅंूं की एक मजबूत और शक्तिशाली राष्ट्र निर्माण के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।


प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियो ने किया कांग्रेस के पक्ष मे मतदान का आव्हान

मंदसौर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष श्री नवकृष्ण पाटील, श्री राजेन्द्रसिंह गौतम, श्रीमती पुष्पा भारतीय, श्री महेन्द्र पाटीदार, प्रदेश महामंत्रीगण श्री हरदीपसिंह डंग, श्री मुकेश काला, श्री कमलेश पटेल, श्री किशोर पाटीदार, श्री गिरीश वर्मा, श्री श्यामलाल जोकचंद्र, श्री महेन्द्र गुर्जर, श्री राजेश रघुवंशी, श्री मदनसिंह हाडा, श्री त्रिलोक पाटीदार, श्री अजहर हयात मेव, प्रदेश कांग्रेस सचिवगण श्री नंदकिशोर अग्रवाल, श्री मनोज भाचावत, श्री विपिन जैन, श्री भोपालसिंह, श्री अनुप व्यास, श्री गंगासिंह पडियार, श्री कृपालसिंह पडियार, श्री ललित  चंदेल, श्री नीलम वीरवाल, श्री सुरेन्द्र कुमावत, श्री बम्हानंद पाटीदार, श्री अशोक खिंची, श्री तरूण खिंची ने  मंदसौर संसदीय क्षेत्र से आर्शिवाददाता मतदाताओं से कांग्रेस उम्मीदवार प्रत्याक्षी नटराजन के पक्ष में मतदान करने का आव्हान किया है।

प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियो ने नटराजन के पक्ष में मतदान की अपील करते हुये कहा कि मंदसौर संसदीय क्षेत्र के विकास के लिये मीनाक्षीजी नटराजन एवं देश की उन्नति के लिये राहुलजी को प्रधानमंत्री बनाना बेहद जरूरी है। देश को सही दिशा देने के लिये कांग्रेस के पक्ष में मतदान करे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts