Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 19 May 2019

कुएं में गिरने से विवाहिता की मौत

नाहरगढ़। शनिवार की रात कयामपुर में ममता पति हरिराम रेवारी की कुएं में गिरने से मृत्यु हो गई। पुलिस के अनुसार रेवारी परिवार भेरों और उंटों को चराने के लिए कयामपुर आया था कि प्रभुलाल रामकुमार तेली के खेत पर बने कुएं में विवाहिता जा गिरी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। मृतिका मानसिक रूप से कमजोर बताई गई है। नाहरगढ़ में मृतिका का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।


भाजपा प्रत्याशी गुप्ता ने पहले किया भूतभावन को नमन फिर किया मतदानभाजपा प्रत्याशी गुप्ता ने पहले किया भूतभावन को नमन फिर किया मतदान

मंदसौर। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने प्रातः 8 बजे मतदान क्रमांक 66 कमला नेहरू बाल मंदिर विद्यालय में अपनी पत्नि के साथ मतदान किया। इससे पूर्व वह प्रातः भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन कर आर्शीवाद लिया। मतदान के पश्चात  वे प्रेस से मुखातिब हुआ जहां उन्होने कहा कि  इस लोकतंत्र के महापर्व पर में पूरे संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं मंे भारी उत्साह है। जहां किसान और नागरिक विकास  पर मतदान कर रहे है। तो युवाओं में एक समृद्ध भारत और सशक्त भारत को लेकर जबरदस्त उत्साह है। उन्होने लगभग अपने दो माह के चुनाव अभियान में पूरे संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का जो स्नेह, प्यार मिला उसके लिए आभार व्यक्त किया। वहीं संसदीय क्षेत्र के सभी प्रेस के साथियों का धन्यवाद के साथ आभार व्यक्त किया।


पहले मतदान फिर श्रमदान : मॉ शिवना को गंदगी मुक्त कर लिया लोकतंत्र को मजबूत करने का संकल्प

मंदसौर।  निर्मल शिवना जन अभियान के अंतर्गत गायत्री परिवार द्वारा शिवना नदि को प्रदूशण मुक्त बनाने के लिये चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत गायत्री परिवार द्वारा अपने सामाजिक सरोकारों से प्रतिबद्ध होते हुए हुए सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया उसके पष्चात् गायत्री परिवार के सभी कार्यकर्ता मंदसौर नगर की जीवन रेखा षिवना के तट पर पहुंचे और भगीरथी स्वरूपा माता षिवना की कोख में डाली गई गंदगी को बाहर निकाला। इस अवसर पर गायत्री परिवार दिया ग्रुप युवा ईकाई के जितेन्द्र सिंह पंवार ने कहा कि लोकतंत्र में मताधिकार आम आदमी का सबसे मजबूत हथियार है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए और इसके प्रयोग से वह मजबूत सरकार को चुन सकता है। गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं ने अपने मत के द्वारा पहले राजनितिक गंदगी को साफ किया और फिर माता षिवना की गोद में से लगभग 3 ट्रॉली गंदगी को निकाला।
श्रमदान में गायत्री परिवार महिला मंडल की श्रीमति किरण षिन्दे, निरंजना गौड़, राधा टेलर, संजीवनी गौड़, युक्तिबाला निगम, प्रज्ञा पाटीदार, पूजा पाटीदार सहित रमेष सोनी, महेन्द्र चाचरिया आदि की प्रमुख भागीदारी रही। श्रमदान के समापन पर गायत्री परिवार के वरिश्ठ केषव राव षिन्दे द्वारा मां षिवना को गंदगी से मुक्त करने तक अनवरत श्रमदान करते रहने का संकल्प सभी को दिलवाया गया।


युनिक क्रिकेट अकादमी ने देवास को 118 रन से हराकर जीता फायनलयुनिक क्रिकेट अकादमी ने देवास को 118 रन से हराकर जीता फायनल

मन्दसौर। क्रिकेट के क्षेत्र में मंदसौर नगर की प्रसिद्ध युनिक क्रिकेट अकादमी द्वारा बच्चों में खेल को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से मंदसौर की टीम के साथ बाहर की टीमों के मैच करवाये जा रहे है। इसी के तहत अण्डर-15 तीन दिवसीय मैत्री क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नूतन स्टेडियम में किया गया। जिसमें मंदसौर की 3 टीमों के साथ देवास की आर.आर. क्रिकेट अकादमी के साथ मैच खेले गये। जिसमें देवास की आर.आर. क्रिकेट अकादमी एवं मंदसौर की युनिक क्रिकेट अकादमी, दशपुर क्रिकेट अकादमी एवं आर्ट्स ऑफ स्पोर्ट्स अकादमी में मैच खेले गये।

उक्त जानकारी देते हुए युनिक क्रिकेट अकादमी के सचिव नवीन खोखर ने बताया फायनल में युनिक क्रिकेट अकादमी मंदसौर एवं आर.आर. क्रिकेट अकादमी देवास के बीच 30-30 ओवर का मेत्री मैच खेला गया। मैच के प्रारंभ में युनिक क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष हिम्मत डांगी एवं स्टेडियम मैनेजर शाईन कुरेशी ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर शुभकामनाएं दी तथा टॉस कराया।

मैंच में देवास ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। युनिक क्रिकेट अकादमी ने पहले खेलते हुए 28 ओवर में 227 रन पर ऑलआउट हो गई। अपनी टीम के लिये कप्तान यश पाटीदार ने 88 रन एवं गर्वित कोहली ने 64 रन बनाकर बेहतरीन पारी खेली। देवास की ओर से सुमित ने 5 विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी देवास की टीम मात्र 109 रन पर ही ऑल आउट हो गई। देवास के बल्लेबाज शुरू से ही पिच पर जम नहीं पाये और कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना सका। देवास के सुमित ने 23 एवं व्यंकटेश ने 20 रन बनाये। युनिक अकादमी के गेंदबाज यश पाटीदार, वैभव रायमलानी, प्रथम डगवार एवं अबुजर कुरेशी ने 2-2 विकेट लिये।
समापन पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला क्रिकेट एसोसिऐशन के अध्यक्ष मुकेश काला, म.प्र. क्रिकेट एसोसिऐशन के आजीवन सदस्य डॉ. एस.एस. भाटी, स्टेडियम मैनेजर शाईन कुरेशी ने विजेता, उपविजेता टीम व मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी को शिल्ड प्रदान की। देवास टीम के कोच ऋषभ रघुवंशी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर आमीन चौधरी, देवेन्द्र बैरागी, निलेश खोखर, दलपतसिंह डांगी आदि ने उपस्थित होकर खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया। संचालन सचिव नवीन खोखर ने किया एवं आभार दीपक कोठारी ने माना।


 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts