Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 09 Jun 2019

 

श्री सिद्धी विनायक गणेश मंदिर पर महाआरती व महाप्रसादी का आयोजन

मंदसौर। श्री सिद्धी विनायक गणेश मंदिर नई आबादी में रविवार को श्री सिद्धी विनायक गणपति उत्सव समिति द्वारा महाआरती व महाप्रसादी का आयोजन किया गया। समिति के द्वारा निरंतर 6ठे वर्ष महाप्रसाी के आयोजन को वृहद स्तर पर किया गया। इसमें लगभग 15 हजार से अधिक धर्मालुजनों ने सहभागीता और महाप्रसादी ग्रहण की। इसके पूर्व मंदिर परिसर में भगवान गणेश जी की भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराना, समाजसेवी मदनलाल कालानी, हरिश कुमार चंदवानी, त्रिलोकसिंह नारंग परिवार के द्वारा महाआरती की गयी। इस अवसर पर भाजपा दक्षिण मण्डल अध्यक्ष संजय मुरडिया, भाजपा जिला महामंत्री महेन्द्र चौरडिया, भाजपा जिलामंत्री हिम्मत डांगी, बैककर्मी नेता कैलाश पुरोहित, पार्षद प्रतिनिधी निलेश जैन ने भी महाआरती में सहभागीता की। इस अवसर पर श्री सिद्धी विनायक गणपति उत्सव समिति के अध्यक्ष पप्पू चंदवानी, उपाध्यक्ष सुरेश कलाली, लोकेन्द्र कुमावत, कमलेश बटवाल, कोषाध्यक्ष दिनेश सेठिया, अरविन्द्र सारस्वत, पुलकित पटवा, मीडिया प्रभारी संजय भाटी सहित कई गणमान्य नागरिकगण भी उपस्थित थे। महाआरती महाप्रसादी के उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में हवन का भी आयोजन किया गया। जिसमें कई परिवार ने पुरे मनोयोग में सहभागीता की। महाआरती के उपलक्ष्य में मंदिर को विशेष प्रकार के फुलो से सजाया गया।


भारती विद्या मंदिर में शिक्षकों के साक्षात्कार संपन्न हुए

मंदसौर। स्थानीय भारती उच्चतर माध्यमिक विद्या मंदिर में शिक्षकों के साक्षात्कार संपन्न हुए। इस मौके पर शिक्षक पद हेतु आए हुए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता के अनुसार उनसे उन्हीं के विषय से संबंधित प्रश्न पूछकर उनका चयन किया गया ।
साक्षात्कार में व्यवस्थापक रमेश चंद्र चंद्रे, शासकीय हाई स्कूल बिलात्रि के प्राचार्य जयेश नागर, शिक्षाविद रविंद्र खालिया, नरेंद्रपाल सिंह चावला एवं श्रीमती सरोज आर्य उपस्थित थे। इस अवसर पर लगभग 120 उम्मीदवारों का साक्षात्कार संपन्न हुआ।


विद्युत कर्मचारियों को रेनकोट वितरित

मन्दसौर। मंदसौर जिले में कार्यरत विद्युत कर्मचारियों को लंबे समय से विद्युत विभाग द्वारा रेनकोट प्रदाय नही किये जा रहे थे। गत सप्ताह नवपदस्थ अधीक्षण अभियंता मनोज शर्मा के स्वागत कार्यक्रम में विद्युत फेडरेशन के जोनल सचिव डी.एस. चंद्रावत ने विद्युत कर्मचारियों को सुरक्षा साधन उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। अधीक्षण अभियंता मनोज शर्मा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए जिले के सभी तकनीकी कर्मचारियों को रेनकोट उपलब्ध करवा दिए हैं।

विद्युत फेडरेशन ने श्री शर्मा के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए मांग की है कि शेष मांगों पर भी शीघ्र निराकरण किया जावे। विद्युत फेडरेशन ने अधीक्षण अभियंता को आश्वस्त किया है कि वृत के सभी विद्युत कर्मचारी बेहतर उपभोक्ता सेवा के माध्यम से सतत व निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति के लिए कृतसंकल्पित हैं यह जानकारी विद्युत फेडरेशन के राजेंद्र चाष्टा व दिलीप शर्मा ने दी।


मानवता की मिसाल पेश की शर्मा ने, कराया निर्धन बालिका का विवाह

मंदसौर। शहर से महज 9 किमी दूर अरनिया गांव की रहने वाली कृष्णा मालवीय जिसका विवाह 8 जून शनिवार को बंजारी बालाजी के आशीर्वाद से उनके मंदिर परिसर में सम्पन्न हुआ। कृष्णा मालवीय के पिता 2 वर्ष पूर्व हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था। तत्पश्चात उनकी पत्नी भी अपनी जवान बेटी को सास ससुर के सहारे छोड़ कर चली गयी। कृष्णा मालवीय के दादा व दादी जो कि काफी वृद्ध है ओर काफी लंबे समय से बीमार है और वे अपनी आजीविका कैसे चला रहे थे यह वहीं जानते है। परंतु जब कृष्णा मालवीय की शादी की बात चली और शादी लगभग तय ही हो गयी तब उनके दादा व दादी के सामने यह मुश्किल विषय आ खड़ा हो गया था कि शादी के लिए रुपयों की व्यवस्था कहां से होगी। यह जानकारी समाजसेवी व बंजारी बालाजी के भक्त बंसत शर्मा को लगी, तब उन्होंने कृष्णा के दादा से संपर्क किया उनकी व्यथा सुनी, चुंकि वह परिवार से शुरू से परिचित थे तब उन्होंने इस मामले पर उनके स्वयं के परिवार से चर्चा की ओर फिर उन्होंने कृष्णा की शादी का सारा खर्च वहन कर शादी की तैयारी शुरू की ओर उसका विवाह बंजारी बालाजी मंदिर परिसर में सम्पन्न कराया। श्री शर्मा व उनकी पत्नी चंद्रकला ने कन्यादान किया व श्री शर्मा के जमाई रोमित शर्मा व उनकी धर्मपत्नी सुमित्रा ने धर्म के माता पिता बन उनका यज्ञोपवीत संस्कार कराया।


गायत्री परिवार ने सामाजिक संगठनो के साथ मिलकर किया शिवना शुद्धिकरण

मन्दसौर। गायत्री परिवार के गायत्री शक्तिपीठ पर लगाए जा रहे कन्या कौशल व्यक्तित्व निर्माण शिविर में जिले से आई कन्याओ, दशपूर जागृति संगठन, दशपूर लोडिंग वाहन शिवना पुत्र पुत्री संगठन व अन्य कई सामाजिक संगठन ने माँ शिवना को शुद्ध करने का संकल्प लिया है। श्रमदान के चलते गायत्री परिवार के केशव राव शिन्दे ने बताया कि कन्या कौशल शिविर में आई कन्याओ ने शिवना शुद्धि अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लिया। कन्याओ को दो दिन पहले से कहा गया कि आपको शिवना शुद्धि मे ले जाया जायेगा तब से वे बढ़ी उत्साहित थी आज जब उन्हे लाया गया तो कन्याओ ने मन लगाकर श्रमदान किया व अपने गाँव मे भी श्रमदान करने का संकल्प लिया। दशपूर जागृति संगठन के वरिष्ठ राजाराम तंवर ने बताया कि हम सब विगत 15 वर्षो से गायत्री परिवार के साथ मिलकर शिवना शुद्धि कर रहे है अब प्रशासन को इसके लिए कुछ कठोर नियम बनाना होगा माँ शिवना को शुद्ध रखने के लिए प्रशासन को शिवना तट पर सेक्यूरिटी गार्ड कि व्यवस्था करनी होगी जो कोई शिवना नदि मे फुल पत्ते व अन्य ऐसी कोई भी सामग्री जो शिवना माँ के पानी को अशुद्ध करती है डालेगा, उसको अपराध के तोर पर 500 रू भगवान पशुपति नाथ ट्रस्ट में जमा करने होगे ऐसा कोई भी सख्त नियम जब तक नही बनेगा मन्दसौर मे शिवना के प्रति श्रृद्धा नही जागेगी। अभियान मे गायत्री परिवार के कन्या कौशल शिविर कि 30 कन्या, अजिज उल्ला खान, बंशिलाल टाँक, रमेश सोनी आदि कई लोगो ने भाग लिया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts