Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 2 July 2019

 

श्रीमती बग्गा पंचतत्व में विलीन : आज होगी पुष्पांजलि सभा

मंदसौर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व विभागसहसंघ चालक, विश्वहिन्दू परिषद मालवा प्रान्त के सह विशेष सम्पर्क प्रमुख गुरुचरण बग्गा की धर्मपत्नी श्रीमती कमलेश रानी बग्गा का निधन सोमवार 1 जुलाई 2019 को हो गया था।

जिनकी अंतिम यात्रा 2 जुलाई मंगलवार को प्र्रातः 10 बजे उनके निवास स्थान से निकली। जिसमें प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री कैलाश चावला, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराणा, विहिप के प्रांतिय गौरक्षा प्रमुख सोहनसिंह, प्रांतिय बौद्धिक प्रमुख वीरसिंह, संघ के पूर्व विभाग कार्यवाहक विष्णुसेन कछावा, दशरथसिंह झाला सहित समाजजनों, गणमान्य नागरिकों, पत्रकारों एवं विभिन्न दलों के राजनेताओं ने शरीक होकर उन्हें अंतिम विदाई दी। मुक्तिधाम पर श्रीमती बग्गा के पार्थिक शरीर को उनके पुत्र मनीष बग्गा एवं परिजनों ने मुखाग्नि दी।

पुष्पांजलि सभा आज

’राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व विभाग सहसंघ चालक,विश्वहिन्दू परिषद मालवा प्रान्त के सह विशेष सम्पर्क प्रमुख गुरुचरण बग्गा की धर्म पत्नी एवं मनीष बग्गा, एकता बग्गा की माता जी व जगदीश, सुभाष, सुरेश, अशोक की भाभी जी श्रीमती कमलेश रानी बग्गा जी का निधन 1 जुलाई 2019 को हो गया था। जिनकी पुष्पांजलि सभा कल 3 जुलाई 2019 बुधवार को प्रातः 10.30 बजे संजय गांधी उद्यान मंदसौर पर रखा गया है।


अब जल्द मिलेगा शहर वासियों को नल कनेक्शन की समस्या से निराकरण युवा कांग्रेस नेता सोमिल नाहटा ने मंत्रालय में की चर्चा

मंदसौर। विगत दिनों भोपाल प्रवास के दौरान राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के सचिव सोमिल नाहटा द्वारा नगरीय प्रशासन मंत्रालय में नगर के मुद्दों को लेकर चर्चा की व अधिकारियों का ध्यानाकर्षण नगर की समस्याआंें के जल्द निराकरण की ओर करवाया।

श्री नाहटा ने मंत्रालय में नगर के नल कनेक्शनों को लेकर आ रही समस्याओं को लेकर चर्चा की। नगर में वर्तमान में कई स्थानों पर जहां नल कनेक्शन हैं वहां पर पानी के प्रेशर की समस्या आ रही है वहीं कई नई कॉलोनियों में तो आज दिनांक तक भी नल कनेक्शन नपा नहीं दे पाई जिसे लेकर श्री नाहटा ने भोपाल में मंत्रालय के अधिकारियों से चर्चा की व जल्द समस्या का निराकरण करने को कहा। श्री नाहटा ने बताया कि नल कनेक्शनों की समस्या पूरे शहर में है। कहीं प्रेशर ठीक से नहीं आता तो कई स्थानों पर आज भी रहवासी नल कनेक्शनों को लेकर संघर्ष कर रहे है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए मंत्रालय के अधिकारियों से जल स्तोंत्रो, पेयजल टंकियों को बढाने को लेकर विस्तृत चर्चा हुई।

सोमिल नाहटा ने बताया कि जल्द ही नगर ही यह समस्या दूर की दी जाएगी और नई बसावट में भी पेयजल आपूर्ति नपा के नल कनेक्शनों के माध्यम से हो सकेगी। श्री नाहटा ने बताया कि आज नगर में लगभग दर्जन भर कॉलोनियों ऐसी हैं जहां भी नल कनेक्शन ही नहीं है जिसके कारण वहां के रहवासी पेयजल की समस्या से जूझते है और सरकार नलों व पानी के टैंकरों पर लम्बी लाईने लग जाती है। श्री नाहटा ने कहा कि इस समस्या का जल्द निराकरण कांग्रेस सरकार द्वारा कर दिया जाएगा।


जनसुनवाईं में 121 आवेदकों की हुई सुनवाई

मन्दसौर। मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट (सुशासन भवन) में साप्ताहिक जनुसनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई कार्यक्रम में जिले भर से आए 121 आवेदकों ने अपनी समस्या शिकायत मांग आर्थिक सहायता संबंधी आवेदन दिये। जनसुनवाई में दौरान वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी आवेदकों से आवेदन पत्र प्राप्त कर उन पर समुचित कार्यवाही के लिये विभाग प्रमुखों की ओर प्रेषित किया। जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जुडवाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास मंजूर करने, निजी भूमि पर अवैध अतिक्रमण, भूमि विवाद, बीमारी सहायता, आपसी विवाद, शिक्षा ऋण दिलाने, सामुदायिक सुविधा घर (कम्युनिटी टायलेट) बनवाने आदि विषयों के आवेदन प्राप्त हुये। जिनके निवारण हेतु संबंधित विभागाधिकारियों को निर्देश दिये।


जनभागीदारी से03 आत्मनिर्भर पाड़लिया मारू की पेयजल योजना

मन्दसौर ।ग्राम पाडलीया मारू जिला व विकासखंड मुख्यालय मन्दसौर से 20 कि.मी. की दूरी पर स्थित है। पटवारी हल्का नं. 40 में स्थित ग्राम की वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार जनसंख्या 1498 व वर्तमान जनसंख्या 1652 व परिवारों की संख्या 390 है।  पूर्व में ग्रामवासी ग्राम में स्थापित हेन्डपंपो व निजी कुओं के द्वारा अपने परिवारों के लिए पेयजल व्यवस्था करते थे। तब जनभागीदारी की राशि से ग्राम के कुछ हिस्से में पाइपलाइन बिछाकर व लगभग 70 घरेलु नल कनेक्शन प्रदान किए गए। परन्तु तब भी अधिकांश ग्रामवासी पूर्ववर्ती हेन्डपंपो व कुओं से ही अपने परिवार के लिए पेयजल व्यवस्था करते थे। संपूर्ण ग्राम के लिए नलजल योजना की मांग ग्रामवासियों द्वारा परिलक्षीत होने पर पीएचई विभाग द्वारा ग्राम की नलजल योजना के लिए 79.12 लाख रू. का प्राक्कलन तैयार किया गया। जनभागीदारी एकत्र करने में अव्वल इस ग्राम के ग्रामवासियों ने 3 प्रतिशत अंशदान की राशि रू. 2.40 लाख एकत्र कर विभाग को प्रदान किए। तब विभाग द्वारा ग्राम में 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के मान से 12 मीटर ऊँचाई व 80000 लीटर की क्षमता वाली उच्चस्तरीय पेयजल टंकी, शेष परिवारों को नल कनेक्शन, 2 पंप स्थापना, राइजीग मेन, वितरण नलीकाए,  विद्युत कनेक्शन व सेंसर का कार्य किया। वर्तमान में ग्राम का प्रत्येक परिवार घरेलु नल कनेक्शन के माध्यम से प्रतिदिन शुद्व पेयजल प्राप्त कर रहा है। जल संरक्षण व संवर्धन के लिए जागरूक इस ग्राम में 43 लाख रूपये की लागत के 7 चेकडेम व पर्यावरणीय दृष्टि से भी सम्पन्न इस ग्राम में 200-200 पौधो के दो उद्यान है। ग्रामवासी पशुपालन में भी अग्रणी होकर वर्तमान में ग्राम में 20 डेयरी फार्म होकर प्रतिदिन 2000 लीटर दूध का उत्पादन होता है।


आहरण संवितरण अधिकारी एवं लेखापालों का प्रशिक्षण सम्पन्न

मन्दसौर। जिले के आहरण संवितरण अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में  रखते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प् के निर्देशानुसार ई-दक्ष केन्द्र , डाईट परिसर में जिले के सभी डीडीओ/लेखपालों को आईएफएमआईएस  से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। जिसमे  पेंशन प्रकरण, आकस्मिक अवकाश,  अर्जित अवकाश, यात्रा भत्ता बिल, मेडिकल बिल, जीपीएफ बिल के ऑनलाइन प्रस्तुतिकरण, एम्पअलाई डिटेल अपडेट, मोबाईल नम्बशर अपडेट, नामिनी डिटेल अपडेट तथा आईएफएमआईएस साफ्टवेयर के संबंध में विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण में बताया कि म.प्र. शासन वित्त विभाग के निदेशानुसार जिले के अधिकारीध्कर्मचारियों को अपने स्वयं के देयकों जैसे यात्रा भत्ता, मेडिकल बिल, जीपीएफ बिल आदि के लिये ऑनलाईन आवेदन-पत्र अपने आहरण संवितरण अधिकारी को प्रस्तुत करना होगा। साथ आकस्मिक अवकाश, अर्जित अवकाश एवं मेडिकल अवकाश के लिये भी ऑन लाईन आवेदन-पत्र अपने लॉगिन पासवर्ड से प्रस्तुत करना होगा, आहरण संवितरण अधिकारी द्वारा संबंधित कर्मचारी का क्लेम अनुमोदित करने के बाद बिल जनरेट कर कोषालय में ऑन लाईन ही प्रस्तुत किया जायेगा।

जिले के सभी आहरण संवितरण अधिकारियों एवं उनके लेखापालो को प्रदीप नागदा द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान समस्तस आहरण संवितरण अधिकारी, समस्त लेखापाल उपस्थित थे।


जिले में अबतक 132.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

मन्दसौर। जिले में इस वर्ष अबतक औसतन 132.4 मि.मी. वर्षा दर्ज की गयी है। जबकि पिछले 24 घन्टों में मंदसौर जिले में औसतन 2.9 मिमी वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। विगत 1 जून से अबतक वर्षामापक केन्द्र मंदसौर में 221 मि.मी., सीतामउ में 199 मि.मी. सुवासरा में 133.3 मि.मी., गरोठ में 140.8 मि.मी., भानपुरा में 55.4 मि.मी., मल्हारगढ मे 103 मि.मी., धुधंडका में 139 मि.मी., शामगढ में 58.4 मि.मी., संजीत में 114 मि.मी. एवं कयामपुर में 133.6 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इसी अवधि में जिले में वर्षामापक केन्द्र मंदसौर में 66 मि.मी. सीतामउ में 123.8 सुवासरा में 143.8 मि.मी., गरोठ में 125.6 मि.मी., भानपुरा में 195.4 मि.मी., मल्हारगढ मे 40 मि.मी., धुधंडका में 198 मि.मी., शामगढ में 125 मि.मी., संजीत में 135 मि.मी. एवं कयामपुर में 57.2 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई थी।


आवश्य्क कार्य के कारण विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मन्दसौर। संभाग के कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबंधित आवश्यीक कार्य के कारण चन्द्रपुरा वितरण केन्द्र के अंतर्गत 11 केव्ही इण्डस्ट्रीयल ओल्ड एवं इण्डस्ट्रीयल न्यू फीडर प्रातः 7 बजे से प्रातः 9 बजे कुल 2 घंटे बंद रहेगाध्रहेंगे। जिसके अंतर्गत जग्गाखेडी इण्डस्ट्रीयल एरिया प्रभावित रहेंगे।


चार्टर्ड अकाउण्टेन्ट्स द्वारा स्थापना दिवस मनाया गया

मन्दसौर। किसी भी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में चार्टर्ड अकाउण्टेन्ट की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है और भारत के चार्टर्ड अकाउण्टेन्ट पिछले 70 वर्षों से अपनी इस भूमिका का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। देश निरन्तर प्रगति के पथ पर आगे ब-सजय रहा है और ऐसे समय में जबकि पूरे विश्व में आर्थिक उथल पुथल हो रही हो, हमारी भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

उक्त विचार शहर के वरिष्ठ चार्टर्ड अकाउण्टेन्ट सीए विरेन्द्र जैन ने मन्दसौर सीए चेप्टर द्वारा 1 जुलाई को आयोजित 70 वॉं स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। स्थापना दिवस का यह कार्यक्रम सीए समुदाय द्वारा अपने परिवारजनों के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में शहर के समस्त चार्टर्ड अकाउण्टेन्ट का सम्मान कर उन्हें प्रशस्तिपत्र भी प्रदान किया गया।

इस अवसर पर पारिवारिक सभा के साथ ही अनेक मनोरंजक प्रतियोगिताएॅं भी आयोजित की गयी। कार्यक्रम में खेल खेल में ही सीए व्यवसाय से जुड़े विभिन्न नियमों व प्रावधानों की जानकारी भी दी गयी।

उक्त जानकारी सीए एसोसिएशन के अध्यक्ष सीए राजेश मंडवारिया व उपाध्यक्ष सीए मयंक जैन द्वारा दी गयी। इस अवसर पर सीए दिनेश जैन, अंकुश जैन, श्रीमती प्रीति जैन, मनीषा मंडवारिया व अंजलि जैन द्वारा मनोरंजक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।


जीवन मे फेसबुक को छोडे, आगमों के ज्ञान को अपनाये – सुप्रसन्नाजी मसा

मंदसौर। 8 जुलाई को साध्वी श्री अनंतगुणाश्रीजी मसा आदि ठाणा 10 का चातुर्मास  हेतु रूपचॉद आराधना भवन में भव्य मंगल प्रवेश होने जा रहा है। मंगल प्रवेश के पूर्व मंदसौर नगर के जैन धर्मालुजनों व धर्म में रूचि रखने वाले लोगो को चातुर्मास की गतिविधियों से जोडने हेतु साध्वीजी की शिष्या श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा व साध्वी श्री परमप्रसन्नारीजी मसा के द्वार सात दिवसीय प्रवचन की श्रृखंला प्रारंभ की गयी है। मंदसौर नगर के अलग अलग धार्मिक स्थानों पर दोनो साध्वियों के प्रवचन हो रहे है बडी संख्या में धर्मालुजन साध्वीजी के प्रवचन श्रवण करने पहुॅच रहे है तथा चातुर्मास  अवधि मंे धार्मिक गतिविधियों में बडचढकर भागीदारी करने का संकल्प ले रहे है। मंगलवार को साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा ने नाकोडा नगर स्थित श्वेताम्बर जैन मंदिर के उपाश्रय में फेसबुक नही फ्रेशबुका अर्थात आगमों की महत्ता पर व्याख्यान देते हुए कहा कि आजकल की  युवा पीढी फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव है दिन के चार पॉच घंटे फेसबुक को देते है इन्टरनेट की चेटिंग मानो फेशन बन गयी है। अब तो फेसबुक पर दोस्ती और उसके बाद रिश्ते की बाते होने लगी है लेकिन फेसबुक ने कई समस्याओं भी पैदा की है। अधिक उम्र होने पर भी लडका लडकी अपनी उम्र छुपाते है और जब दोस्ती आगे बढती है तो उसके बाद पछतावा ही होता है। आपने कहा कि फेसबुक का अधिक उपयोग केवल समय की बर्बादी ज्ञान के प्रति आसक्ति रखे।

साध्वी श्री परम प्रसन्नाश्रीजी मसा ने कहा आजकल हमारा जीवन टिवी पर दिखाये जाने वाले विज्ञापनों से अधिक प्रभावित होने लगा है विज्ञापन देखकर बाजार से वस्तुए खरीदकर ले आते है और यह विचार भी नही करते है  िक इस वस्तु की हमे जरूरत  है भी की नही और यह वस्तु कितनी उपयोगी है। कोल्डड्रिक्स का उपयोग धरो में बढ रहा है तथा निम्बु पानी व शर्बत का उपयोग कम हो रहा है। बाल धोने के घरेलु  नुस्के कोई आजमानानही चाहता केवल नामी कंपनी का शेप को ही बालों की सुन्दरता बढाने वाल पदार्थ मानने लगे है जबकि शेम्पु में अण्डे व कई ऐसे पदार्थ होते है जिनका उपयोग नही करना चाहिए। जीवन में हम विज्ञापन से नही गुरू से प्रभावित रखे जो भी कार्य करे गुरू से चर्चा करे।


पर्यावरण संरक्षण में इनरव्हील की अनूठी पहल, बीज लड्डू निर्माण

मन्दसौर। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में नगर की सामाजिक महिला संस्थाओं ने अनूठी पहल करते हुए विभिन्न प्रजाति के पौधे के बीजों के लडडू बनाकर पौधारोपण हेतु संधारित किए गए।

इनरव्हील क्लब मंदसौर, दशपुर इनरव्हील क्लब एवं इनरव्हील युथ के संयुक्त तत्वावधान में नीम, आम, पीपल के उपचारित बीजों के लड्डू निर्माण का कार्यक्रम दशपुर कुंज में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में तीनों संस्थाओं से जुड़े सदस्यों ने सहभागिता कर बीज लड्डू बनाए गए। यह अभियान इनरव्हील मण्डल 304 के आव्हान पर प्रारंभ कर पौधारोपण किए जाएंगे। इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती मनीषा गर्ग ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिये वृक्षों को जीवंत रखना नितांत जरूरी है।

दशपुर इनरव्हील की अध्यक्ष श्रीमती अनुभा उकावत ने कहा कि हम वर्षाकाल में वृहद स्तर पर पौधरोपण के साथ ही उन्हें संरक्षित करने की दिशा में संकल्पित है। इस अवसर पर गीता झंवर, इंदू पंचोली, ज्योति दोषी, विशाखा पारिख, ज्योति उकावत, दीपा  रांका, विनिता सिंघवी, अंशु जैन, दीप्ती अग्रवाल, शिल्पा मित्तल आदि उपस्थित थे।


ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन सम्पन्न समाजजन बच्चो को खेल के प्रति प्रोत्साहित करें – श्री देवड़ा

मंदसौर । मंदसौर जिला कुराश एसोसिएशन, मन्दसोर जिला स्काय मार्शल आर्ट एसोसिएशन, मन्दसौर जिला हुपक्वांडो एसोसिएशन, यशोधर्मन मार्शल आर्ट कराते जूडो एकेडमी का ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन कार्यक्रम कुमावत धर्मशाला नरसिंहपुरा में सम्पन्न हुआ ।

समापन समारोह के मुख्य अतिथी विजेन्द्र देवड़ा खेल अधिकारी जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंदसौर, नरेन्द्र अग्रवाल अध्यक्ष मंदसौर जिला कुराश एसोसिएशन, विनय दुबेला अध्यक्ष यशोधर्मन मार्शल आर्ट कराते जूडो एकेडमी, रूपलाल बाथरा अध्यक्ष कुमावत समाज मंदसौर, डॉ. कमलेश कुमावत, हरीश टेलर मंदसौर जिला स्कॉय मार्शल आर्ट, हुपक्वांडो, यशोधर्मन मार्शल आर्ट कराते जूडो एकेडमी तथा कुराश एसोसिएशन के सचिव उसपस्थित थे । प्रारंभ में सभी अतिथियों ने बालाजी मंदिर पर बालाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्याअर्पण कर कार्यक्रम की विधिवत शुभारंभ किया।जिला खेल अधिकारी विजेन्द्र देवड़ा ने खिलाड़ीयों को संबोधित करते हुए कहॉ की ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में जीतने भी खिलाडीयों ने सहभागीता की वे सभी खिलाड़ी अब नियमित रूप से इन खेलो का प्रशिक्षण प्राप्त करें क्योंकि नियमित प्रशिक्षण से ही खिलाड़ीयों के खेल को सुधारा जा सकता है और आपके कोच इस और पुरा ध्यान दे रहे है।  सभी समाजजनों को आगे आकर अपने बच्चो को खेल के प्रति प्रोत्साहित करना चाहिए बच्चो को मैदान से दूर नही ब्लकी मैदानो तक पहुंचाना होगा तभी यह बच्चे अपने लक्ष्य को हासील कर पायेंगे तथा पूरे समाजनन का नाम गोरवांवित करेंगे।कुराश एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने कहॉ की कुराश,स्कॉय मार्शल आर्ट, हुपक्वांडो खेल आत्म रक्षा का खेल है। यशोधर्मन मार्शल आर्ट के अध्यक्ष विनय दुबेला ने कहॉ की खेल खेलने से व्यक्ति का मानसीक एवं शारीरिक विकास होता है। सभी क्षेत्रो में कुमावत समाजकी भूमिका रहती है आज खेल के क्षेत्र में भी कुमावत समाज की भूमिका रही है जो की प्रंशसनीय है।

डॉ. कमलेश कुमावत ने कहॉ की पहले कहावत होती थी की पढोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब और खेलोगे कुदोगे तो होंगे खराब लेकीन आज के दौर में यह कहावत परिवर्तित हो गई है अब खेलोगे कुदोेगे तो बनोगे नवाब क्योंकि सभी फिल्डो में खेलो के प्रति रूझान बड़ा है ।

अतिथियों का स्वागत करने में मांगीलाल कराडि़या, घन्श्याम मारीवाल, माणकलाल अडानिया, शकरलाल जाजपूरा, रामचंद्र कराडिया, राधेश्याम टांक, गोविंद कुमावत, अभिषेक चांदोरा, रींकु शुक्ला, आदि ने स्वागत किया गया।कार्यक्रम का सफल संचालन गोविंद कुमावत ने किया तथा आभार मांगीलाल कराडि़या ने माना ।


सामाजिक समरसता के साथ निकलेगी भव्य रथयात्रा

मन्दसौर। श्री गुर्जरगौड़ ब्राहम्ण समाज द्वारा आगामी 4 जुलाई गुरुवार को श्री जगदीश मन्दिर जीवागंज से सायंकाल 5 बजे भव्य रथयात्रा निकाली जाएगी जिसमें सनातन परंपरा के सभी समाजजन सम्मिलित होंगे व सामाजिक समरसता का अदभुत दृश्य इस रथयात्रा में दिखाई देगा।
यह जानकारी देते हुए रथयात्रा महोत्सव के प्रवक्ता प. नवनीत शर्मा ने बताया कि जगदीश मन्दिर में रथयात्रा महोत्सव की तैयारियों हेतु आयोजित बैठक में सामाजिक समरसता मंच के संयोजक जितेंद्र गहलोत विशेष रूप से सम्मिलित हुए। श्री गेहलोत को गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाजजनों सभी समाजों के लिए निमन्त्रण भेंट किया। इस अवसर पर  उन्होंने कहा कि रथयात्रा महोत्सव में गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज ने सभी समाजजनों को आमंत्रित कर हमारे नगर की सामाजिक समरसता की परम्परा को और अधिक सुदृढ़ किया है। श्री गेहलोत ने कहा कि रथयात्रा में सभी सनातनी परम्परा के समाजो को सम्मिलित होने का विशेष अनुरोध किया जाएगा।

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts