Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे – 21 Jan 2019

श्री बंधवार हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच कराएं सरकार – मुख्यमंत्री को विधायक श्री सिसौदिया ने लिखा पत्र

मंदसौर। मंदसौर नगर के प्रथम नागरिक , प्रथम सेवक, लोकप्रिय, जनप्रिय, जमीनी कार्यकर्ता श्री  प्रहलाद बंधवार की निर्मम हत्या गोलियों की बौछार के साथ की गई है तीन बरस पहले चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार सामग्री हेतु 25 हजार रू. मांगने की बात पर हत्या नही की जा सकती इस समूची घटना से पुूरे शहर और अंचल के नागरिकों का मन उद्वलित है और उनमें आक्रोश भी है प्रदेश सरकार इस पुरे मामलें में सीबीआई जांच कराएं और इस घटना के पीछे के षडयंत्रकारियों को सार्वजनिक रूप से उजागर करें ।

इस आशय की मांग मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से करते हुए विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने एक पत्र लिखा जिसमें उन्होने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि हत्याकाण्ड के बाद 19 जनवरी को पुलिस के आलाअधिकारियों और मिडिया के मध्य आरोपी मनीष बैरागी ने कण्ट्रोल  रूम पर घटना को क्यों घटित किया कैसे घटित किया बताया है और अपना अपराध भी स्वीकार किया है किन्तु आरोपी की बॉडी लेंगवेज से कही भी इस घटना को लेकर मलाल या अफसोस नही झलक रहा था । श्री सिसौदिया ने कहा कि सवाल इस बात  के उठ रहे है कि चुनाव के दौरान किसी व्यक्ति द्वारा तीन बरस पहले प्रचार सामग्री को लेकर खर्च किए गए डेढ़ लाख रू. में से 25 हजार रू. अब तक नही पहुंचे इसके लिए इतनी बड़ी घटना को अंजाम नही दिया जा सकता । आपने कहा कि आम जनता शासन से न्याय की अपेक्षा करती है इसलिए सरकार को इस मामलें की सीबीआई जांच करानी चाहिए । यदि पुरे घटनाक्रम में सीधे-सीधे शासन या प्रशासन की कोई चूक, त्रुटि, असावधानी हो जाए और सीधे-सीधे सरकार पर आ पड़े  तो सरकार की मनःस्थिति कथित तौर से सीबीआई जांच की अनुशंसा करने की नही हो सकती है लेकिन मामला गंभीर है एक जनप्रतिनिधि की जान गई है घटना को घटित करने वाला आरोपी अपराधी है लेकिन यदि उसका इस्तेमाल किसी षडयंत्रकारी ने अपने निजी स्वार्थो की पूर्ति न होने के कारण कर दिया है तो उन तथ्यों का सार्वजनिक रूप से पर्दाफाश करना चाहिए । घटना में अन्य किसी व्यक्ति माफियाओं का समावेश है तो उन्हें भी उजागर किया जाना चाहिए । श्री सिसौदिया ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते आपने और आपके दल के मंत्रीमंडलीय सदस्यों ने घटना को भाजपा का अंदरूनी मामला करार दिया है तब भी हम चाहते है कि अंदरूनी मामलें में कोई अन्य व्यक्ति या माफिया शामिल है क्या इसकी जांच होनी आवश्यक है । श्री सिसौदिया ने कहा कि इस गंभीर घटना को लेकर उम्मीद है प्रदेश की कांग्रेस सरकार सीबीआई जांच की अनुशंसा भारत सरकार को करेगी ।


निःशुल्क नेत्र शिविर में 1029 परीक्षण हुए-207 के होंगे आपॅरेशन – लायंस क्लब गोल्ड का आयोजन

मन्दसौर। लायन्स क्लब गोल्ड मंदसौर के तत्वावधान में अरूणमुनिजी व सुरेशमुनिजी म.सा. के सानिध्य में लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय एवं जिला अंधत्व निवारण समिति मंदसौर के सहयोग से चिकित्सालय में 334वां निःशुल्क नेत्र शिविर आयोजित किया गया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में माहेश्वरी समाज अध्यक्ष कृष्णचंद चिचानी उपस्थित थे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजसेवी आनन्दीलाल दुग्गड़ ने शिरकत की। लायंस क्लब गोल्ड अध्यक्ष सुरश्ेा सोमानी, नेत्र चिकित्सक डॉ. अशोक सौलंकी व डॉ. विक्रांत भावसार भी इस अवसर पर मंचासीन थे।

मुख्य अतिथि श्री चिचानी ने लायंस क्लब गोल्ड द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि निर्धन व जरूरतमंदों की सेवा ईश्वरीय कार्य है। निस्वार्थ भावना से किए गए कार्यों से भगवान प्रसन्न होते है। डॉ. विक्रांत भावसार ने संबोधित करते हुए उपस्थित नेत्र रोगियों को नेत्र संबंधी सावधानियां रखने हेतु समझाईश दी गई।

प्रारंभ में अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया। प.पू. श्री अरूणमुनिजी म.सा. द्वारा मंगलाचरण किया गया। स्वागत भाषण देते हुए लायंस क्लब गोल्ड अध्यक्ष सुरेश सोमानी ने बताया कि विगत दिनों ग्राम सूठी, बाबूखेड़ा, अरनिया मीणा, सेदरामाता, भालोट, अफजलपुर, आक्या, साखतली व मंदसौर में आयोजित किये गये निःशुल्क शिविरों में कुल 1029 नेत्र रोगियों के परीक्षण किये गये। जिसमें 207 रोगी ऑपरेशन हेतु पाये गये। जिनके निःशुल्क ऑपरेशन किये जायेंगे। साथ उनके लिये दवाई, चश्में, आवास, भोजन व आने जाने की निःशुल्क व्यवस्था भी ट्रस्ट सचिव द्वारा की जाएगी।  ट्रस्ट सचिव विजय खटोड़ ने चिकित्सालय का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अतिथि स्वागत क्लब अध्यक्ष सुरेश सोमानी, सुरेन्द्र उकावत, नरेन्द्र रांका, विजय पलोड, जयंत चौधरी, तेजमल गांधी, मंजू चौधरी आदि ने किया। संचालन विजय खटोड़ ने किया एवं आभार लायन विजय पलोड़ ने माना।


पीठाधीश्वर रामदयालजी महाराज के पाटोत्सव में भाग लिया

मन्दसौर। अन्तर्राष्ट्रीय रामस्नेही सम्प्रदाय के 15वें पीठाधीश्वर श्रीमद् जगद्गुरू श्री श्री 1008 स्वामी श्री रामदयालजी महाराज का 25वां पाटोत्सव (रजत जयंती) शाहपुरा धाम में 20 जनवरी 2019 को मनाया गया जहां रामस्नेही सम्प्रदाय के लगभग 68 संतों सहित बडी संख्या में देशभर से आये रामस्नेही भक्तों ने भाग लिया।
धर्मधाम गीता भवन मंदसौर के अध्यक्ष अर्न्त. सन्त स्वामी श्री रामनिवास महाराज के मार्गदर्शन में मंदसौर गीता भवन परिवार के सर्वश्री धीरेन्द्र त्रिवेदी, जगदीश चौधरी, पं. अशोक त्रिपाठी, बंशीलाल टांक ने शाहपुरा धाम पहुंचकर आचार्यश्री का आशीर्वाद प्राप्त किया।


नपा कर्मचारी संघ ने नपाध्यक्ष श्री बंधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की

मंदसौर। सोमवार को नपा कार्यालय में नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार के आकस्मिक व दुखद निधन पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी। इस श्रद्धांजलि  सभा में सीएमाओं श्रीमति सविता प्रधान,  नपा कर्मचारी संघ्य अध्यक्ष बंसत परमार सहित नपा कार्यालय में कार्यरत कई अधिकारिागण व कर्मचारीगण शामिल हुये ओर उन्होने श्री बंधवार के निघन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रद्धांसुमन अर्पित किये। इस अवसर पर बडी संख्या में नपा अधिकारिगण व कर्मचारीगणो ने श्रद्धांजलि सभा में सहभागीता की।


श्री बंधवार हत्याकांड की पुलिस करे गहन जांच – श्रीराम युवा सेना ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर की मांग

मन्दसौर। श्री राम युवा सेना द्वारा प्रदेश राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल को देकर नगर के प्रथम नागरिक (नपाध्यक्ष) प्रहलाद बंधवार की हत्या के मामले की गहन जांच करवाने की मांग की गई।

श्री राम युवा सेना के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल श्रीवास्तव ने बताया कि ज्ञापन में राज्यपाल से मांग की गई कि प्रथम नागरिक बंधवार की मंदसौर नगर के मुख्य मार्ग पर सरेआम गोली मार दी गई जिसमें श्री बंधवार का निधन हो गया। घटना स्थल पुलिस कंट्रोल रूम से काफी नजदीक है तथा उसके बावजूद आरोपी ने इस घटना को कारित कर दिया। श्री बंधवार की मृत्यु के बाद मंदसौर के नागरिक दुःखी एवं आक्रोशित है। पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है। यह पता लगा लिया कि हत्या मनीष बैरागी ने की है और उसे पकड़ भी लिया है। लेकिन उसके पीछे छिपे अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। जिससे सभी आहत है।

ज्ञापन में मांग की गई कि श्री बंधवार की हत्या मामले की गहन जांच कराई जाये तथा इस घटना से जुड़े सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया जाये जिससे आमजनों के मन में कानून के प्रति विश्वास बना रहे और दोषियों को सजा मिल सके।

ज्ञापन का वाचन करते हुए नगर प्रभारी ऋषिराजसिंह पंवार ने किया। इस अवसर पर संतोष शर्मा, पार्षद गुड्डू गड़वाल, अनिल मालवीय, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश माली, प्रदेश महामंत्री अर्पित जैन, ललीत माली, प्रदेश मंत्री दीपक पायक सहित अनेक कार्यकर्ता एवं नागरिक उपस्थित थे। उक्त जानकारी प्रदेश महामंत्री अर्पित जैन ने दी।


21 मण्डल के महंतों के नेतृत्व में मालवा मेवाड़ दशनामी गोस्वामी समाज द्वारा भव्य दत्तात्रेय प्रतिमा स्थापित

कलश यात्रा निकाली, प्रतिभाओं का किया सम्मान

मन्दसौर। भगवान दत्तात्रेय जयंती के अवसर पर 21 जनवरी को भगवान दत्तात्रेय की मूर्ति स्थापना की गई। इस दौरान मंदसौर में एक भव्य कलश यात्रा भी निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं एवं समाजजनों ने भाग लिया। कार्यक्रम में प्रतिभा सम्मान का आयोजन भी किया गया ।

उक्त जानकारी देते हुए मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष शैलेन्द्रगिरी गोस्वामी ने बताया कि समाजजनों के सहयोग से श्री पशुपतिनाथ मंदिर स्थित घाट पर दत्त भगवान के मंदिर का निर्माण गोस्वामी समाज द्वारा करवाया गया है। इस मंदिर में भगवान दत्तात्रेय की 16 क्विंटल वजनी आकर्षक प्रतिमा विधि विधान से स्थापित की गई। इस भव्य प्रतिमा की लम्बाई 5 फीट 1 इंच है। इस प्रतिमा स्थापना को लेकर पांच दिवस तक पांच कुण्डीय यज्ञ का आयोजन हुआ। जिसमें समाज के महानुभावों ने भाग लिया।

इस प्रतिमा की स्थापना के पूर्व एक भव्य कलश यात्रा बीपीएल चौराहा स्थित श्री सांई मंदिर से निकाली गई। जिसका शुभारंभ प्रेस क्लब अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, दशपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष नेमीचंद राठौर, पत्रकार नरेन्द्र धनोतिया, समरसता मंच के सूरजमल गर्ग चाचा, विनोद मेहता, कांग्रेस के श्री पशुपतिनाथ मंडलम अध्यक्ष राजेश सौलंकी, पं. दीनदयाल दीक्षित, गोस्वामी समाज के महंत अरविन्दपुरीजी, जिलाध्यक्ष मोहनपुरीजी आदि के द्वारा किया गया। यह कलश यात्रा प्रमुख मार्गों से होती हुई श्री पशुपतिनाथ मंदिर परिसर स्थित भगवान श्री दत्त मंदिर पहुंची। जहां पर पूजन, अभिषेक, मंत्रोच्चार एवं महाआरती के साथ भगवान की प्रतिमा की स्थापना की गई। इस दौरान महाप्रसादी का भी आयोजन किया गया।

ार्यक्रम में प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम में समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं, सैनिकों, उल्लेखनीय कार्य करने वाले समाजजनों का सम्मान प्रशस्ती पत्र एवं भगवान दत्तात्रेय का चित्र भेंटकर किया गया। साथ ही मंदिर हेतु भूमि क्रय करने वाले समाजजनों का सम्मान रामेश्वरपूरी रूपावली, महंत लक्ष्मणपुरी, महंत कैलाशगिरी, महंत कवरगिरी, मंहंत शिवगिरी भण्डारिया, बगदीगिरीजी, बाबूगिरीजी, मण्डल अध्यक्ष प्रेमगिरीजी, डॉ. सुरेश गिरीजी, संत बालुपुरीजी महाराज द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष शैलेंद्र गिरी मंदसौर, सचिव रामेश्वर पुरी रुपावली, उपाध्यक्ष भेरुपुरी ढाबला व लक्ष्मणपुरी आक्या, कोषाध्यक्ष अर्जुनपुरी रुपावली, व्यवस्थापक महंत दीपक गिरी सीतामऊ, कार्यक्रम प्रभारी प्रेम गिरी खजुरिया सारंग व डॉ सूरजगिरी सेजपुरिया,, 21 मंडल के महंत महानुभाव, कलश यात्रा एवं प्रसादी के व्यवस्थापक जिला युवा अध्यक्ष तेजपुरी, नीमच युवा जिला अध्यक्ष मुकेशगिरी कुंडला मंदसौर, नीमच युवा प्रभारी संजय गिरी धतुरिया, प्रतिभासम्मान समारोह प्रभारी राजेश गिरी जालीनेर जिला संयोजक नीमच को बनाया गया है। मीडिया प्रभारी अनिल पुरी रुपावली, हरीशपुरी जावद, नारायणगिरी जालीनेर, लक्ष्मण गिरी बोरखेड़ी, युवा कवि मोहित गिरी खजुरिया सारंग, रामेश्वर पुरी रुपावली, महंत दयालगिरी एवं बाबू गिरी जालीनेर, अर्जुनपुरी रुपावली, मोहनपुरी  तितरोद एवं भेरुपुरी एलची सहित बड़ी संख्या में समाजन उपस्थित थे।


भाजपा हत्या जैसे संवेदनशील मामले में राजनीति बन्द करे-कांग्रेस

हत्यारे के कुनबे के लोगों द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला जलाया जाना शर्मनाक-कांग्रेस

मन्दसौर।।विगत दिनों मन्दसौर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा मन्दसौर नगर के प्रथम नागरिक एवं अपनी ही पार्टी के नपा अध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार की निर्मम हत्या कर दी गई थी,और उक्त सारे तथ्य हत्यारे ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार भी किये,और अब भाजपा के लोग अपनी पार्टी के अंदरूनी मामले को कांग्रेस सरकार के माथे पर मढ़ने का प्रयास कर रहे हैं,उक्त आरोप लगाते हुए जिला कांग्रेस कमेटी मन्दसौर के प्रवक्ता शैलेन्द्र जोशी ने कहा कि एक तरफ तो खुद बीजेपी का कार्यकर्ता हत्या करता है और वहीं दूसरी और बीजेपी के कार्यकर्ता  चौराहे पर हंगामा करते है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

जोशी ने आगे कहा कि श्री बंधवार की हत्या का आरोपी सार्वजनिक रूप से कबूल कर चुका है कि वो भाजपा का कार्यकर्ता है और उसीने हत्या की है,जिसके बाद भाजपा के कई बड़े-छोटे कार्यकर्ताओं के साथ आरोपी की फ़ोटो वाइरल भी हुई,आरोपी को हत्या का हथियार उपलब्ध कराने वाला भी भाजपा कार्यकर्ता है,जो सभी के सामने है जिसके बाद भी भारतीय जनता पार्टी के लोगो द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला जलाया जाना हास्यास्पद है,बीजेपी उक्त मामले में जनता को भ्रमित करना बन्द करे,और अपनी अंदरूनी सफाई पर ध्यान केंद्रित करे।जोशी ने कहा कि भाजपा खुद गुंडे पालती है और जिसका खामियाजा श्री बंधवार की हत्या के रूप में संपूर्ण नगर को झेलना पड़ा।भारतीय जनता पार्टी को इतने संवेदनशील मामले में राजनीति करने की बजाय सीख लेना चाहिए।


निःशुल्क नेत्र शिविर में 1029 परीक्षण हुए-207 के होंगे आपॅरेशन – लायंस क्लब गोल्ड का आयोजन

मन्दसौर। लायन्स क्लब गोल्ड मंदसौर के तत्वावधान में प.पू. श्री अरूणमुनिजी व श्री सुरेशमुनिजी म.सा. के सानिध्य में लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय एवं जिला अंधत्व निवारण समिति मंदसौर के सहयोग से चिकित्सालय में 334वां निःशुल्क नेत्र शिविर आयोजित किया गया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में माहेश्वरी समाज अध्यक्ष श्री कृष्णचंद चिचानी उपस्थित थे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजसेवी श्री आनन्दीलाल दुग्गड़ ने शिरकत की। लायंस क्लब गोल्ड अध्यक्ष सुरश्ेा सोमानी, नेत्र चिकित्सक डॉ. अशोक सौलंकी व डॉ. विक्रांत भावसार भी इस अवसर पर मंचासीन थे।

मुख्य अतिथि श्री चिचानी ने लायंस क्लब गोल्ड द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि निर्धन व जरूरतमंदों की सेवा ईश्वरीय कार्य है। निस्वार्थ भावना से किए गए कार्यों से भगवान प्रसन्न होते है। डॉ. विक्रांत भावसार ने संबोधित करते हुए उपस्थित नेत्र रोगियों को नेत्र संबंधी सावधानियां रखने हेतु समझाईश दी गई।

प्रारंभ में अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया। प.पू. श्री अरूणमुनिजी म.सा. द्वारा मंगलाचरण किया गया। स्वागत भाषण देते हुए लायंस क्लब गोल्ड अध्यक्ष सुरेश सोमानी ने बताया कि विगत दिनों ग्राम सूठी, बाबूखेड़ा, अरनिया मीणा, सेदरामाता, भालोट, अफजलपुर, आक्या, साखतली व मंदसौर में आयोजित किये गये निःशुल्क शिविरों में कुल 1029 नेत्र रोगियों के परीक्षण किये गये। जिसमें 207 रोगी ऑपरेशन हेतु पाये गये। जिनके निःशुल्क ऑपरेशन किये जायेंगे। साथ उनके लिये दवाई, चश्में, आवास, भोजन व आने जाने की निःशुल्क व्यवस्था भी ट्रस्ट सचिव द्वारा की जाएगी।

ट्रस्ट सचिव श्री विजय खटोड़ ने चिकित्सालय का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अतिथि स्वागत क्लब अध्यक्ष सुरेश सोमानी, सुरेन्द्र उकावत, नरेन्द्र रांका, विजय पलोड, जयंत चौधरी, तेजमल गांधी, मंजू चौधरी आदि ने किया। संचालन विजय खटोड़ ने किया एवं आभार लायन विजय पलोड़ ने माना।


शहर ब्लॉक कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के मण्डलम अध्यक्षों की घोषणा

मन्दसौर। शहर ब्लॉक कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन शाह ने कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष श्री मुजीब कुरेशी, पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन एवं कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष मोहम्मद युनूस मेव की सहमति से मण्डलम् अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है।

शहर ब्लॉक कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन शाह ने बताया कि आजाद मण्डलम के अध्यक्ष माजिद चौधरी, यशोधर्मन मण्डलम के अध्यक्ष जुनैद खा, पशपुतिनाथ मण्डलम के अध्यक्ष अब्दुल कादिर (आमीर खान) और वर्धमान मण्डलम के अध्यक्ष जाहिद मंसूरी बनाये गये है।

साबिर हुसैन ने नवनियुक्त मण्डलम् अध्यक्षों से आशा व्यक्त की है कि अ.भा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप पार्टी संगठन को अधिक मजबूत और क्रियाशील बनाऐंगे।


कर्मचारियों को न्यायालय में प्रकरण प्रस्तुत करने के स्थान पर अभ्यावेदन प्रस्तुत करने पर निर्णय प्राप्त करे

मन्दसौर। भारत  पेंशनर्स समाज मंदसौर द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन देकर कहा कि शासकीय कर्मचारियों के लंबित प्रकरणों के निराकरण करवाने हेतु सीधे न्यायालय में याचिकाएं प्रस्तुत की जाती है, इससे न्यायालयों में प्रकरणों की लंबित संख्या अधिक होने से न्यायालय में कार्य का बोझ बढ़ रहा है। इस स्थिति से निपटने के लिये माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर में याचिका क्रमांक 20918/2018 में निर्णय दिनांक 10.09.2018 से राज्य शासन को यह निर्देश दिये गये है, न्यायालय में लंबित प्रकरणों की अधिकता कम करने के लिये कर्मचारियों की समस्या का हल प्रथम स्टेज पर प्रस्तुत अभ्यावेदनों का निराकरण दी गई। समयावधि में करें वांछित लाभ प्रदान नहीं किया जाता है तो सक्षम अधिकारी पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाय तथा अवमानना का प्रकरण दायर होगा।

न्यायालय निर्देश के अनुसार सामान्य प्रशासन विभाग म.प्र. शासन ने परिपत्र क्रमांक सी/3-4/2017/3/2017 दिनांक 26.04.2017 व दिनांक 19.01.2018 प्रसारित कर सभी विभागाध्यक्षों का पालन करने के निर्देश दिये है। इसी तारतम्य में न्यायालय ने यह भी निर्देश दिये है। कर्मचारी पूर्व न्याय निर्णित याचिका के प्रकाश में लाभ लेना चाहता है तो इस हेतु भी अभ्यावेदन प्रस्तुत करें।

भारत पेंशनर समाज मंदसौर के कार्यवाह अध्यक्ष श्री पं. गोपालकृष्ण शर्मा, संरक्षक अर्जुनसिंह राठौर, ऋषभकुमार कोठारी, धर्मवीर गुप्ता ने कर्मचारियों व सेवानिवृत्तों से आव्हान किया है कि अपनी लंबित प्रकरणों के लिये अभ्यावेदन सक्षम अधिकारी को प्रस्तुत करे, भारत पेंशनर समाज के पदाधिकारीगण अभ्यावेदन तैयार कराने में सहायता करने को तत्पर रहेंगे।


तपोनिष्ठ संत की साधना को महसूस कर अपने मानव जीवन को सफल बनाएं

ब्रह्मलीन संत स्वामी नित्यानंद जी को आचार्य श्री रामानुज जी महाराज ने अर्पित की श्रद्धांजलि

मंदसौर । आचार्य श्री रामानुज जी महाराज ने मैनपुरिया स्थित चैतन्य आश्रम पहुंचकर देवभूमि काशी में ब्रह्मलीन हुए संत स्वामी श्री नित्यानंद जी महाराज को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर पूज्य संत श्री धीरेशानंद जी महाराज,श्री हरी कथा आयोजन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, सचिव सुरेश सोमानी, रमाशंकर शर्मा व राजेन्द्र चास्टाभी विशेष रूप से उपस्थित थे

स्वामी जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर आचार्य श्री रामानुज जी महाराज ने  कहा कि ब्रह्मलीन स्वामी जी ने जिस तरह से अपनी देह को त्यागा है वह साबित करता है कि पूज्य श्री कितने तपोमई संत थे। ऐसा सौभाग्य विरले लोगों को ही मिलता हैं। ऐसे तपस्वी संत की साधना को महसूस कर मानव जीवन को सफल बनाना चाहिए।

आचार्य श्री ने कहा कि साधुता एक आभूषण है, संतो के चरित्र से सबको प्रेरणा लेना चाहिए उसमें भी ब्रह्मलीन स्वामी नित्यानंद जी जैसे सरलता, ज्ञान और सहजता के भंडार से भरे संत जिन्होंने अपना पूरा जीवन त्याग और तपस्या को समर्पित किया। मानव समाज के लिए अत्यंत आवश्यक है कि वह संतों के नजदीक रहे उनसे प्रेरणा ले संस्कार ग्रहण करें ज्ञान और शिक्षा को अर्जित करें और अपने जीवन को सफल बनाएं।


About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts