Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 12 March 2019

मंदसौर विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ फ्री ओरल हेल्थ चेक-अप शिविर

मंदसौर. मंदसौर विश्वविद्यालय में एनएसएस द्वारा फ्री ओरल हेल्थ चेक-अप शिविर” का आयोजन किया गया. इस शिविर में विश्वविद्यालय के लगभग 100 से अधिक छात्रों और स्टाफ सदस्यों ने लाभ उठाया। ओरल हेल्थ चेक-अप के लिए डॉ. राजेंद्र पाटीदार (पाटीदार डेंटल क्लीनिक, मंदसौर) और डॉ. चेतन पाटीदार (श्रीगुरु डेंटल क्लिनिक, मंदसौर) उपस्तिथ थे ।अतिथियों का स्वागत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शैलेंद्र शर्मा द्वारा किया गया इस अवसर पर डॉ. शर्मा ने आज के युग में समाज सेवा के महत्व पर प्रकाश डाला।अंत में, कार्यक्रम का समापन एनएसएस प्रभारी राकेश पाटीदार द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया।


नये-नये प्रयोग कर सहकारिता के क्षेत्र को बर्बाद कर दिया कांग्रेस सरकार ने-श्री सिसोदिया

फसल माफी के लिए नए नियम लगाए फिर भी नहीं पहुंची किसानों के खाते में राशि, अपात्रता ने नाम से किसानों पर थोपा ब्याज का बोझ

मंदसौर। न नौ मन तेल होगा और ना राधा नाचेगी कुछ यही स्थिति इन दिनों हो रही है मध्य प्रदेश की कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेसी सरकार की जिसने चुनाव से पहले प्रदेशभर के किसानों से कर्ज माफी का वादा किया, किसानों ने इस पर भरोसा किया लेकिन सरकार बनते ही कांग्रेस अपने वादे को निभाने के बजाय किन्तु- परंतु करने लगी। रोज नए- नए प्रयोग किए जा रहे हैं,मनमाने नियम लगा कर  सहकारिता के क्षेत्र को कांग्रेस सरकार ने बर्बाद कर दिया है लेकिन तमाम नियम लगाने के बाद भी अब तक किसानों के खाते में कर्ज़ की राशि नहीं पहुंची है ।और तो और मनमाने नियम लगाकर जिन किसानों को अपात्र बताया गया है उन्होंने यदि 28 मार्च तक अपना कर्ज जमा नहीं किया तो सरकार के फरमान के अनुसार उन्हें 14 प्रतिशत ब्याज भुगतना पड़ेगा ।इससे प्रदेश भर के करीब 5लाख किसान प्रभावित होंगे।

यह बात वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने प्रेस वक्तव्य में कहते हुए बताया कि चुनाव के समय कांग्रेस ने केवल कर्ज माफी की घोषणा की थी उस समय उन्होंने यह नही कहा था की किन- किन किसानों का कर्ज माफ होगा। प्रदेश के अन्नदाताओं ने कांग्रेस की बात पर भरोसा किया लेकिन सरकार बनते ही कांग्रेसी अपने वादे से मुकर रही है और कर्ज माफी के लिए पात्र अपात्र की श्रेणियां तय कर दी गई ।जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने की घोषणा की थी लेकिन सरकार बने 80 दिन बीत गए लेकिन अब तक किसानों के खाते में कर्ज की राशि नहीं पहुंची है ।ऐसे में सरकार ने कर्ज जमा करने की तारीख पात्र किसानों के लिए 15 जून 2019 कर दी है लेकिन वह किसान जो आयकर दाता है या जनप्रतिनिधि है या उन्हें जिन्हें कर्ज माफी का लाभ नहीं मिलना है ऐसे करीब 5लाख किसानों को 28 मार्च 2019 तक ही अपने कर्ज को बैंकों में जमा करना है।यदि इन किसानों ने अपना कर्ज समय सीमा में जमा नहीं किया तो उन्हें 14प्रतिशत की दर से ब्याज देना पड़ेगा। इसके आदेश कार्यालय आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाए मप्र ने क्रमांक साख/योजना/2019/799 दिनांक 11 मार्च 2019 से जारी किया। श्री सिसोदिया ने कहा कि  पूर्व भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की चिंता की थी और उन्हें जीरो प्रतिशत ब्याज पर कर्ज उपलब्ध कराया था लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही फिर से मनमाना ब्याज वसूलने की तैयारी कांग्रेस ने कर ली है। सरकार ने जो 28 मार्च की समय सीमा कर्ज जमा करने के लिए तय की है उस तारीख तक किसान की फसल मंडी में बिकना तो दूर खेत से भी पूरी तरह नहीं आती है। ऐसे में किसान कर्ज को जमा कैसे करेगा ।

श्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पहले तो कर्ज माफी के नाम पर सहकारी सोसायटियो में अंश पूजी के नाम पर किसानों की जमा राशि में से 50प्रतिशत राशि कर्ज में जमा करने के निर्देश दे दिए इससे सहकारिता पूरी तरह चरमरा गई है ।किसान का पैसा किसान के खाते में ही जमा करने की योजना बनाकर सरकार केवल वाह वाही लूटने की कोशिश कर रही है।जबकि हकीकत यह है की किसानों के खातों में अब तक कर्ज का पैसा नही पहुँचा है और कर्ज माफी का लाभ नही देने वाले किसानों ने मनमाना ब्याज वसूलने की तैयारी कर इसका फरमान भी कांग्रेस सरकार ने जारी कर दिया हैं।

श्री सिसोदिया ने कहा कि प्रदेश का किसान खेती किसानी कर अन्न उपजाता है। उसकी पीड़ा को उसकी कठिनाइयों को प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने समझा था और किसानों के लिए अनेक योजनाएं बनाई थी ताकि किसान खेती की नुकसानी से उभर सके और खेती को लाभ का धंधा बना सके ।लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक बार फिर से किसानों को बर्बाद करने के काम में जुट गई है। ना  फसलो का वाजिब दाम दिया जा रहा है और ना ही समर्थन मूल्य दिया जा रहा है और अब कर्ज माफी के नाम पर न केवल किसानों को बरगलाया जा रहा है बल्कि उन पर भारी भरकम ब्याज थोपने की भी तैयारी कांग्रेस सरकार द्वारा कर ली गई है।


कांग्रेस पिछड़ा वर्ग का विशाल आभार सम्मेलन नगरी में 17मार्च, रविवार को’

मन्दसौर। जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग की आवश्यक बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय मंदसौर में संपन्न हुई। जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया उस विषय को लेकर 17 मार्च रविवार को नगर पंचायत नगरी में एक विशाल पिछड़ा वर्ग सम्मेलन जिसें मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ व कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी का धन्यवाद व आभार सम्मेलन के नाम से करने का निर्णय किया गया। सम्मेलन में पूरे संसदीय क्षेत्र व प्रदेश स्तर के वरिष्ठ नेताओ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इस सम्मेलन को विशाल स्तर पर आयोजित के लिये वरिष्ठजन ने मार्गदर्शन दिया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष दीपक सिंह चौहान, अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष यूनुस मेव, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश पटेल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल राठौर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकरलाल पाटीदार, इंटक जिलाध्यक्ष सुरेश भाटी, दलौदा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग हीरालाल आंजना, जिला उपाध्यक्षगण मनोहरलाल सोनी पिपलियामंडी, गोपाल विश्वकर्मा, श्याम चौधरी, किशोर पाटीदार, धुँधड़का शहर कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष अजय सोनी, शहर उपाध्यक्ष दिनेश नाई, ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश कुमावत, पूर्व पार्षद संजय राठौर, पार्षद जितेंद्र सोपरा, मल्हारगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष बल्लू गुर्जर, शैलेंद्र मारोठिया, राकेश पाटीदार, प्रहलाद माली, सुरेश धनगर, फैजान खान, शुभम कुमावत, बहादुर सिंह गुर्जर ,फिरोज खान भरदावद, अब्बास भाई भरदावद ,प्रदीप जोशी, कन्हैयालाल भाटी, शिवराज सिंह करौली, हाफिज भाई रेवास देवड़ा, डॉ चतुर्भुज रायकवार आदि कार्यकर्ता गण उपस्थित थे।


ब्राह्मण समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन संपन्न, मंदसौर के युवा हुए सम्मानित

मंदसौर – ब्राह्मण समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन एवं सम्मान समारोह भोपाल के पिपुल्स मॉल में आयोजित हुआ। इसमें संपूर्ण भारत वर्ष से ब्राह्मण बंधु सम्मलित हुए। इस अधिवेशन में मुख्यअतिथि के रूप में सर्वश्री नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, आलोक शर्मा महापौर भोपाल, पीसी शर्मा कैबीनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन रामनारायण अवस्थी, संतोष शर्मा, राजेश शर्मा, सीताशरण शर्मा, कृष्णकांत तिवारी एवं अन्य वरिष्ठ समाजजन मौजूद थे।
इस अवसर पर ब्राह्मण समाज की सेवा में निरंतर कार्य करने वाले ब्राह्मण देवताओं को विप्र शिरोमणि सम्मान, विप्र गौरव सम्मान, विप्र कुलभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर ब्राह्मण समाज मंदसौर के युवा जितेन्द्र व्यास, श्रीकांत शर्मा, मयंक जोशी, प्रफुल शर्मा, पिंटू शर्मा, दिलीप शर्मा, मंगल पांडे सहित आदि को विप्र गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कई लोगों को विप्र शिरोमणी सम्मान प्रदान किया गया।

इस अवसर पर सकल ब्राह्मण समाज मंदसौर के वरिष्ठ दिलीप शर्मा, घनश्याम बटवाल, धीरेंद्र त्रिवेदी, जयेश नागर, गोपाल पंचारिया, रूपनारायण जोशी, हेमंत शर्मा, चेतन जोशी,  राजेश पाठक, प्रवीण शर्मा, हिमांशु यजुर्वेदी एवं अन्य समाजजन ने शुभकामनाएं बधाई एवं आशीर्वाद दिया।


सृष्टी दर्शन कराने वाली दृष्टी के प्रति सजगता आवश्यक-सीएसपी श्री सौलंकी

अ.भा. जैन दिवाकर विचार मंच प्रांतिय महिला शाखा द्वारा विशाल निःशुल्क नेत्र शिविर आयोजित हुआ

मन्दसौर।  श्रद्धैय उप प्रवर्तक श्री अरुणमुनिजी मा, की प्रेरणा से अ.भा. जैन दिवाकर विचार मंच प्रांतिय महिला शाखा और जैन दिवाकर श्री लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय के सहयोग से विशाल निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में सीएसपी नरेंद्र सोलंकी, विशिष्ट अतिथिगण नितेश जैन दिल्ली, सीमा श्रीवास्तव, लाभमुनि जन सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष एस.एम. जैन, अ.भा. विचार मंच की प्रांतीय अध्यक्ष शशि मारू, दानदाता परिवार से संजय बंसल, विनीत अग्रवाल दिल्ली, सीमा  बंसल, डॉ. अशोक सोलंकी, विक्रांत भावसार मंचासीन थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएसपी श्री सौलंकी ने कहा कि आँखों से ही हम इस सृष्टी को देखते है। लेकिन हम उसकी सुरक्षा के प्रति लापरवाह रहते है। हमें आंखों की देखभाल करना तथा उसे रोगों से बचाने लिये हमेशा सजग रहना चाहिए।

प्रारंभ में मंगलाचरण प.पू. गुरुदेव श्री अरुणमुनिजी म.सा. ने किया। अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर समाधि दर्शन किये। प्रगति प्रतिवेदन ट्रस्ट अध्यक्ष एस.एम.जैन ने प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण शशी मारू ने दिया। दानदाता परिवार को ट्रस्ट की ओर से मोमेन्टो प्रदान कर सम्मानित किया गया।

शिविर में हतुनिया, दलावदा कुचड़ोद, चापाखेड़ी, डुगलावदा, जोधा पिपलिया में नेत्र शिविर आयोजित हुए जिनमें 724 नेत्र परीक्षण हुए और 149 रोगी ऑपरेशन के लिये चयनित हुए जिनके निःशुल्क ऑपरेशन लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय पर किये गये।

अतिथि स्वागत आनंदीलाल दुग्गड़, हीरालाल मेहता, प्रदीप कीमती, पंकज मुरडिया, नरेंद्र पामेचा, रमेश पोरवाल, मनोहर मेहता, नरेंद्र राका, नरेंद्र मारू, तेजमल गांधी, कांतिलाल रातडिया, अशोक संचेती, सज्जनलाल जैन, सुरेंद्र उकावत, डिंपल पोरवाल, संगीता चौरडिया, रुपल संचेती, चंदा संचेती, अमिता मुरडिया, निवेदिता नाहर, सपना नाहर, सोनिया नाहर, इंदु चौधरी, कल्पना संघवी, रेनू खटोड आदि ने किया। कार्यक्रम का संचालन विजय खटोड़ ने किया। आभार निवेदिता नाहर ने माना। अंत में मंगल पाठ गुरुदेव श्री अरुणमुनिजी म.सा. ने श्रवण कराया।


श्री गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज महिला मण्डल द्वारा

जगदीश मंदिर में फाग गीतों व भजनों के साथ मनाया फाग उत्सव

मन्दसौर। श्री गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज महिला मण्डल द्वारा जगदीश मंदिर जीवागंज मंे फाग उत्सव परम्परागत रूप से मनाया गया। इस दौरान महिलाओं ने भगवान जगदीश के श्री चरणों में गुलाल लगाकर फाग उत्सव का शुभारंभ किया। तत्पश्चात् एक दूसरे को गुलाल लगाकर फाग उत्सव की शुभकामनाएं दी। इस दौरान ढोलक की थाप पर भगवान के भजनों पर नृत्य भी किया। महिलाओं ने फाग गीत भी प्रस्तुत किये।

इस अवसर पर महिला मण्डल की गायत्री शर्मा, राजश्री शर्मा, कुसुम उपाध्याय, शीला जोशी, सरिता उपाध्याय, प्रीति पुरोहित, चंदा चाष्टा, किरण शर्मा, मिनाक्षी पुराणिक, सरला जोशी सहित अनेक महिलाएं उपस्थित थी। अंत में भगवान को नैवेद्य लगाकर प्रसाद वितरित किया गया।


दान देना प्राणी मात्र के प्रति कर्तव्य निभाने के समान-श्रीमती हिंगड़

बड़े साथ ओसवाल महिला मंडल ने किया दानदाताओं का सम्मान

मन्दसौर। बड़े साथ ओसवाल महिला मंडल की तीन दिवसीय यात्रा सआनन्द सम्पन्न हुई। इस यात्रा में सहयोग देने वाले दानदाताओं का महिला मण्डल ने बहुमान किया।

महिला मण्डल उपाध्यक्ष हेमा हिंगड़ ने बताया कि, दान एक ऐसा कार्य जिसके द्वारा हम न केवल धर्म का पालन करते हैं, बल्कि समाज एवं प्राणी मात्र के प्रति कर्तव्य भी निभाते है। ऐसे ही कर्तव्य का पालन करने वाले भाग्यशाली विनीता कीमती, जमना बाफना, मिश्रीलाल हिंगड़ परिवार, निर्मला मेहता, शांता मेहता, प्रमिला लोढ़ा, अंजू मेहता, विमला दोषी, मन्नू चेलावत, इंदुश्री भंडारी, कल्पना नाहर, सुषमा नाहटा, अनीता खटोड़, इंदिरा रांका, मनीषा मेहता आदि का बड़े साथ ओसवाल महिला मंडल की बीओडी मीटिंग में सम्मान किया गया।

बैठक में नावन तेरस की तैयारी व आगामी वर्ष की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर शशि मारू, आभा दुग्गड्, निधि संघवी, दिव्या काकरिया, दीपा रांका, कुसुम मारु, सुनीता खाबीया, प्रीति धाकड़, राखी नाहर, रंजना बाफ़ना, अमिता मुरडीया आदि उपस्थित थे। आभार शशि मारू ने प्रकट किया।


ग्रामीण स्कूली बच्चों के बीच बाँटी खुशियाँ

मन्दसौर। उम्मीद सामाजिक सेवा संस्था मंदसौर द्वारा महावीर पुस्तकालय समिति के सौजन्य से ग्राम बाहदरी तथा इटालिया ग्राम के स्कूल बच्चों को नये वस्त्र, बिस्किट तथा पेन आदि सामग्री का वितरण किया गया। जिन्हें पाकर बच्चे खुश हो गये।

कार्यक्रम के दौरान संस्था अध्यक्ष सूबेदार (रिटा.) भगवतशरण गुप्ता सहित सभी ने बच्चों को मार्गदर्शन दिया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। महावीर इंटरनेशनल से अशोक नलवाया एवं उनके सहयोगीगण तथा उम्मीद सामाजिक सेवा संस्था से बी.ए. गुप्ता, इंजी. महेन्द्र कुमार जैन, डॉ. अलका अग्रवाल, डॉ. हंसा पाठक, श्रीमती हंसा पारिख एड., सुश्री सुधा कुर्मी आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान पानी बचाओं अभियान की शुरूआत भी की गई। पानी बचाओं जागरूकता अभियान की कार्य रूपरेखा की जिम्मेदारी इंजि. महेन्द्र कुमार जैन को दी गई। अन्त में आभार विद्यालय की अध्यापिका श्रीमती सीमा शर्मा ने माना।

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग का विशाल आभार सम्मेलन नगरी में 17मार्च, रविवार को’

मन्दसौर। जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग की आवश्यक बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय मंदसौर में संपन्न हुई। जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया उस विषय को लेकर 17 मार्च रविवार को नगर पंचायत नगरी में एक विशाल पिछड़ा वर्ग सम्मेलन जिसें मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ व कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी का धन्यवाद व आभार सम्मेलन के नाम से करने का निर्णय किया गया। सम्मेलन में पूरे संसदीय क्षेत्र व प्रदेश स्तर के वरिष्ठ नेताओ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इस सम्मेलन को विशाल स्तर पर आयोजित के लिये वरिष्ठजन ने मार्गदर्शन दिया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष दीपक सिंह चौहान, अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष यूनुस मेव, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश पटेल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल राठौर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकरलाल पाटीदार, इंटक जिलाध्यक्ष सुरेश भाटी, दलौदा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग हीरालाल आंजना, जिला उपाध्यक्षगण मनोहरलाल सोनी पिपलियामंडी, गोपाल विश्वकर्मा, श्याम चौधरी, किशोर पाटीदार, धुँधड़का शहर कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष अजय सोनी, शहर उपाध्यक्ष दिनेश नाई, ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश कुमावत, पूर्व पार्षद संजय राठौर, पार्षद जितेंद्र सोपरा, मल्हारगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष बल्लू गुर्जर, शैलेंद्र मारोठिया, राकेश पाटीदार, प्रहलाद माली, सुरेश धनगर, फैजान खान, शुभम कुमावत, बहादुर सिंह गुर्जर ,फिरोज खान भरदावद, अब्बास भाई भरदावद ,प्रदीप जोशी, कन्हैयालाल भाटी, शिवराज सिंह करौली, हाफिज भाई रेवास देवड़ा, डॉ चतुर्भुज रायकवार आदि कार्यकर्ता गण उपस्थित थे।


बिजली कर्मचारी महासंघ संविदा प्रकोष्ठ का गठन

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री शर्मा, प्रदेश सचिव श्री मालवीय एवं श्री पाटीदार सदस्य बनाये गये

मन्दसौर। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री मधुकर सावले एवं  बिजली कर्मचारी महासंघ के महामंत्री श्री किशोरीलाल रायकवार की उपस्थिति में भोपाल में बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें बिजली क्षेत्र में कार्यरत संविदा कर्मियों की मांगों के निराकरण के लिये बिजली कर्मचारी महासंघ संविदा प्रकोष्ठ का गठन किया गया जो बिजली कर्मचारी महासंघ के एक प्रकोष्ठ के रूप में कार्य करेगा। संविदा प्रकोष्ठ के निम्न पदाधिकारियों की ईकाई गठित की गई जो आगामी आदेश तक कार्य करती रहेगी। ईकाई में प्रदेश अध्यक्ष संदीप मासूरकर बेतुल,  कार्यकारी अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा मल्हारगढ़, प्रदेश सचिव श्याम मालवीय (सर्तकता) मंदसौर एवं कार्यकारिणी में सुरेश कुमार, राकेश कुमार, दशरथ पाटीदार मल्हारगढ़, नरेन्द्र पाटीदार मंदसौर शहर को मंदसौर वृत से लिया गया।

इस अवसर पर बिजली कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा बधाई दी गई जिसमें श्री शांति वर्मा संवरक्षक, गोपाल जामलिया अध्यक्ष, भूपेश पाण्डेय कार्यकारी अध्ध्यक्ष, बी.एल. गेहलोत गरोठ, मोहनलाल सूर्यवंशीम मंदसौर, दिनेश धनोतिया दलौदा, तेजसिंह गेहलोत, यशवंत बैरागी, राघवेन्द्र दुबे, प्रदीप जोशी, संदीपसिंह शक्तावत, मनीष गौड़, दशरथ शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, लालसिंह, राजेश जादौन सीतामऊ, जगदीश सुनवानिया, कन्हैयालाल गरोठ, मुश्ताक खान भानपुरा, दिनेश कोराने, बलराम गुप्ता, रामसिंह सिसौदिया अफजलपुर, डी.एन. त्रिपाठी चन्द्रपुरा, अनिल जैन, राकेश बसेर, द्वारकेश जोशी, कैलाश शर्मा, अनिल क्षौत्रिय, दिलीप पाटीदार मानपुरा, विष्णु आचार्य, रामकुमार शर्मा, अतुल भट्ट, मुकेश मीणा मुल्तानपुरा, राजेन्द्र नागर, निर्णान संभाग, मनोज पटेल वृत्त कार्यालय मुकेश प्रजापत गरोठ आदि द्वारा बधाई दी गई। उक्त जानकारी बिजली कर्मचारी महासंघ मंदसौर के कार्यकारी अध्यक्ष श्री भूपेश पाण्डेय ने दी।


 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts