Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे 30-Nov-2018

श्री अग्रवाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव नियुक्त

मंदसौर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व समाजसेवी श्री नंदकिशोर अग्रवाल को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ की सहमति से मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी श्री चंद्रप्रभाष शेखर ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में सचिव नियुक्त किया है।
        यह उल्लेखनीय है कि श्री अग्रवाल लगातार लंबे समय से कांग्रेस में निरंतर कार्य करते रहे है, समाजसेवा के अलावा अन्य कई सामाजिक संगठनो में उनकी मार्गदर्शक की भूमिका है। श्री अग्रवाल ने अपनी नियुक्ति के लिये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ के साथ ही पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन एवं पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र नाहटा के प्रति हद्य से आभार माना है।

बलात्कार के आरोपी को 10 वर्ष का सश्रम कारावास व बीस हजार का जुर्माना

मंदसौरः- न्यायालय श्रीमान विषेष न्यायाधीष महोदय (एट्रोसिटी) एक्ट मंदसौर श्री अनीष कुमार मिश्रा ने एक निर्णय में आरोपी दीपक पिता रणछोड सुतार, निवासी-ग्राम गुरान, थाना सावेर, जिला इंदौर, हा.मु.व्यास मोहल्ला सीतामउ, जिला-मंदसौर को  बलात्कार के मामले में धारा 363, 376 (2-एन),भा.द.वि. व एस.सी./एस.टी.एक्ट. में 10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 20000/-बीस हजार रूपए के जुर्माने से दण्डित किया है । विषेष लोक अभियोजक भगवानसिंह चौहान ने बताया कि, 04 नवंबर 2017 को एक 14 वर्षिय बालिका परिजनों के साथ पषुपतिनाथ मंदिर में मेला देखने आयी थी, इसी दौरान आरोपी दीपक सुतार बालिका को बहला फुसलाकर, बस में बिठाकर भाट पचलाना ले गया, उपरान्त परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कर वायी, जिस पर से पुलिस थाना शहर कोतवाली,मंदसौर ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया। पुलिस ने भाट पचलाना से आरोपी को गिरफतार किया। इस दोरान आरोपी बालिका को जान से मारने की धमकी देता रहा था, उसके साथ बलात्कार किया। न्यायालय में अभियोजन की और से 12 गवाहों के कथन करवाए गए। न्यायालय ने गवाहों के कथनों पर विष्वास करते हुए आरोपी दीपक सुतार को बलात्कार के मामले में उपरोक्त धाराओं में दोषी मानते हुए 10 वर्ष के सश्रम कारावास व 20,000/-रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया। न्यायालय में अभियोजन की ओर से प्रकरण की पैरवी भगवान सिंह चौहान विषेष लोक अभियोजक द्वारा की गई।

शहिद उधमसिह का जन्मोत्सव हेतु 16 दिसम्बर को जिला स्तरीय बैठक

मंदसौर। उधमसिह जलियाबाला बाग नरसंहार के साक्षी थे उन्हौने नरसंहार के षड़यत्रकारी अग्रेज अधिकारी को लन्दन जाकर गोली मार कर भारत देश की और से बदला लेकर अमर शहिद हुए उधमसिह की देश भक्ती एवं राट्रीय भावन को लेकर अमर शहिद उधमसिंह जनमंच संगठन का गठन 2003 मे हुआ और देश भक्त संगठन जनमंच द्वारा कार्यरत है उक्त बात उधमसिंह जनमंच के संरक्षक राधेश्याम माय ने 30 नवम्बर को आयोजिक संगठन की बैइक को संबोधित करते हुए कही। श्री मारू ने कहा की विगत दिवस देशभक्त राट्रवादी संगठन के नाम से जातिवाद फेलाने जैसा कृत्य किया जा रहा था उसी के चलते संगठन संरक्षक द्वारा जनमंच की कार्यकारण भंग की गई। बैठक मे नई कार्यकारणी का गठन करने हेतु 16 दिसम्बर रविवार को प्रातः 11 जिला मुख्यालय पर दशपुर गार्डन मे पुनः जिला स्तरीय बैठक होगी जिसमे सर्व सहमति से नविन कार्यकारण करा गठन किया जावेगा। नविन कार्यकारण के माध्यम से अमर शहिद उधमसिंह का आगामी जन्म दिवस 26 दिसम्बर को प्रातः 10.30 उधमसिंह चौराहा पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता मे उधमसिह जनमंच द्वारा पुष्पमाला अर्पित कर उनके बलिदान को मनाया जावेगा।


सर्वतोभद्र महामंडल विधान एवं विश्व शांति महायज्ञ – 2 से 10 दिसम्बर तक होगा आयोजित

मन्दसौर। मंदसौर नगर में प्रथम बार सर्वतोभद्र महामण्डल विधान का आयोजन पार्श्वनाथ जिनालय बण्डीजी के बाग में परम पूज्य गणिनी आर्यिका रत्न श्री सुभूषणमति माताजी ससंघ के मंगल आशीर्वाद एवं सानिध्य में दिनांक 2 दिसम्बर से 10 सितम्बर तक सम्पन्न होगा।
सर्वतो भद्र विधान सभी विधान से बड़ा विधान होता है जिसमें कृत्रीम-अकृत्रीम जिनालयों की पूजा, आराधना के साथ-साथ असंख्यात जिनालयों की महिमा का वर्णन किया गया है।
उपरोक्त विधान जयपुर से पधारे प्रतिष्ठाचार्य पं. विमलकुमार जैन बनैठा एवं विधानाचार्य पं. विजय कुमार गांधी के निर्देशन में व संगीतकार शानु एण्ड पार्टी के संगीत के साथ सम्पन्न होगा।
हुमड़ समाज के अध्यक्ष दीपक कुमार भूता ने बताया कि इस विधान  में ध्वजारोहण कर्ता सोधर्म इन्द्र, मुख्य कलश स्थापनकर्ता, यज्ञनायक, पांडाल, उद्घाटनकर्ता अखण्डदीप, प्रज्जवलनकर्ता,  धनपति कुबैर के साथ 8 चक्रवर्ती राजा एवं 15 महा इन्द्र-इन्द्राणी के साथ अनेक इन्द्र इन्द्राणियों द्वारा पूजा आराधना की जावेगी। चातुर्मास समिति एवं सकल दिगम्बर जैन समाज के पदाधिकारियों ने आव्हान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर पुण्यार्जन करे।

नपा द्वारा गंदगी फैलाने वालो से जुर्माना वसुला गया

मंदसौर।  मुख्य नगर पालिका श्रीमति सविता प्रधान ने बताया कि नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के प्रयास में गंदगी फैलाने वाले व्यक्तियों की वीडियोंग्राफी व फोटोग्राफी कराकर चार नागरिको से 2000 रू अर्थदण्डा वसूला गया साथ ही नागरिकों को अपील की स्वच्छता में भागदारी कर स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में मंदसौर नगर को 1 बनाने में सहयोग प्रदान करे।

आवारा पशुओं की समस्या के समाधान हेतु नप द्वारा दल गठित

मंदसौर। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमति सविता प्रधान व स्वास्थ अधिकारी श्री केजी उपाध्याय ने बताया कि लोक उपयोगी स्थायी लोक अदालत के आदेश के पालन में मंदसौर नपा परिषद के द्वारा सार्वजनिक स्थानो, सडको प्रमुख चौराहो पर आवारा पशुओं को हटाने का अभियान निरंतर जारी है। यदि किसी को आवारा पशुओं की समस्या के कारण कोई परेशानी है तो निकाय के द्वारा गठित दल से सम्पर्क करे। इस दल में जाकिर हुसैन व विष्णु चनाल को शामिल किया गया है। आवारा पशुओं की समस्या के संबंध में  इन दोनो कर्मचारियों से उनके मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है। नपा परिषद सभी पशुपालको से अपील करती है कि वे अपने पालतु पशु सडकों पर खुले न छोड यदि वे वे सडकों पर विचरण करते हुए पाये जाऐगे तो उन्हे कांजी हाउस पर पहुॅचा दिया जावेगा तथा जुर्माने के बाद ही छोडे जायेगा एवं पशु पालको के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

निःशुल्क उठावना द्वारा ईश्वर भावनानी मो.नं – उठावना (पगड़ी) पुरूष एवं महिलाओं की संयुक्त बैठक

स्व. पं. श्री झमटरामजी शर्मा के पौत्र, पं. शिवकुमार शर्मा के भतीजे, पं.श्यामसुंदर शर्मा के पुत्र एवं पं. जयप्रकाश, पं. विनोद कुमार शर्मा (अध्यक्ष पूज्य सिंधी जनरल पंचायत, मंदसौर), कमलेश व नरेश के छोटे भाई श्री रवि शर्मा का स्वर्गवास दिनांक 29 नवम्बर को हो गया है। जिनका उठावना (पगड़ी) आज दिनांक 1 दिसम्बर 2018, शनिवार सायं 4 बजे सन्त कंवरराम रिसोर्ट, सन्तकंवर राम कॉलोनी, स्टेशन रोड, मंदसौर पर रखा गया है।

11 दिसम्‍बर को रहेगा शुष्‍क दिवस

मंदसौर 30 नवम्बर 18/ कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री ओमप्रकाश श्रीवास्‍तव ने मतगणना दिनांक 11 दिसम्‍बर को सम्पूर्ण दिवस के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है। इस अवधि में जिले में संचालित समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानों से मदिरा का विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित रखने के साथ ही होटल, रेस्टोरेन्ट, कल्ब और मदिरा बेचने, परौसने वाले अन्य प्रतिष्ठानों द्वारा किसी भी व्यक्ति को मदिरा बेचने, परौसने की अनुमति नही होगी। उत्पादन ईकाईयो में निर्यात एवं परिवहन पूर्ण रूप से बन्द रहेगा।


About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts