Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 14 Jun 2019

सिहोर राज्य शतरंज स्पर्धा हेतु मंदसौर टीम रवाना

मंदसौर । सिहोर में 15 एवं 16 जून को होने वाली म. प्र. राज्य स्तरीय अंडर 17 बालक एवं बालिका वर्ग शतरंज प्रतियोगिता में बालक वर्ग की टीम सुबह टेन द्वारा सिहोर के लिए रवाना हुई। टीम प्रस्थानं के समय रेलवे स्टेशन पर जिला संघ के उपाध्यक्ष नंदकिशोर जोशी एवं अभिभावकगण उपस्थित थे।
उक्त जानकारी देते हुए मंदसौर जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष श्री तेजवीर सिंह उपाध्यक्ष नंदकिशोर जोशी एवं सचिव बी.एस. जादौन ने बताया कि बालक वर्ग टीम में अक्षत जैन, विश्वास टेंटवाल एवं शुभम जैन मंदसौर जिले का प्रतिनिधित्व करेगें। इस टीम के मैनेजर एवं कोच श्री देवेन्द्र पडियार है । बालिका वर्ग में अंजली गुप्ता भी अपने अभिभावकों के साथ बस द्वारा प्रातः सिहोर के लिये रवाना हुई।


खाटू श्याम मंदिर में भजन संध्या महाआरती छप्पन भोग का आयोजन हुआ

मंदसौर। संजीत रोड स्थित खाटू श्याम मंदिर में ग्यारस गुरूवार की शाम को भजन संध्या व महाआरती के साथ छप्पन भोग का आयोजन हुआ। जिसमें शहर सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगो ने भाग लिया। भजन सध्या व छप्पन भोग का आयोजन जावरा वाले के द्वारा किया गया। शाम को शानदार भजनों की प्रस्तुति का आयोजन हुआ। मदन गुरू जावरा, आशिष मराठा मंदसौर, करिश्मा अग्रवाल मंदसौर द्वारा श्याम गीतों पर प्रस्तुति दी। खाटू श्याम के दिवाने भजनों की प्रस्तुति पर जमकर थिरके। कार्यक्रम में अर्जुन सिंह राठौर ,नरेंद्र सिंह चौहान , हिम्मत लोढ़ा , दाऊ विजयवर्गीय,सत्यप्रकाश गर्ग धीरेंद्र नागर, सुनील जोशी, राकेश पाठक , शैलेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।


हिन्दु समाज के लोगो के विरूद्व झूठी कार्यवाही किए जाने के विरोध में बजरंग दल ने राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन

मंदसौर। बजरंग दल के जिला संयोजक महेश सोनी ने बताया कि हिन्दु समाज के लोगो के विरूद्व झुठी कार्यवाही किए जाने के जाने के संबंध मंे आज बजरंग दल द्वारा महामहिम राज्यपाल म.प्र. शासन भोपाल के नाम जिला केन्द्र तथा सभी प्रखण्ड केन्द्रो पर ज्ञापन दिया गया । ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि वर्तमान  में नीमच, मंदसौर जिले में हिन्दु समाज के लोंगो के विरूद्व मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा झूठे मुकदमें दर्ज कराए जाने की घटनाएं लगातार हो रही है । वर्तमान में शामगढ़, जिला मंदसौर में हिन्दु समाज का एक व्यक्ति दीपक बैरागी जो की एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है के विरूद्व छेड़छाड की धाराओं में एक मुस्लिम महिला के द्वारा प्रकरण पंजीबद्व कराया गया  जबतिक वास्तविकता में दीपक बैरागी एक सामाजिक कार्यकर्ता है तथा बागरी मोहल्ला शामगढ में ही निवास करता है। बागरी मोहल्ले में कुछ मुस्लिम युवक गत काफी समय से गलत आशय से निरंतर मकानो के ओटलो पर आकर सड़क के आजु – बाजू अकारण ही बैठै रहते थे व बागरी मोहल्ले की आती जाती महिलाओं को निरंतर छेडते व परेशान करते रहते व कई महिलाओं के हाथ तक पकड लेते थे, किन्तु हिंदु जाति की महिलाएं अपनी इज्जत के कारण चुप रहती, जिसे उक्त दीपक बैरागी रोजना देखता था। जब दीपक बैरागी ने इसका विरोध किया तो उन मुस्लिम युवको ने दीपक बैरागी को बेरहमी से मारते पीटते हुए थाने लेकर गये व एक मुस्लिम महिला को बुलाकर उसके विरूद्व छेडछाड का झूठा मुकदमा शासन, प्रशासन के दबाव में दर्ज करा  दिया। उक्त झूुठे मुकदमे का विरोध बागरी समाज की महिलाओं द्वारा पुलिस थाने पर जाकर किया व उक्त वास्तविकता बताई, किन्तुं पुलिस प्रशासन के द्वारा उस पर भी कोई ध्यान नही दिया गया व वास्तविकता ज्ञात होने के बाद भी कतिपय मुस्लिम व्यक्तियों के विरूद्व कोई कार्यवाही नही की गई।

इसी प्रकार का वर्तमान में मंदसौर शहर के भी जुगल किशोर भावसार को मुस्लिम समाज के व्यक्तियों द्वारा दुष्कर्म का झूठा प्रकरण पंजीबद्व करवाया गया है, जबकि जुगलकिशोर भावसार मंदसौर शहर के प्रतिष्ठित व्यक्ति होकर मंदसौर में गत 40 वर्षो से किराने की दुकान संचालित करते है तथा जुगलकिशोर भावसार द्वारा कुछ मुस्लिम युवको को अपनी दुकान से उधार किराना सामाग्री देने से मना करने पर उनके द्वारा दुकान के अंदर घुसकर उनके साथ मारपीट की गई, जिससे उन्हे काफी गंभीर चौटे आई है।

वर्तमान प्रदेश सरकार कांग्रेस की है, जिसमें कांग्रेस प्रशासन द्वारा तुष्टीकरण की राजनीति के चलते हिन्दु समाज के व्यक्तियों के विरूद्व आये दिन झूठी कार्यवाही कर, झूठे प्रकरणों में हिन्दु व्यक्तियों को फसाया जा रहा है, जो कि निंदनीय होकर असहनीय कृत्य है। इस प्रकार की झूठी कार्यवाहियों से हिन्दु समाज में आक्रोश व्याप्त है व उक्त झुठी घटनाओं से असामाजिक तथ्यों के होंसले दिन प्रतिदिन बढते जो रहे है तथा समाज में अशांति का भय बना हुआ है।

ज्ञापन देते वक्त विश्व हिन्दु परिषद के जिलाध्यक्ष प्रकाश पालीवाल, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप चौधरी, जिला मंत्री जितेन्द्र राठौर, जिला संयोजक महेश सोनी, रवि मावर, नगर मंत्री कपिल मावर, नगर संयोजक विक्की गोसर, पुष्पेन्द्र भावसार तथा भावसार समाज के सभी समाजजन उपस्थित थे।


अज्ञात वाहन की टक्कर से आरक्षक गंभीर

मल्हारगढ़। शुक्रवार की दोपहर लगभग 12.30 बजे मंदसौर नीमच रोड़ पर बालाजी मंदिर के निकट अज्ञात वाहन ने पिपलिया थाने में पदस्थ पुलिस आरक्षक जितेन्द्र सिंह को अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पिपलिया स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रारंभिक उपचार कर उन्हें जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार जितेन्द्र सिंह शासकीय कार्य से मल्हारगढ़ गए हुए थे व लौटते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गए।


अधेड़ फांसी पर झूला

मंदसौर। स्थानीय गीता भवन रोड़ स्थित दीपक पिता बिहारीलाल सोलंकी 55 वर्ष ने अपने ही घर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृग कायम कर जांच में लिया है।


कुराश खेल का सेमिनार 23 जून को मंदसौर में आयोजित

मंदसौर। मंदसौर जिला कुराश एसोसिएशन के सचिव व कोच हरीश टेलर ने बताया कि दिनांक 23 जून 2019 को मन्दसौर जिले के कुराश खिलाडीयों के लिए कुराश खेल का सेमिनार का आयोजन मंदसौर में किया जा रहा है। कुराश खेल के सेमिनार में म.प्र. एम्योचर कुराश एसोसिएशन के महासचिव एवं अंतराष्ट्रीय निर्णायक राहुल व्यास द्वारा कुराश खेल की तकनीक, कुराश खेल के नियम के बारे मंे जानकारी तथा राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ीयों को किस प्रकार कोचिंग देना है व खिलाड़ीयों को किस तरह से तैयारी करनी होती है साथ ही राज्य व राष्ट्रीय निर्णायक की तैयारी के लिए कैसे तैयारी करना है इन सब की जानकारी इस सेमिनार में श्री व्यास द्वारा दी जायेगी । अतः जिले में जो भी कुराश खेल के खिलाड़ी है जो कुराश खेल की बारीकी से जानकारी प्राप्त करना चाहते है वह खिलाड़ी इस सेमिनार का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर अपने खेल में सुधार ला सकते है।
मंदसौर में कुराश खेल के सेमिनार आयोजन को लेकर मंदसौर जिला कुराश एसोसिएशन के पदाधिकारी सर्व नरेन्द्र अग्रवाल, संदीप शर्मा, विनय दुबेला, हरीश टेलर, दिनेश यादव, बबलु कुमावत, जिला क्रीड़ा अधिकारी अशोक पाटीदार, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी विजेन्द्रसिंह देवड़ा आदि ने कुराश खेल के खिलाड़ीयों से अधिक से अधिक संख्या में आकर इस सेमिनार का लाभ प्राप्त करने की अपील की।


निःशुुल्क मोतियाबिंद अॅापरेशन शिविर 19 जून को

मन्दसौर। इनरव्हील क्लब मंदसौर की अध्यक्ष दीपा रांका ने बताया 19 जून, बुधवार को निःशुुल्क मोतियाबिंद अॅापरेशन शिविर स्थानीय मेहता नेेत्रालय, कंबल केंद्र्र रोेड़ पर रखा गया है । इस शिविर में नेत्र रोगियों का निःशुल्क परिक्षण किया जावेगा, जिसमें मोतियाबिंद रोगियों का चयन कर निःशुल्क ऑपरेशन लेंस प्रत्यारोपण सहित किए जावेगें। जिसका रजिस्ट्ªेशन समय प्रातः 10 से दोप. 12 बजे तक रखा गया है । इस शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. संजीव मेहता अपनी सेवाएं देंगे। शिविर इनरव्हील क्लब मंदसौर के तत्वावधान में स्व. राजुलदेवी नेमीचंद कोठारी की स्मृति में कमल कुमार कोठारी परिवार व स्व. सज्जनलालजी मेहता परमार्थिक ट्रस्ट मंदसौर, जिला अंधत्व निवारण समिति मंदसौर एवं मध्यप्रदेश शासन स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से लगाया जावेगा।


भीम आर्मी भारत एकता मिशन की प्रदेश महासचिव रजनी कल्याण का मंदसौर में हुआ भव्य स्वागत

मन्दसौर। भीम आर्मी भारत एकता मिशन की प्रदेश महासचिव रजनी कल्याण के मंदसौर पधारने पर जिला भीम आर्मी मंदसौर द्वारा होटल रितुवन में उनका भव्य स्वागत किया गया।

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के प्रदेश महासचिव रंजनी कल्याण द्वारा बताया की मध्यप्रदेश के सभी जिलों  में भीम आर्मी को किस तरीके से मजबूती प्रदान की जाए और अनुसूचित जाति जनजाति पर बढ़ते हुए अत्याचार किस तरीके से अंकुश लगाए जाए उस पर विचार विमर्श किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव रजनी कल्याण ने भीम आर्मी पदाधिकारीयो  व कार्यकर्ता को अपने हक़ अधिकारों की रक्षा एव एस.सी. व एस.टी. समाज को अपने अधिकारों के बारे में जानकारी देना, संगठन को मजबूत बनाने के लिए नवीन भीम अनुयाई को जोड़ना व भीम अनुयायियों को  अपने अधिकारों  के प्रति जागरूक करने का संकल्प दिलाया गया।

इस अवसर पर भीम आर्मी के विनोद खेरालिया, पवन कुमार रैदास, सतीश खेरालिया, नागेश्वर सूर्यवंशी, गुलाब गोयल, विनोद डगवार, संजय रील, पुष्कर अहिरवार, मनोहर अहिरवार सहित कई साथी उपस्थित थे। उक्त जानकारी भीम आर्मी नगर मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार बुज ने दी।


रजनी कल्याण का मंदसौर में हुआ स्वागत

मन्दसौर। भीम आर्मी भारत एकता मिशन की प्रदेश महासचिव रजनी कल्याण के मंदसौर पधारने पर जिला भीम आर्मी मंदसौर द्वारा होटल रितुवन में उनका भव्य स्वागत किया गया।

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के प्रदेश महासचिव रंजनी कल्याण द्वारा बताया की मध्यप्रदेश के सभी जिलों  में भीम आर्मी को किस तरीके से मजबूती प्रदान की जाए और अनुसूचित जाति जनजाति पर बढ़ते हुए अत्याचार किस तरीके से अंकुश लगाए जाए उस पर विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव रजनी कल्याण ने भीम आर्मी पदाधिकारीयो  व कार्यकर्ता को अपने हक अधिकारों की रक्षा एव एस.सी. व एस.टी. समाज को अपने अधिकारों के बारे में जानकारी देना, संगठन को मजबूत बनाने के लिए नवीन भीम अनुयाई को जोड़ना व भीम अनुयायियों को  अपने अधिकारों  के प्रति जागरूक करने का संकल्प दिलाया गया।

इस अवसर पर भीम आर्मी के विनोद खेरालिया, पवन कुमार रैदास, सतीश खेरालिया, नागेश्वर सूर्यवंशी, गुलाब गोयल, विनोद डगवार सहित कई साथी उपस्थित थे। उक्त जानकारी भीम आर्मी नगर मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार बुज ने दी।


आरटीओ द्वारा 25 स्कूली वाहनों पर की गई कार्यवाही

मंदसौर। अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा वाहन कार्यवाही के अंतर्गत जिले की दलोदा तहसील के स्कूल दलोदा पब्लिक स्कूल, सांई पब्लिक स्कूल, विनायक कान्वेंट स्कूल आदि के लगभग 25 स्कूली वाहनों को चेक किया गया। जिनमें वाहनों का संचालन होना नहीं पाया गया। तथा एक वाहन में नियमानुसार आपातकालीन निकास द्वार न होने पर फिटनेस निरस्त करने का नोटिस जारी किया गया एवं विद्यालय प्रशासन को सख्त हिदायत दी गई कि वे विद्यालय वाहनों का संचालन प्रारंभ करने के पूर्व वाहनों को स्पीड गर्वनर तथा प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स एवं अग्नि शमन यंत्र होने पर ही वाहनों का संचालन प्रारंभ करें। स्कूल संचालकों को यह भी निर्देश दिये गये कि चेकिंग के दौरान वाहनों में उपरोक्त कमिया पाये जाने पर मोटर यान अधिनियम के अंतर्गत सख्त कार्यवाही की जायेगी। बसों में एवं अन्य छोटे स्कूली वाहनों में ओवर लोडिंग न करने के निर्देश भी दिये गये । वाहनों की बैठक क्षमता के अनुसार बच्चों को वाहनों में बैठाया जावे । ओवर लोडिंग वाहनों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये गये।


योग पर जागरूकता कार्यक्रम सोमवार 17 जून को

मंदसौर द्य योग पर आधारित जागरूकता कार्यक्रम अस्तर जी का मंदिर प्रांगण कायमपुर में आगामी 17 जून 2019 सोमवार को सुबह 08 बजे से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालयएभारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरोए मंदसौर द्वारा आयोजित किया जा रहा है द्य इस अवसर पर विशेषज्ञों द्वारा योग संबंधी जानकारी दी जाएगी द्य साथ ही लोगों से सीधा संवाद किया जायेगा द्य कार्यक्रम में उक्त विषय पर केन्द्रित प्रश्नमंच आयोजित किया जाएगा जिसका सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को विभाग की ओर से पुरुस्कृत किया जायेगा द्य समारोह में क्षेत्र के सभी नागरिकए छात्र दृ छात्राएंए जनप्रतिनिधि और पत्रकार बन्धु सादर आमंत्रित है


मप्र के बॉडी बिल्डर्स को मिलेगा बढ़ावा

पठारे को विक्रमादित्य अलंकरण से सम्मानित

मंदसौर। वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एण्ड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन के महासचिव बनने पर चेतन पठारे का इंदौर में राज्य शरीर सौष्टव संघ द्वारा एक स्वागत अभिनंदन समारोह रखा गया था। जिसमें मप्र की 36 जिला ईकाईयों के 103 पदाधिकारी उपस्थित हुए थे। सभी ने श्री पठारे का स्वागत अभिनंदन किया। उन्हें विक्रमादित्य अलंकरण से सम्मानित किया गया।स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन एमपी, मुख्यालय उज्जैन की ओर से इंदौर में हुए समारोह में अध्यक्षता पूर्व मिस्टर वर्ल्ड पदमश्री प्रेमचंद ढिंगरा ने की। आईपीएस बॉडी बिल्डर उज्जैन एसपी सचिन अतुलकर अतिथि थे। बॉडी बिल्डरों को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहन देना, युवाओं को नशीले पदार्थों से दूर रहकर बॉडी बिल्डिंग करने की प्रेरणा देना, वर्तमान में इस खेल से बेहतर बॉडी बिल्डर्स निखरकर आए यहीं प्रयास होना चाहिए। प्रेमचंद ढिंगरा ने कहा कि चेतन पठारे को विश्व में जो स्थान मिला है उससे भारत देश का मान बढ़ा है। पठारे भारत के पहले व्यक्ति है जो विश्व संगठन के महासचिव पद पर निर्वाचित हुए है। इस दौरान हरिश विजयवर्गीय, स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमसिंह यादव, महासचिव अतिन तिवारी, कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र व्यास सहित कई जन मौजूद थे।

मंदसौर जिला ईकाई ने किया सम्मान-आयोजन में पदमश्री प्रेमचंद ढिंगरा,  चेतन पठारे का दशपुर जिला बॉडी बिल्डिंग संघ मंदसौर की ओर से सचिव शैलेन्द्र सिसौदिया, उपाध्यक्ष संदीप मेहता, संयुक्त सचिव प्रवीण खत्री ने भगवान पशुपतिनाथ महादेव की कलाकृति भेंट की व सूत से बनी विशेष माला पहनाकर उन्हें सम्मानित किया है ।


दो दिवसीय राष्ट्रीय कराते स्पर्धा आज से होगी प्रारंभ

मंदसौर। मिक्स मार्शल आर्ट संघ मंदसौर द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय कराते स्पर्धा का आयोजन आज 15 जून से मंदसौर में चंद्रपुरा स्थित भगवातन श्री पशुपतिनाथ अतिथिगृह में किया जायेगा। इस स्पर्धा में भारत के विभिन्न प्रांतो की टीमे सहभागिता करते हुये खेल कौशल का प्रदर्शन करेगी।
यह जानकारी देते हुये राष्ट्रीय कराते फेडरेशन ऑफ इंडिया के मिडीया प्रभारी सुरेश भाटी ने बताया कि आयोजन की तैयारियां लगातार जारी है। इस आयोजन का वृहद रूप देेने हेतु मार्शल आर्ट ऐकेडमी के संचालक श्री गगन कुरील के नेतृत्व में विभिन्न प्रांतो के खिलाडियो एवं कोचो से संपर्क साधा जा चुका है। प्रतियोगिता में सहभागिता करने वाले खिलाडी बच्चो के लिये भोजन एवं आवास व्यवस्था हेतु संस्था पदाधिकारियो को दायित्व सौपा जा चुका है।        स्पर्धा का शुभारंभ आज 15 जून को होगा जिसमें क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण सहभागिता करेगे, प्रतियोगिता का समापन द्वितीय दिवस 16 जून को सायं पुरस्कार वितरण के साथ होगा जिसमें मध्यप्रदेश शासन के अनेक जनप्रतिनिधिगण एवं क्षेत्रीय नेतागण सहभागिता करेगे।

 

 

 

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts