Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 11 March 2019

मान्यता का 3 वर्ष का नियम हटाकर 5 वर्ष किया जाए

200 स्कूल संचालकों के साथ अशासकीय विद्यालय संगठन की बैठक सम्पन्न

मन्दसौर। जिला अशासकीय विद्यालय संगठन की जिला कार्यकारिणी की बैठक बंजारी बालाजी मंदसौर में आयोजित की गई। इस बैठक में लगभग जिले के 200 स्कूलों के पदाधिकारियों ने सम्मिलित होकर बैठक को सफल बनाया।

बैठक में मान्यता को लेकर और बिना टी.सी. ऐडमिशन, मान्यता नवीनीकरण एवं आईटीआई की फीस प्रतिपूर्ति में विलंब और मान्यता का 3 वर्ष का नियम हटा कर 5 वर्ष करने का एवं शिक्षा मंत्री के पास एक प्रतिनिधिमंडल भेज कर अशासकीय विद्यालय संगठन की मांगों का ज्ञापन देने का प्रस्ताव पास हुआ।

उक्त अवसर पर हिम्मत डांगी, प्रीतिपालसिंह राणा, जितेंद्र तिवारी, नरेंद्रसिंह सोलंकी, कैलाश शर्मा, रमेशचंद्र चन्द्रे, विपिन जैन, श्याम गिरी, श्याम गोस्वामी, ओम गेहलोत, मुकेश कारा, पुष्पेंद्रसिंह भाटी, रमेशचन्द्र सेठिया, चंदा संचेती, ओम विक्रम भटनागर, ऑलविन अब्राहिम ने भी अपने  विचार व्यक्त करें। कार्यक्रम का संचालन शेर मोहम्मद खान ने किया। आभार जिलाध्यक्ष रुपेश पारीक ने माना।  उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी रवी भावसार ने दी।


महावीर इंटरनेशनल ने कराया गौवंश को हरे चारे का आहार

मन्दसौर। महावीर इंटरनेशनल के तत्वावधान में संस्था के कार्यकारिणी सदस्य अभय  पोखरना की सुपुत्री अल्फा के विवाह उपलक्ष में नाका नं 10 बड़ी गौशाला पर गौवंश को हरे चारे का आहार करवाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सकल जैन समाज के महामंत्री अशोक जैन चयन, कोषाध्यक्ष अनिल सांवरिया, पूर्व अध्यक्ष पंकज सुराणा, अध्यक्ष अजय फाफरिया, पोखरना परिवार के चंदरबाई, अभय, सुनीता, सुरेंद्र, अल्फा, दीपांशु आदि भी मंचासीन थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष पंकज सुराणा ने पोखरना परिवार द्वारा जीव दया के क्षेत्र में जो कार्य किए जाते हैं उसकी सराहना की एवं नव दंपत्ति को शुभाशीष प्रदान किया। संस्था अध्यक्ष अजय फाफरिया ने कहा कि पोखरना परिवार ने अपनी पुत्री के विवाह उपलक्ष में गौशाला में गायों को चारा खिलाकर जो पुण्य का कार्य किया है उससे नवविवाहित दंपति के जीवन में जीवदया के प्रति एक नई सोच जागृत होगी।

इस अवस पर संस्था कार्यकारिणी सदस्य अनिल बाफना? नवीन छिंगावत, शिखर चपरोत, मनीष कर्नावट आदि उपस्थित थे। संचालन संस्था के पूर्व कोषाध्यक्ष विजय ओस्तवाल ने किया तथा आभार ऋषभ फाफरिया ने माना।


शास. आंगनवाड़ी व प्राथमिक विद्यालय खानपुरा में नये वस्त्र प्रदान किए

लायंस क्लब गोल्ड व महावीर पुस्तकालय संस्था द्वारा विद्यार्थियों को वस्त्र वितरित

डॉ. मनीषा मेहता का जन्म दिन बच्चों के बीच मनाया, प्रभावना वितरित की

मन्दसौर। विद्यार्थियों को वस्त्र वितरण समारोह में अनेक संस्थाओं के पदाधिकारी, समाजसेवी, दानदाता नरेन्द्र मेहता ने अपनी पुत्रवधु डॉ. मनीषा मेहता का जन्मदिन विद्यार्थियो के बीच मनाया एवं बच्चों को मिठाई वितरण की।

इस समारोह में श्री मेहता ने कहा कि निस्वार्थ सेवा सराहनीय कार्य है एवं खुशी की बात है बच्चे अच्छे पढ़े, आगे बढ़े, यही मंगलकामना है। आपने बीमार गरीब महिलाओं व बच्चों को अपनी ओर से इलाज कराने व सहयोग करने की घोषणा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय पार्षद पुलकित पटवा ने पूरे शहर में संचालित सेवा गतिविधियों की सराहना की।

लायंस गोल्ड के अध्यक्ष सुरेश सोमानी ने कहा कि वस्त्र वितरण पुण्य व सेवा का महान कार्य है। आपने घोषणा की कि खानपुरा क्षेत्र में क्लब द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा एवं निःशुल्क दवाई भी दी जाएगी।

पुस्तकालय समिति की संयोजक एवं क्लब की उपाध्यक्ष डॉ. चंदा कोठारी ने बच्चों को सफाई युक्त जीवन जीने की कला सिखाई। महिलाओं से अपील कि वे बच्चों को कुपोषण से बचाएं व शासकीय योजनाओं का लाभ ले।

महावीर पुस्तकालय व वस्त्र वितरण संस्था द्वारा प्रदान किए गए नये कपड़े, लायंस क्लब गोल्ड के माध्यम से आंगनवाड़ी, प्राथमिक विद्यालय के 80 बच्चों को प्रदान किये गये।

कार्यक्रम का संयोजन अशोक नलवाया एवं मुस्कान लक्षकार ने किया एवं आभार संदीप जैन ने माना। कार्यक्रम का संचालन चंदा कोठारी ने किया।

समारोह में क्लब की ओर से बच्चों को मिठाई वितरित की गई। कार्यक्रम में साक्षी जैन, शारदा चौहान, इन्द्रा चौहान, पवित्रा झड़िया, साइना अंसारी, विजय पलोड़, रेखा सोनगरा, गायत्री खीची, अनिल गुप्ता आदि उपस्थित थे।

वस्त्र वितरण समिति द्वारा शीघ्र ही नगर व आसपास के विद्यालयों में समाजसेवी संस्था के माध्यम से कपड़े वितरण की योजना चालू रहेगी।


पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के सानिध्य में साई मनीषलाल के सानिध्य में झूलेलाल दरबार सजाकर 25 सिंधी परिवारों को दिया गया घर आशियाना

स्व. कोशल्यादेवी झमटमल मेघनानी की स्मृति में 125 वृद्धजनों का किया सम्मान

मन्दसौर। पावन फाल्गुन शुक्ल चतुर्थी रविवार 10 मार्च आशुतोष भगवान श्री पशुपतिनाथ की पावन पवित्र नगरी में सिंधी समाज में सुप्रसंग उपस्थित हुआ जब खुशनुमा व पारिवारिक वातावरण मे ंपूज्य सिंधी जनरल पंचायत के तत्वावधान में श्री झूलेलाल आवास योजना के अन्तर्गत समाजसेवी श्री मोहनलाल मेघनानी की कंस्ट्रक्शन कम्पनी के सहयोग से ‘‘आनन्द विहार’’ में बिना लाभ के बनाये गये 25 आशियाने-घर का लोकार्पण (संबंधित परिवारों को) भरूच (गुजरात) झूलेलाल मंदिर एवं झूलेलाल के 26वें वंशज साई ठकुर मनीषलालजी के सानिध्य में भगवान श्री झूलेलाल के बहिराणों का दरबार सजाकर चाबी व अधिकार पत्र सौंपकर खुश कर दिया।

इस खुशनुमा व पारिवारिक कार्यक्रम में स्व. श्रीमती कोशल्यादेवी झमटमल मेघनानी की स्मृति में सिंधी समाज के उन 125 वरिष्ठजनों (वृद्धजन) का शाल, श्रीफल से सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया गया जो अपने 70 बसन्त वर्ष पूर्ण कर चुके है।

इस समारोह की सिंधी समाज के सैकड़ों की तादाद में उपस्थित स्त्री पुरूष व बच्चों ने पंचायत की भूरी-भूरी प्रशंसा कर अध्यक्ष पं. विनोद शर्मा एवं मोहन मेघनानी को साधुवाद ज्ञापित किया।

पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के संयोजक पुरूषोत्तम शिवानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि 8 जनवरी 2017 को पंचायत के नवीन चुनाव में पं. विनोद शर्मा के निर्वाचन के बाद वरिष्ठजनों व पदाधिकारियों के मन, आत्मा में विचार उत्पन्न हुआ कि आज अनेक सिंधी परिवार 8 से 10 हजार रूपये के किराये पर रहने को मजबूर है। क्यों न पंचायत एक सार्थक पहल करे और उस किराये की रकम किश्तों के रूप में देकर अपने आशियाने के मालिक बन जाये। इस छोटी सी पहल का परिणाम है कि सेठ मोहनलाल मेघनानी के सहयोग से उनकी कॉलोनी ‘‘आनन्द विहार’’ में 25 परिवारों को झूलेलाल आवास योजना के अन्तर्गत अपने स्वयं का आशियाना मिल रहा है। कालोनाईजर विनोद गर्ग ने भी अपने उद्बोधन में इस योजना व कॉलोनियों के विकास के संबंध में जानकारी दी।

अध्यक्ष पं. विनोद शर्मा ने कहा कि आज आनन्द विहार में आनन्द ही आनन्द व उत्साह का माहौल है। नर सेवा नारायण सेवा के संकल्प को लेकर मैंने सिंधी समाज केा नई दिशा देने का  जो संकल्प लिया आज उसका सार्थक परिणाम है कि भगवान श्री झुलेलाल की असीम कृपा से 25 जरूरतमंद परिवारों को अपना स्वयं का घर आशियाना प्राप्त हो रहा है।

ठकुर साई मनीषलाल ने कहा कि सिंधी समाज भगवान श्री वरूणदेव, झूलेलाल के अनुयायी है, कोई भी पूजा अर्चना हो सबसे पहले भगवान श्री वरूणदेव की पूजा होती है। जहां जल व ज्योती का वास है वहां भगवान झूलेलाल है। मेरा सिंधी समाज को यही आशीर्वाद है कि जहां भी रहे, जैसे भी रहे एकता से रहे व सिंधीयत को हमेशा कायम रखे। आपने 25 परिवारों को अपने आशियाने पर बधाई दीव सुख समृद्ध व परिवार में शांति का आशीर्वाद दिया।

प्रारंभ में साई मनीषलाल, पं. विनोद शर्मा, भाईबंध पंचायत के अध्यक्ष नन्दू आडवानी, लाड़ी पंचायत के अध्यक्ष ताराचन्द मोटवानी, संयोजक पुरूषोत्तम शिवानी, मोहन मेघनानी, शिवकरण गुरू, प्रमोद ककनानी के साथ पं. प्रकाश शर्मा के मंत्रोच्चार के साथ शिलालेख का अनावरण एवं रिबिन खोलकर 25 परिवारों के घर के द्वार खोले।

मंच पर साई मनीषलाल, पं. शिवकुमार शर्मा, नन्दू आडवानी, ताराचन्द मोटवानी, शिवकरण गुरू, वासुदेव खैमानी, पं. विनोद शर्मा, रमेश लवाणी, प्रमोद ककनानी, कालोनाईजर मोहन मेघनानी, विनोद गर्ग, रवि पोरवाल विराजित हुए और स्व. श्रीमती कौशल्यादेवी झमटमल मेघनानी के चित्र पर माल्या अर्पण कर द्वीप प्रज्जवलित किया। जिनका स्वागत पं. विनोद शर्मा, प्रमोद ककनानी, पुरूषोत्तम शिवानी, वासुदेव सेवानी, मनोहर  नैनवानी, शौंकी ककनानी, दिलीप चंदवानी, राजेश चाहूजा, वासु सेवानी आदि ने किया।

25 आशियानों में से 24 का फायनेंस लोन सेंट्रल बैंक के प्रबंधक श्री जगदीश शर्मा एवं एक का लोन भारतीय स्टेट के श्री शुक्ला जी का तथा कॉलोनाईजरों को साई मनीषलाल ने शाल श्रीफल देकर आशीर्वाद प्रदान किया व घर के 25 जनों को अधिकार पत्र व चाबी सौंपी।

साई मनीषलाल ने बहिराणा साहेब की दरबार सजाया जिसमें स्थापित कलश में श्रद्धालुजनों ने अखे अर्पित किये। बहीराणा के रतलाम से पधारे विनोद खेतीया ने संगीतमय भजनों से सबका मनमोह लिया।

125 वृद्धजनों का किया गया सम्मान

इस खुशनुमा व पारिवारिक समारोह में उस समय और उत्साह और उमंग का वातावरण छा गया जब साई मनीषलाल द्वारा ‘‘स्व. श्रीमती कौशल्यादेवी झमटमल मेघनानी’’ की स्मृति में समाज के 70 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले 125 वृद्धजनों का स्वागत शाल, श्रीफल व सम्मान पत्र पं. श्री शिवकुमार शर्मा को देकर प्रारंभ किया। उसके उपरांत पुरूषोत्तम शिवानी, मोहन मेघनानी, नन्दू आडवानी, मनोहर नैनवानी, वासुदेव सेवानी, अनील सेवानी, शौंकि व प्रमोद ककनानी, राजेश चाहुजा, दयाराम जैसवानी, सोनु धिरवानी आदि ने उनके बैठे हुए स्थान पर जाकर मोतियों की माला शाल, श्रीफल व सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस शानदार व ऐतिहासिक समारोह का संचालन पुरूषोत्तम शिवानी ने किया व आभार प्रदर्शन कार्यक्रम प्रभारी मोहन मेघनानी, वासुदेव सेवानी, मनोहर नैनवानी ने माना। भगवान झूलेलाल व साई आसनलाल की आरती कर साई मनीषलाल द्वारा सुख-समृद्धि, शान्ति व देश में अमन चैन का ‘पल्लव’ पाकर (विशेष अरदास) बहिराणा साहेब की ज्योति को तेलिया तालाब जलाशय पर ससम्मान जजमान के माथे पर रखकर रवाना किया।

झूलेलाल आवास योजना के अन्तर्गत 25 सिंधी समाज परिवार को आवास उपलब्ध कराये गये है। जिसमें 13 बाय 45 साईज के मकान में दो कमरे, 1 किचन, लेट्रींग-बाथरूम है। प्लॉट की कीमत 1150 रू. वर्गफीट है। सम्पूर्ण मकान का निर्माण करवाकर दिया गया। उसका मूल्य लगभग 14 लाख 50 हजार रू. निर्धारित हुआ। संबंधित ने बैंक में जमा करवाये। 4 लाख 50 हजार तथा शेष 10 लाख रू. सेंट्रल बैंक से  एवं भारतीय स्टेट बैंक से लोन लिया। दो लाख पचास हजार रू. प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत संबंधित के खाते में जमा हो गये है। शेष 7 लाख 50 हजार रू. की किश्त 7 से 8 हजार रू. मासिक बनेगी। रजिस्ट्री खर्चा, नामांतरण लोन, लाईट व बिजली के सभी खर्च 1450000 में सम्मिलित है। संकल्प सेवा का भूमिपूजन 7 दिसम्बर 2017 का हुआ था तथा इसका लोकार्पण 10 मार्च 2018 को हुआ।


निषादराज सामाजिक समिति ने की काल भैरव मंदिर पर महाआरती

सकुशल धार्मिक यात्रा कर लोटे मनोहरलाल चौहान का किया स्वागत

मन्दसौर। निषादराज सामाजिक समिति अयोध्या बस्ती मंदसौर द्वारा कालभैरव मंदिर निषाद राज भवन अयोध्या बस्ती पर महाआरती का आयोजन किया गया।

महाआरती के पूर्व कहार भोई समाज विकास समिति के अध्यक्ष मनोहरलाल चौहान का सकुशल धार्मिक यात्रा सम्पन्न करने पर पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया गया। अध्यक्ष मनोहर महाआरती चौहान प्रयागराज, त्रिवेणी संगम, काशी विश्वनाथ सहित अनेक धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकुशल मंदसौर लोटे।

महाआरती में अध्यक्ष शंकरलाल परमार, कोषाध्यक्ष लक्ष्मण डोडिया, नंदलाल रैकवार,  उपाध्यक्ष मोहनलाल मलैया, सचिव लालचंद डोडिया, संगठन मंत्री प्रकाश रेकवार और जितेंद्र डोडिया, वार्ड पार्षद अनिल मालवीय, मीडिया प्रभारी बंटी डोडिया, युवा मित्र मंडल अध्यक्ष सुभाष रैकवार,  गोपाल मौर्य, मनोहर डोडिया, दीपक कहार, करण कहार, रवि पढ़ई पंथी, अन्ना चुड़ैलिया, रवि कासरा, दीपक कासरा, पंकज रैकवार, हेमंत कहार, प्रहलाद चौहान, रोहित कहार, मंगल पंथी, लालू परमार, जीवन चुड़ैलिया, मनोहर डोडिया, मनोज कहार, लखन पंथी, मनोज कहार, गोपाल कायत, भुरिया कहार सहित अनेक समाजजन उपस्थित थे।


महिलाओं को भी समाज की समिति में मिलेगा स्थान

मालवी जीनगर समाज की बैठक में लिया निर्णय

मन्दसौर। मालवी जीनगर समाज कल्याण समिति मंदसौर की वर्ष 2019 की प्रथम साधारण सभा की बैठक ऋषियानंद उद्यान रेवास देवड़ा रोड मंदसौर पर आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के अध्यक्ष कुंदन सांखला ने पंजीकृत समिति की नियमावली का वाचन किया। तत्पश्चात उपस्थित सदस्यों को समिति का आजीवन सदस्य बनाने पर चर्चा कर सर्वानुमति से निर्णय लिया गया। आजीवन सदस्य बनने के लिए नियमानुसार 500रू. जमाकर समाज के महिला एवं पुरुष को आवेदन जमा करना है। महिला जागरूकता को दृष्टिगत रखते हुए हमारे समाज की सम्माननीय माता बहनों को भी समाज की गतिविधियों से जोड़ने के लिए समाज की समिति में सदस्य बनाने पर विचार-विमर्श उपरांत निर्णय लिया गया। डॉ. रमेशचंद्र देवड़ा पूर्व संरक्षक ने मातृशक्ति को भी समाज की समिति में सदस्य बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वानुमति से पारित किया गया। इस निर्णय से समाज की मातृशक्ति को समाज का प्रतिनिधित्व करने का अमूल्य अवसर मिलेगा। समाज के पूर्व अध्यक्ष अंबालाल पवांर  ने मातृशक्ति की एक समिति बनाने का अनुकरणीय प्रस्ताव रखा। श्री पंवार साहब के इस अमूल्य विचार से समाज की महिलाएं निश्चित ही समाज को गौरवान्वित करेगी।

कैलाशचंद्र सांखला नाहरगढ़ वाले, टेकचंद पवांर, राजेश सिसोदिया, शांतिलाल टांक सहितं उपस्थित सभी सदस्यों ने महिला शक्ति को समाज की समिति में आजीवन सदस्य बनाने के विचार को समर्थन दिया । प्रत्येक परिवार से पुरुष एवं महिलाएं जो 18 वर्ष से ऊपर हैं वह रू. 500 के साथ सदस्यता फार्म भरकर 30 मार्च 2019 से पहले अपना आवेदन जमा करें। 31 मार्च 2019 को अंतिम सदस्यता सूची जारी कर दी जावेगी जो समाज बंधु माता बहन निर्धारित तिथि तक आवेदन पत्र जमा नहीं करेंगे वह निर्वाचन प्रक्रिया में अपने वोट का उपयोग नहीं कर सकेंगे। जो समाज बंधु साधारण सभा की बैठक में नहीं आए थे वे भेरूलाल चौहान पानवाले युवराज क्लब के सामने से आवश्यकतानुसार आवेदन पत्र प्राप्त कर ले। सदस्यता आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भर कर कुंदन सांखला, दिलीप सोनगरा, राजेश सिसोदिया, दशरथ टांक, गुलाबचंद कछावा आदि को अपना आवेदन मय शुल्क के जमा कर रसीद प्राप्त करें। जिन समाज बंधुओं ने पूर्व में 1200 एवं 600 रू. जमा कर रखे हैं उन समाज बंधुओं को यह राशि घटाकर जमा करनी है अर्थात उनकी जमा राशि 2019 के आवेदन की संख्या के मान से समायोजित की जावेगी।

इस अवसर पर डॉ. रमेशचंद्र देवड़ा, कन्हैयालाल सोनगरा, अंबालाल पवांर, विष्णुप्रसाद सिसोदिया,  भेरुलाल सिसोदिया, टेकचंद पवांर, ज्ञानचंद सिसोदिया, जगदीश पवांर, राधेश्याम चौहान, विष्णु निर्माण, विनोद सोनगरा, गुलाबचंद  कछावा, शांतिलाल टांक, सत्यनारायण सिसोदिया, दिलीप सोनगरा, रघुवीर सोनगरा,  गिरधालाल पवांर, दशरथ टांक, राजकुमार चंदेल, गोपाल चंदेल, संतोष सोनगरा, गोविंद कछावा, शांतिलाल चौहान, भेरुलाल चौहान, राजकुमार  चौहान, रामकुमार सिसोदिया, घनश्याम सोनगरा, पंकज पवांर, महेंद्र चौहान, नितेश चंदेल, हरिश सिसोदिया, मनीष कछावा, राकेश कछावा आदि समाजबंधु उपस्थित थे। अंत में आभार अध्यक्ष कुंदन सांखला ने माना।


तोप से उड़ेगी गुलाल, फायर फायटर भी होगा गैर में शामिल

धुलेंडी पर्व गैर को लेकर बालाजी ग्रुप की बैठक सम्पन्न

मन्दसौर। धुलेंडी पर्व पर निकाली जाने वाली रंगारंग गैर के संबंध में महावीर फतेह करे सेवा संस्था (बालाजी ग्रुप) की बैठक तीन छत्री बालाजी मंदिर परिसर खानपुरा में संस्था अध्यक्ष लोकेन्द्र मंगल बैरागी की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

गु्रप अध्यक्ष लोकेन्द्र मंगल बैरागी ने बैठक में कहा कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी ग्रुप द्वारा जनकूपुरा स्थित गणपति चौक से भव्य रंगारंग गैर मंदसौर नगर में निकाली जाएगी। जिसमें 5 क्विंटल गुलाल से होली खेली जाएगी। साथ ही तोप से गुलाल उड़ाई जाएगी। गैर में फायर फायटर भी शामिल रहेगा। जिसमें डी.जे., बैण्ड, ढोल, शामिल रहेंगे।

बैठक में राजेन्द्र चंदवानी, प्रहलाद शर्मा पिंटू, प्रहलाद बघेरवाल, ऋषिकेश अग्रवाल, लोकेश ठाकुर, नरेन्द्र बाथम, बाबू सूर्यवंशी, अंकुर त्रिपाठी, विनोद मेहता, गणपत कुमावत, सुनिल पंचारिया, अनिल मालवीय, अनुराग गौड़, नागेश्वर नेतावली, जुझारलाल चौहान रिण्डा, जितेन्द्र मोर्य, आंजना, हरि कुमावत, अर्जुन चौहान बाकड़ी, पप्पु सांखला, अशोक गेहलोत, राकेष परमार, विक्रम वर्मा, लाला बंजारा, नवीन शर्मा, भरत माली, हेमन्त माली, अंकित माली, ललित कुमार, दुर्गेश माली, दीपक हलकारा, अभिशेक दुबे सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। अंत में आभार सचिव महेश मोदी ने व्यक्त किया।


पेंशनर महासंघ ने जगन्नाथ भट्ट को श्रद्धांजली दी

मन्दसौर। सेवानिवृत्त एवं पेंशनर नागरिक महासंघ जिला मंदसौर के संस्थापक सदस्य श्री जगन्नाथ भट्ट के निधन पर महासंघ के सदस्यों ने दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजली दी।

इस अवसर पर महासंघ जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि श्री भट्ट महासंघ के निष्ठावान एवं समर्पित कार्यकर्ता थे। जिन्होंने महासंघ की प्रारंभिक अवस्था में एक बच्चे के समान देखभाल की। आज महासंघ उनकी बदौलत पूर्ण रूप से संगठित होकर कार्य कर रहा है।

इस अवसर पर प्रमोद अरवन्देकर, मोहनलाल गुप्ता, ओमप्रकाश मिश्रा, सत्यनारायण श्रीवास्तव, नरेन्द्रपालसिंह राणावत, नन्दकिशोर राठौर, आर.पी. व्यास, भेरूलाल हाड़ा, सुरेश रावत, वी.एस. रानावत, के.सी. शर्मा, अजीजुल्लाह खान, गोपाल, श्री तिवारी, गौतमलाल जोशी, सुन्दरलाल, किशनदास चौहान, सालिगराम दिया, रामचन्द्र बैरागी, यशवंत कुमार जैन, शब्बीर हुसैन, एन.के. अरोरा, पुरूषोत्तम डाभी आदि उपस्थित थे।


सजैस महिला प्रकोष्ठ ने विक्षिप्त महिलाओं के साथं खुशियों के पल बिताए

12 अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में  सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ द्वारा विक्षिप्त महिला आश्रम में खुशियों के पल बिताए।

मानवीय और सामाजिक सरोकार की अपनी परंपरा के अनुरूप मंदसौर की सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ ने सशक्त महिला सशक्त समाज को ध्यान में रखते हुए विक्षिप्त महिला आश्रम में कुछ जरूरत पूरी कर पुनीत कार्य किया। इसके तहत कपड़े, दाल, चावल, आटा सामग्री भेंट की।

इस अवसर पर परामर्शदाता श्रीमती इंदु पंचोली एवं महामंत्री शिखा जैन, महामंत्री रश्मि जैतावत, सारिका नाहटा, पिनल भुता, राखी डांगी, रीता मेहता साक्षी जैन, शिमला जैन, पुष्पलता  चंडालिया, रेणु खटोड़, तरुणा जैतावत, पुष्पा जैन आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts