Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे – 10 Jan 2019

40 बच्चों को स्वेटर व गाइड वितरित

मन्दसौर। इंटरनेशनल इनरव्हील डे पर इनरव्हील क्लब ने 40 बच्चों को स्वेटर एवं गाइड वितरित किये।
इनरव्हील क्लब मंदसौर द्वारा गोद लिए गए स्कूल शासकीय माध्यमिक विद्यालय भुनियाखेड़ी के 40 बच्चों को आभा धीरेंद्र त्रिवेदी के सहयोग से स्वेटर प्रदान किए गए एवं रचना दोशी की और से 40 गणित एवं विज्ञान की गाइड भी बच्चों को प्रदान की गई जिससे उन्हें परीक्षा के समय पढ़ाई करने में आसानी हो।

कार्यक्रम के प्रारंभ में इनरव्हील प्रार्थना का वाचन ज्योति उकावत एवं सीमा गांधी ने किया। स्वागत उद्बोधन क्लब अध्यक्ष दीपा राका ने दिया और बच्चों को ठंड से बचने के लिए स्वेटर उपलब्ध करवाने पर आभा त्रिवेदी का एवं बच्चों को गाइड उपलब्ध करवाने पर रचना दोषी का सम्मान क्लब सदस्यों द्वारा किया गया एवं उनका धन्यवाद किया गया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष सीमा गांधी, पूर्व अध्यक्ष विशाखा पारीक, बिन्नू कीमती, आभा त्रिवेदी, मधु मित्तल आदि उपस्थित थे।


मिजल्स रूबेला अभियान के संबंध जिला मीडिया सेंसटाइजेशन कार्यशाला आज

मंदसौर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मिजल्स रूबेला अभियान 15 जनवरी से जिले में प्रारंभ किया जाएगा जिसके अंतर्गत 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को जिला मीडिया सेंसटाइजेशन कार्यशाला जिला मीडिया सेंसटाइजेशन कार्यशाला 11 जनवरी को सुबह 11ः30 बजे कार्यालय मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी मंदसौर में रखी गई है।


पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता स्वीकृति प्रस्ताव

समय सीमा में नहीं भेजने पर संपूर्ण जवाबदारी नोडल प्राचार्य की रहेगी

मंदसौर। जिला संयोजक जनजातीय कार्य विभाग एवं अनुसूचित जाति कल्याण जिला मंदसौर ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता योजना की स्वीकृति के अधिकार शासकीय संस्थाओं के प्राचार्य एवं अशासकीय संस्थाओं हेतु संबंधित शासकीय संस्थाओं के नोडल प्राचार्य है। संस्थाओं के प्राचार्य अनुसूचित जाति एवं जनजाति पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता की स्वीकृति करवा कर स्वीकृति प्रस्ताव की एक प्रति जनजातीय कार्य विभाग एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग मंदसौर को 4 जनवरी तक चाहि गई थी। जो आज दिनांक तक कार्यालय को प्राप्तत नही हुई है।

संस्थाओं के प्राचार्य अनुसूचित जाति एवं जनजाति पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता की स्वीकृति करवा कर स्वीकृति प्रस्ताव की एक प्रति जनजातीय कार्य विभाग एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग मंदसौर को भेजे ताकि विद्यार्थियों को समय सीमा में भुगतान किया जा सके। समय सीमा में स्वींकृतियां कार्यालय को नहीं भेजने पर संपूर्ण जवाबदारी नोडल प्राचार्य की रहेगी।


गांधी चौराहा क्षेत्र में 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक विद्युत प्रदाय बाधित रहेगा

मंदसौर। कार्यपालन यंत्री आर.के. नायर बताया कि विद्युत संबंधी आवष्यक रखरखाव के कारण 11 जनवरी को गांधी चौराहा फीडर पर प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक विद्युत प्रदाय बाधित रहेगा। जिसके अंतर्गत युवराज क्लब वाला क्षेत्र प्रभावित होगा।


छात्राओं को प्रशिक्षित कर आत्म रक्षा के गुर सिखाये

मन्दसौर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दलौदा में विगत दो माह से राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अन्तर्गत बालिकाओं को पढ़ाई के साथ आत्मरक्षा, आत्म विश्वास में वृद्धि करने के उद्देश्य से आत्मरक्षा के गुर सिखाये जा रहे है।

मार्शल आर्ट प्रशिक्षक नियोद्धा महेश गेहलोद द्वारा विद्यालय की कक्षा 9वीं से 12वीं की छात्राओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस दौरान योग के माध्यम से भी अभ्यास कराया जा रहा है। छात्राओं को योग की विभिन्न मुद्राओं की जानकारी भी दी गई। छात्राएं मार्शल आर्ट की विधाओं में जुड़ों-कराते, ताईक्वांडो तथा नियुद्ध खेल की तकनिकियों की शिक्षा दी गई।


मंगल सिंह इंडोनेशिया में करेंगे पेपर प्रस्तुत….

पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर के ठा. गोपाल सिंह सिसोदिया (कोचवी) के पुत्र कुँ. मंगल सिंह सिसोदिया का अंतर्राष्ट्रीय इंजिनयरिंग कॉन्फ्रेंस के लिए चयन हुआ है । इंडोनेशिया के बाली में होने वाली इस कॉन्फ्रेंस में मंगल सिंह भारत का प्रतिनिधत्व करेंगे । मंगल सिंह वर्तमान में आई.आई.टी धनबाद में मेकेनिकल इंजीनिरिंग के पीएचडी के छात्र है । उनके पिता गोपाल सिंह ने बताया की वे 12 जनवरी को इंडोनेशिया के लिए प्रस्थान करेंगे । ये उनकी दसवीं अन्तराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस है ।

मगरे पर ठहरे मजदूरों को श्री नाहटा कम्बल वितरित करेंगे

मन्दसौर। विगत अनेक दिनों से महावीर पुस्तकालय व वस्त्र वितरण संस्था विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं व व्यक्तियों के माध्यम से मंदसौर शहर व आसपास क्षेत्रों की झुग्गी झोपड़ियों में कम्बल वितरण कर रही है। इसी कड़ी में दिनांक 11 जनवरी शुक्रवार को सायं 4.30 बजे मंदसौर युनिवर्सिटी के कुलाधिपति, समिति के परामर्शदाता श्री नरेन्द्र नाहटा के करकमलों से ग्राम डिगांव में माल्या रोड़ के बीच स्थित मगरे पर बसी बस्ती में आकाश तले बसे परिवारों को कम्बल वितरण होंगे।
कार्यक्रम का आयोजन जैन सोश्यल गु्रप मेन अपने रजत जयंति वर्ष पर एवं जैन कांफ्रेंस संस्था द्वारा किया जा रहा है। उक्त संस्थाओं एवं महावीर पुस्तकालय समिति ने सभी महानुभावों से इस अवसर पर उपस्थित होनेे का आग्रह किया है। यह जानकारी जेएसजी अध्यक्ष अशोक मारू ने दी।

प्रतिबंधित चाइना डोर की जय भारत मंच ने जलाई होली, सभी पतंग,डोर व्यापारी को किए गुलाब के फूल भेंट कर महामहिम राज्यपाल के नाम एसडीम मंदसौर को दिया ज्ञापन….

मंदसौर। युवा नेता विनय दुबेला ने बताया कि मंदसौर शहर में बड़ी संख्या में चाइना डोर प्रतिबंध के बाद भी विक्रय की जा रही है,पतंगबाजी करने वाले लोगों की वजह से आम लोगों को खतरा बना हुआ है कुछ समय पहले भी सामाजिक संगठनों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की थी कि चाइना डोर को मार्केट में बेचने से रोका जाए लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिसके कारण खुले में प्रतिबंधित चाइना डोर धडल्ले से विक्रय हो रही है कई लोगों को सड़क मार्ग पर दुर्घटनाओं के रूप में उसका सामना करना पड़ रहा है 2 दिन पूर्व ही एक टू व्हीलर वाहन चालक के गले में डोर के फंसने से उसका गला गंभीर रूप से कट गया था व छोटे बच्चे भी इसके शिकार बन रहे हैं साथ ही हिन्दू त्योहार मकर संक्रांति को षडयंत्र पूर्वक चाइना डोर के माध्यम से बदनाम किया जा रहा है।

विनय दुबेला ने आम जन से अपील की है कि मकर संक्रांति उत्सव पूरे उत्साह के साथ स्वदेशी धागे का उपयोग करें छोटे बच्चों को चाइना डोर न दिलाये।’जय भारत मंच के जिलाध्यक्ष राजेश चौहान ने कहा कि प्रसाशन इस विषय की गंभीरता को विचार करके प्रतिबंधित चाइना डोर को मंदसौर शहर के मार्केट में बिकने से रोका लगाए ताकि आमजन अपने निवास सड़क मार्ग पर आसानी से आवागमन कर सके, जिसके विरोध स्वरूप आज हम सभी साथी चाइना डोर की होली जला रहे है व डोर विक्रेता व्यापारियों को गुलाब का फूल भेट कर आग्रह करेंगे कि प्रतिबंधित डोर न बेचे।’’ जिसमे वरिष्ठ समाज सेवी विनोद मेहता, जितेंद्र व्यास, गोपाल सिंह राजावत आदि ने भी प्रतिबंधित चाइना डोर को बिकने से रोक लगाने के लिए मांग की व अपने विचार रखे।’इस अवसर पर विनय दुबेला, राजेश चौहान, विनोद मेहता, जितेंद्र व्यास, गोपाल सिंह राजावत,नागेन्द्र सिंह चौहान, कमलेश नागदा, किशोर कोठारी, भरत वसीठा, हरिशंकर सालवी, आशीष त्रिवेदी, हेमंत नरोरा, गोटी ठाकुर, लवेश ब्रिजवानी, देवेंद्र राव, पवन जेन, जितेंद्र पाटीदार, अजय कुमावत, विरेंद्र राठौर, निशांत शर्मा दिलीप लक्षकार, किशोर आनंद, सुभाष गंगवाल, सुनील योगी, नितिन सोनी, कमलेश नागर, योगेश शर्मा, सागर सोनी, देवेंद्र शर्मा, गोपाल राव,शंकर इन्दौरा आदि अनेक साथीगण उपस्थित हुए। संचालन जय भारत मंच के महामंत्री हरीश साल्वी ने किया,ज्ञापन का वाचन समाज सेवी विनोद मेहता ने किया आभार कमलेश नागर ने माना। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी देवेंद्र राव ने दी।


लावारिस विक्षिप्त महिला आश्रय गृह एवं पुनर्वास केंद्र का शुभारंभ

मंदसौर । मानसिक रूप से पीड़ित महिलाओं को उनके परिवारजन लावारिस हालत में छोड़ देते हैं। ये महिलाएं दर-दर की ठोकरे खाती है और भीख मांग कर अपना जीवन व्यापन करती है ।कुछ समय से ऐसी घटनाएं सुनने को मिल रही थी जिनमें कतिपय  असामाजिक तत्व इनका शोषण करते हैं ये महिलाएं पूर्ण रूप से और असुरक्षित जीवन जीने को मजबूर रहती है ।अनामिका जैन के द्वारा शहर व आसपास से विक्षिप्त महिलाओं को जांच के पश्चात प्रशासन व न्यायालय के सहयोग से इंदौर व उज्जैन आश्रय ग्रहों में शिफ्ट किया गया ।इन महिलाओं के जीवन को सुधारने का प्रयास एक अनुकरणीय पहल है ।अब जिला कलेक्टर के द्वारा इन महिलाओं के उचित पालन पोषण के लिए अनामिका फाउंडेशन को आश्रय ग्रह संचालित करने की अनुमति प्रदान करना प्रशंसनीय कार्य किया है। लायंस क्लब महिला परिवार के द्वारा हर संभव सहयोग संचालन हेतु दिया जाएगा।
उक्त बात  एडवाइजर लायंस क्लब श्रीमती चित्रा मंडलोई ने आश्रय ग्रह के शुभारंभ अवसर पर कही ।रिलायंस नेत्रियो ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया व दीप प्रज्वलित कर आश्रय गृह का शुभारंभ किया। इस अवसर पर महिला नेत्रियो ने आश्रय गृह के संचालन हेतु आवश्यक सामग्री भेंट की व भविष्य में भी संचालन हेतु हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया ।लायंस नेत्रीया अध्यक्ष श्रीमती मनीषा सोनी ,सुषमा नाहटा ,मीना संगतानी ,रीमा सोनी ने आश्रय गृह शुभारंभ अवसर पर हर सम्भव सहयोग देने का आश्वासन दिया। अनामिका फाउंडेशन की ओर से अनामिका जैन, धर्मवीर रत्नावत, प्रदीप  छिन्गवत,कुणाल बैरागी, हरी दास बैरागी, पूजा अमरादिया ने लायंस नेत्रियो का स्वागत किया वह इस पुनीत कार्य मे तन मन धन से सेवा करने का संकल्प लिया। विक्षिप्त महिला आश्रय ग्रह एवं पुनर्वास केंद्र रेवास देवड़ा रोड वृद्धा आश्रम परिसर में संचालित किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति यदि विक्षिप्त महिला को देखे तो वह फाउंडेशन के सदस्यों से संपर्क कर उन महिलाओं के जीवन में सुधार लाने व उनके पालन पोषण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं।

वार्षिकोत्सव विद्यालय का आईना होता है- सीएसपी श्री शुक्ल

आदर्श इंग्लिश हायर सेकेण्डरी स्कूल में वार्षिकोत्सव सम्पन्न

मन्दसौर। आदर्श इंग्लिश हायर सेकेण्डरी स्कूल बूढा में हर्षोउल्लास के साथ वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में नगर पुलिस अधीक्षक राकेश मोहन शुक्ल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। सीएसपी श्री शुक्ल ने साइंस प्रेक्टिकल लेब एवं कम्प्यूटर लेब का उद्घाटन भी किया।
श्री शुक्ल ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वार्षिकोत्सव विद्यालय का आईना होता है। इससे पता चलता है कि वर्ष भर बच्चों ने कितना ज्ञान अर्जित किया है और उनकी कलात्मक सोच का किस प्रकार से विस्तार हुआ है।
इस अवसर पर अवसर पर बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। देशभक्ति, केरल बाढ पर आधारित सत्य घटना एवं बच्चों द्वारा अपने माता-पिता को वृद्वाश्रम में छोडे जाने पर उनकी मनोस्थिति को मंचित किया गया। छोटे-छोटे बच्चो द्वारा फैशन शो की प्रस्तुती भी सरहानीय थी।
प्रारंभ में माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय समिति पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। आभार विद्यालय की प्राचार्य डॉ. योगिता सोमानी ने व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में सभी वर्ग की महिलाएं बनी पात्र

सक्षम 2018 के तहत कई परिवार हुए लाभान्वित

मन्दसौर। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अन्तर्गत अब सभी वर्ग की महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किये जा रहे हैं। सक्षम 2018 के तहत खानपुरा रावण रोड़ स्थित नामदेव धर्मशाला में जलकल सभापति और वार्ड पार्षद पुलकित पटवा के मुख्य आतिथ्य में उज्जवला योजना में सभी वर्ग की महिलाओं को स्वीकृत निःशुल्क गैस कनेक्शन और चुल्हे प्रदान किये गये। इस अवसर पर श्री पटवा ने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि इंधन संरक्षण में जन-जन की भागीदारी आवश्यक है। प्रकृति और पर्यावरण के हित में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना सभी वर्ग की महिलाओं के लिये वरदान साबित हुई है। इस योजना का भरपूर लाभ उठाये और परिवार को स्वच्छ और धुवाँ मुक्त बतायें। वितरण समारोह में समाजसेवी जयप्रकाश पमनानी भी मंचासीन थे। इस अवसर पर सभी वर्ग की 42 महिलाओं को अतिथियों के द्वारा निःशुल्क गैस चुल्हें प्रदान किये गये। कार्यक्रम के आयोजक सूरज गैस एजेंसी के संचालक अमरकांत गर्ग ने उपस्थित महिलाओं को सुरक्षित ढंग से गैस संचालन करने की जानकारी दी और बताया कि गैस संचालन में किसी भी प्रकार की परेशानी आये तो तुरंत गैस एजेंसी के मोबाईल नम्बर पर सूचित करे। गैस एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा मौके पर गैस चुल्हा संचालन कर उपयोग करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। अन्त में सूरज गैस एजंेसी के संचालक अमरकांत गर्ग ने सभी का आभार माना।

मंदसौर जिले में विभिन्न विभागो में संविदा नियुक्तियो की जांच हो- श्री भाटी

मंदसौर। मध्यप्रदेश में पंद्रह वर्षो के शासनकाल के दौरान भाजपा सरकार ने अपने विचारधारा के कार्यकर्ताओं को पोषित करने के लिये विभिन्न विभागो में न केवल लाभ दिलवाया बल्कि लंबे समय तक लाभ देने की मंशा से विभिन्न विभागो में संविदा नियुक्तियों में ऐनकेन प्रकारेण लाभ देकर मंदसौर जिले के योग्य युवाओ का हक छिनने का कार्य किया गया है। मंदसौर काॅलेज जनभागीदारी समिति, मंडी समिति, जिला सहकारी बैंक, भगवान श्री पशुपतिनाथ प्रबंध समिति, नपा परिषद आदी में भाजपा के कार्यकर्तागण एवं उनके परिवार के सदस्य कार्य करते देखे जा सकते है जिनके चयन का आधार एवं योग्यता हमेशा से ही सवालो के घेरे में है। इस मामले में मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन मंत्रालय को जल्द कदम उठाते हुये संबंधित विभागो की जांच करवायी जाना चाहिये।
           जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन मंत्री डाॅ गोविंदसिंह से भोपाल में मुलाकात करते हुये उक्त तथ्यो से अवगत कराया। श्री भाटी ने कहा कि प्रदेश स्तर पर व्यापमं घोटाले की चर्चा तो हर बार होती है लेकिन प्रत्येक जिला स्तर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को पोषित करने का कार्य शिवराजसिंह चैहान की सरकार ने किया है। उन्होनें मंदसौर काॅलेज में बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं के परिवारो के सदस्यो का चयन, जिला सहकारी बैंक में विचारधारा विशेष के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति एवं मंदसौर नपा परिषद में अनेक भाजपा कार्यकर्ताओं के संविदा के रूप में कार्य करने पर जांच की मांग करते हुये कहा कि हम किसी की नियुक्ति एवं सेवाओं पर हमारी आपत्ति नही है लेकिन राजनैतिक आधार पर कार्यकर्ताओं को पोषित करने के चलते योग्य युवाओ एवं नागरिको का हक छिनने की कार्यप्रणाली का कदापित समर्थन नही कया जा सकता है।
         श्री भाटी ने मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन डाॅ गोविंदसिंह से स्थानीय स्तर पर संविदा नियुक्तियो में भेदभाव के अलावा कान्टेक्स बेसेस पर विभिन्न विभागो में कार्य कर रहे लोगो की जांच करते हुये अयोग्य लोगो को बाहर करने एवं योग्य युवाओ को पूर्ण पारदर्शिता के आधार पर आगामी समय में अवसर देने का आग्रह किया है।

श्री राठौेर बने शिवसेना के मंदसौर नगर अध्यक्ष

मंदसैार। प्रदेश प्रमुख ठाडे़श्वर जी मावर, राज्य उपप्रमुख संदिप जी राजगुरू, संभाग प्रमुख शिवम गुर्जर, संभाग मिडिया प्रभारी जितेन्द्र दास बैरागी, जिला प्रमुख शान्तिलाल पाटीदार, जिला प्रमुख किसान मोर्चा कमलसिंह डोडीया, जिला प्रभारी अशोक शर्मा, युवा जिला प्रमुख बंटी कुमावत सभी की सहमती से सुरेश राठौर को मंदसौर शिव सेना नगर अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है। व संगठन इन से अपेशा रखता है की संगठन कि गतीविधी को तेज गती प्रदान करे़। यह जानकारी जिला प्रमुख किसान मोर्चा कमलसिंह डोडीया ने दी।


40 बच्चों को स्वेटर व गाइड वितरित

मन्दसौर। इंटरनेशनल इनरव्हील डे पर इनरव्हील क्लब ने 40 बच्चों को स्वेटर एवं गाइड वितरित किये। इनरव्हील क्लब मंदसौर द्वारा गोद लिए गए स्कूल शासकीय माध्यमिक विद्यालय भुनियाखेड़ी के 40 बच्चों को आभा धीरेंद्र त्रिवेदी के सहयोग से स्वेटर प्रदान किए गए एवं रचना दोशी की और से 40 गणित एवं विज्ञान की गाइड भी बच्चों को प्रदान की गई जिससे उन्हें परीक्षा के समय पढ़ाई करने में आसानी हो।
कार्यक्रम के प्रारंभ में इनरव्हील प्रार्थना का वाचन ज्योति उकावत एवं सीमा गांधी ने किया। स्वागत उद्बोधन क्लब अध्यक्ष दीपा राका ने दिया और बच्चों को ठंड से बचने के लिए स्वेटर उपलब्ध करवाने पर आभा त्रिवेदी का एवं बच्चों को गाइड उपलब्ध करवाने पर रचना दोषी का सम्मान क्लब सदस्यों द्वारा किया गया एवं उनका धन्यवाद किया गया।
इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष दीपा रांका, उपाध्यक्ष ज्योति उकावत, कोषाध्यक्ष सीमा गांधी, पूर्व अध्यक्ष विशाखा पारीक, बिन्नू कीमती, आभा त्रिवेदी, मधु मित्तल, सीमा खिदावत, रचना दोषी आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन साक्षी जैन ने किया एवं आभार विनीता सिंघवी ने माना।

फिल्मी कलाकारों का किरदार निभाकर किया खूब मनोरंजन

सजैस महिला प्रकोष्ठ द्वारा ‘‘सितारों की महफील’’ का अनूठा आयोजन

मन्दसौर। सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ द्वारा नये वर्ष 2019 का स्वागत निराले अंदाज में किया। महिला प्रकोष्ठ की मीटिंग में आयोजित ‘‘सितारों की महफील’’ में सदस्याओं ने अपने पसंदीदा फिल्मी कलाकारों के किरदार को मंच पर जीवंत कर दिखाया।
महिला प्रकोष्ठ द्वारा इस प्रतियोगिता में दो राउण्ड रखे गये पहले राउण्ड में प्रतियोगी को रेंप वॉक और अपना परिचय देना था वहीं दूसरे राउण्ड में फिल्मी कलाकार का किरदार निभाना था। 8 प्रतियोगी सदस्याओं ने दोनों राउण्ड में अपनी प्रतिभा को पूरी तरह से प्रदर्शित कर उपस्थितों का भरपूर मनोरंजन किया वहीं तालियों के साथ खूब दाद भी बटौरी।
इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जागृति जैन ने प्राप्त किया। उन्होनंे अभिनेता रणवीरसिंह के अल्लउद्दीन खिलजी के किरदार को बखूबी प्रदर्शित किया। द्वितीय स्थान पर सुनिता किलोस्कर रही जिन्होंने अमजद खान के गब्बरसिंह के किरदार को निभाया। तृतीय स्थान पर रही भारती जैन माधुरी दिक्षित बनकर  पारों के रूप में अपने आप को प्रदर्शित किया। इसी तरह अन्य प्रतियोगी में नमीता पाटनी व नीलू पाटनी ने माधुरी दिक्षित, आशा श्रीमाल ने श्रीदेवी, प्रेमलता मिण्डा ने राधिका और नीता जैन ने अरूणा ईरानी का रोल किया।
निर्णायक गुरमीत नारंग एवं अनुरेखा जैन थी। जिनका स्वागत महामंत्री शिखा जैन, रश्मि जेतावत व विनिता सिंघवी ने किया।
सहमंत्री साक्षी जैन, राखी डांगी व रीता जैन ने नमोकार महामंत्र एवं मंगलाचरण नृत्य मंत्री मेघा पोरवाल ने प्रस्तुत किया। आकर्षक गेम परामर्शदाता इन्दू पंचोली एवं मंत्री सारिका नाहटा ने खिलाया।
इस अवसर पर पूर्व महामंत्री सुनिता बण्डी, शशि मारू, जमना बाफना, अंगुरबाला पितलिया,  चंदा कोठारी, तरूणा जेतावत, साधना जैन सहित सदस्याएं उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन पूर्व महामंत्री इन्दू पंचोली व मंत्री पिनल भूता ने किया।

सुन्दर नृत्य और गायन के साथ हुआ नववर्ष का स्वागत- संगिनी द्वारा सांस्कृतिक संध्या आयोजित

मन्दसौर। संगिनी जेएसजी मेन द्वारा नववर्ष के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन बंडीजी के बाग में किया गया। कथक नृत्य श्रीमती प्रज्ञा डोसी ने प्रस्तुत किया। सुन्दर नृत्य विनिता सिंघवी, प्रीति जैन एवं दिव्या जैन ने प्रस्तुत किया। कविता का पाठ शशि मारू ने किया। गायन शालिनी लोढ़ा, अंजली मेहता, स्वाती रिछावरा ने किया।
मंदसौर से नागेश्वर पार्श्वनाथजी तीर्थ उन्हैल की पैदल यात्रा करने पर निधी संघवी, अंजू मेहता, प्रीति जैन का बहुमान अनिता बाफना, शीला लोढ़ा, रितु कोठारी, दीपा रांका ने किया।
आरंभ में मंगललाचरण मीना गोदावत ने किया। स्तवन मोना पोरवाल व तृप्ति खाबिया ने प्रस्तुत किया। मालवी भाषा में सांस्कृतिक संध्या का सुन्दर संचालन विनिता सिंघवी ने किया। आभार कोषाध्यक्ष भावना चौधरी ने प्रस्तुत किया। रोचक गेम्स शशि मारू, निधि संघवी, ज्योति उकावत, प्रीति जैन, सोनिया खमेसरा आदि ने कराये।

महिला प्रकोष्ठ ने किया दीक्षार्थी बहन का बहुमान

मन्दसौर। मंदसौर की बेटी वर्षा प्रकाशचंद पारख जो अब संयम के मार्ग पर जा रही है उसकी ‘अनुमोदना महोत्सव’ के उपलक्ष्य में श्री श्रेयांसनाथ मंदिर में आयोजित चौवीसी में सजैस महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री शिखा जैन, रश्मि जेतावत, विनीता सिंघवी व पुरी टीम ने दीक्षार्थी वर्षा का बहुमान किया।
रश्मि जेतावत ने बताया कि वर्षा बहन १२ वर्ष से घर में भी अडिग होकर दीक्षार्थी की तरह रह रही थी। मंत्री पिनल भूता, सारिका नाहटा, मेघा पोरवाल ने दीक्षार्थी की अनुमोदना के नारे लगाये। सहमंत्री राखी डांगी, रीता मेहता व साक्षी जैन ने चौवीसी गाई।
इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की पूर्व महामंत्री शशि मारु, हेमा हींगड, इंदू पंचोली, प्रमिला लोढ़ा, अंगुरबाला पितलिया उपस्थित थे। सभी दीक्षार्थी वर्षा की इस संयम भावना को बहुत-बहुत नमन किया व संयम पथ पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts