Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 14 May 2019

 

राहुल जी ने कहा कांग्रेस पार्टी सरकार बनी तो आर्थिक  रूप से कमजोर परिवार की महिला के खाते में सीधे 72000/- रुपए हर साल देगी – श्रीलालजी देसाई

 

पूर्व सांसद स्वर्गीय बालकवि बैरागी जी की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने श्रद्धा सुमन अर्पित की  सेवा दल के सभी पदाधिकारियों ने बैरागी जी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की

मंदसौर अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी देसाई मध्य प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष श्री सत्येंद्र यादव जी मध्य प्रदेश कांग्रेश सेवादल के पूर्व अध्यक्ष श्री योगेश यादव जावरा मंदसौर नीमच संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी सुश्री मीनाक्षी नटराजन के समर्थन में मंदसौर नीमच कांग्रेस सेवा दल के जिला पदाधिकारियों की बैठक जिला कांग्रेस कमेटी मंदसौर पर आयोजित हुई बैठक का शुभारंभ महात्मा गांधी के चित्र सूत की माला से माल्यार्पण कर  बैठक का  शुभारंभ  हुआ / कार्यक्रम का संचालन करते हुए सेवादल के जिला अध्यक्ष जगदीप सिंह राजपूत ने कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन की  जीत में सेवा दल का कार्यकर्ता अपने बुथ पर वोटिंग के दिन मजबूती के साथ डटा रहे ,सेवादल के जिला पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी देसाई ने भारतीय जनता पार्टी और आर एस एस के झूठ के एजेंढे का जवाब सेवादल के कार्यकर्ता को सत्य के रूप में देना है किसानों नौजवानों और महिलाओं के साथ जो वादा देश के प्रधानमंत्री ने 2014 में किया था उसमें वे नाकाम साबित हुए I श्रीलाल जी देसाई ने कहा कि राहुल जी ने आर्थिक  रूप से कमजोर परिवार की महिला के खाते में सीधे 72000/- रुपए कांग्रेस पार्टी हर साल देगी I सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष श्री सत्येंद्र यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि सेवादल के पदाधिकारियों को पूरी प्रतिबद्धता एवं वफादारी के साथ में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुश्री मीनाक्षी नटराजन  की जीत  का संकल्प दिलाया सेवा दल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री योगेश जी यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि सेवादल का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने बूथ पर कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने कहा कि जिले सेवादल मजबूती के साथ प्रत्येक बूथ पर अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री कांतिलाल जी राठौड़ ने कहा कि सेवादल का पदाधिकारी ईमानदारी व निष्ठा से कार्य करता है इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत सेवादल के अजय मारू, श्रीपाल सिंह धाकड़ी डॉ. रोशन हीरा लाल फरीद मंसूरी रमेश ढींगरा  शीतल सिंह बोराना बसंती लाल कुमावत रमेश बृजवानी पंकज बैरागी  शिव नारायण खारोल पंकज जैन रामनिवास बैरागी  सनावड़ा सेवा दल पदाधिकारी गण पाटीदार समाज गूगल पुरा इस अवसर पर महिला कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष अयूब मंसूरी अंजू तिवारी  राजकुमार कोटवार खलील मंसूरी परवेज खान सलीम भाई पठान महबूब खान सेवादल के सभी पदाधिकारियों ने अतिथियों का भव्य स्वागत किया I बैठक का आभार नीमच जिला के  कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष श्री राधेश्याम मालवीय ने माना I

 

 


श्री रायकवार एवं चौधरी को कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

मंदसौर। मनोज कुमार चौधरी, क्षेत्रीय प्रबंधक, भारतीय स्टेैट बैंक, मंदसौर एवं सुशील रायकवार सहायक प्रबंधक, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया, नारायणगढ को माईक्रोआर्ब्जेवर नियुक्त किया गया है। इस हेतु 11 मई को आयोजित प्रशिक्षण में बिना अनुमति के अनुपस्थित थे। इनके द्वारा गंभीर अनुशासनहीनता की गई जिस पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नोटिस जारी कर तत्काल स्पष्टीईकरण मॉगा हैं, स्प्ष्टीकरण प्रस्तुत न करने पर लोक प्रतिनिधित्वो अधिनियम 1951 की धारा 134 के तहत कार्यवाही की जावेगी।


मतदान केन्द्रों पर रहेगी विशेष चिकित्सा व्यवस्था

मंदसौर। लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 23 मंदसौर के विधानसभा क्षेत्र मंदसौर, मल्हारगढ, सुवासरा एवं गरोठ क्षेत्र में 19 मई को मतदान सम्पन्न होगा। मतदान के दौरान चिकित्सा व्यवस्थाओं के लिये चिकित्सक, फार्मासिस्टर, स्टाफ नर्स एवं एम्बूलेंस की व्यवस्था निर्धारित केंद्र पर रहेगी। जिसकी मॉनिटरिंग मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मंदसौर करेंगे।


आदतन अपराधी जिला बदर

मंदसौर। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट धनराजू एस द्वारा म.प्र.राज्य लोक शांति एवं सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5(क)(ख) के तहत आदतन अपराधी रामेश्वर पिता घीसालाल बावरी निवासी काचरिया चन्द्रावत थाना पिपलियामण्डी् को छः माह के लिए जिला बदर करने का आदेश जारी किया है। कलेक्टर धनराजू एस ने आदेशित किया है, कि वे जिला बदर अवधि में मंदसौर जिले की राजस्व सीमा के साथ ही नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगरमालवा एवं उज्जैन की राजस्व सीमा में बगैर अनुमति के प्रवेश नहीं कर सकेगे।


विनर क्लब ने मतदान जागरूकता अभियान के अन्तर्गत आयोजित किया टी-20 टूर्नामेंट

मन्दसौर। विनर क्लब द्वारा मतदान जागरूकता अभियान के अन्तर्गत एक दिवसीय टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन नूतन स्टेडियम में किया गया। जिसमें यूनिक क्रिकेट अकादमी मंदसौर एवं जूनियर रेल्वे क्लब रतलाम के बीच मैचा खेला गया।

टूर्नामेंट के शुरूआत में म.प्र. क्रिकेट एसोसिऐशन के आजीवन सदस्य डॉ. एस.एस. भाटी, स्टेडियम कमेटी के मैनेजर शाईन कुरेशी ने खिलाडि़यों से परिचय  प्राप्त किया तथा टॉस कर मैच का शुभारंभ किया।

टॉस जूनियर रेल्वे क्लब रतलाम ने जीतकर गेंदबाजी को चुना। यूनिक क्रिकेट अकादमी ने खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाये। जिसमें कप्तान संस्कार सिंह ने धुआंधार पारी खेलते हुए 103 रन बनाये। जिसमें उन्होनंे 18 चौके मारे। लक्ष्य का पीछा करते हुए जूनियर रेल्वे क्लब 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी और 40 रन से हार गई। जूनियर रेल्वे क्लब की ओर से ललित ने 37 व हनी ने 28 रन बनाये। मैन ऑफ द मैच संस्कारसिंह को दिया गया। अतिथियों ने विजेता, उपविजेता एवं मैन ऑफ द मैच को गुरूनानक स्पोर्टस की ओर से ट्राफी प्रदान की गई। सामाजिक समरसता के नगर संयोजक कन्हैयालाल सोनगरा ने विजेता टीम को 551 रू. प्रदान कर प्रोत्साहित किया। क्लब संरक्षक अर्चना गुप्ता द्वारा भी सहयोग प्रदान किया गया।

इस अवसर पर नन्दकिशोर राठौर, विजय कोठारी, विनय दुबेला, संजय मण्डोवरा, विजय गेहलोद, विनोद देवनानी, सुभाष गुप्ता, सुभांष गंगवाल, नवीन खोखर आदि उपस्थित थे। संचालन ब्रजेश सेन मारोठिया ने किया एवं आभार अंकुश पालीवाल ने माना।


लोकतंत्र के उत्सव में स्वप्रेरण से प्रत्येक व्यक्ति को वोट डालना चाहिए

राष्ट्रसंत कमलमुनिजी ने पिपलियामंडी की ओर किया विहार

मन्दसौर। जिस व्यक्ति को अनुशासनकर्ता अप्रिय लगता है, उनके आदेश को गुलामी का प्रतीक मानता है, कांटे की भांति अखरता है ऐसी आत्मा परमात्मा के पास जाकर भी अपना उत्थान करने में सक्षम नहीं हो सकती है।

उक्त विचार राष्ट्रसंत कमल मुनि कमलेश ने जीवागंज जैन दिवाकर भवन मंदसौर में धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहे। आपने कहा कि अनुशासन ही धर्म का असली प्राण है साधना का राजमार्ग है और आत्मा के उत्थान में सहयोगी है। शासन के भाव में की गई आराधना साधना भी मुक्ति के बजाय कर्म बंधन का कारण ही बनती है।

मुनि कमलेश ने कहा कि विश्व के सभी धर्मों ने अनुशासन को सर्वोपरी स्थान दिया है यही जीवन का सच्चा श्रृंगार है, अनमोल धरोहर है, अनुशासन के अभाव में अमृत जैसे काम भी जहर के रूप में परिवर्तित हो जाते हैं। राष्ट्रसंत ने बताया कि अत्यंत दुख तब होता है जब धर्म की बड़ी-बड़ी बातें कहने वालों के जीवन में अनुशासन के दर्शन दुर्लभ हो जाते हैं।

अनुशासनहीनता राक्षसी प्रवृत्ति के लक्षण है। उन्होंने कहा कि अनुशासन कर्ता कोे जो परमात्मा के रूप में मानेगा उसी को परमात्मा की प्राप्ति होगी। लोकतंत्र के उत्सव में स्वप्रेरण से होकर प्रत्येक व्यक्ति को वोट डालने जाना चाहिए, धर्म आचार्यों को भी पहल करनी चाहिए। उन्होंने स्पष्ट घोषणा करते हुए कहा कि पहले वोट बाद में दर्शन और प्रवचन। हमारा एक वोट अपने सपनांे का देश बनाने के लिए नीव के पत्थर के समान साबित होगा। वोट डालकर धर्म का पालन करें। राष्ट्र संत आज 15 मई प्रातः 9 जैन दिवाकर समाज भवन पिपलिया मंडी में प्रवचन सभा को संबोधित करेंगे।


सजैस महिला प्रकोष्ठ ने दिलाई मतदान करने की शपथ

मन्दसौर। सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान महिलाओं ने मतदाता जागरूकता केन्द्र पर मतदान अपना अधिकार के तहत मतदान करने की शपथ ली।

महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री पिंकी रजावत ने शपथ दिलाते हुए सभी महिलाओ से आने वाली 19 तारीख को अपना अमूल्य वोट देने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर केन्द्र प्रभारी ज्योति नवहाल सहित सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की माधुरी खाबिया, सपना नलवाया, अमीता , प्रमिला लोढ़ा, अंजू जैन, रीटा मेहता, पायल रांका, संगीता दावडा, सुनीता दावड़ा, ज्योति कोठारी, किरण जैन सहित अनेक महिलाओ ने भागीदारी की।


प्रियांशी मलकानी को सुयश, दसवीं में प्राप्त किये 87 प्रतिशत अंक

मन्दसौर। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं की परीक्षा में सेंट थामस स्कूल मंदसौर की होनहार छात्रा प्रियांशी मलकानी ने 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।

 

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts