Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 10 March 2019

भ्रष्ट एवं राजनीतिक मानसिकता वाले अधिकारियों का  स्थानांतरण एक अच्छी पहल – श्री जैन

मंदसौर। नवनिर्वाचित प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वचन पत्र में दिए गए वचनों को पूरा करने के लिए कटीबद्ध है। बीतें 70 दिनों में जमीनी स्तर से लेकर भोपाल के गलियारों तक 15 वर्षो से जमे हुए निष्क्रिय और भ्रष्ट एवं विपरित राजनीतिक मानसिकता वाले अधिकारियों के स्थानांतरण कर कमलनाथ सरकार ने सुशासन का सबसे अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया है।

उक्त बात कहते हुए शहर कांग्रेस महामंत्री कमलेश जैन ने कहा कि बीते 70 दिनों में शासन प्रशासन के अधिकारियों, कर्मचारियों में जो मुस्तैदी  एवं कार्यो के प्रति गंभीरता आई व अनुशासन से कर्मचारी दिन रात लगकर शासन प्रशासन की योजनाओं को मूर्तरूप दे रहे है। साथ  ही अल्प दिनों में लाखों किसानों की कर्जमाफी में भरपूर सहयोग देकर प्रशासन की कार्य करने में सभी अधिकारी अपना योगदान दे रहे है। इसमें चाहे कानून व्यवस्था हो या नीतिगत निर्णय या फिर  योजनाओं का समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाना है सभी में प्रदेश कांग्रेस सरकार सरहानीय कार्य कर रही है। जिसमें कही न कही प्रदेश की कांग्रेस सरकार स्थानांतरण कर प्रशासन की मजबूत पकड़ से कर्मचारियों में अनुशासन एवं जिम्मेदारियों का भाव जागृत हुआ है। श्री जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार के अच्छे कार्यो से कुंठित होकर भाजपा के नेता इस नीति को तबादला उद्योग का नाम देकर औछी राजनीति कर रहे है। उनसे मेरा कहना हैं कि पिछले 15 वर्षो में नौकरशाही हमेशा से बेलगाम रही है। उसका जीता जागता उदाहरण मामूली तन्ख्वाह पाने वाले कर्मचारी व अधिकारी आज करोड़ों के मालिक बन बैठे है। जो कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इन भ्रष्ट अधिकारियों की जड़ें, जड़ से उखाड़कर सुशासन कायम करने की कवायद शुरू कर दी है। सरकार का यह कदम बहुत ही प्रशंसनीय है।


विनर क्लब मातृशक्ति वाहिनी का गठन

नवीन कार्यकारिणी का दुप्पट्टा पहनाकर किया स्वागत

मन्दसौर। नगर की सामाजिक एवं धार्मिक संस्था विनर क्लब एक बैठक सत्यनारायण की बगीची खानपुरा पर क्लब के संस्थापक अध्यक्ष ब्रजेश सेन मारोठिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता नीता संदीप राठौर थी।

बैठक में सबकी सहमति से विनर क्लब मातृशक्ति वाहिनी का गठन करने का निर्णय लिया तथा सर्वानुमति से क्लब की मातृशक्ति वाहिनी का अध्यक्ष संगीता मण्डोवरा एवं सचिव मालती गेहलोद को नियुक्त किया गया। इसके अतिरिक्त नवीन कार्यकारिणी में संरक्षक अर्चना गुप्ता, प्रीति रोकले, गीता चौबे, संतोष फरक्या, संयोजक समता गुप्ता, राखी मण्डोवरा, सीमा नागर, वंदना भावसार, सहसंयोजक किरण मण्डोवरा, बिन्दू चन्द्रे,  प्रेमलता मिण्डा, सुनिता देशमुख, उपाध्यक्ष सीमा चौरड़िया, राजकुमारी गुप्ता, पायल सकवाया, आरती दवे, सहसचिव सुधा मुंगड़, संतोष चिचानी, उषा सेनी, उषा कुमावत, कोषाध्यक्ष सोनू पालीवाल, प्रवक्ता मंजू परमार, सदस्य शकुंतला माली, भावना गंगवाल, सचिता शिंदे, संगीता योगी, कोमल शिंदे, आशा माली बनाये गये। इस अवसर पर नवीन कार्यकारिणी का क्लब की ओर से दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया एवं क्लब के अध्यक्ष सुभाष गंगवाल का साफा पहनाकर सम्मान किया।

मुख्य अतिथि श्रीमती राठौर ने नवीन कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि हर जरूरतमंद के लिये यह क्लब और क्लब की मातृवाहिनी अपना हाथ आगे बढ़ाये। आपने कहा कि रक्तदान  के क्षेत्र में भी क्लब कार्य करे। जिसमें हमारा राठौर परिवार उनके सहयेागी के रूप में कार्य करेगा।

इस अवसर पर मंचासीन क्लब के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र अग्रवाल, महेश जुनवाल, संदीप राठौर, संरक्षक विनय दुबेला, अर्चना गुप्ता ने मातृशक्ति वाहिनी के पदाधिकारियों को शुभकामना देते हुए कहा कि विनर क्लब द्वारा आयोजित सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में महिलाओं की सक्रिय भूमिका रही है। अब क्लब की मातृशक्ति वाहिनी का गठन होने से सेवा कार्यों के गति बढ़ेगी।

स्वागत उद्बोधन एवं रूपरेखा संस्थापक अध्यक्ष ब्रजेश सेन मारोठिया ने देते हुए कहा कि शहीदों की याद में जल्द ही क्लब द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा।

इस अवसर पर नंदकिशोर राठौर, शंभुसेन राठौर, सुभाष गुप्ता, विनोद मेहता, विजय कोठारी, अरविन्द मिण्डा, सुनिल योगी, अनिल शिंदे, अंकुश पालीवाल, नवीन खोखर, हरिश परिहार, संजय मण्डोवरा, अजीजुल्लाह खान, राजेश दवे, प्रमोद गुप्ता, आशीष राठौर, विजय, भूरालाल, अंशुल जैन, राहुल सिखवाल, कालू भाई हलवाई, बाल सेवक ऋषभ चौरड़िया, पं. दीपक बैरागी आदि उपस्थित थे। संचालन नवीन खोखर ने किया एवं आभार सुनिल योगी ने माना। उक्त जानकारी मातृशक्ति वाहिनी की प्रवक्ता मंजू परमार ने दी।


मंदसौर की धरती से कमलनाथ सरकार पर भाजपा का जोरदार हमला

हर मोर्चे पर झूठी और नाकारा साबित हुई है सरकार – शिवराज सिंह चैहान

मंदसौर। किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगार युवाओं को भत्ता जैसे अनेक फरेब को जनता के सामने बेनकाब करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने रविवार को मंदसौर के नगरी में आयोजित सभा को संबोधित कर प्रदेश सरकार के नकारापन को उजागर किया।

देश की बहादुर सेनाओं का अपमान नही होने देंगे

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने रविवार को नगरी में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पूरी दुनिया के सामने कहा कि हमें किसी ने छेड़ा तो उसे छोड़ेंगे नहीं। हमारे वायु सेना के हमारे बहादुर जवान जाते हैं और पाकिस्तान में जाते हैं और बम बरसाते है। आज सुन लो दुनिया वालों मोदी जी ने कहा कि हम चुन-चुनकर बदला लेंगे। एक तरफ कांग्रेसी कहते हैं कि प्रमाण लाओं और सबूत लाओ। जवानों की शहादत का अपमान करने वालो को धिक्कार है, शर्म नहीं आती इनको। कांग्रेस के नेता कहते हैं ये दुर्घटना है। हम देश की बहादुर सेनाओं का अपमान नही होने देंगे।

राहुल गांधी का कांग्रेस पर नियंत्रण नहीं है

उन्होंने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बदला लेकर यह दिखा दिया है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण हुआ है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सर्जिकल स्ट्राइक को दुर्घटना कहकर शहीद की शहादत का अपमान किया है। कांग्रेस के कुछ नेता फिक्सिंग और कुछ नेता दुर्घटना बताते हैं, इसको लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को जवाब देना पड़ेगा। सेना के जवानों का अपमान नहीं होने देंगे हम राहुल गांधी से सवाल करती है आपको जवाब देना होगा। राहुल गांधी का कांग्रेस पर नियंत्रण नहीं है या तुम्हारे इशारे पर कांग्रेसी नेता शहीदों का अपमान कर रहे हैं। भ्रम फैलाओं तरह-तरह की बातें करों यही काम कांग्रेस कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने विपक्ष के पास कोई नेता नहीं है। विपक्षीयों का महागठबंधन नहीं महा ठगबंधन है। जितने ठग हैं वह इकटठे हो गए हैं। ढाई महिने पहले मैं मुख्यमंत्री था वह सरकार कैसी थी और अब सरकार कैसी चल रही है।

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश को तबाह कर दिया है

शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ कर्जमाफी की घोषणा कांग्रेस ने की थी और कांग्रेस को ही वादा निभाना पड़ेगा और नहीं निभाओगे तो हमें निभवाना आता है। हम किसान की कर्जमाफी को मजाक और किसानों को ठगने नहीं देंगे। कांग्रेस की सरकाार बनने के बाद रोज किसानेां के केस बन रहे हैं पैसा लूटा जा रहा है। किसान ठगा जा रहा है। इस सरकार में हर काम के रेट फिक्स हो गए है। मुख्यमंत्री कमलनाथ व्यापार कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में त्राही-त्राही मची है। कमलनाथ ने मध्यप्रदेश को तबाह कर दिया है। प्याज के ढेर पर बैठा किसान रो रहा है। गरीबों के हितों की संबल जैसी कई योजनाएं कांग्रेस ने बंद कर दी है। गरीब बच्चों की फीस सरकार नहीं भर रही है। इस सरकार ने गरीब का कफन छीनकर अंतिम संस्कार के 5 हजार रूपए भी रोक दिए। बेईमान सरकार में आज प्रदेश में गरीबों के इलाज की व्यवस्था नहीं हो रही है। मोदी जी जो पैसा भेज रहे हैं 6 हजार किसान के खाते में उसके लिए भी केंद्र को सूची नहीं भेजी इसलिए किसानों के पैसे अटका दिए हैं। मध्यप्रदेश में हम जनता के हकों की लड़ाई लडेंगे, हम लड़-लड़कर आपकी सेवा करेंगे।

भारत का मान-सम्मान शिखर को छू रहा है

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने कहा कि आज भारत का मान-सम्मान शिखर को छू रहा है। हमें गर्व है भारत की सेना विश्व की शक्तिशाली सेनाओं में से एक मानी जा रही है। पहले जब भारत पर प्रहार होता था तो हमारी सेना सफेद झंडा दिखाने वाली सेना के रूप में जानी जाती थी, लेकिन आज दुश्मन के घर में घुसकर हमारी सेना मारकर आती हैं। हमारी सेनाएं पहले भी बहादुर थी, साहस था, शौर्य था लेकिन फर्क इतना था कि पहले नेतृत्व ने देश के सम्मान की रक्षा की छूट नहीं दी गई थी और आज देश की ओर कोई आंख उठाए तो उसे ऐसा जवाब दो कि उसका नामोनिशान मिट जाए।

देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है

उन्होंने कहा कि जनता भलिभांति जानती है, इंदिरा जी ने कहा था गरीबी हटाओं कांग्रेस ने गरीबों को ही हटाने का काम किया। आज हमें गर्व होता है कि साढ़े चार साल के भीतर प्रधानमंत्री आवास का पक्का मकान गरीब को मिला। गरीब माँ बहन को उज्जवला की रोशनी मिली। यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में। आज देश में गरीब जनता की भलाई के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 70 योजनाएं चलाईं हैं।  आयुष्मान योजना के अंतर्गत इलाज में लगने वाले 5 लाख तक की भरपाई नरेंद्र मोदी जी की सरकार करेगी। इससे साबित होता है कि साढ़े चार साल में देश कहा से कहा पहुंचा। आज देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री पहले भी थे लेकिन आज देश के प्रधानमंत्री जिस देश में जाते हैं वहां प्रत्येक भारतवासी का मन गर्व से भर उठता है।

मुख्यमंत्री को किसान के पास जाने की फुरसत नहीं है

श्री राकेश सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार बने कुछ महीने ही हुए हैं और कांग्रेस का चेहरा हमारे सामने हैं। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है। किसानों एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले दर्ज हो रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री से मैं कहना चाहता हूू कि यह कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है। यह किसानों की लड़ाई आगे बढ़कर लड़ता रहेगा। मध्यप्रदेश में जब ओलापाला पडता था तब श्री शिवराज सिंह चैहान किसान के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े होते थे। आज मुख्यमंत्री को किसान के पास जाने की फुरसत नहीं है। आज पूरी भारतीय जनता पार्टी शिवराज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रदेश में खड़ी है। एक बार लोकसभा के चुनाव हो गए तो भाईयों ये कांग्रेस जो दिखावे की राजनीति कर रही है, वह दिखाना भी बंद कर देगी। आज हमें संकल्प लेना है कि नीमच में ही नहीं पूरे भारत में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराएगा।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि लोकसभा के चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। यह चुनाव सिर्फ मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नही है। यह चुनाव सिर्फ भाजपा को जिताने का चुनाव नही है। यह चुनाव देश को आगे बढ़ाने का चुनाव है। यह चुनाव देश की सीमाओं को मजबूत करने का चुनाव है। हिंदुस्तान के गरीबों को लाभ मिले इसके लिए हमे फिर मोदी सरकार बनाना है। उन्होंने कहा कि 65 वर्षो में जितना भ्रष्टाचार नही हुआ उससे कही ज्यादा भ्रष्टाचार ढाई माह में कमलनाथ सरकार ने किया है। प्रदेश में किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे है । उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में ट्रांसफर की 1 बोली 5 लाख दोपहर 10 लाख ओर शाम तक 20 लाख तक हो जाती है। प्रदेश में ट्रंसफर ओर अपहरण उद्योग फलफूल रहा है। भाजपा सरकार ने प्रदेश से सिमी को खत्म किया, डकैत खत्म किया, लेकिन कांग्रेस सरकार आते ही डकैत फिर सक्रिय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में लिखा बेरोजगारी भत्ता मिलेगा लेकिन शिक्षित पशु चराने की ट्रेनिंग दी जा रही है।  उन्होंने कार्यकर्ताओ से आव्हान करते हुए कहा कि प्रदेश में बिगड़ती कानून के खिलाफ हमे मतदान करना है। हमे वादा खिलाफी करने वाली कांग्रेस के खिलाफ मतदान करना है।

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि झूठी प्रदेश सरकार को उखाड़ने के लिए वोट करना है। आपको तय करना है कि दुश्मन को आंख दिखाने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या संसद में आंख मारने वाला चाहिए। मोदी जी के स्वछता अभियान से सफाई तो हुई साथ ही सारा कचरा ठग बंधन के रूप में इक्कठा हो गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते है कि मोदी जी के आने से क्या बदलाव हुआ है। मैं उनको बताना चाहता हॅू कि 5 साल पहले जो हिन्दू आतंकवाद के नाम पर चिल्लाते थे वो आज जनेऊ और टीका लगाए घूम रहे हैं। 5 साल में देश महंगाई पर लगाम लगी है। 5 साल पहले काँग्रेस सरकार का हर एक मंत्री भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था जबकि मोदी सरकार में 1 रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ। स्वागत उद्बोधन सांसद सुधीर गुप्ता ने दिया। संचालन नानालाल अटोलिया ने किया । आभार दलौदा मंडल अध्यक्ष चंद्र शेखर मंडलोई ने माना ।


रामनवमी को लेकर कुमावत समाज की बैठक समपन्न

अध्यक्ष बसंतीलाल तो ओम कुमावत बने मीडिया प्रभारी

मन्दसौर। रामनवमी का त्यौहार मनाने के लिए कुमावत समाज की बैठक नरसिंगपुरा स्थित कुमावत धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता नंदराम पटेल ने की। इस अवसर पर कुमावत युवा संगठन समिति के सदस्य एवं समाज के वरिष्ठजन उपस्थित थें। समाज के वरिष्ठों ने बैठक में कहा कि रामनवमी का त्यौहार धार्मिक परम्परा एवं सहयोग के साथ मनायें। उन्होने कहा कि जिले में लोकसभा चुनाव की गतिविधियॉं संचालित की जा रही है। इस समय चुनाव की आचार संहिता एवं धारा 144 भी लागू हो जाएगी। अतः कानूनों का पालन करते हुए त्यौहार परम्परागत तरीके से मनायें।

रामनवमी के दिन आयोजित होने वाले धार्मिक जुलूस के समय का भी ध्यान रखा जावे। अतः धार्मिक कार्यक्रम निर्धारित समय एवं मार्गो पर ही आयोजित करें। धार्मिक जुलूसों का कार्यक्रम मिनिट-टू-मिनिट रखें। समाज की इस बैठक में राम नवमी का जुलूस प्रमुख मार्गो पर भ्रमण करने एवं समापन की जानकारी दी गई। बैठक में समिति सदस्यों द्वारा कार्यक्रम के विषय में जानकारी दी गई। बैठक में समाज के सभी लोगों की सर्व समीति से नई कार्यकारीणी भी घोषित कि गई, जिसमें संरक्षक- बालमुकन्द् पटेल व उदेलाल कुमावत, अध्यक्ष- बसंतीलाल कुमावत निम्बोद, उपाध्यक्ष- मांगीलाल कराडिया, शंकरलाल मदनलाल बाथरा, श्रीमति कलाबाई जालवार, कन्हे यालाल घोडेला, महामंत्री कन्हेयालाल पटेल, मदनलाल बातरा, कोषाध्यक्ष रामरतन गोयल भालोट, सचिव- गोपाल पुछेरिया, प्रचारमंत्री- चिराग कुमावत, भेरूलाल अन्यावडा, बलराम पटेल, पंकज पडियार, अंकित बारोदिया, मिडिया प्रभारी- ओमप्रकाश बारोदिया, संदिप बारोदिया, पवन हिरीया, औंकारलाल टांक, सुनिल बारोदिया, परामर्श समीति- सुरेन्द्र कुमावत, राधेश्याम जमालपुरा, भेरूलाल कराडिया, दिलिप भमोलिया, रमेश घोडेला, वाहन रेली अध्याक्ष- अक्षय करानिया, दिलीप छापोला व बाजार समिती- गेन्दयमल अडानिया, मदन बातरा, आदि को मनोनित किया गया।


श्री कृष्ण के समान श्रेष्ठ सारथी बने-यादव

वाहन चालकों का हुआ सम्मान

मन्दसौर। सरस्वती विहार शैक्षिक संस्थान की शैक्षिक इकाई सरस्वती विद्या मंदिर सीबीएसई विद्यालय में समस्त प्रायवेट वाहन चालको का सम्मान कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर अतिथि के रूप में उपस्थित श्री महादेव यादव (विभाग समन्वयक मंदसौर) ने कहा कि कार्य कोई छोटा, बड़ा नहीं होता। हमें अपने भाव व स्वभाव को उसके अनुकूल श्रेष्ठ व बड़ा बनाने की आवश्यकता होती है। उन्होंने प्रेरक प्रसंग के माध्यम से बताया कि हमें श्री कृष्ण की तरह एक श्रेष्ठ सारथी बनने का प्रयास करना चाहिये। विशेष अतिथि कमल किशोर गोठी (सेवा क्षेत्र शिक्षा प्रांत प्रमुख) ने भी इस अवसर पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर उपस्थित प्रमोद अरवन्देकर, प्राचार्य राघवेन्द्र देराश्री ने शासन, हाईकोर्ट एवं परिवहन विभाग के निर्देशों के बारे में बताते हुए सभी वाहन चालकों को परिवहन के नियमों, विद्यार्थियों की सुरक्षा, वाहन क्षमता, समय पालन एवं वाहन के समस्त रिकार्ड पूर्ण रखने के संबंध में दिशा निर्देश से अवगत कराया।

समस्त 65 से अधिक वाहन चालकों का सम्मान उनकी श्रेष्ठ सेवाओं हेतु किया गया। कार्यक्रम का संचालन लक्ष्मी राठौर, सीमा चौरडि़या द्वारा किया गया। इस अवसर पर सुमधुर प्रेरक गीतों की प्रस्तुति रितेश कुमावत ने दी। उक्त जानकारी प्रचार विभाग के भेरूलाल कनेरिया ने दी।


विनर क्लब मातृशक्ति वाहिनी का गठन

नवीन कार्यकारिणी का दुप्पट्टा पहनाकर किया स्वागत

मन्दसौर। नगर की सामाजिक एवं धार्मिक संस्था विनर क्लब एक बैठक सत्यनारायण की बगीची खानपुरा पर क्लब के संस्थापक अध्यक्ष ब्रजेश सेन मारोठिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता नीता संदीप राठौर थी।

बैठक में सबकी सहमति से विनर क्लब मातृशक्ति वाहिनी का गठन करने का निर्णय लिया तथा सर्वानुमति से क्लब की मातृशक्ति वाहिनी का अध्यक्ष संगीता मण्डोवरा एवं सचिव मालती गेहलोद को नियुक्त किया गया। इसके अतिरिक्त नवीन कार्यकारिणी में संरक्षक अर्चना गुप्ता, प्रीति रोकले, गीता चौबे, संतोष फरक्या, संयोजक समता गुप्ता, राखी मण्डोवरा, सीमा नागर, वंदना भावसार, सहसंयोजक किरण मण्डोवरा, बिन्दू चन्द्रे, प्रेमलता मिण्डा, सुनिता देशमुख, उपाध्यक्ष सीमा चौरडि़या, राजकुमारी गुप्ता, पायल सकवाया, आरती दवे, सहसचिव सुधा मुंगड़, संतोष चिचानी, उषा सेनी, उषा कुमावत, कोषाध्यक्ष सोनू पालीवाल, प्रवक्ता मंजू परमार, सदस्य शकुंतला माली, भावना गंगवाल, सचिता शिंदे, संगीता योगी, कोमल शिंदे, आशा माली बनाये गये। स्वागत उद्बोधन एवं रूपरेखा संस्थापक अध्यक्ष ब्रजेश सेन मारोठिया ने देते हुए कहा कि शहीदों की याद में जल्द ही क्लब द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। उक्त जानकारी मातृशक्ति वाहिनी की प्रवक्ता मंजू परमार ने दी।


किसान पशुधन संजीवनी 1962 परियोजना का लाभ ले

पशुओ के उपचार के लिए घर पहुँच सेवा प्राप्त होगी

मन्दसौर। जिले में पशुपालन विभाग द्वारा जिले के पॉच विकासखण्डो में पशुधन संजीवनी 1962 परियोजना का कियान्वयन हो रहा है,जिसके अंतर्गत पशु पालको को घर पहुँच पशु उपचार एवं कृत्रिम गर्भाधान सुविधा उपलब्ध कराई जावेगी। पशु पालक द्वारा भोपाल स्थित कॉल सेन्टर के टोल फ्री नम्बर 1962 पर फोन करने पर संबंधित क्षेत्र के विभागीय अमले एवं पशुपालक का सूचना दी जाकर बीमारी के अनुसार पशु चिकित्सक या पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी द्वारा पशु पालक के यहां जाकर पशु उपचार सुविधा दी जावेगी तथा संस्था से 3 कि. मी. की परिधि में आने वाले ग्रामों का उपचार संबंधित संस्था प्रभारी द्वारा ही किया जावेगा। इसके अंतर्गत पशुपालकों द्वारा पशु कल्याण समिति का शुल्क देय होगा। पशुधन संजीवनी 1962परियोजना सेवा प्रातः 8 बजे से सांयकाल 5 बजे तक एवं साथ ही अवकाश के दिनों में मात्र आपातकालीन घर पहुँच पशु चिकित्सा सेवा के साथ – साथ रात्रि में आगजनी आदि घटना में घायल पशुओं के उपचार हेतु रात्रिकालीन सुविधा उपलब्ध कराई जावेगी, कॉल सेन्टर संचालन की अवधि प्रातः 07 से रात्रि09 बजे तक रहेगी। सभी पशु पालको से अनुरोध है कि वे अपने पशु के बीमार होने पर त्वरित पशुधन संजीवनी 1962 परियोजना का लाभ उठायें। जिससे पशु समय पर स्वास्थ्य होकर उसकी उत्पादकता में वृद्धि की जा सके, साथ ही अमूल्य पशुधन को गंभीर बीमारीयो से बचाया जा सके।


गेहूं उपार्जन के लिए 14 मार्च तक होंगे पंजीयन

मन्दसौर। उप सचिव , मध्यप्रदेश शासन खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण भोपाल के निर्देशानुसार रबी उपार्जन वर्ष 2019-20 में गेहूं उपार्जन के लिये कृषको के नवीन पंजीयन किया जाना है एवं पूर्व में किसानों द्वारा कराया गया पंजीयन इस वर्ष मान्य नहीं होगा। किसानों को नये पंजीयन करवाना अनिवार्य है। रबी उपार्जन वर्ष 2019-20 में नवीन पंजीयन हेतु किसान को आधार नम्बर, समग्र परिवार आईडी, स्वयं का मोबाईल नंबर, राष्ट्रीयकृत बैक अथवा अधिसूचित बैक में स्वयं का एकल खाता नम्बर, बैंक शाखा का नाम, आईएफसी कोड सहित, पासबुक की छायाप्रति (संयुक्तखाता मान्य नही) ऋण पुस्तिका, खसरा, वनाधिकार पट्टा, पंजीयन फार्म के साथ प्रस्तुत करना अनिवार्य है। साथ ही भूमि स्वयं के नाम पर न होने पर भूमि स्वामी के साथ निर्धारित प्रारूप में सिकमीध्बटाई के अनुबंध की प्रति अनिवार्य है। अतः रबी विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रयहेतु किसान अपने नजदीकी खरीदी केन्द्र पर जाकर खरीदी केन्द्र से पंजीयन फार्म निःशुल्क प्राप्त कर अपना पंजीयन निर्धारित समयावधि में करायें।


मां तुझे प्रणाम योजना तहत 30 मार्च तक आवेदन आमंत्रित

मन्दसौर। जिला खेल अधिकारी विजेन्द्र देवड़ा ने बताया की मां तुझे प्रणाम योजना तहत 5 मार्च से आवेदन 30 मार्च तक आवेदन आमंत्रित किये जा रहे है। ‘‘मां तुझे प्रणाम योजना‘‘ के अंतर्गत जिले से 05-05 युवक युवतियो को सीमाओ की अनुभव यात्रा पर भेजा जाता है। आवेदक आवेदन पत्र जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, मन्दसौर से निःशुल्क प्राप्त कर सकते है। इसका प्राथमिक उददेश्य युवाओं मे राष्ट्र की सीमाओ के प्रति आदर राष्ट्रभक्ति का भाव विकसित करना। योजना के अंतर्गत युवाओ को भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सैन्य गतिविधियो तथा दिनचर्या से अवगत कराया जाता है। साथ ही राष्ट्र के प्रति समर्पण नेतृत्व विकास पर मार्गदर्शन दिया जावेगा। योजना के अंतर्गत ब्लाक स्तर पर 10 युवाओ (5 युवक एवं 5 युवतियों का) चयन भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओ मे से किसी एक स्थल की अनुभव यात्रा के लिये किया जावेगा। विकासखण्ड स्तर पर चयन मे 1 एन.सी.सी., 1 एन.एस.एस, 01 राष्ट्रीय स्तर का खिलाडी, 01 मेधावी छात्र, 01 स्काउट इसी मान से युवतियो,जिनकी आयु 15 से 25 वर्ष की हो, का चयन किया जावेगा। उपरोक्त संख्या के युवा उपलब्ध न होने की स्थिति मे जिला स्तरीय समिति द्वारा स्थानीय परिस्थिति अनुसार स्वविवेक से युवाओ का चयन किया जावेगां।


कंट्रोल रूम में करे पेयजल व्यवस्था संबंधी शिकायत

मन्दसौर। कार्यपालन यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी खण्ड मंदसौर ने बताया कि मंदसौर जिले की पेयजल व्यवस्था सुचारु रुप से संपादित करने एवं संभावित सूखे एवं अतिवृष्टि से निपटने के लिए खंड कार्यालय में आपदा प्रबंधन कंट्रोल रुम गठन किया गया है। जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा। कंट्रोल रुम का दूरभाष नंबर 07422-256284 है। इस कंट्रोल रूम पर सुबह 7.00 बजे से 2.00 बजे तक चंद्र शेखर एवं दोपहर 2 बजे से रात्रि 9.00 बजे तक फुलचंद परिहार एवं रात्रि 9 बजे से सुबह 7.00 बजे तक ओम प्रकाश यादव की ड्यूटी दूरभाष पर लगाई गई है।


रखरखाव के कारण विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मन्दसौर। संभाग के कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबंधित आवष्यक रखरखाव के कारण दलौदा वितरण केंद्र के अंतर्गत 11 मार्च को 11 के.व्ही. लखमाखेड़ी डी.एल. फीडर प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा। जिसके अंतर्गत ग्राम दलौदा रेल व लखमाखेड़ी क्षेत्र प्रभावित रहेंगे।


सिंधिया विचार मंच द्वारा : श्रीमंत माधवराव सिंधिया की जयंती मनाई गयी

मंदसौर। जिला पंचायत परिसर स्थित माधवराव सिंधिया की माधवराव सिधिया विचार मंच द्वारा जयंती कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ता के बीच श्री सिंघिया प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाई गई । इस अवसर पर उनके द्वारा देश व प्रदेश में किये गये कार्यो का स्मरण किया गया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गौतम, प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुकेश काला, जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडिया, माधवराव सिंघिया विचार मंच के जिलाध्यक्ष अम्बालाल हिंगोरिया, शहर अध्यक्ष फिरोज पठान आदि ने श्री सिधिया द्वारा प्रदेश में किये गये कार्यो को याद कर उनको नमन किया गया। इस अवसर पर कांतिलाल राठौर, सेवादल जिलाध्यक्ष जगदीपसिंह बंटी, मप्र युवक कांग्रेस पूर्व उपाध्यक्ष रामनारायण हिंगौरिया, डॉ किशोरसिंह, युसुफ खेडीवाला, आईजीसीआर जिलाध्यक्ष संजय राठौर आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आईजीसीआर के शहर अध्यक्ष राजनारायण लाड ने किया । आभार माधवराव सिंघिया विचार मंच के जिलाध्यक्ष अम्बालाल हिंगोरिया, शहर अध्यक्ष फिरोज पठान ने माना।


दिगम्बर जैन महासमिति का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ

नवीन पदाधिकारियों का सम्मान किया गया

मन्दसौर। श्री दिगम्बर जैन महिला महासमिति द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में महासमिति की नवनियुक्त पदाधिकारियों का सम्मान संस्थापक अध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी व पूर्व अध्यक्ष बबीता पाटनी, सारिका बाकलीवाल व साक्षी जैन द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सभी सदस्यों का कुमकुम तिलक लगाकर व रंगोली बनाकर स्वागत किया गया।

संस्थापक अध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी ने सभी नवीन पदाधिकारियों को महासमिति के प्रति निष्ठा व समर्पण भाव से कार्य करने की शपथ दिलाई।

नवनियुक्त अध्यक्ष कुसुम पोरवाल जैन ने कहा कि सामूहिक सक्रियताओं से ही संस्थाएं आगे बढ़ती है। धार्मिक व सामाजिक सक्रियताओं से ही संस्थाएं आगे बढ़ती है। धार्मिक व सामाजिक क्षेत्र में और बेहतर कार्य करने के प्रयास किये जायेंगे।

इस अवसर पर अध्यक्ष कुसुम जैन पोरवाल, सचिव पद्मा बड़जात्या, कोषाध्यक्ष मनीषा बोहरा, संयोजक संगीता गोधा, महिला प्रकोष्ठ मंत्री उषा विनायका, युवा प्रकोष्ठ मंत्री प्रेरणा बाकलीवाल एवं संचालक मण्डल की किरण जैन, पूर्णिमा डोसी, उषा पाटनी, डिम्पल अजमेरा, कल्पना जैन, टीला पाटनी, आशा सेठी, स्नेहलता बड़जात्या, अर्पणा जैन के साथ संरक्षक के रूप में मंजू झांझरी का सम्मान किया गया। भगवान महावीर स्वामी के जीवन से संबंधित प्रश्न मंच कार्यक्रम भी किया गया।


आज से ड्रायवर क्लीनर दिखेंगे यूनिफार्म में – यातायात प्रभारी शर्मा

मंदसौर। अपनी अलग पहचान बनाने का प्रयास हम सभी को करना चाहिए शुरुआत हमें ही करना होगी तभी सम्मान हमारा ही होगा इस लिए आज से सभी अपनी निर्धारित यूनिफार्म में ही नजर आये।

यह अपील यातायात प्रभारी सूबेदार धनन्जय शर्मा ने जिले के ऑटो, टेम्पो, मैजिक, ट्रक ,बस ड्रायवर, कंडक्टर से प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपील करते हुवे आगे कहा कि शासन की मंशा तथा जिला पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद के आदेशानुसार तथा नगर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह सोलंकी के निर्देशन में आज से विशेष अभियान के माध्यम से जिले में सभी वाहन चालकों कंडक्टरों से यूनिफार्म तथा वाहन के दस्तावेज साथ नही रखने पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी श्री शर्मा ने बताया कि विगत दिनों अलग अलग यूनियन के पदाधिकारीयो की बैठक कर सहमति से कल तक का समय लिया गया था जो पूरा हो गया है आज से सतत अभियान चला कर कार्यवाही की जायेगी। सभी वाहन चालक निर्धारित रुट पर चले ,अपने वाहन के सभी दस्तावेज साथ रखें, ओव्हरलोड न करें निर्धारित संख्या में सवारी बिठाये,वर्दी का उपयोग करें यातायात नियमो का खुद भी पालन करें दुसरो को भी प्रेरित करें।


ऑल इंडिया मंसूरी समाज मंदसौर एक जाजम बैठक की गई

मंदसौर। ऑल इंडिया मंसूरी समाज मंदसौर की जानिब से आज एक जाजम बैठक की गई जिसकी शुरुआत तिलावते कुरान ए पाक से की गई एवं बैठक में समाज के हित के लिए तालीम तरक्की तिजारत आदि के विषय में चर्चा की गई और मंदसौर जिले के अध्यक्ष पद के लिए बैठक में उपस्थित सभी साथियों ने निर्विरोध मंदसौर जिला अध्यक्ष के लिए डॉक्टर जफर अहमद मंसूरी को बनाने के लिए अपनी सहमति जताई एवं जिला संरक्षक पद के लिए जाकिर हुसैन मंसूरी पूर्व स्टेशन मास्टर को बनाने के लिए निर्विरोध सहमति जताई बैठक में उपस्थित हाजी सुल्तान मंसूरी सलाउद्दीन मंसूरी डॉक्टर राजा बाबू अयूब मंसूरी एकराम मंसूरी इकबाल मंसूरी ( डाँक्टर फारूक मंसूरी) (डॉक्टर अरमान अहमद मंसूरी ) (अमजद जुलफिकार मंसूरी) (रफिक मन्सुरी जाकिर मन्सुरी पिपलियामण्डी) (ईकबाल मन्सुरी शामगड) मास्टर आजाद मन्सुरी सलिम मन्सुरी पायाखेडी इमरान मन्सुरी निजामुदीन मन्सुरी चादाखेडी रसीद एहमद मन्सुरी मल्हारगड इकबाल मन्सुरी सलमान मन्सुरी सुलतान एहमद अकरम मन्सुरी डॉक्टर अख्तर मंसूरी, अब्दुल मंसूरी, डॉ. राजू बाबू, अब्दुल कादर मसंरूी एडव्होकेट आदि नौजवान एवं बुजुर्ग उपस्थित रहे एवं मीटिंग का संचालन आँल इडिया मन्सुरी संगठन के उज्जैन संभाग प्रभारी एडवोकेट अनवर अहमद मंसूरी ने किया एवं इस मीटिंग का आभार डॉक्टर जफर अहमद मंसूरी ने माना।


रोटरी एवं इनरव्हील के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित

निःशुल्क फर्टिलिटी कैंप में 37 महिला मरीजों का परीक्षण

मन्दसौर। रोटरी क्लब एवं इनरव्हील क्लब मंदसौर एवं मार्फिअस श्रीधर इंटरनेशनल आईवीएफ सेंटर इंदौर के सहयोग से रविवार 10 मार्च को विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में निःशुल्क फर्टिलिटी कैंप का आयोजन रोटरी भवन पर किया गया। इस कैंप मे जर्मन आईवीएफ स्पेशलिस्ट डॉ. जयश्री श्रीधर ने निःशुल्क अपनी सेवाएं दी और मरीजों की समस्याओं का समाधान करें उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया। कैंप में 37 मरीजों का निःशुल्क परीक्षण एवं परामर्श दिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती माता की चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया पश्चात रोटरी प्रार्थना का वाचन रोटे. विवेक जैन ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि योग गुरु सुरेंद्र जैन ने बताया कि योग के द्वारा भी इनफर्टिलिटी को कैसे दूर किया जा सकता है इसके बारे में जानकारी दी। विशिष्ट अतिथि रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष रोटे. नरेंद्र मेहता ने डॉ. जयश्री श्रीधर ने इनफर्टिलिटी के बारे में सभी को जानकारी दी और इस रोग को दूर करने के उपाय बताये।

स्वागत भाषण रोटरी क्लब अध्यक्ष दिनेश राका ने देत हुए बताया इस युग में देरी से शादी एवं फर्स्ट चाइल्ड नाट कंसीव इन टाइम इनफर्टिलिटी के मुख्य कारण है। इनरव्हील अध्यक्ष दीपा राका ने  कहा विश्व महिला दिवस के अवसर पर इस कैंप के आयोजन का मुख्य उद्देश्य यह है की कोई भी महिला मातृत्व सुख से वंचित न रहे। हर घर में बच्चों की किलकारी गूंजे ।

कार्यक्रम का संचालन दिव्या  कांकरिया  ने किया एवं आभार रोटरी क्लब के सचिव शरद गांधी ने माना । इस अवसर पर रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद कीमती, राधेश्याम झंवर, सुरेश  जैन, नितिन सोनी, रितेश पोरवाल, अभिषेक गुप्ता, विनोद बेलानी, कमलेश सोनी, विवेक जैन, अमित छाबड़ा,  इनरव्हील पूर्व अध्यक्ष इंदु पंचोली, बिन्नू कीमती, शिमला जैन, निधि संघवी, सीमा गांधी, सीमा खिंदावत, अलका अग्रवाल, साक्षी जैन, मनीषा गर्ग, दशपुर इनरव्हील क्लब अध्यक्ष तेजल चोरड़िया, सचिव पूजा बग्गा मीना पोरवाल आदि सहित मार्फिअस श्रीधर इंटरनेशनल आईवीएफ सेंटर इंदौर की टीम के सदस्य उपस्थित थे।


दिगम्बर जैन महासमिति का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ

नवीन पदाधिकारियों का सम्मान किया गया

मन्दसौर। श्री दिगम्बर जैन महिला महासमिति द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में महासमिति की नवनियुक्त पदाधिकारियों का सम्मान संस्थापक अध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी व पूर्व अध्यक्ष बबीता पाटनी, सारिका बाकलीवाल व साक्षी जैन द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सभी सदस्यों का कुमकुम तिलक लगाकर व रंगोली बनाकर स्वागत किया गया।

संस्थापक अध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी ने सभी नवीन पदाधिकारियों को महासमिति के प्रति निष्ठा व समर्पण भाव से कार्य करने की शपथ दिलाई।

नवनियुक्त अध्यक्ष कुसुम पोरवाल जैन ने कहा कि सामूहिक सक्रियताओं से ही संस्थाएं आगे बढ़ती है। धार्मिक व सामाजिक सक्रियताओं से ही संस्थाएं आगे बढ़ती है। धार्मिक व सामाजिक क्षेत्र में और बेहतर कार्य करने के प्रयास किये जायेंगे।

इस अवसर पर अध्यक्ष कुसुम जैन पोरवाल, सचिव पद्मा बड़जात्या, कोषाध्यक्ष मनीषा बोहरा, संयोजक संगीता गोधा, महिला प्रकोष्ठ मंत्री उषा विनायका, युवा प्रकोष्ठ मंत्री प्रेरणा बाकलीवाल एवं संचालक मण्डल की किरण जैन, पूर्णिमा डोसी, उषा पाटनी, डिम्पल अजमेरा, कल्पना जैन, टीला पाटनी, आशा सेठी, स्नेहलता बड़जात्या, अर्पणा जैन के साथ संरक्षक के रूप में मंजू झांझरी का सम्मान किया गया। भगवान महावीर स्वामी के जीवन से संबंधित प्रश्न मंच कार्यक्रम भी किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंगलाचरण नीलू पाटनी ने प्रस्तुत किया। संचालन मनीषा बोहरा ने किया, आभार पद्मा बड़जात्या ने माना।


पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत माधवराव सिन्धिया की जयंती पर माल्यार्पण किया जाएगा

मन्दसौर – शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाशवासी श्रीमंत माधवराव जी सिन्धिया की जयंती पर 10 मार्च रविवार को 12.30 बजे माधवराव सिन्धिया विचार मंच एवं शहर कांग्रेस द्वारा मन्दसौर जिला पंचायत परिसर स्थित श्रीमंत सिन्धिया की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजली दी जाएगी ।

शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष डॉ तोमर ने सभी कांग्रेसजनों,कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों एवं निर्वाचित पूर्व एवं वर्तमान जनप्रतिनिधियों से कार्यक्रम में सहभागिता की अपील की है।


05 मई को होगा गुजराति बलाई समाज का प्रथम सामुहिक विवाह सम्मेलन

मंदसौर- मध्यप्रदेश गुजराति बलाई समाज कल्याण युवा समिति जिला मंदसौर के जिलाध्यक्ष नव युवक श्री जितेन्द्र जी वाघेला के नेत्रत्व में एवं श्री राधेश्याम जी धाणक छोटी पतलासी कि अध्यक्षता में गुजराति बलाई समाज की सामुहिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थित समाजजनों द्वारा समाज में सामुहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। समिति उपाध्यक्ष श्री विनोद पारखी ने बताया कि गुजराति बलाई समाज का प्रथम सामुहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 05 मई 2019 को स्थान सीतामउ में रखा गया है। जिसके सम्मिलित में युवक-युवती परिचय सम्मेलन एवं छात्र प्रतिभा सम्मान व समाज एवं देश के प्रति अपनी सेवा का निर्वाहान कर रहे/रिटा. भारतीय सैनिक, शासकीय, अर्द्धशासकीय, सेवा मंे पदस्थ एवं समाज के प्रतिनिधित्व के रूप में कार्यरत वरिष्टगणों के सम्मान हेतु भव्य सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन एक संयुक्त रूप में आयोजित किया जायेगा। जिसके लिये बैठक में एक (आयोजनकर्ता समिति) का गठन कर समिति के प्रभारी-श्री मोहनलाल जी सोलंकी रिर्टा. प्रधानाध्यापक खेडा को बनाया गया जिनके अधिनस्थ में मंदसौर तह. प्रभारी-श्री मांगीलाल जी सोलकी रिटा. लाईनमेन व सितामउ तह. प्रभारी-श्री पन्नालाल जी खत्रुखेडी को बनाकर संयोजक-श्री रामनारायण जी शास्त्री खेडा, श्री सुरेश जी परमार, श्री बाबुलाल जी परमार चन्द्रपुरा, श्री रामदयाल जी ढोरी को अधिकृत किया गया है। समाज के जो कोई भी समाजबंधु अपने पुत्र-पुत्रियों का विवाह इस शुभ अवसर कि घडी में आयोजित सामुहिक विवाह समेलन कार्यक्रम में करना चाहता है तो वे (आयोजनकर्ता समिति) एवं ईन पदाधिकारीयो से सम्पर्क कर सर्व प्रथम में अपने वर-वधु के उम्र संबधित प्रमाण पत्र, मार्कशीट, 4 रंगीन पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड, राशन कार्ड, समग्र आईडी, श्रमिक पंजीयन पत्र, बैक पासबुक कि फोटो कापी दिनांक 25 अप्रेल 2019 से पूर्व जमा कर पंजीयन कराकर समिति को अपने विवाह जोडे का नाम लिखवाये। सम्मेलन में शामिल होने वाले वर-वधु को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तहत 51000, रूपये शासन द्वारा प्रदान किये जायेगे। कार्यक्रम के सयुक्त रूप में आयोजित युवक-युवति परिचय सम्मेेलन के लिये श्री मोहनलाल जी वाघेला व छात्र प्रतिभा सम्मान के लिये श्री रामप्रसाद जी जगावत एवं वरिष्टजन सम्मान समारोह के लिये डॉ. श्री कमलेश जी परमार तितरोद को अधिकृत किया गया है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts