Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे 06-Dec-2018

ऋतु पाण्डे की भागवत कथा 3 जनवरी से

मंदसौर। श्री सुयश रामायण मण्डल की एक आवश्यक बैठक 3.12.18 को सांय 8 बजे जनता कॉलोनी बालाजी मंदिर पर की गई। जिसमें 14 वर्षो से चली आ रही परम्परा को यथावत रखते हुए 15 वॉ में भी गुरूदेव दशरथ भाईजी के आशीर्वाद से 3 जनवरी से 9 जनवरी तक 8 वर्षो बाद पधार रही संत ऋतु जी पाण्डे मुखारविन्द से श्रीमद भागवत ज्ञान गंगा की अमृत वर्षा संजय गांधी उघान में किया जाना बैठक में तय हुआ।


स्वयं को सम्यकत्व की कसौटी पर उतारना कठिन-सुभूषणमति माताजी

सर्वतोभद्र महामंडल विधान में प्रतिदिन हो रहे है भव्य पूजन अभिषेक

मन्दसौर। शांति किसी ने देखी नहीं पर शांति की जिज्ञासा सबको है। अमृत किसी ने देखा नहीं पर अमृत के प्रति विश्वास सबका है। उक्त संदेश वात्सल्यनिधि आर्यिकारत्न पूज्य श्री सुभूषणमति माताजी ने बंडीजी के बाग में चल रहे भव्य सर्वतोभद्र महामंडल विधान के पांचवे दिन अपने मुखारविंद से दिये। पूज्य माताजी ने बताया कि स्वयं को सम्यकत्व की कसौटी पर उतारना बहुत कठिन है। मनुष्य का मन परमात्मा को मानता है पर परमात्मा की बात भी मानना चाहिये। मोक्ष मार्ग की ओर प्रथम रास्ता परमात्मा की बात पर भरोसा करना है।
हूमड़ समाज मंदसौर के सचिव राकेश दोशी ने बताया कि नव दिवसीय भव्य विधान में पूज्य सुभूषणमति माताजी का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है तथा विधानाचार्य श्री विजयकुमार गांधी एवं श्री विमल जैन बनेठा वाले के सानिध्य में प्रतिदिन भव्य पूजन अभिषेक का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार को चक्रवर्ती राजा का सौभाग्य महावीर कोटड़िया परिवार को एवं मांडलिक राजा का सौभाग्य सुरेश पंड्या परिवार को प्राप्त हुआ। चित्र अनावरण, दीप प्रज्जवलन, पूज्य माताजी का पाद प्रक्षालन, शास्त्र भेंट एवं देव शास्त्र गुरू की आरती का लाभ प्रकाश शांतिलाल मिण्डा परिवार सराफा वालों को प्राप्त हुआ। हूमड़ समाज एवं चातुर्मास समिति पदाधिकारियों ने सभी धर्मालुजनों से पुण्यार्जन करने की अपील की है।

नई आबादी थाने की अलाट भूमि पर चोकी खोलने की मांग,अभिनंदन,पटरी पार,नई आबादी क्षेत्र के आमजन असुरक्षित महसूस कर रहे हे बढ़ रही चोरी ,छेड़खानी . नेहिल डांगी

मंदसौर कहते हे पुलिस के हाथ बहुत लम्बे होते हे पुलिस की मार { उपस्थिति } अच्छे अच्छे को सुधार देती हे ऐसा ही कुछ मामला अभिनंदन,पटरी पार,नई आबादी क्षेत्र के आमजन असुरक्षित महसूस कर रहे हे चोरिया ,छेड़खानी बड रही हे और इस क्षेत्र में पुलिस चोकी की आवश्यकता महसुस की जा रही हे

यह विचार सुझाव सामाजिक कार्यकर्ता नेहिल डांगी ने व्यक्त करते हुवे कहा की जिला कलेक्टर ने निजी मकान में लग रहे नई आबादी थाने की मांग अनुसार लगभग 1 बीघा जमीन अलाट कर दी फिर परिस्थति को देखते हुवे पुलिस विभाग ने नई परिसीमन के आधार पर नई आबादी थाने को नव भवन में शिफ्ट कर दिया जिससे इस पुरे क्षेत्र में अभिनंदन,पटरी पार,नई आबादी क्षेत्र के आमजन असुरक्षित महसूस कर रहे हे ,चोरिया ,छेड़खानी,बढ़ रही. समय परिस्थति को देखते हुवे अप्रिय घटना घटने से पहले इस खाली पढ़े प्लाट पर जल्द से जल्द पुलिस चोकी का शुभारम्भ किया जाना चाहिए


जहर खाने से मौत

मंदसौर। पिपलियामंडी थाने के ग्राम बैलारा निवासी लक्ष्मणसिंह पिता मदनसिंह राजपूत 38 वर्ष ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई।
अस्पताल पुलिस चौकी के मृतक का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।


नाबालिग घर से गायब

मंदसौर। अफजलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कमालपुरा निवासी अनिता पिता शंभूलाल खारौल उम्र साढे 15 वर्ष 6 दिसम्बर 18 को घर से बिना बताए कहीं चली गई थी। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने अज्ञात पुरूष के विरूद्ध धारा 363 में मामला दर्ज किया है।


लायंस क्लब गोल्ड ने निर्धन बच्चों को स्वेटर वितरित किए

मन्दसौर। लायंस क्लब गोल्ड, मंदसौर द्वारा श्रीमती शांता हेमंत मेहता परिवार के सौजन्य से शा. मीडिल स्कूल, बैंक गली जनकूपुरा के सभी 55 विद्यार्थियों को ठण्ड से बचाव हेतु ऊनी स्वेटर का वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में लायंस क्लब डिस्ट्रीक्ट 32-33 के जोन चेयरमेन लायन दिनेश सैनी उपस्थित हुए। श्री सैनी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लायंस क्लब गोल्ड द्वारा लगातार की जा रही सेवा गतिविधियां प्रशंसनीय है। जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को स्वेटर प्रदान कर गोल्ड क्लब द्वारा शिक्षा प्राप्त करने में सहयोग प्रदान किया गया। जो अत्यन्त सराहनीय कार्य है। ये ही बच्चे आगे चलकर देश के अच्छे नागरिक बनेंगे।
दानदाता श्रीमती शांता मेहता ने कहा कि मेहता परिवार तो केवल निमित्त बनकर पुण्य कार्य करने का प्रयास कर रहा है। विद्यार्थियों के भाग्य से ही उन्हें सामग्री प्राप्त हो रही है।
प्रारंभ में अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। छात्र रेहान व रिजवान ने ईश वंदना प्रस्तुत की। अतिथि स्वागत क्लब अध्यक्ष ला. सुरेश सोमानी, सचिव हरिश विजयवर्गीय, वर्षा विजयवर्गीय, किरण सोमानी, प्राचार्य दिनेश जैन व शिक्षिका श्रीमती नागर ने किया। प्राचार्य दिनेश जैन ने भी संबोधित किया।
स्वागत भाषण गोल्ड क्लब अध्यक्ष सुरेश सोमानी ने दिया। संचालन क्लब अध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी ने किया, आभार सचिव हरिश विजयवर्गीय ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts