Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 27 Jun 2019

 

कोचिंग से अपने गांव जा रही छात्राओं को आयशर ने रौंदाएक की मौत, दो गंभीर

मंदसौर। पिपलियामंडी थाने के समीप स्थिति सगज बाउजी मंदिर के निकट स्कूटी पर सवार होकर अपने गांव जा रही। तीन छात्राओं को आयशर ट्रक के चालक ने टक्कर मार दी। इस घटना में एक बालिका की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गई है।

पिपलिया पुलिस के अनुसार गुरूवार की दोपहर लगभग 12.30 बजे पिपलिया चौपाटी के निकट सगज बाउजी के मंदिर के यहां स्कूटी पर सवार होकर कोचिंग से अपने गांव लौट रही कु मुस्कान पिता किशोर माली 18 वर्ष निवासी कांचरिया चन्द्रावत, रामकन्या पिता भंवरलाल पाटीदार 18 वर्ष, वर्षा पिता कुशालसिंह चन्द्रावत 18 वर्ष दोनांे निवासी बाबुखेड़ा को आयशर ट्रक चालक ने तेजगजि एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुए उन्हें सामने से टक्कर मार दी। जिससे मुस्कान की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। जबकि रामकन्या एवं वर्षा गंभीर रूप से घायल हो गई जिन्हें तत्काल उपचार हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया। पुलिस के अनुसार आयशर चालक घटना के बाद फरार हो गया। जबकि ट्रक पुलिस ने जब्त कर लिया है।


पहली बारिश में दो गंदे नाले शिवना में मिले

नपा अधिकारियों को समिति सदस्यों ने कराया था अवगत

मंदसौर। एक ओर जहां सामाजिक संगठन एवं विभिन्न विभागों के कर्मचारी एकजुट होकर माँ शिवना के अस्तित्व को बचाने के लिए प्रयासरत है। वहीं नगरपालिका की लापरवाही के चलते गंदे नाले का पानी बहकर शिवना में आ मिला। जिससे शिवना नदी पर कार्य कर रहे समिति के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया।

समिति के डॉ. रविन्द्र पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता बंशीलाल टांक, जय भारत मंच के अध्यक्ष राजेश चौहान का कहना है कि वर्षाकाल के पूर्व ही कई बार नगरपालिका प्रशासन को अवगत करा दिया गया था कि नालों में कचरा व गंदगी भरी है। इसके बाद भी उनके द्वारा ध्यान नहींदिया गया और दोनों नाले गंदे पानी के ओवरफ्लो होकर शिवना नदी में मिल गए। नदी में मिलने से चारों ओर गंदगी ही गंदगी पसर गई। गुरुवार सुबह सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. रविन्द्र पांडे एवं समिति के अन्य सदस्यों ने नगरपालिका के स्वास्थ अधिकारी केजी उपाध्याय को मौके पर ले जाकर नाले की दुर्गति से अवगत कराया।

13 वें दिन चला अभियान-माँ शिवना सौंदर्यीकरण एवं संरक्षण अभियान के 13 वें दिन भी घाट पर श्रमदान किया गया। इस दौरान शिवना तट पर मौजूद कलश में भरी गंदगी की सफाई करवाई गई। इस अवसर पर समिति के विनय दुबेला, राजेश चौहान, डॉ. रविन्द्र पांडे, बंशीलाल टांक, सुरेश भावसार, अजीज उल्लाह खां, हरीश साल्वी, राजाराम तंवर सहित सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।


स्कूली वाहन में न था आपात द्वार न था फर्स्ट एट बॉक्स और नही थी अग्निशमन यंत्र

पांच बसों के फिटनेस निरस्त किये

मन्दसौर।  निजी स्कूलों के संचालकों को सिर्फ अभिभावकों की जेब पर डाका डालने से मतलब है उनके नौनिहालों की जान की रत्तीभर चिंता स्कूल संचालकों को नहीं है, स्कूल वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को भेड़ बकरियो की तरह भरकर स्कूल व स्कूल से घर ले जाया जाता है, इसमें स्कूल संचालकों के साथ अभिभावकों की भी गलती है जो ऐसे वाहनों में अपने जिगर के टुकड़ो को खतरनाक सफर पर भेज देते है, मन्दसौर आरटीओ ज्ञानेंद्र वैश्य ने संजीत रोड़ स्थित करनी इंटरनेशनल स्कूल पहुँचकर जब स्कूल वाहनों की जाँच की तो नियमो की धज्जियां उड़ती नजर आई, वाहनों में आपातकालीन द्वार के आगे बैठने की सीट लगी थी, बसों में अग्निशमन यंत्र व फर्स्ट एड बॉक्स नहीं पाए गए और ड्राइवर व कंडक्टर यूनिफार्म में नहीं थे, इस पर तत्काल 8 में से 5 वाहनों के फिटनेस निरस्त के 3 दिवस के अंदर खामियां दूर कर आरटीओ के समक्ष वाहन फिटनेस के लिए भेजने के आदेश दिए, इसी दौरान आरटीओ ने दो ऑटो में क्षमता से अधिक बच्चे बैठाने पर 3000-3000 के चालान ठोक दिए और चेतावनी दी।  कि अगर फिर इस तरह की लापरवाही हुई तो लायसेंस निरस्त कर देंगे, वहीं स्कूल संचालक को भी फटकार लगाई और क्षमता से अधिक बच्चे ऑटो में नहीं बैठाने की चेतावनी दी।


गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज द्वारा 4 जुलाई को भव्य रथयात्रा महोत्सव का आयोजन

मन्दसौर। आगामी 4 जुलाई गुरुवार को श्री गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में रथयात्रा महोत्सव का भव्य आयोजन होने जा रहा है। सायंकाल 5 बजे श्री जगदीश मन्दिर जीवागंज से भगवान श्री जगदीश की विशाल रथयात्रा आरम्भ होगी। जिसमें गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाजजनों के साथ ही सकल ब्राह्मण समाज के भी महानुभाव सम्मिलित होंगे। सनातन परंपरा के अनुयायी अन्य समाज जनो को भी आमन्त्रित किया गया है। रथयात्रा जीवागंज जगदीश मन्दिर से आरम्भ हो कर जनकुपुरा गणपति चोक, बड़ा चोक, धानमंडी, सदर बाजार, घण्टाघर आजाद चोक, वरुणदेव चोक, अशोक टाकीज रोड पुनः गणपति चोक होकर जगदीश मन्दिर जीवागंज में विश्रांति होगी जहां महाआरती के पश्चात रथयात्रा में सम्मिलित सभी  महानुभावों व समाजजनों की महाप्रसादी जगदीश विलास में होगी।

गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज जगदीश मन्दिर न्यास के वरिष्ठ न्यासी भागवताचार्य प.दुर्गाशंकर जोशी शास्त्री, प.राधेश्याम शर्मा पार्टनर, गोपाल कृष्ण शर्मा एड., प.दीनदयाल दीक्षित, प. आनंदीलाल तिवारी, प. सुरेन्द्र दीक्षित, डॉ. देवेंद्र पुराणिक, चेतन जोशी आदि ने समस्त गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज, सकल ब्राह्मण समाज व सनातन परंपरा के अनुयायी समाजजनों से रथयात्रा तथा भगवान श्री जगदीश की महाप्रसादी में सम्मिलित होने का आगृह किया है।


प्रदेश में प्रथम चरण में एक हजार गौशालएं खोलने का लक्ष्य

प्रभारी मंत्री ने गौशाला का किया भूमि पूजन

मन्दसौर। प्रभारी मंत्री द्वारा देर शाम मल्हारगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत बरखेड़ा पंथ में 27 लाख रुपए से निर्मित होने वाली गौशाला का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री द्वारा कहा गया कि सरकार ने वचन पत्र में प्रदेश की हर ग्राम पंचायत में एक गौशाला बनाने का निर्णय लिया है। जिसमें प्रथम चरण में 1 हजार गौशाला निर्मित की जाएगी। सरकार ने जो वादे किए थे, उन वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि गौशालाओं के निर्माण का कार्य सरकार का है, लेकिन उसमें आगे जनभागीदारी की आवश्यकता होगी। जनसहयोग मिलेगा तभी गौशाला बनाने का सही लक्ष्य पूर्ण होगा। इस अवसर पर विधायक से श्री डंग द्वारा कहा गया कि, गौ माता हम सबकी माता है, उसको पालने की जिम्मेदारी हम सभी की हैं। गौशाला है में अपनी जनभागीदारी देवे।

प्रदेश के जल संसाधन व जिले के प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा द्वारा दलौदा थाने का उद्घाटन किया गया। पहले दलौदा के अंतर्गत 26 गांव आते थे। अब 38 गांव आयगे। इससे आसपास के गांव को सहूलियत होगी। आस-पास के गांव वालों को अब पुलिस केस के संबंध में दूर तक नहीं जाना पड़ेगा, सीधा दलोदा से ही कार्य हो जाया करेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी, विधायक हरदीपसिंह डंग, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया सभी जनप्रतिनिधि कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी मौजूद थे।


2 लाख 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता मंजूर

मंदसौर। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से जिले के दो व्यक्तियों के उपचार हेतु कुल 2 लाख 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद स्वीकृत की गई है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने इस आशय के प्रशासकीय मंजूरी आदेश जारी कर दिये हैं। जारी आदेशानुसार निवासी सुवासरा श्रीमती पुष्पाल पाटीदार को 2 लाख रूपये एवं निवासी कनघट्टी रामलाल रेगर को 50 हजार की आर्थिक सहायता उपचार के लिए  स्वीकृत की गई है।


मुख्यमंत्री कृषक कल्याण योजना के तहत 20 लाख रू. की मदद

मंदसौर। मुख्यमंत्री कृषक कल्याण योजनातंर्गत कृषि कार्य के दौरान दुर्घटना में किसान की मृत्यु होने या घायल होने पर किसान के परिवार को आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है। इस योजना के तहत  जिले के 5 व्यक्तियों की कृषि कार्य के दौरान मृत्यु होने से उसके परिजनों को कुल 20 लाख रू की आर्थिक सहायता मंजूर की है। नवीन प्रावधानों के तहत शामगढ तहसील के ग्राम माकडीचामुण्डा  के दशरथसिंह, तहसील सुवासरा निवासी सुवासरायुसुफ मंसूरी, तहसील मल्हारगढ ग्राम काचरिया चन्द्रा्वत के नानालाल, तहसील मल्हारगढ ग्राम मंशाखेडी के गौतम मीणा एवं तहसील सीतामउ के लालू बंजारा की की कृषि कार्य के दौरान मृत्यु हो जाने से उनके निकटतम वारिसों को प्रत्येक को 4-4 लाख रूपये की सहायता स्वीकृत की गयी है।


जिला शिक्षा अधिकारी कर रहे है न्यायालय के निर्णयों की अवमानना

भारत पेंशनर्स समाज के ज्ञापन पर प्रभारी मंत्री ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

मन्दसौर। भारत पेंशनर्स समाज जिला शाखा मंदसोर द्वारा प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा को ज्ञापन देकर जिला शिक्षा अधिकारी आर.एस. कारपेंटर पर न्यायालय के आदेशों की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए अनुशासनहीनता की कार्यवाही करने की मांग की।

प्रभारी मंत्री को दिये ज्ञापन में भारत पेंशन समाज ने कहा कि मंदसौर जिले में वर्ष 2012 से आज तक उच्च न्यायालय इन्दौर द्वारा मंदसौर जिले के करीब 70 शिक्षकों द्वारा पदोन्नति हेतु याचिकाओं का निर्णय शिक्षकों के हित में किया गया। म.प्र. शासन द्वारा वर्ष 01.01.1968 में प्रशिक्षित सहायक शिक्षकों को उच्च श्रेणी शिक्षक के पद पर पदोन्नति दिये जाने का निर्णय लिया गया तथा दिनांक 19.10.1973 से इस नीति को नियमबद्ध किया गया। उस समय प्रशिक्षित शिक्षक जो स्नातक परीक्षा से उत्तीर्ण थे उक्त नीति का लाभ लेने से वंचित हो गये। माननीय न्यायालय में पदोन्नति पाने हेतु याचिकाएं प्रस्तुत करने पर न्यायालय द्वारा शिक्षकों के पक्ष में निर्णय दिया गया। 7-8 वर्षों के पश्चात् भी न्यायालय निर्णय का पालन नहीं किया गया और ना ही प्रकरणों के विरूद्ध अपील शिक्षा विभाग द्वारा की गई। तथा वरिष्ठ कार्यालय द्वाराध् जनप्रतिनिधियों द्वारा भी प्रकरण के निराकरण हेतु प्रयास किये गये। व्यक्तिगत आवेदन, ज्ञापन, संबंधित शिक्षकों द्वारा दिये गये, इस संगठन द्वारा भी प्रकरणों के निराकरण हेतु पेंशन फोरम व अन्य मंच पर प्रकरणों के निराकरण किये जाने का निवेदन प्रस्तुत किया गया। जनसुनवाई, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन में भी प्रकरण प्रस्तुत किये गये जहां पर भी शिक्षा विभाग द्वारा प्रकरण निपटाये जाने की जानकारी झूंठी प्रस्तुत की और प्रकरणों का निराकरण नहीं किया गया। ज्ञापन के प्रतित्युत्तर में प्रभारी मंत्री द्वारा प्रकरणों के निर्णय की प्रति मांगी गई तथा आश्वासन दिया कि प्रकरण पर समुचित जांच की जाकर प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही की जावेगी। संगठन की मांग पर भी यह आश्वासन दिया कि अनुशासनहीनता की कार्यवाही जांच उपरांत की जावेगी। ज्ञापन भारत पेंशनर्स समाज के प्रांतीय मंत्री चन्द्रप्रकाश विश्नोई व संरक्षक ऋषभकुमार कोठारी के नेतृत्व में तथा प्रभावित शिक्षक मल्हारगढ़ व मंदसौर की उपस्थिति में दिया गया।


जीवन में सफलता एवं लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये हमेशा नशे से दूर रहे – मीना चौहान

नशा मुक्ति एवं जनजागरूकता सप्ताह का हुआ समापन

मंदसौर। नारकोटिक्स विंग के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिर्देशक विपिन माहेश्वरी (भा.पु.से.) के निर्देशन एवं जी.जी. पाण्डेय (भा.पु.से.)े पुलिस महानिरिक्षक नारकोटिक्स विंग के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे नशा मुक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत 27 जून को सेंट थामस स्कूल में समापन कार्यक्रम आयोजित हुआ।

श्रीमती मीना चौहान शर्मा ने विघार्थीयो को सम्बोधित करते हुए समझाया कि नशे से जीवन में हमेशा दूर रहे,नशा जीवन को नष्ट कर देता ।जो व्यक्ति जीवन में नशे से दूर रहता है सफलता उसको प्राप्त होती है प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने एवं लक्ष्य प्राप्त करने के लिये हमेशा नशे से दूरी बनाकर रखे। नशा जीवन की सफलता को असफलता में बदल देता है। आज नशा मुक्ति व जनजागृति अभियान कार्यक्रम के तहत हम सभी आपके विघालय में आए है आप इस अभियान को सफल बनावे, क्योकि यह अभियान आप युवा पिढी के सहयोग के बिना संभव नही है। जीवन में हमेशा नशे को ना कहे और जीवन को हॉ कहे। सभी को उन्नति शिखर पहुचने के लिये स्वस्थ जीवन की आवश्यकता होती है और स्वस्थ जीवन तभी संभव होता है जो नशे से दूर रहता है।

इस अवसर पर डॉ योगेन्द्र कोठारी ने नशंे से किस प्रकार शरीर ही नही, बल्कि मन मतिष्क कमजोर होकर अच्छा सोचने समझने तथा कार्य करने की शक्ति क्षीण हो जाती है। नशा शरीर को बुरी तरह प्रभावित कर रोग ग्रस्त बना देता है । शुगर, बीपी, हृदय रोग आदि कई रोग भयंकर बिमारीयों से ग्रस्ती होकर असमय काल के मुख में चला जाता है।

इस अवसर पर फादर्स केनडी थामस ने कहा कि जीवन में अच्छी संगत,मि़त्रो का चयन करना चाहिए

इस अवसर पर प्रतियोगिता में शामिल होने वाले इन सभी विद्यार्थी नंदनी सेठिया, आदित्य नीमा, आकाश भावसार,  गायत्री पाटीदार,  प्रियांशी खमेसरा, देव संगतानी, नंदनी शर्मा, तनवी शिंदे, अलका शर्मा, जिया पाटीदार पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम के अवसर  पर प्राचार्य जोनसी मारिया, उनि राजवीर कुशावाह, पतंजली योग जिलाध्यक्ष बंशीलाल टाक मंचासीन थे एवं विद्यालय की शिक्षिका प्रियंका शर्मा एवं प्रकोष्ठ के प्रआर रूपेश शर्मा, आर दिपक शुक्ला, विवकेसिंह, शंभुसिंह, दशरथसिंह, प्रहलाद एवं समस्त स्टॉफ उपस्थित रहे।


योग प्रदर्शन से प्रभावित हुए विद्यार्थी,तालीयो की गडगडाहट से गंुज उठा सभागार

मंदसौर।  27 जून को सेंट थामस स्कूल में नाकोटिक्स विंग द्वारा 20 से 26 जून तक चलाए जा रहे नशा मुक्ति जनजाग्रति अभियान के तहत 27 जून को समापन के अवसर पर योगीक क्रियाओं के अन्तर्गत पतंजलि संगठन योगगुरू बंशीलाल टांक ने विघार्थीयों को मेमोरी शापॅ (स्मरण शक्ति तेज करना), ऑखो पर कभी चश्मा न लगे और यदि लगा हो तो उतर जाए इसके लिये अनुलोम विलोम, कभी भी सर्दी, जुकाम,  खासी, थायराईड, अस्थमा आदि गले के रोग न हो उसके लिये उज्जायी, शरीर में कही भी कोई गठान या शुगर, बीपी, ह्दय रोग आदि किसी भी बिमारी से ग्रसित न हो इसके लिये कपालभाती, नींद नही आना, सर दर्द, तनाव आदि से मुक्ति तथा मेडीटेशन (ध्यान) के लिये भ्रामरी एवं भ्रश्रीका आदि प्राणायाम के साथ ही युवाओं के लिये योगीक जोगीक व्यायाम का प्रदर्शन  किया जिसे देखकर सम्पूर्ण सभागार विघाथीयों की तालियो की गडगहाट से गूंज उठा । योगगुरू बंशीलाल टांक के योग प्रदर्शन की फादर सहित स्टॉफ ने भी सराहना की।


सहायक सचिव द्वारा नाली बंद करने से गांव में फैल रही है गंदगी

मन्दसौर। ग्राम भालोट निवासी गोपाल कुमावत ने 27 जून 2019 को जिला पंचायत पहुंचकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष पहुंचकर आवेदन दिया तथा बताया कि ग्राम भालोट के  रोजगार सहायक एवं सहायक सचिव जीवन कुमावत ने अपने मकान के यहां नाली चौक कर दी गई तथा नाली को ढक दिया गया जिससे नाली का गंदा पानी सड़क पर आने से गांव में बिमारियां फैल रही है तथा जमा गंदे पानी में किटाणु पैदा हो रहे जिससे ग्रामवासी परेशान है।

गोपाल कुमावत ने दिये आवेदन में कहा कि ग्राम भालोट तह. व जिला मंदसौर में सहायक सचिव जीवन कुमावत के द्वारा अपने मकान में वहां पर नाली चौक कर रखी है व नाली के उपर व औटली का निर्माण अवैध रूप से करने से नाली ढक गई है व नाली बन्द कर देने से नाली की सफाई नियमित नहीं हो पा रही है। गोपाल कुमावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सम्पूर्ण देश में स्वच्छता अभियान चला रखा है लेकिन सहायक सचिव जैसे शासकीय पद पर रहते हुए भी शासन की योजनाओं का मूर्तरूप नहींे देकर गंदगी फैलाई जा रही है। इसलिये ऐसे रोजगार सहायक एवं सहायक सचिव जीवन कुमावत के विरूद्ध  तुरन्त कार्यवाही की जाये।


पशुपालक अपने पशुओं को सडकों पर न छोडे

मंदसौर। मुख्य नगर पालिका अधिकारी आर पी मिश्राा स्वास्थ अधिकारी केजी उपाध्याय ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार 28 जून शुक्रवार से मंदसौर नगर में सडकों पर विचरण करने वालें पशुओं को पकडने हेतु विशेष अभियान चलाया जायेगा। गौपालको पशुपालको से नपा अपील करती है वे अपने पशुओं को अपने बाढे में ही रखे तथा उन्हे सडकों पर विचरण हेतु नही छोडे। यदि पशु सडको पर विचरण करते पाये जायेगे तो उन्हे पकडकर कांजी हाउस में पहुॅचाया जायेगा तथा जुर्माने के बाद ही उन्हे छोडा जायेगा इसकी जिम्मेदारी पशुपालको की ही होगीं।


जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक आज

मंदसौर। जिला संयोजक जनजाति कार्य विभाग मंदसौर ने बताया कि अनुसूचित जातिध्जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम अंतर्गत जिलास्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की द्वितीय त्रैमास बैठक 28 जून को सुबह 11.30 बजे सुशासन भवन सभाकक्ष में आयोजित होगी।


जिले में अबतक 82.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

मंदसौर। जिले में इस वर्ष अबतक औसतन 82.3 मि.मी. वर्षा दर्ज की गयी है। जबकि पिछले 24 घन्टों में मंदसौर जिले में औसतन 5.2 मिमी वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। विगत 1 जून से अबतक वर्षामापक केन्द्र मंदसौर में 151 मि.मी., सीतामउ में 102.2 मि.मी. सुवासरा में 64.5 मि.मी., गरोठ में 80.4 मि.मी., भानपुरा में 22.8 मि.मी., मल्हारगढ मे 80 मि.मी., धुधंडका में 108 मि.मी., शामगढ में 46.2 मि.मी., संजीत में 92 मि.मी. एवं कयामपुर में 72.2 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इसी अवधि में जिले में वर्षामापक केन्द्र मंदसौर में 56 मि.मी. सीतामउ में 116.4 सुवासरा में 35.6 मि.मी., गरोठ में 90.6 मि.मी., भानपुरा में 61.6 मि.मी., मल्हारगढ मे 39 मि.मी., धुधंडका में 187 मि.मी., शामगढ में 45 मि.मी., संजीत में 114 मि.मी. एवं कयामपुर में 47.2 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई थी।


30 जून को आवश्यक रखरखाव के कारण इन जगह विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मंदसौर। मंदसौर संभाग के कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी बताया कि विद्युत संबंधित आवश्यक रखरखाव के कारण सेमलिया हीरा वितरण केन्द्र के अंतर्गत 11 के.व्ही. एलची एवं हनुमति डी.एल. तथा गुराडिया सिंचाई फीडर प्रातः 7 बजे से प्रातः 11 बजे कुल 4 घंटे बंद रहेंगा। जिसके अंतर्गत एलची, सेमलिया हीरा, राकोदा, पटेला, मजेसरा, मजेसरी, लालाखेडा, हनुमंति, गुराडियालालमुंहा, पाडलियालालमुंहा गांव प्रभावित रहेगे।


डॉ. आर.पी. मीणा आज मंदसौर आयेंगे

मंदसौर। डॉ. आर.पी. मीणा संयुक्त सचिव भारत सरकार सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग नई दिल्ली आज मंदसौर आएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्री मीणा पिछड़ा वर्ग छात्रवृत्ति योजना की समीक्षा करेंगे।


स्वामित्व दस्तावेज 15 दिवस में प्रस्तुत करे

मंदसौर। जिला खनिज अधिकारी मंदसौर मेजर सिंह जमरा ने बताया कि 30 अप्रैल को ग्राम बसई स्थित शासकीय विद्यालय के पास से अवैध रूप से भंडारीत 252 घन मीटर खनिज रेत को जप्त कर तहसील कार्यालय में रखा गया है। जप्त रेत के संबंध में सूचना प्रकाशन के 15 दिवस में दस्तावेज प्रस्तुत कर स्वामित्व के संबंध में अपना दावा प्रस्तुत किया जा सकता है। नियत समय में किसी भी प्रकार का दावा स्वामित्व के संबंध में प्राप्त नहीं होने की स्थिति में जप्ता रेत को राजसात कर आगामी कार्यवाही की जावेगी एवं समयावधि पश्चात् किसी भी दावे को स्वीकार नहीं किया जावेगा।

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts