Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 10 July 2019

 

बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है, सराहनीय बजट – सोमिल नाहटा

मंदसौर। बुधवार को विधानसभा में प्रदेश के वित्त मंत्री श्री तरूण जी भानोट द्वारा कांग्रेस सरकार को पहला जो बजट पेश किया गया है। वहीं सभी वर्गो के विकास के द्वार खोलेगा। श्री भानोट ने बजट में युवाओं के रोजगार पर ध्यान दिया है वहीं महिलाओं को सुविधा और किसान को समृद्ध करने के जो निर्णय बजट में लिए गए है। उनसे प्रदेश के साथ साथ प्रत्येक नागरिक की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

उक्त बात कहते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सोमिल नाहटा ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने प्रदेश की आर्थिक स्थिति को बिगाढ़ के रख दी थी। लेकिन कमलनाथ सरकार के पहले बजट से उम्मीद लग रही है कि अब प्रदेश की स्थिति बेहतर हो जाएगी।


रेनकोट पाकर प्रसन्न हुए बच्चे

इनरव्हील क्लब यूथ ने मूक बधिर छात्रावास में बच्चों को दिये रेनकोट

मन्दसौर। इनरव्हील क्लब मंदसौर यूथ ने सोमवार को कृति उकावत के जन्मदिन के उपलक्ष् मे डाइट कॉलेज परिसर मे चल रहे मूक बधिर छात्रावास मे इनरव्हील ब्रांडिंग के रेनकोट उपहार स्वरूप दिये गये।

क्लब अध्यक्ष पूर्वा उकावत ने बताया कि उपहार लेकर छात्र खुशी के साथ मुस्कुराकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त कर रहे थे। आपने कहा कि ऐसे काम को करके अपने आप में अच्छा लगता है। समाज के और भी लोग आगे आएं। यह बच्चे अपने आप को समाज के साथ जुड़ा हुआ समझे और इनके आत्मविश्वास में कमी ना रहे।

प्रारंभ में इनरव्हील प्रार्थना अंजली मोगरा द्वारा प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर साक्षी मोगरा, ऋषिका उकावत, कृति उकावत, मनिला चौधरी आदि सदस्य उपस्थित थे। सचिव हिमानी मेहता ने आभार व्यक्त किया।


12 को साध्वी डॉ सुभाषाजी मसा का चातुर्मास हेतु मंगल प्रवेश होगा

मंदसौर। श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ मंदसौर की विनती पर मंदसौर नगर में उपाध्याय श्री मनोहरमुनिजी मसा की आज्ञानुवर्ती साध्वी श्री कुसुमलताजी मसा की सुशिष्या महासती श्री डॉ सुभाषजी मसा व आकाश मसा आदिठाणा 2 का चातुर्मास स्वीकृत हआ है। दोनो साध्वियों का चातुर्मास हेतु भव्य मंगल प्रवेश दिनांक 12 जुलाई शुक्रवार को होने जा रहा है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए श्री वर्धमानर स्थानकवासी जैन श्रावक संघ नई आबादी अध्यक्ष अशोक उकावत, महामंत्री मनोहर नाहटा, राजीव मेहता, चातुर्मास समिति अध्यक्ष मोतीलाल मेहता ने बताया कि साध्वी श्री सुभाषाजी मसा व आकांशाजी मसा का 12 जुलाई को प्रातः 8 बजे शुगन गार्डन के पास स्टेशन रोड स्थित जज साहब के नवीनम बंगले से होगा। मंगल प्रवेश के उपलक्ष्य में प्रातः 7.15 बजे नवकारसी का आयोजन होगा उसके बाद चल समारोह के द्वारा साध्वीयों को चातुर्मास हेतु नगर में प्रवेश कराया जायेगा। चातुर्मास मंगल प्रवेश के लिये चल समारोह जज साहब के बंगले से प्रारंभ होगा उसके बाद नाहटा चौराहा, बीपीएल चौराहा, जैन दिवाकर मार्ग होते हुए चल समारोह शास्त्री कॉलोनी स्थित जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन पहुॅचेगा। मार्ग में नगरवासियों के द्वारा सध्वीजी की अगवानी की जायेगी। श्रीसंघ ने सभी धर्मालुजनो से अपील की है कि ये चातुर्मास प्रवेश समारोह में पुरूष वर्ग श्वेत व महिलाये केसरिया वस्त्र पहनकर भागीदारी करेगी। यह अपील श्रीसंघ के मार्गदर्शक सुरेश तलेरा, सहसंयोजक विनोद कुंदार, कार्यालय मंत्री संजय ढेलावात ने की है।


नपा कार्यालय में 13 को लगेगी लोक अदालत, बकाया करो को जमा करावे

मंदसौर। मुख्य नगर पालिका अधिकारी आर पी मिश्रा ने बताया कि दिनांक 13 जुलाई शनिवार को नपा कार्यालय परिसर में राष्ट्रिय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस लोक अदालत के अंतर्गत सम्पत्ति कर, समेकितकर, शिक्षा उपकार, नगरीय विकास उपकार, जलकर आदि करो के अधिभार में नियमानुसार छुट दी जायेगी। इस लोक अदालत में कर तथा अधिभार की राशि में 100, 50 व 25 प्रतिशत नियमानुसार छुटी दी जायेगी। जो भी बकायदार दाता है वे पेनल्टी व ब्याज में छुट लाभ ले और लोका अदालत में आकर बकाया कर जमा करावे।


जन अधिकार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शराफत को मिला त्वरित न्याय

मंदसौर। जिले के सीतामऊ तहसील के रहने वाले शराफत मोहम्मद, पिता अमीर मोहम्मद जिन्होंने ग्रेजुएशन तक की शिक्षा प्राप्त की। शिक्षा पूरी होने पश्चात नौकरी के लिये बहुत प्रयास किया। नोकरी नहीं मिलने के कारण इन्होंने मनिहारी अर्थात कंगन की दुकान स्थापना पंजीयन के लिए लोक सेवा केंद्र के माध्यम से आवेदन प्रस्तुत किया। लोक सेवा केंद्र में इनके द्वारा आवेदन 20 दिसंबर 2018 को आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से दिया गया। लोक सेवा केंद्र के माध्यम से प्राप्त आवेदन श्रम विभाग को भेजा गया। लेकिन किसी कारणवश आवेदक का त्वरित समाधान नहीं हो सका। आवेदन करने के पश्चात आज दिनांक तक इनकी समस्या के निराकरण के लिए 195 दिन का विलंब हुआ। श्री शराफत मोहम्मद आज जन अधिकार वीडियो कांफ्रेंस में पहुंचे। जहां पर इन्होंने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ से लाइव बात की और इनकी दुकान के लिए आवेदन किया था, उसके बारे में बताया। शिकायत सुनते ही माननीय मुख्यमंत्री द्वारा दुकान स्थापना पंजीयन का त्वरित समाधान कर दिया गया।

श्री शराफत मोहम्मद कहते हैं कि मुझे जन अधिकार के माध्यम से मुख्यमंत्री के द्वारा त्वरित समाधान मिला। अब मैं दुकान शुरू कर पाऊंगा। मुझे कलेक्टर के आदेश से श्रम विभाग द्वारा दुकान के लिए पंजीयन की अनुमति प्रदान कर दी गयी है। अब मैं दुकान शुरू कर पाऊंगा। जिससे मेरा घर परिवार अच्छा चलेगा।


कलेक्टर भ्रमण के पश्चात गांधीसागर कन्या माध्यमिक विद्यालय नए भवन में हुआ शिफ्ट

मंदसौर। कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा 6 जुलाई को गांधी सागर में स्थित शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान जीर्ण सिर्ण बिल्डिंग को नए भवन में शिफ्ट करने के लिए भानपुरा तहसीलदार को सख्त निर्देश दिए गए थे। तहसीलदार द्वारा कलेक्टर के आदेशों का पालन करते हुए जीर्ण सिर्ण बिल्डिंग को नए भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। पेयजल टंकी को साफ करने के निर्देश दिए थे, पेयजल टंकी को साफ सुथरा कर दिया गया।

दुधाखेड़ी माताजी भण्डारे रोड को मुरम डालकर किया व्यवस्थित

दुधाखेड़ी माताजी मंदिर पर श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था की जाती है। भंडारे तक पहुंचने के लिए रास्ता स्थिति में नहीं था। जिसको ठीक करने के लिए तहसीलदार भानपुरा को निर्देशित किया गया था। खराब रास्ते पर मुरम डालकर उसको व्यवस्थित कर दिया गया है। भोजन शाला में भक्तजनों को दोनों समय का भोजन मिले, भोजनशाला खजराना एवं महाकाल मंदिर की तर्ज पर यहां पर भी शुरू हो। इसके लिए तहसीलदार भानपुरा द्वारा टीम बनाकर खजराना भोजनशाला के अवलोकन के लिए जाएगी।

तहसील प्रकरणों को फाइल अनुसार व्यवस्थित कर प्रकरणों को अमल में लाया गया

निरीक्षण के दौरान तहसीलों में राजस्व प्रकरणों के जो रिकॉर्ड है। उनको व्यवस्थित तरीके से संधारित किया जाए एवं जो पुराने रिकॉर्ड हैं, उनको रिकॉर्ड रूप में जमा किया करने के लिए निर्देशित किया गया था। रिकॉर्ड को रिकॉर्ड रूम में जमा किया गया एवं सभी फाइलें व्यवस्थित तरीके से रखी गई। ऐसे पटवारी जो काफी समय से एक हल्के में पदस्थ थे। उनकी जानकारी तुरंत जिला कलेक्टर को भेज दी गई। सीएम हेल्पलाइन पर त्वरित कार्यवाही शुरू होने लगी। प्रतिवेदन समय-समय पर पहुंचने लगे। सभी पटवारियों के द्वारा पीएम किसान पर व्यवस्थित तरीके से कार्य किया जा रहा है। फोटो 3


15 से रूपचॉद आराधना भवन में प्रतिदिन होगे प्रवचन, धर्मालुजन धर्मलाभ लें

मंदसौर। श्री केशरिया आदिनाथ श्रीसंघ अध्यक्ष श्री दिलीप डांगी, सचिव संदीप धींग, पंकज खटोड ने बताया कि दिनांक 15 जुलाई सोमवार आषाढ सुदी चौदस से रूपचॉद आराधना भवन चौधरी कॉलोनी में चातुर्मास गतिविधिया प्रारंभ हो रही है, यहा चातुर्मास हेतु विराजित साध्वी अन्नतगुणाश्रीजी मसा की पावन निश्रा में प्रतिदिन प्रातः 9 से 10 बजे तक विभिन्न विषयों पर प्रवचन होगे। साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा एवं यहा चातुर्मास हेतु विराजित साध्वीगण प्रतिदिन प्रवचन देगे। प्रवचन की यह श्रृखता 4 माह तक नियम समय व स्थान पर जारी रहेगी। दिनांक 15 जुलाई सोमवार को साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा के द्वारा संकल्प का कल्पवृक्ष विषय पर प्रवचन होगा। सभी धर्मालुजनों से श्री केशरिया आदिनाथ श्रीसंघ अपील करता है कि वे प्रतिदिन यह आयोजित प्रवचन का श्रवण करने अवश्य पधारे।


स्वास्थ शिविर आयोजित, 56 का हुआ स्वास्थ्य परिक्षण

मंदसौर। विगत दिनों साध्वी श्री अन्नतगुणाश्रीजी मसा आदिठाणा 10 के रूपचॉद आराधना भवन में चातुर्मास प्रवेश के उलपक्ष्य में केशरिया आदिनाथ श्रीसंघ के द्वारा डाबर कंपनी के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 56 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परिक्षण किया गया और उन्हे निशुल्प परामर्श दिया गयां।


श्री चैतन्य आश्रम में आज होगा ब्रह्मलीन संत श्री नित्यानंदजी महाराज की प्रतिमा का स्थापना समारोह

मन्दसौर। श्री चौतन्य आश्रम मेनपुरिया में आज 11 जुलाई, गुरूवार को प्रातः 11.30 बजे आश्रम के संरक्षक, बाल ब्रह्मचारी, परम त्यागी ब्रह्मलीन पू. स्वामी श्री नित्यानंदजी महाराज की प्रतिमा प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होगा। उल्लेखनीय है कि पू. स्वामीजी विगत 14 जनवरी, मकर सक्रांति पर्व पर मुक्तिधाम काशी में पंचभौतिक देह त्याग कर ब्रह्मलीन हो गये थे।

श्री चौतन्य आश्रम लोकन्यास ने ट्रस्ट अध्यक्ष प्रहलाद काबरा, उपाध्यक्ष डॉ. घनश्याम बटवाल, सचिव राधेश्याम सिखवाल, कोषाध्यक्ष जगदीशचन्द्र सेठिया, न्यासीगण कारूलाल सोनी, पं. ओमनारायण शास्त्री कालूखेड़ा, दयाराम दग्धी, राधेश्याम माली मेनपुरिया, ब्रजेश जोशी, विनोद गर्ग, बंशीलाल टांक आदि सभी श्रद्धालुजनों से प्रतिमा स्थापना समारोह में सम्मिलित होने की अपील की है।


अखबारी कागज पर दस फीसदी सीमा शुल्क लगाये जाने का निर्णय वापस लेने की मांग

मन्दसौर। केंद्र सरकार द्रारा अभी हाल ही में प्रस्तुत बजट में अखबारी कागज पर दस फीसदी सीमा शुल्क लगाये जाने के निर्णय को वापस लेने की मांग करते हुए मंदसौर जिला मुख्यालय से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र सम्पादक संघ ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक झापन जिला कलेक्टर मनोज पुष्प को सौपा।

देश के प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौपे गये झापन में दैनिक समाचार पत्र सम्पादक संघ ने उल्लेख किया कि वर्तमान दौर में वैसे भी समाचार पत्र का प्रकाशन करना काफी व्यय वाला हो गया है और ऐसे में यदि अखबारी कागज पर दस फीसदी कस्टम ड्यूटी सरकार द्रारा बजट में लगाये जाने का जो निर्णय लिया गया है, उससे छोटे और मझोले समाचार पत्रों पर संकट गहरा गया है। आपसे अनुरोध है कि अखबारी कागज पर दस फीसदी सीमा शुल्क लगाए जाने का निर्णय वापस लिया जाये। साथ ही पूर्व में रियायती दर पर अखबारों के प्रकाशन हेतु कागज उपलब्ध होता था,वह व्यवस्था पुनः प्रारम्भ की जावे।

झापन का वाचन नरेन्द्र अग्रवाल ने किया। जिला कलेक्टर को झापन दैनिक समाचार पत्र सम्पादक संघ के अजय लोढ़ा, अनिल जैन , ईश्वर रामचंदानी , आशुतोष नवाल, प्रकाश सिसोदिया, महेश जैन , महावीर जैन, पुष्पराज सिंह राणा, अर्पित डोसी, नीलेश भारद्वाज समाचार पत्र के सम्पादक ने सौपा।


अफीम की तस्करी करने वाले दो आरोपीयों को 7 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा

जावद। विशेष न्यायाधीश एन.डी.पी.एस. एक्ट जावद के विशेष न्यायाधीश श्री नीतिराज सिंह सिसौदिया द्वारा 02 आरोपियो को मोटरसाईकिल से 1.400 कि.ग्राम. अवैध मादक पादर्थ (अफीम) की तस्करी करने के आरोप में दो आरोपीयों को 7-7 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 50,000-50,000 रूपयें जुर्माने से दण्डित किया गया।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री आर. आर. चौधरी द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 28.06.2012 को सिंगोली के सहायक उपनिरीक्षक वी डी जोशी को झांतला तिराहे पर रूटिन वाहन चौकिंग के दौरान अभियुक्तगण रामचंद व परमवीरसिंह उर्फ पिन्टू मोटरसाईकिल क्रमांक एम. पी. 44 एम. ए. 3425 से आते दिखाई दिये उन्हें रोककर उनका नाम पता पूछा गया व उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जे वाले बेग में एक पारर्दशी थैली पाई गई जिसके अंदर काला गाढा पादार्थ भरा हुआ था जिसमें से अफीम जैसी तीखी गंध आ रही थी। उक्त पदार्थ का परीक्षण किये जाने पर उसकी पहचान अफीम के रूप मे किये जाने पर उक्त दोनों आरोपीयों को मौके से गिरफ्तार कर उनके विरूद्व पुलिस थाना जावद में अपराध क्रमांक 71/12, धारा 8/18, 29 एन.डी.पी.एस. एक्ट 1985 के अंतर्गत पंजीबद्व कर विवेचना उपरांत चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

श्री अरविंद शर्मा, एजीपी द्वारा न्यायालय में जप्तीकर्ता अधिकारी, पंचसाक्षी सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान कराकर अवैध मादक पदार्थ अफीम की तस्करी ले जाने के अपराध को प्रमाणित कराकर, आरोपीगण को कठोर दंड से दण्डित किये जाने का अनुरोध किया गया। श्री नीतिराज सिंह सिसौदिया, विशेष न्यायाधीश एन.डी.पी.एस. एक्ट जावद द्वारा आरापी रामचंद्र पिता बालूराम धाकड, परमवीरसिंह उर्फ पिन्टू पिता सुखवीरसिंह जाट को एन.डी.पी.एस. एक्ट 1985 के अंतर्गत 7-7 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 50,000-50,000 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। न्यायालय में शासन की ओर स पैरवी श्री अरविंद शर्मा ए.जी.पी. द्वारा की गई।


गोशाला खोलने पर आमजन की चौपाल पर चर्चा

नाहरगढ। नगर की चारो दिशाओ मे कृषि भूमि है। नगर मे वेसे भी कई जगह साल भर खुले मे घुमती हुई गाय दिखाई देती है। बारिश के मौसम मे तो चारो दिशाओ से पशु छोड़ने का दौर नगर मे आ जाता है। अभी से फसल बड़ी होने पर खेत से पशु को गांव की ओर छोड रहे है। नगर मे अनेक जगह -जगह पर गायो के झुंड दिखाई देने शुरू हो गए है। आमजन की चौपाल चर्चा में एक यह भी मांग उठकर जनचर्चा का विषय बना हुआ है कि गोशाला प्राथमिकता मे नगर मे मंजूर हो जाऐ। सभी जननेता,जनसेवक, जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व धार्मिक कार्यकर्ता की एक ही आवाज है कि नाहरगढ मे गोशाला पहले ही दोर मे मंजूर हो जाए। सभी ने एक आवाज मे क्षेत्रीय विधायक हरदीप सिंह डंग से नगर मे प्राथमिकता से पहली ही सूची मे गोशाला खोलने मे शासन व प्रशासन से कराने मे अपना पूरा सहयोग प्रदान कराऐ ।


कांग्रेस सरकार के बजट में मध्यप्रदेश की जनता के जीवन में खुशहाली का प्रयास – श्री रातडिया

मंदसौर। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बजट के माध्यम से प्रदेश की जनता के जीवन में खुशहाली लाने का प्रयास किया है। पहली राहत भरी बात यह है कि कोई नया कर नही लगाया गया है। स्वास्थ सेवाओं पर २४७२ करोड़ का प्रावधान प्रदेश की जनता के प्रति सरकार के हित चिंतन का सन्देश है । भाजपा शासन में प्रदेश के सरकारी अस्पताल चिकित्सको की कमी की कारण असहाय हो गये है बजट में चिकित्सको की भर्ती की घोषणा से फिर आशा जगी है । कुपोषण को समाप्त करने का संकल्प स्वागत योग्य है। अपराधो की रोकथाम लिए पुलिस को सशक्त बनाने के प्रति बजट के माध्यम से जागरूकता प्रकट की गई है जो उचित कदम है। कर्मचारियों के हित रक्षण के लिए आयोग उन्हें राहत प्रदान करेगा। श्री रातडिया ने बजट का स्वागत कर प्रदेश की जनता को बधाई दी है व मुख्य मंत्री श्री कमल नाथ का आभार व्यक्त किया है।


अ.भा. खतरगच्छ महिला मण्डल द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण आयोजित किया

300 से अधिक रोगियों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

मन्दसौर। अखिल भारतीय खतरगच्छ महिला मण्डल मंदसौर द्वारा आशीष हेल्थ क्लिनिक के सहयोग से गांधी चौराहा पर विरलप्रभा श्री जी म.सा., विपुल प्रभा श्री जी म.सा., साध्वी म.सा. आदि ठाणा के मंगल सानिध्य में 10 जुलाई, बुधवार एक निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कैल्शियम, यूरिक एसीड की जांच एवं स्त्री रोग व चर्म रोग के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण निःशुल्क किया गया। इस शिविर में डॉ. नेहा मेहरा, डॉ. आशिष खिमेसरा, डॉ. निहार मेहरा, धर्मवीर तोमर, धर्मेन्द्र गुप्ता आदि ने अपनी सेवाए दी। इस शिविर में करीब 300 रोगियों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

इस अवसर अखिल भारतीय खतरगच्छ महिला मण्डल, मंदसौर की अध्यक्ष ज्योति कोठारी, उपाध्यक्ष आशा चौधरी, सचिव चौताली डोसी, कोषाध्यक्ष चंचल चौरडि़या सहित सदस्य डॉ. गुणबाला खिमेसरा, चंदा कोठारी, शकुंतला डोसी, रेखा डोसी, कविता धारिवाल, मंजू बोथरा, सम्पदबाई डोसी, दीपा बाफना, मीनाक्षी बोथरा आदि उपस्थित थे।


भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चा बनायेगा 51 हजार नवीन सदस्य

सदस्यता अभियान को लेकर जिला बैठक सम्पन्न

मंदसौर। भारतीय जनता पार्टी पिछडा वर्ग मोर्चा द्वारा दिनांक 10 जुलाई 19 को मन्दसौर भाजपा जिला कार्यालय पर सदस्यता अभियान को लेकर बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चा ने 51 हजार नवीन सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराणा, गणपत आंजना, धीरज पाटीदार ने सम्बोधित किया। और आगामी सदस्यता अभियान कार्यक्रम को लेकर मण्डल व ग्राम केन्द्रो की बैठक की योजना बनाई। एवं सदस्यता अभियान को भव्यरुप देने के लियें विधानसभावार विस्तारक नियुक्त किये गयें।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव, उकारलाल माली, जिला मंत्री दिनेश बैरागी, सदस्यता अभियान प्रभारी दिनेश सौलंकी, दीपक बैरागी, ईश्वर चन्देल, मण्डल अध्यक्षगण उमेश पाटीदार, गोकुलसिंह पावटी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।


कमलनाथ सरकार ने नई उम्मीदों का बजट पेश किया – कुमावत

अब प्रदेश के हर वर्ग की सुधरेंगी स्थिति

मंदसौर। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस सरकार के वित्त मंत्री श्री तरूण भानोट द्वारा मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में जो बजट पेश किया वह नई उम्मीदों का बजट है। निश्चित रूप से इस बजट से प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी। सरकार ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है।

उक्त बात कहते हुए कांग्रेस नेता सुरेन्द्र कुमावत ने बताया कि बजट में महिलाओं, युवाओं सभी वर्ग का विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है। श्री कुमावत ने कहा कि भाजपा ने 15 वर्षो में प्रदेश की आर्थिक स्थिति कमजोर कर दी है। कांग्रेस सरकार को प्रदेश का खाली खजाना भाजपा सरकार से मिला। इसके बावजूद भी 6 माह में श्री भानोट ने शानदार बजट पेश किया है। श्री कुमावत ने कहा कि जहां केन्द्र सरकार ने प्रदेश के लिए 2700 करोड़ रूपये कम किए है उसके बावजूद भी प्रदेश सरकार ने एक अच्छा बजट पेश किया है। श्री कुमावत ने बताया कि यह बजट अपने आप में विशेष क्यों हैं इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता हैं कि केन्द्र सरकार ने लोकसभा चुनाव ने पहले अंतरिम बजट में लुभावने वादें किए लेकिन जैसे ही वे सत्ता में आए उन्होनें ने अपने पहले ही बजट में पेट्रोल – डीजल के दाम बढ़ा दिए जबकि कच्चे तेल की किमतें वहीं की वहीं है। जबकि प्रदेश कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की वित्तिय स्थिति खराब होने के बावजूद भी हर वर्ग का ध्यान रखा है।


पुशपतिनाथ मंदिर प्रबंध समिति की बैठक आज

मंदसौर। पशुपतिनाथ मंदिर प्रबंध समिति के प्रबंधक ने बताया कि पशुपतिनाथ मंदिर प्रबंध समिति की बैठक आज कलेक्टर मनोज पुष्प की अध्यक्षता में दोपहर 11 बजे पशुपतिनाथ मंदिर सभागृह में आयोजित की जाएगी।


नेशनल लोक अदालत के संबंध में प्रीसिटिंग बैठक हुई

मंदसौर। जिला विधिक सहायता अधिकारी मंदसौर ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली एवं मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के दिशा-निर्देशानुसार तथा जिला न्यायाधीश/ अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर तारकेश्वर सिंह के मार्गदर्शन में 13 जुलाई को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के संबंध में एडीआर भवन मंदसौर में विभिन्न बीमा कंपनियों के साथ प्रीसिटिंग का आयोजन किया गया। प्रीसिटिंग में अपर जिला न्यायाधीश/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर श्री रईस खान, प्रथम अपर जिला न्यायाधीशएन. एस. बघेल, चतुर्थ अपर जिला न्यायाधीश श्री जयंत शर्मा, अभिभाषक संघ के अध्यक्ष जयदेव सिंह चौहान, सहित विभिन्न बीमा कंपनियों के अधिवक्ता एवं क्लेमेण्ट अधिवक्तागण उपस्थित रहे। प्रीसिटिंग में 10 प्रकरणों में राजीनामे हेतु सहमति बनी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts