Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 3 July 2019

सहकारिता मंत्री डॉ गोविन्दसिंह से मुलाकात कर प्रायवेट को ऑपरेटिव सोसायटियों पर अंकुश लगाने की मांग की

भोपाल – मन्दसौर जिले में प्राइवेट को ऑपरेटिव सोसायटियों द्वारा सहकारिता विधान के विपरीत लोन फाइनेंस पर 25 से 30 प्रतिशत ब्याज लेने पर जिला कांग्रेस महामन्त्री एवं शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्रसिंह तोमर ने आज भोपाल में सहकारिता मंत्री डॉ गोविन्दसिंह जी से मुलाकात कर एक शिकायत पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की । इस अवसर पर मल्हारगढ़ विधानसभा प्रत्याशी परसुराम सिसोदिया,जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष संदीप बना, ब्लॉक कांग्रेस मल्हारगढ़ अध्यक्ष अनिल शर्मा,प्रदेश कांग्रेस सचिव भोपालसिंह सोलंकी,कांग्रेस नेता अनिल बोराना भी मौजूद थे। मंत्री डॉ सिंह ने शीघ्र जांच कर कार्यवाही के निर्देश जारी किए है ।


लायंस क्लब को इस सत्र का तीसरा नेत्रदान प्राप्त हुआ

मन्दसौर। लायंस क्लब मंदसौर को नेत्रदान अभियान के तहत इस सत्र का तीसरा नेत्रदान श्री पारसमल चपरोत के स्वर्गवास पर चपरोत परिवार द्वारा प्राप्त हुआ।

नेत्र उत्सर्जन डॉ. किशोर शर्मा ने किए। इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष विकास भंडारी ,सचिव रत्नेश कुदार,लोकेंद्र धाकड़, मनीष चौधरी, श्रेयांस हिंगड़, नेम गांधी, मयंक गांधी, तनय जैन आदि ने उपस्थित होकर स्व. श्री चपरोत को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं चपरोत परिवार का आभार व्यक्त किया।

लायंस क्लब मन्दसौर सभी नगर वासियों से अपील की है कि अधिक से अधिक व्यक्ति मरणोपरांत नेत्रदान कर इस पुनित अभियान में अपना सहयोग प्रदान करें।


प्रभु की उपासना सभी व्याधीयों का नाश कर सकती है- साध्वी श्री सुप्रसन्नाजी मसा

मंदसौर। 8 जुलाई को साध्वी श्री अनंतगुणाश्रीजी मसा आदि ठाणा 10 का चातुर्मास  हेतु रूपचॉद आराधना भवन में भव्य मंगल प्रवेश होने जा रहा है। मंगल प्रवेश के पूर्व मंदसौर नगर के जैन धर्मालुजनों व धर्म में रूचि रखने वाले लोगो को चातुर्मास की गतिविधियों से जोडने हेतु साध्वीजी की शिष्या श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा व साध्वी श्री परमप्रसन्नारीजी मसा के द्वार सात दिवसीय प्रवचन की श्रृखंला प्रारंभ की गयी है। मंदसौर नगर के अलग अलग धार्मिक स्थानों पर दोनो साध्वियों के प्रवचन हो रहे है बडी संख्या में धर्मालुजन साध्वीजी के प्रवचन श्रवण करने पहुॅच रहे है तथा चातुर्मास  अवधि मंे धार्मिक गतिविधियों में बडचढकर भागीदारी करने का संकल्प ले रहे है।

बुधवार को साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा ने मेधदूत नगर स्थित शखेवर पार्श्वनाथ श्वेताम्बर जैन मंदिर के उघान में धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि परमात्मा के प्रति हमारी श्रद्धा अटुट होना चाहिए, अधूरी श्रद्धा या श्रद्धा में कमी से की गई उपासना फलदायी नही होती है।

साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा ने कहा कि मानव शरीर का कोई भरोसा नही है शरीर कभी भी धोखा दे सकता है उम्र के कारण शरीर में कई  प्रकार की व्याधीया उत्पन्न हो सकती है कई बार कई प्रकार की बिमारीयो के कारण शरीर प्रभु की उपासना करने में भी समर्थ नही रहता है इसलिये मानव को शरीर पर अधिक भरोसा करने की बजाय जब भी अवसर मिले प्रभु की उपासना में समय देकर ध्यान लगाना चाहिए। आपने कहा कि शरीर एक  ऐसा ऐयरपोर्ट है जहा रोग अर्थात बिमारीयो की फ्लाईट की उतर सकती है। आपने कहा कि स्त्रीया जिस साडी को पहनाकर अपनी सुंदरता बढाती है वह साडी कल मसोता (साफ सफाई करने का कपडा) बन जाता है आज हम जिस वाहन में भ्रमण करते है वह वाहन हमें भगांर के भाव बेचना भी पड सकता है। जिस मकान में हम रह रहे है वो खण्डहर भी हो सकता है। जो शरीर हमें प्राणो के समान प्यारा है वह मृृत्यु के उपरांत राख में बदल जाऐगा। इसलिये इस शरीर में जब तक प्रभु की उपासना करने का सर्मथ्य है तब तक  प्रभु की उपासना कर लो। धर्मसभा में आत्मप्रसन्नाश्रीजी मसा भी विराजित थे। धर्मसभा में बडी संख्या में धर्मालुजनों ने साध्वीजी का अमृतमयी वाणी का लाभ लिया।


लायंस क्लब को इस सत्र का तीसरा नेत्रदान प्राप्त हुआ

मन्दसौर। लायंस क्लब मंदसौर को नेत्रदान अभियान के तहत इस सत्र का तीसरा नेत्रदान श्री पारसमल चपरोत के स्वर्गवास पर चपरोत परिवार द्वारा प्राप्त हुआ।

नेत्र उत्सर्जन डॉ. किशोर शर्मा ने किए। इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष विकास भंडारी ,सचिव रत्नेश कुदार,लोकेंद्र धाकड़, मनीष चौधरी, श्रेयांस हिंगड़, नेम गांधी, मयंक गांधी, तनय जैन आदि ने उपस्थित होकर स्व. श्री चपरोत को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं चपरोत परिवार का आभार व्यक्त किया।
लायंस क्लब मन्दसौर सभी नगर वासियों से अपील की है कि अधिक से अधिक व्यक्ति मरणोपरांत नेत्रदान कर इस पुनित अभियान में अपना सहयोग प्रदान करें।


आज निकलेंगी भगवान श्री जगदीश की रथयात्रा

मन्दसौर। श्री गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज द्वारा आज 4 जुलाई गुरुवार को सायंकाल 5 बजे श्री जगदीश मंन्दिर से भव्य रथयात्रा निकाली जायेगी। पहली बार श्री जगदीश रथयात्रा में सकल ब्राहम्ण समाज और सनातन परम्परा के सभी समाजजनों को आमंत्रित किया गया है।

रथयात्रा जीवागंज जगदीश मन्दिर से गणपति चोक,बड़ाचोक,धानमंडी,सदर बाजार,घण्टाघर,वरुणदेव चोक,अशोक टाकीज रोड, पुनः गणपति चोक से होकर जगदीश मन्दिर में ही सम्पन्न होगी फिर महाआरती के बाद सभी की महाप्रसादी का आयोजन शाम 7रू30 बजे से जगदीश विलास में होगा।
रथयात्रा महोत्सव के प्रवक्ता प.नवनीत शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व संध्या पर गुर्जरगौड़ ब्राहम्ण समाज जनों ने रथयात्रा के रूट का भृमण करते हुए सभी व्यवसायियों व रहवासियों को पीले चावल भेंट कर निमन्त्रण दिया।

रथयात्रा में आगे घुड़सवार, पुरुष वर्ग श्वेत परिधान में  व महिलाएं सर पर कलश धारण कर सम्मिलत होंगी। पूरे रूट पर लगभग 100 स्वागत द्वार भी बनाए गए हैं। अनेक स्थानों पर जलपान-सत्कार का भी आयोजन रहेगा। एक खुली बग्गी में भगवान जगदीश की प्रतिमा विराजित की जाएगी,पूरे रास्ते में पूजा-अर्चना व आरती भी होगी।

रथयात्रा में सकल ब्राह्मण समाज व सनातन परम्परा के सभी समाजजनों से  सम्मिलित होने की अपील  गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज मन्दिर न्यास के वरिष्ठ न्यासी दुर्गा शंकर जोशी, राधेश्याम शर्मा पार्टनर, नन्दकिशोर शर्मा, जगदीश लाड़, मोहनलाल शर्मा, गोपाल कृष्ण शर्मा एड., चेतन जोशी आदि ने की है।


जय भारत मंच द्वारा सी.ए दिवस मनाया गया

मंदसौर। जय भारत मंच द्वारा वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेशकुमार के मार्गदर्शन में एवं विनय दुबेला के नेतृत्व में चार्टेट अकाउंटेंट दिवस मनाया गया ’इस अवसर पर मंच विनय दुबेला व राजेश चौहान ने सी.ए. विकास भंडारी एवं कमलेश पाटीदार का अभिनंदन स्वागत किया।

इस अवसर पर सी.ए. श्री भंडारी ने जय भारत मंच के इस सार्थक पहल का धन्यवाद ज्ञापित किया व अपना अमूल्य सुझाव पर्यावरण को लेकर दिया, मार्गदर्शक विनय दुबेला ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपके सुझाव का हम सम्मान करते है व इसको पालन करने का पूरा प्रयास करेंगे। अवसर पर जितेंद्र व्यास, राजेश चौहान, गोपाल सिह राजावत, निशांत शर्मा, राजेश शुक्ला, नितिन सोनी, ओमप्रकाश जैन, हरीश साल्वी, अरविंद बावने, देवेश शर्मा, कारूलाल हाड़ा व अन्य सभी साथीगण उपस्थित थे।


नपा में 13 जुलाई को लगेगी लोक अदालत

मंदसौर। मुख्य नगर पालिका अधिकारी आर पी मिश्रा ने बताया कि 13 जुलाई शनिवार को नपा कार्यालय परिसर में राष्ट्रिय लोक अदालत  का आयोजन किया जा रहा है। इस लोक अदालत के अंतर्गत सम्पत्ति कर, समेकितकर, शिक्षा उपकार, नगरीय विकास उपकार,  जलकर आदि करो के अधिभार में नियमानुसार छुट दी जायेगी। इस लोक अदालत में कर तथा अधिभार की राशि में 100,50 व 25 प्रतिशत नियमानुसार छुटी दी जायेगी। जो भी बकायदार दाता है वे पेनल्टी व ब्याज में छुट लाभ ले और लोका अदालत में आकर बकाया कर जमा करावे।


जिले में अबतक 169.9 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

मन्दसौर। जिले में इस वर्ष अबतक औसतन 169.9 मि.मी. वर्षा दर्ज की गयी है। जबकि पिछले 24 घन्टों में मंदसौर जिले में औसतन 37.5 मिमी वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। पिछले 24 घन्टों में मंदसौर में 27 मि.मी., सीतामउ में 77.2 मि.मी. सुवासरा में 24.8 मि.मी., गरोठ में 54.4 मि.मी., भानपुरा में 27.2 मि.मी., मल्हारगढ मे 0 मि.मी., धुधंडका में 62 मि.मी., शामगढ में 48 मि.मी., संजीत में 17 मि.मी. एवं कयामपुर में 37.4 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। विगत 1 जून से अबतक वर्षामापक केन्द्र मंदसौर में 248 मि.मी., सीतामउ में 276.2 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इसी अवधि में जिले में वर्षामापक केन्द्र मंदसौर में 66 मि.मी. सीतामउ में 123.8 सुवासरा में 143.8 मि.मी. वास्तविक वर्षा दर्ज की गई थी।


इन जगह विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मन्दसौर। कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबंधित आवश्यंक कार्य के कारण अफजलपुर वितरण केन्द्र के अंतर्गत 33 के.व्ही. गुजरबर्डिया फीडर एवं बिलात्री सबस्टेशन प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे कुल 4 घंटे बंद रहेगाध्रहेंगे। जिसके अंतर्गत चिरमोलिया, लच्छाखेडी, रठाना, भटाना, रूपावली, बिलात्री, कमालपुरा, कुण्डीखेडा, राणाखेडा ग्राम प्रभावित रहेगाध्रहेगे। इसी प्रकार चन्द्रपुरा वितरण केन्द्र के अंतर्गत 33ध्11 के.व्ही. पशुपतिनाथ सबस्टेशन प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे कुल 4 घंटे बंद रहेगा/रहेंगे। जिसके अंतर्गत बहादरी, बाजखेडी, चांगली, इटायली, मोहम्मदपुरा, लाभमुनि हॉस्पीटल आदि क्षेत्र प्रभावित रहेगा/रहेगे।


परियोजना अधिकारी ने आंगनवाड़ीयों का किया निरीक्षण, कईयों के तो ताले नहीं खुले

कई अनियमितताएं पाई गई

सीतामऊ। जिस पर देश के भविष्य के नीव को मजबूती प्रदान करने का जिम्मा है अगर वही  ननिहालो के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने लग जाये तो देश की नींव डगमगाने से कौन रोक सकता है। ऐसा ही इन दिनों क्षेत्र में चल रही आंगनवाडि़यों में देखने को मिल रहा है जहां बच्चे का माँ के गर्भ से लेकर परिपक्व होने तक उनके स्वास्थ्य व शिक्षा का पूरा ख्याल रखा जाता है लेकिन जब उन्ही आंगनवाडी के ताले नही खुलते तो देश की नींव कहे जाने वाले बच्चो के भविष्य कैसे बन सकता है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जब परियोजना अधिकारी सुनीता चौहान ने क्षेत्र की बिशनिया, मोतीपुरा एवं आसपास की आंगनवाडीयो का निरीक्षण करने पहुंची तो इन आंगनवाडि़यों में ताले जड़े मिले। वही सोमवार को हुए गुराडि़या विजय की आंगनवाडि़ निरीक्षण में बच्चो की खाने की सामग्री पानी मे भीगी हुई मिली।  सरकार द्वारा जिनको देश का भविष्य सवारने की जिम्मेदारी दी गई अगर वही अपने जिम्मेदारी का निर्वाह ठीक से नही कर पाना बड़ा ही क्षोभ व आश्चर्य का विषय है।

वैधानिक कार्यवाही की जाएगी- इस सम्बन्ध में परियोजना अधिकारी सुनीता चौहान का कहना है कि निरीक्षण में आंगनबाड़ी के ताले लगे मिले है जिसको लेकर सबंधित के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।


मंदसौर के विकास के लिये दृढ़ इच्छाशक्ति की आवश्यकता है – भाटी

नगर को विकास पथ पर स्व भंवरलाल नाहटा ले गए

मन्दसौर। मंदसौर शहर अमृत योजना में शामिल होने के बाद भी स्मार्ट शहर नहीं बन सका, तो इसके लिये सीधे भाजपाई नगरपालिका का नेतृत्व ही जिम्मेदार है। मंदसौर में 40 वर्षों से भाजपा नगरपालिका में काबिज है तथा बीते 15 वर्षों से प्रदेश में लगातार भाजपा सत्ता में रही, लेकिन मंदसौर का सुव्यवस्थित विकास नहीं हो पाया। प्रदेश में सत्ता तथा नगरपालिका में जनप्रतिनिधित्व के बाद भी भाजपा के जनप्रतिनिधि मंदसौर के विकास को गति देने में असफल रहे। वर्तमान मंदसौर के पहले पूर्व के मंदसौर को देखे तो हम पाएंगे कि, बिना जनप्रतिनिधि रहे दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ मंदसौर शहर को जो सौगातें पूर्व सांसद स्व. श्री भंवरलाल नाहटा ने दी थी, वे आज तक मंदसौर के लिये मील का पत्थर बनी हुई है। स्व. श्री भंवरलाल नाहटा हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके द्वारा मंदसौर को दी गई सौगातें उनकी याद दिलाती है।

यह बात पार्षद डिकपालसिंह भाटी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहते हुए बताया कि मंदसौर शहर बाढ़ की समस्या से परेशान था, तब कांग्रेस नेता श्री भंवरलाल नाहटा की दूरदृष्टि, लगन का परिणाम रहा, धुलकोट बांध ने मंदसौर की बाढ़ से रक्षा की। श्री भाटी ने कहा कि मंदसौर शहर में बरसों बाद नया फिल्टर प्लांट मिला। लेकिन मंदसौर की जनता को पता है कि पुराना फिल्टर प्लांट 1972 में कांग्रेस नेता श्री भंवरलाल नाहटा की देन था। मंदसौर शहर को लॉ कॉलेज श्री भंवरलाल नाहटा की कानूनी सोच से मिला। शहर को कई नामी वकील इस महाविद्यालय ने दिये। मंदसौर शहर में स्टेडियम की सौगात भी श्री भंवरलाल नाहटा की देन रही। श्री भाटी ने कहा कि, मंदसौर से गुजरते भारी वाहन शहर के लिये मुसीबत बन गए थे। बायपास रोड़ की योजना को नरेन्द्र नाहटा द्वारा दिशा दी गई। मंदसौर शहर में शिक्षा के क्षेत्र में भी भंवरलाल नाहटा ने उल्लेखनीय कार्य किए। बरसों पहले सेंट थॉमस विद्यालय भी उनके प्रयासों से मंदसौर आया। खास बात भंवरलाल नाहटा मंदसौर संसदीय क्षेत्र से एक बार सांसद रहे, उसके बाद बिना जनप्रतिनिधि रहते भी श्री  नाहटा ने दृढ़ इच्छाशक्ति से जो कार्य किए, वह हमेशा याद रखेंगे जाएंगे।

श्री भाटी ने कहा कि नरेन्द्र नाहटा द्वारा शिक्षा क्षेत्र में नए इंजीनियरिंग व फार्मेसी कॉलेज खोले गए, जिसका फायदा मंदसौर संसदीय क्षेत्र के विद्यार्थी को मिला। आज ग्रामीण अंचल के छात्र इंजीनियरिंग करके देश-विदेश में नाम कमा रहे है। साथ ही साथ मंदसौर को हर क्षेत्र में कॉलेज होने से रोजगार प्राप्त हुआ जैसे कि, ऑटो वाले, टेम्पो वाले, मकान में किराये के रूप में, होटल व्यवसायी, स्टेशनरी वाले आदि को काफी लाभ हुआ। जग्गाखेड़ी स्थित नये औद्योगिक क्षेत्र की परिकल्पना नरेन्द्र नाहटा की ही देन है। औद्योगिक क्षेत्र में फूड प्रोसेसिंग भी इन्हीं की देन है।

श्री भाटी ने कहा कि, ऐसे कार्य किये जाए और दृढ़ इच्छाशक्ति रहते हुए विकास संभव किया जा सके। परन्तु भाजपा के जनप्रतिनिधि कोई भी स्थाई चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में चाहे औद्योगिक क्षेत्र में हो, एक भी उपलब्धि विगत 15 वर्षों से मंदसौर संसदीय क्षेत्र को नहीं दिला पाए। हमारे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं प्रदेश की कांग्रेस सरकार नया मंदसौर बना सकते है, ऐसी कई अपार संभावनाएं है।


विधालयीन कार्यकारणी समिती का शपथ ग्रहण हुआसम्मिलित हुए पुलिस अधीक्षक श्री चोधरी

मंदसौर। सेंट थॉमस विधालय में सत्र 2019-20 की नयी विधालयीन कार्यकारणी समिती का शपथग्रहण समारोह मन्दसौर जिला के ऊर्जावान नवागत पुलिस अधीक्षक हितेश चोधरी की भव्य अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।  सर्वप्रथम परम्परागत विधालयीन बैण्ड के साथ  अतिथि के आगमन के पश्चात संस्था मैनेजर फादर कैनेडी थॉमस  व प्राचार्या सिस्टर जोंसी ने हितेश चौधरी का पुष्पहार व पुष्पगुच्छों  से स्वागत  किया।  विधालय की वरिष्ठ शिक्षिका डोरिस मैथ्यु ने अतिथी परिचय व स्वागत भाषण दिया।  विधालय के अनुशासन अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान व कार्यक्रम के सयोंजक वेणुगोपालन ने नयी कार्यकारणी समिती के चयनित सदस्यों के नाम की घोषणा की। मैनेजर फादर कैनेडी थॉमस व प्राचार्या सिस्टर जोन्सी ने हेड गर्ल छात्रा ईशा छाबडा व हेड बॉय  छात्र  हर्शर्वधन सिह शक्तावत  एवं रेड हाऊस के कैप्टन नबील अखतर, हेतल पारिख वॉइस कैप्टन अमित गुर्जर, ऊर्जा मनवानी , बिल्यु हाऊस के कैप्टन ईशित्व सिह रावत, अवनी सकलेचा वॉईस आदि को शपथ दिलाई।

एसपी हितेश चौधरी ने सभी कार्यकारणी सदस्यों को विधालयीन हाऊस फ्लेग देते हुए नये सत्र हेतु नयी जिम्मेदारीयो को सौपा।  इस अवसर पर श्री चौधरी  ने विधालय को सम्बोधित करते हुए कहा कि  जरुरी है कि हम खुद अपनी कमीयो को पहचाने साथ ही दुर मंजिल तक पहुचने के लिए पहला कदम उठाना जरूरी हैं।  पुलिस अधीक्षक ने विधार्थियो के सामान्य सवालों के बहुत ही अच्छे से जवाब देकर उनकी जिज्ञासाओ का समाधान किया।

संस्था की जनसम्पर्क अधिकारी डॉ संगीता सिंह रावत ने बताया कि  इस अवसर पर पुलिस विभाग के निर्भया समुह की सदस्य रीमा एक्का, गायत्री मेघवाल व शायर गुर्जर ने भी विधार्थीयो को बच्चो में होने वाले अपराधो को रोकने के लिए या सर्तक रहने की सामन्य जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन छात्रा स्वाति कोठारी ने किया।


स्कूली किताबे फ्री ले जावे

मन्दसौर। महावीर पुस्तकालय एवं निःशुल्क वस्त्र वितरण समिति ने कक्षा 6 से लगाकर बी.एड., फार्मेसी, सी.ए., इंजीनियरिंग व प्रतियोगिता परीक्षा आदि अन्य पुस्तके निःशुल्क पढ़ने को दी जा रही है।

सभी विद्यार्थियों एवं पालकों से निवेदन है कि उपरोक्त कोर्स की किताबें शीघ्र ही पहले आओ और पहले पाओं योजना के तहत निःशुल्क ले जावे। संस्था द्वारा सभी समाजजनों से निवेदन है कि अपने घर में रखी कोर्स की किताबें रद्दी में न बेचे व किताबें संस्था के कार्यालय महावीर पुस्तकालय कोठारी नगर संजीत नाका पर जमा करावे। विद्यार्थीगण नम्बर 7974413252 पर सम्पर्क करे। यह जानकारी समिति के मनेाहरसिंह मेहता, कपिल नाहटा, डॉ. आर.डी. जैन, समीरमल मारू, पुष्पा रातडि़या, दीपा रांका, देवेन्द्र पौराणिक एवं संजय गांधी ने दी।


लायंस क्लब गोल्ड के संकल्प का शुभारंभ हुआ

निस्वार्थ सेवा कार्यों से सुखद परिणाम सामने आते हैं-कलेक्टर

मन्दसौर। लायंस क्लब गोल्ड द्वारा मंदसौर के चालिस ही वार्डों के आम नागरिकों के स्वास्थ्य की चिन्ता करते हुए ‘‘संकल्प’’ प्रोग्राम के अंतर्गत नेत्र जागरूकता व मधुमेह मुक्त मंदसौर अभियान का बीड़ा उठाया है।

यह अभियान लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय व पमनानी हास्पिटल के सहयोग से प्रारंभ किया गया। 3 से 7 जुलाई तक वार्ड नं. 1 से अभियान का शुभारंभ कियागया। शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर मनोज पुष्प, विशेष अतिथि के रूप में क्लब के जोन चेयरपर्सन सुरेश सोमानी व क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती रूपल अशांशु संचेती उपस्थित थे। डॉ. अशोक सौलंकी, डॉ. विक्रांत भावसार व डॉ. जमील भी मंचासीन थे।

शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री पुष्प ने कहा कि निस्वार्थ भाव से किये गये समाजसेवा के कार्यों से निश्चित ही सुखद परिणाम सामने आते हैं। लायंस क्लब गोल्ड के जनहितैषी कार्य सभी के लिये प्रेरणादायी है। श्री पुष्प ने कहा कि नेत्र रोगों व मधुमेह से मुक्त कराने का लायंस क्लब का संकल्प मंदसौरवासियों के लिये सौगात है।

इस अवसर पर डॉ. सौलंकी व विक्रांत भावसार ने भी संबोधित किया। स्वागत भाषण क्लब अध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी ने देते हुए बताया कि शासकीय स्कूल चम्बल कॉलोनी में लगाए गए नेत्र, ब्लड प्रेशर व शूगर परीक्षण शिविर में प्रातः 9 से 12 बजे तक कुल 304 लोगों ने परीक्षण करवाए जिसमें 117 नेत्र परीक्षण जिसमें 12 लोग मोतियाबिंद के चयनित हुए, 108 लोगों ने शूगर परीक्षण कराया जिसमें 7 लोग शूगर रेाग से पीडि़त पाए गए, कुल 87 लोगों ने ब्लड प्रेशर टेस्ट कराया।


मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर, एसपी से की मुलाकात

मन्दसौर। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष डॉ प्रीतिपालसिंह राणा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिला कलेक्टर श्री मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक श्री हितेश चौधरी से मिला।

जिले में संगठन की गतिविधियों की जानकारी दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को दी तथा संगठन के कार्यक्रम में आने का निमंत्रण भी दिया। पत्रकारिता करते हुए साथियो को पूरा सम्मान व जानकारी प्रदान करने के लिए भी कहा गया।

इस अवसर पर संगठन के उपाध्यक्ष डॉ अजित जैन के दलौदा स्थित निवास पर हुई चोरी को जल्द से जल्द ट्रेस करने पर भी जोर दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ साथी अशोक झलोया,  प.अशोक त्रिपाठी, प्रकाश बंसल, राजेश कुलश्रेष्ठ आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts