Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 24 Feb 2019

मूर्तिपूजक जैन श्वेताम्बर युवा संगम ने निर्धन बस्ती में किया सेवाकार्य

मंदसौर। रविवार को मूर्तिपूजक जैन श्वेताम्बर युवा संगम के उपाध्यक्ष पंकज खटोड़ एवं पूर्व उपाध्यक्ष नितिन सकलेचा के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बस स्टेण्ड स्थित गोपालकृष्ण गौशाला में गौमाता को हरे चारे का आहार करवाकर जीवदया के रूप में जन्मदिवस को मनाया। इसकेे बाद संगम के साथियों द्वारा सेवा कार्य करते हुए नगर की निर्धन बस्ती सरस्वती नगर में रहने वाले परिवारों को स्वल्पाहार का वितरण किया गया। उल्लेखनीय है युवा संगम द्वारा समिति के सदस्यों का जन्मदिवस इसी तरह जीवदया के रूप में मनाया जाता है। संगम के महामंत्री प्रतिक चंडालिया ने बताया कि माह में जिन भी सदस्यों का जन्मदिवस आता है उनका जन्मदिवस जीवदया व सेवा प्रकल्प कर मनाया जाता है। संगम के साथियों द्वारा जन्मदिवस पर कोई फिजूल खर्ची नहीं कि जाती है।

इस अवसर पर संगम के संजय मुरिड़या, आशीष डूंगरवाल, प्रतिक चंडालिया, सुनिल जैन, मनीष बाफना, महेन्द्र छिंगावत, जयेश डांगी, नरेश चौरडि़या, कमलेश सालेचा, अक्षय खाबिया, जितेन्द्र लोढा, सोनू पारख, पंकज पोरवाल, पिंकेश जैन, अंकित तरसिंग, भूपेन्द्र जैन आदि संगम के साथी उपस्थित थे। उक्त जानकारी प्रवक्ता विजयेन्द्र फांफरिया ने दी।


गायत्री परिवार ने श्रमदान का षुभारंभ बालाजी मंदिर से किया

मन्दसौर। गायत्री परिवार द्वारा पवित्र देवालय तीन छतरी बालाजी मन्दिर परिसर खानपुरा पर श्रमदान का षुभारंभ किया गया। श्रमदान के चलते अजिज उल्ला खान खालिद ने बताया कि मोदी जी ने जो अभियान चलाया था उसकी झलक अब मन्दसौर मे दिखने लगी है गायत्री परिवार द्वारा इसि प्रकार सार्वजनिक स्थानो पर श्रमदान कर सभी को सदैव स्वच्छता बनाएँ रखने की षपथ दिलाई जाती है। राजाराम तँवर ने बताया कि गायत्री परिवार द्वारा श्रमदान अभियान के माध्यम से षहर के लोगो को सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है मुझे विष्वास है कि सभी सामाजिक संगठन इसि प्रकार मिलकर श्रमदान अभियान में भागीदारी करेंगें।

उक्त जानकारी देते हुए अभियान प्रभारी सत्येन्द्र सिंह सोम ने बताया कि गायत्री परिवार द्वारा विगत 10 वर्शो से नगर में श्रमदान कि अलख जगा रखी है। इसके अन्तर्गत नगर के विविध क्षेत्रो, वार्डो में सार्वजनिक मन्दिरो, मस्जिदो, बगीचो, स्कुलो में नगर के समस्त सामाजिक संगठनो के साथ मिलकर श्रमदान का आयोजन किया जाता है जिसमें उस स्थान के आस पास के रहने वाले लोगो को भी आमंत्रीत कर श्रमदान से जोड़ा जाता है व सदैव स्वच्छता बनाएँ रखने की षपथ दिलाई जाती है।

श्री सोम ने बताया कि अगले रविवार को श्रमदान भगवान पशुपतिनाथ मन्दिर परिसर मे रखा जाएगा। षिवरात्री आ रही है सभी भक्त-श्रृद्धालु व सामाजिक संगठन श्रमदान में भाग लेकर भगवान पशुपतिनाथ का आषिर्वाद प्राप्त करें। श्रमदान के चलते पतंजलि योग पीठ के बंषीलाल टाँक, महेन्द्र चाचरिया व राजकुमार, संदिप मण्डोवरा, निरंजना गौड़, अनिता भदोरिया आदि उपस्थित थे।


जिले के प्रमुख शिवालयों पर समुचित व्यवस्था की मांग

मंदसौर। नगर समाजसेवी व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवी रविन्द्र पाण्डेय ने कलेक्टर को पत्र लिखकर मांग कि हैं कि भगवान शंकर के भक्तों का सबसे बड़ा उत्सव मंहाशिवरात्री होता है। मंदसौर जिले में भगवान शंकर के अति प्राचीन व भक्तों के श्रद्धा के केंद्र शिवालयों में मंहाशिवरात्री पर शिव भक्त पुरी रात्रि में अभिषेक व  पुजन भजनों से भगवान की आराधना करते है। इसके लिए श्री पाण्डे ने कलेक्टर से मांग कि है कि भगवान पशुपति नाथ मंदिर शिवना के तट शिवना पर नगर के गंदे नाले मिलने से भक्तों को बहुत बदबू आती है गंदे नाले नदी में  मिलने से रोकने की व्यवस्था करे। मंदसौर में 24 से अधिक मुख्य शिवालयों में भगवान जागेश्वर महादेव मंदिर किला शहर, मारु खेणी महादेव दलोदा तहसील, बदाखेड़ी के पास शिव मंदिर, धुधंरीपार महादेव रेवासदेवडा, चकाभोमहादेव बुढा मलाहरगढ, कोटेश्वर महादेव सीतामऊ , शिपावरा चंबल शिप्रा के संगम तट पर मंडलेश्वर महादेव, बड़ा महादेव, छोटा महादेव भानपुरा धर्म राजेश्वर मेलखेडा शामगढ, ऐलवी मंहादेव चंबल के तट पर वटकेश्वर मंहादेव, चंबल के तट पर घसोई सुवासरा, सेजपुरिया तलाई वाले महादेव, अमलावद पन्गतिया कुआ महादेव, पहेड़ा मगरा शिवगढ़ मल्हारगढ़ शिवालय आदि कईं प्रसिद्ध व प्राचीन शिवमंदिर है जहां वर्ष में एक बार भक्तों का जन सैलाब उमड़ता है, इन प्रमुख शिवलयों पर समुचित व्यवस्था  करने की मांग पत्र के माध्यम से की गई है।


प्रभारी सिविल सर्जन मिश्रा द्वारा कर्मचारियों के प्रति अन्याय और अत्याचार कर अनियमितओं को दिया जा रहा है बढ़ावा – प्रकाश जैन कुचड़ौद

मंदसौर। जिला चिकित्सालय के प्रभारी सिविल सर्जन अधिर कुमार मिश्रा द्वारा अस्पताल में भारी अनियमितताएं कि जा रही है। इसके अंतर्गत श्री मिश्रा द्वारा चिकित्सालय के कर्मचारियों पर ज्यादती कर उन्हें परेशान किया जा रहा है। उक्त बात कहते हुए कांग्रेस नेता प्रकाश जैन कुचड़ौद ने बताया कि जिला चिकित्सालय में प्रभारी सिविल सर्जन द्वारा फार्मासिस्ट के होते हुए भी औषधी स्टोर का काम एक कम्पाउण्डर से लिया जा रहा है और उसके द्वारा कई बार कहा गया है कि मुझे औषधी स्टोर के कार्य से हटाकर मेरे मूल कार्य में भेज दिया जाए लेकिन प्रभारी सिविल सर्जन अपनी मनमानी करते हुए उसे वहां से नहीं हटा रहे है। श्री जैन ने आगे बताया कि उक्त कम्पाउण्डर राजेन्द्र वाडेल पर प्रभारी सिविल सर्जन मिश्रा द्वारा इतना दबाव बनाया गया कि वाडेल तनावग्रस्त हो गए और बीमार होकर डॉक्टरों ने उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी करवाने को कह दिया है। इसी प्रकार डायटिस्ट का कार्यभार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हिरालाल दायमा को सौंप रखा है इसके अलावा उसे स्थापना का कार्य भी दिया गया है। जबकि डायटिस्ट पद पर सेवा दत्त सक्षमकर्मी की अन्यत्र सेवाएं लि जा रही है। ऐसी जिला चिकित्सालय में  प्रभारी सिविल सर्जन द्वारा अनेकानेक अनियमितताओं में कार्यभारी सिविल सर्जन डॉ अधिर मिश्रा के भ्रष्टाचारों की प्रक्रिया संचालित हो रही है। श्री जैन ने बताया कि मरीजों के भोजन के नाम पर भी सिविल सर्जन द्वारा भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। श्री जैन ने पत्र के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा को अवगत कराया है व मांग कि है कि प्रभारी व भ्रष्टाचारी सिविल सर्जन डॉ मिश्रा अपने पद से हटाकर योग्य व्यक्ति को सिविल सर्जन बनावें व प्रभारी सिविल सर्जन मिश्रा के कार्यकाल की जांच की जाए। फोटो प्रकाश जैन

मतदाता सूची में नाम जुडवाने हेतु विशेष शिविर 2 एवं 3 मार्च कोमंदसौर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन के पूर्व 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के नाम मतदाता सूची में जुडवाने एवं किसी कारणवर्ष या त्रुटीवर्ष कटे मतदाताओ के नाम दो दिवसीय विशेष केम्प में जोडे जायेगे। शहर  ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद हनिफ शेख ने बताया कि भारत निर्वाचन के निर्देश पर प्रत्येक पोलिंग सेंटर पर यह दो दिवसीय केम्प 2 एवं 3 फरवरी को लगेगा। इस दौरान पात्र मतदाता अपने नाम मतदाता सूची में जुडवाने के अलावा नाम संशोधन आदी प्रक्रिया भी पूर्ण करवा सकेगे।श्री शेख ने मंदसौर नगर के समस्त पोलिंग कार्यकर्ताओं से उक्त कार्य को लोकसभा चुनाव के पूर्व वरियता के आधार पर करते हुये मंदसौर शहर के समस्त मंडलम अध्यक्षो, कांग्रेस पार्षदो, वार्ड प्रभारियो, पोलिंग प्रभारियो से अनुरोध किया है कि वे आगामी 2 एवं 3 मार्च को आयोजित विशेष केम्प में पात्र मतदाताओं के नाम जुडवाये एवं बोगस मतदाताओ के नाम छटवाये।


26  से प्रभारी मंत्री मंदसौर में 27 एवं 28 फरवरी को आयोजित किसान ऋण मुक्ति कार्यक्रमो में करेगे सहभागिता

मंदसौर। मध्यप्रदेश के जलसंसाधन एवं मंदसौर जिला प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराडा 26 फरवरी से मंदसौर जिले के प्रवास पर रहेगे। इस दौरान वे जय किसान ऋण माफी योजना के स्थानीय कार्यक्रमो में सहभागिता के साथ ही कांग्रेसजनो से मुलाकात करेगे। इस दौरान जिला कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारीगण उनके साथ रहेगे।जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने यह जानकारी देते हुये बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराडा 26 फरवरी को सायं 7 बजे मंदसौर सर्किट हाउस आगमन होगा। इसके उपरांत वे 27 फरवरी को मल्हारगढ, मंदसौर, दलौदा, सीतामउ मे तहसील स्तर की कृषि मंडियो में आयोजित समारोह में जय किसान ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरित करेगे। 28 फरवरी को सुवासरा, शामगढ, गरोठ एवं भानपुरा में दोपहर 12 बजे से स्थानीय कृषि उपज मंडियो में जय किसान ऋण माफी योजना के आयोजनो में सहभागिता करने के उपरांत सायं 5 बजे मंदसौर से शाजापुर के लिये प्रस्थान करेगे।अतः मंदसौर जिले के समस्त कांग्रेसजनो एवं आम किसानो से अनुरोध है कि वे अधिक से अधिक संख्या में आयोजित कार्यक्रमो में सहभागिता करने के साथ ही प्रभारी मंत्री श्री कराडा का आत्मीय स्वागत करे।

फोटो कं 3 भोपाल मे आयोजित पचायती राज सम्मेलन में सरपंच विपिन जैन ने दिया प्रजेटेशनमंदसौर। भोपाल में आयोजित पंचायती राज का सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें मध्यप्रदेश के कई सरपंच उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम में  प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंचायती राज मंत्री कमलेशवर पटेल सहित  कई जनप्रतिनिधी व अधिकारी मंचासीन थे। हजारो की संख्या में हुए इस आयोजन में दलौदा सरपंच श्री विपीन जैन को प्रजेटेशन देने के लिये मंच पर बुलाया गया। चार वर्षो के दौरान दलौदा ग्राम पंचायत में विकास के नये कीर्तिमान रचे हैं। उसके बारे में विस्तार से बताया।

प्रदेश में दलौदा ग्राम पंचायत की मुख्यमंत्री एवं पंचायती राज मंत्री ने प्रशंसा की। कचरे से कंचन योजना को एक छोटी सी ग्राम पंचायत में लागू कर दलौदा ग्राम पंचायत ने देश में नाम हासिल कर लिया है। ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत दलौदा का विगत दिनों मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के ५० अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया था जिसमें ग्राम पंचायत दलौदा को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की कचरे से कंचनयोजना के क्रियान्वयन, कचरे से जैविक खाद का निर्माण, पंचायत की आय को ७ लाख से बढ़ाकर ५० लाख रूपए कर ग्राम पंचायत को विकास कार्योंके मद के मामले में भी आत्मनिर्भर बनाना जैसी कई उपलब्धियों के चलते ग्राम पंचायत को उत्कृष्ट पाया गया और सरपंच विपिन जैन के कार्यों को सराहा गया था।


दो मादक पदार्थो के तस्करों के विरूद्व सफेमा की कार्यवाही

मंदसौर। पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विधार्थी के निर्देश पर जिले के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्व शिकंजा कसा जाकर तस्करों द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई संपत्तियों को सफेमा के अन्तर्गत राजसात करने की कार्यवाही की जा रही है।

जिला मंदसौर के पुलिस थाना वाय डी नगर एवं भानपुरा द्वारा मादक द्रव्यों की तस्करी के प्रकरणों में 02 तस्करों के विरूद्व सफेमा के अन्तर्गत कार्यवाही की जाकर कुल 06 करोड़ 75 लाख 74 हजार 360 रूपयें की संपत्ति को राजसात किया जा रहा है।

अब्दुल पिता बाबू खा उम्र 40 वर्ष नि0 बिल्लोद के विरूद्ध थाना रोहट जिला पाली राजस्थान के अपराध क्र. 119/07 धारा 8/15, 29 एनडीपीएस एक्ट, भावगढ के अपराध क्र. 413/11 धारा 8/15, 29 एनडीपीएस एक्ट, थाना वाय0डी0 नगर के अपराध क्र. 264/12 धारा 8/15, 29 एनडीपीएस एक्ट एवं 25 आर्म्स एक्ट, थाना पेहवा हरियाणा के अपराध क्र. 249/15 धारा 15/25, 27-ए, 26, 61, 85 एनडीपीएस एक्ट एवं धारा 25, 54, 59 आर्म्स एक्ट तथा 420, 268, 201 भादवि एवं थाना ईटखेडी जिला भोपाल के अपराध क्र. 126/17 धारा 8/15, 29 एनडीपीएस एक्ट, के प्रकरण दर्ज होकर तस्करी से अब्दुल पिता बाबू खा ने 4 करोड़ 36 लाख 74 हजार 360 रूपये, की संपत्ति अर्जित की है। जिसके विरूद्ध सफेमा के तहत नोटीस जारी किया गया है  वहीं गोकूलसिंह पिता रघुनाथ सिंह सौ0राज0 उम्र 42 साल नि0 नारियाखुर्द थाना शामगढ़ के विरूद्ध थाना भानपुरा के अप.क्र. 164/18 धारा 8/15, 29 एनडीपीएस एक्ट  का प्रकरण दर्ज होकर उसके द्वारा तस्करी से गोकूल सिंह की रूपयें 02 करोड़ 39 लाख रूपये की सम्पत्ति अर्जित की है। जिसके विरूद्ध सफेमा के तहत नोटीस जारी हुआ है और पंकज पिता देवीलाल जाट उम्र 29 साल नि0 ग्राम पिपलखुटा के विरूद्ध थाना कोतवाली निम्बाहेडा के अपराध क्र. 552/11 धारा 8/18 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध होकर उसके द्वारा तस्करी से 1 करोड़ 73 लाख 30 हजार रूपये की सम्मत्ति अर्जित की है। जिसके विरूद्ध होगी सफेमा के तहत कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।


चरित्र की सुन्दरता व्यक्तित्व में निखार लाती है- यादव सरस्वती विद्या मंदिर सीबीएसई विद्यालय में दीक्षांत समारोह सम्पन्न

मन्दसौर। सरस्वती विद्या मंदिर सीबीएसई विद्यालय में कक्षा 12वीं के भैया/बहिनों का दीक्षांत समारोह सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में विभाग समन्वयक महादेव यादव, मुख्य अतिथि  पूर्व छात्र एवं सीए सौरभ बड़जात्या, अध्यक्षता कृष्णकांत जोशी, भारतीय आदर्श शिक्षण समिति अध्यक्ष अशोक पारिक, उपाध्यक्ष राजदीप परवाल, सहसचिव वर्तिका पारिक, सचिव प्रमोद अरवन्देकर, रवि शर्मा, अंकित नागर, प्राचार्य राघवेन्द्र देराश्री आदि उपस्थित रहे। अतिथि परिचय उपप्राचार्य लक्ष्मी राठौर द्वारा दिया गया तथा स्वागत बालिका भारती की अध्यक्षा बहिन कृतिका सोनी व बाल संसद अध्यक्ष भैया मनुभव थोरा व शिक्षिका मनीषा आडवानी एवं सीमा भावसार ने किया। अतिथि श्री यादव ने दीक्षांत समारोह में अपने उद्बोधन में कहा कि चरित्र की सुन्दरता के साथ शारीरिक दृष्टि से सुदृढ़ भी होना चाहिए जिससे व्यक्तित्व में निखार आता है। उन्होनंे यह भी कहा कि बालक के मन में बुद्धिमान होने के साथ ही समर्पण के भाव भी होना चाहिए। प्राचार्य श्री देराश्री ने प्रतिभा सम्पन्न भैया-बहिनों की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए उन्हें सम्मानित किया। जिनमें भैया सार्थक गुप्ता, कृष्णा आर्य, अखिल भारतीय हॉकी खिलाड़ी भैया नवम देवकोटा, बहिन दिव्यांशी जैन, सुधीर पाटीदार, श्रीकांत शर्मा को विशिष्ट उपलब्धियों के लिये सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन बहिन श्रुती जैन व विनी चौरसिया ने किया तथा आभार भैया संदीप पाटीदार ने व्यक्त किया।


वि.वि. में 200 पाईंट रोस्टर लागू करने एवं प्रदेश में शराब बंदी की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

मन्दसौर। देश के समस्त विश्वविद्यालयों में लागू 13 र्पाइंट रोस्टर को समाप्त कर 200 पाईंट रोस्टर लागू करने एवं मध्यप्रदेश में पूर्ण शराब बंदी सहित अन्य मांगों के सम्बन्ध में अम्बेडकर जागृति मंच एवं भीम आर्मी भारत एकता मिशन द्वारा महामहिम राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर के प्रतिनिधि तहसीलदार श्री श्रीवास्तव को उधमसिंह चौराहा पर दिया गया। दिये गये ज्ञापन में कहा गया कि वर्तमान में शासन और प्रशासन दोनों द्वारा नये-नये तरीकों से आरक्षण और संविधान समाप्त करने का कार्य किया जा रहा है। जिसका विरोध करते है। मांग की गई कि देश के समस्त विश्वविद्यालयों में लागू 13 र्पाइंट रोस्टर को समाप्त कर 200 पाईंट रोस्टर लागू किया जाए। देश की सभी सेनाओं और न्याय पालिका में आरक्षण लागु करने के लिये सरकार विधेयक लाया जाये। 10 प्रतिशत सामान्य वर्ग के आरक्षण की समीक्षा कर आर्थिक पिछड़ापन का आधारएकत्र करने के पश्चात् लागू करें। 2011 की जनसंख्या के जातिगत आकड़े सार्वजनिक कर जनसंख्या के आधार पर आरक्षण लागू करें। निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण लागू हो। म.प्र. में पदोन्नति में आरक्षण का विधेयक लाकर इसे लागू करें। म.प्र. में पूर्ण शराब बंदी की जावें। म.प्र. में कक्षा 5 एवं 8 की परीक्षा बोर्ड की जावें। अ.जा. जनजाति के छात्रों की छात्रवृत्ति में आय का बंधन समाप्त करें। इस अवसर पर अम्बेडकर जागृति मंच के प्रदेश संयोजक रामलाल लोदवार, भीम सेना के जिला कार्यवाह अध्यक्ष विनोद खैरालिया, संरक्षक शोभाराम सूर्यवंशी, तहसील अध्यक्ष पुष्कर अहिरवाल आदि उपस्थित थे।


मानता पूर्ण होने पर वेद दम्पत्ति सांवलियाजी पैदल रवाना

विधायक श्री सिसौदिया की जीत का लिया था संकल्प

मन्दसौर। विगत विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री यशपालसिंह सिसौदिया के जीत को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता सुनील वेद द्वारा मान (प्रण) ली थी कि श्री सिसौदिया की विजयश्री पर वे सांवलियाजी पैदल दर्शन करने एवं भगवान का आभार व्यक्त करने जायेंगे। श्री वेद की मानता पूर्ण होने पर वे अपनी पत्नि सहित रविवार, 24 फरवरी को अपने निवास स्थान जमींदार कॉलोनी से प्रातः 11 बजे सांवलियाजी के लिये पैदल रवाना हुए। उनके साथ उनके मित्रगण भी उन्हें पैदल बही पार्श्वनाथ तक छोड़ने गये।

वेद दम्पत्ति के पैदल रवाना होने से पूर्व  विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, भाजपा उत्तर नगर मण्डल अध्यक्ष नरेश चंदवानी, सांसद प्रतिनिधि राजेश नामदेव ने पुष्पहार पहनाकर उनको रवाना किया। इस अवसर पर उमेश पारिख, विकास बड़गोती, मनोज जैन, आशीष त्रिवेदी, जितेन्द्र पाटीदार, अरूण अग्रवाल, निलेश राठौर, हितेन्द्र भाटी, अंकुश पालीवाल, सुनिल गुप्ता, सत्यकाम चौरड़िया, सतीश अग्रवाल, हरिशंकर बरानिया, नन्दकिशोर पोरवाल, दुर्गेश टेलर, दीपक गाजवा, सुभाष गुप्ता, विपिन जोशी, नितिन हिंगड़, प्रदीप भादविया आदि ने वेद दम्पत्ति को सफल यात्रा की शुभकामनाएं दी।


पूज्य सिन्धी भाईबन्ध पंचायत के तत्वाधान में

महाशिवरात्री के पावन पर्व पर ‘‘10वाँ सिन्धु मेला

बहिराणा साहब का दरबार सजेगा, रक्तदान शिविर लगेगा

मंदसौर। भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव की पावन धार्मिक नगरी मंदसौर में 4 मार्च, सोमवार को महाशिवरात्री के पावन पर्व पर सिन्धी समाज के आराध्य देव भगवान झूलेलालजी के 24वें वंशज परमपूज्य ब्रह्मलीन ठाकुर सांई आसनलाल साहिब की याद में ‘‘10वां सिन्धु मेला’’  आचार्य सद्गुरू टेऊँरामजी महाराज श्री  प्रेमप्रकाश आश्रम में सामूहिक बहिराणा साहब सजाया जावेगा व दसवीं बार रक्तदान-महादान के संकल्प के साथ ‘‘रक्तदान शिविर भी लगाया जावेगा।

उक्त आशय की जानकारी पूज्य सिन्धी भाई बन्ध पंचायत के संयोजक दृष्टानंद नैनवानी, वासुदेव खेमानी, पुरूषोत्तम शिवानी, अध्यक्ष नन्दू आडवानी, महासचिव मनोहर नैनवानी, उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम प्रभारी सुरेश बाबानी, कालू लालवानी उपाध्यक्ष एवं लाभार्थी श्री रमेश लवाणी परिवार ने देते हुए बतलाया कि मंदसौर नगर एवं मालवांचल के सभी सिन्धी समाज के सेवक परिवार प्रेमी जो पूज्य बहिराणा साहिब में आहूति अर्पण करके एवं ज्योत साहिब का दर्शन करके अपनी सुख (अभिलाषा) पूर्ण करना चाहते है वे परम् पूज्य ठाकुर सांई मनीषलालजी का आर्शिवाद प्राप्त करे।   अध्यक्ष श्री नन्दू आडवानी ने बतलाया की मालवा अंचल एवं मंदसौर जिले का सिन्धी समाज का कोई भी परिवार इस महा धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होना चाहते है वो परिवार श्री रमेशचन्द्र लवाणी मो.नं. 9425107455, सुरेश बाबानी मो.नं. 9229423620, मनोहर नैनवानी 9479849613, श्री लोकेन्द्र (कालु) लालवानी 8827046568 से सम्पर्क कर अपना पंजीयन करवाकर आराध्य देव भगवान झूलेलाल के इस महान धार्मिक यज्ञ में सम्मिलित होकर अपनी सुख (अभिलाषा) पूर्ण कर सकते है। श्री नन्दू आडवानी ने बतलाया की सामूहिक बहिराणा साहब की दरबार में सम्मिलित होने के पूर्व पंजीयन करवाना अनिवार्य है। पूर्व पंजीकृत परिवार ही इस अनुष्ठान में सम्मिलित हो सकेंगे। दरबार महाशिवरात्री के पावन पर्व पर आचार्य सद्गुरू टेऊरामजी महाराज की दरबार श्री प्रेमप्रकाश आश्रम में दोपहर 3.00 बजे सजेगा जो भगवान झूलेलाल की इच्छा तक सजा रहेगा।

आम भण्डारा रात्री 8.30 बजे से रखा गया है। इस सामूहिक पूज्य बहराणा साहेब एवं ज्योत साहिब का परवाना (विसर्जन) सम्पूर्ण विधि विधान के साथ तेलिया तालाब के घाट पर किया जावेगा। इस अद्भूत व आकर्षक दृष्य का आप अवश्य दर्शन कर अपना जीवन कृतार्थ करे।


भाजयुमो दक्षिण मण्डल की बैठक सम्पन्न : संकल्प रैली 2 मार्च को निकलेगी

मन्दसौर। देश में 2 मार्च को एक साथ निकलने वाली युवा संकल्प रैली को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा दक्षिण मण्डल की बैठक भाजपा कार्यालय पर आयोजित हुई। बैठक में 2 मार्च को निकलने वाली वाहन रैली को लेकर चर्चा की गई और बैठक में मण्डल के प्रभारी, केन्द्र प्रभारी व वार्ड इकाईयों के प्रभारी नियुक्त किये गये।

इस अवसर पर भाजयुमो के जिला प्रभारी महेन्द्र चौरड़िया, दक्षिण मण्डल अध्यक्ष संजय मुरड़िया का मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ। बैठक में वाहन रैली के सहप्रभारी दीपक मिश्रा, विधानसभा प्रभारी सामन्तसिंह शक्तावत, मिथुन वप्ता, नेपालसिंह, प्रवीण दिवाकर, राजेश बड़ोलिया, भरत देवड़ा, अंकित भैरवे, जयेश डांगी, इमरान अब्बासी, महेश परमार, रवि भावसार, राहुल कुमावत, धर्मेन्द्र सिसौदिया, प्रीतेश नागदा, आविश नलवाया, किशोर बोस, राहुल कहार, नितिन सोनी, अकित बारिया, संदीप कुमावत, चिराग कुमावत, हर्षल भावसार, विनय कुमावत, किशन कुमावत सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन युवा मोर्चा दक्षिण मण्डल अध्यक्ष नीतिन ब्रिजवानी ने किया एवं आभार महामंत्री प्रवीण दिवाकर ने माना।


मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने नवागत एसपी का किया स्वागत

मन्दसौर। मजदूर यूनियन ने कल दिनांक 25 फरवरी 2019 को नवागत पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल से मिलकर उनका गुलदस्ता भेंटकर एवं पुष्पमाला पहनाकर हार्दिक स्वागत किया।

इस मौके पर मजदूर यूनियन लीडर वकील बंजारा, भवानीशंकर सेन, विष्णुदास बैरागी, शंकर माली, बबलु मीणा, मदन चन्द्रवंशी, दीपक राठौर, प्रवीण गोटवार, सलीम पठान, जाकीर मेव, मांगीलाल जैन आदि मजदूर यूनियन के पदाधिकारी मौजूद थे।


 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts