Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 18 July 2019

शहर थाने पर नवागत टीआई यादव ने संभाला चार्ज

मंदसौर। शहर थाना कोतवाली पर भावगढ़ थाना से स्थानांतरित होकर आए नगर निरीक्षक एसके यादव ने गुरूवार को कोतवाली पर निरीक्षक का पदभार ग्रहण किया। वे नरेन्द्र सिंह यादव के स्थान पर भेजे गए है। श्री यादव का स्थानांनतरण अशोकनगर गुना होने से यह पद रिक्त हुआ था।


सजैस महिला प्रकोष्ठ की वार्षिक सभा सम्पन्न

मन्दसौर। सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की वार्षिक सभा का आयोजन पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी एवं जिला पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी के मुख्य आतिथ्य एवं सकल जैन समाज के संयोजक सुरेन्द्र लोढ़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें आव्हान किया गया कि समाज के व्यापक विकास में योगदान देने के लिये महिलाएं सक्रियता के साथ आगे आवें।

सभा में पूर्व मंत्री श्री नाहटा ने कहा कि महिलाएं शताब्दियों से शोषण का शिकार तथा उपेक्षित है। उनको विकास के नये अवसरों का उपयोग करना चाहिये। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गोस्वामी ने महिलाओं से आव्हान किया कि वे अपने अधिकारों के लिये सचेत हो तथा राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करे। पुलिस अधीक्षक श्री चौधरी ने बल दिया कि महिलाएं सभी क्षेत्रों में प्रगति को संभव कर सकती है। सजैस संयोजक श्री लोढ़ा ने महिलाओं को समाज के सभी अंगों के लिये कर्तव्य तथा दायित्व निभाने की अपील की।

सकल जैन समाज के अध्यक्ष लोकेन्द्र धाकड़, महामंत्री विनोद मेहता, मनीष चौधरी, संजय मुरडि़या आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

स्वागत भाषण सजैस महिला प्रकोष्ठ महामंत्री पिंकी रजावत ने दिया। बच्चों द्वारा हरियाली एवं वृक्षारोपण पर नृत्य के द्वारा सुंदर प्रस्तुति दी गई। अंशु चौरडि़या, जीवन धींग, माधुरी खाबिया, भारती अग्रवाल, सहमंत्री सरिता जैन एवं रंजना जैन का भी सराहनीय सहयोग रहा। संचालन कविता लोढ़ा और साक्षी जैन द्वारा किया गया। सभा में सभी पूर्व महामंत्री एवं महिलाएं उपस्थित थी।


ध्यान से आत्मशक्ति जागृत होती है-डॉ. सुभाषाजी म.सा.

मन्दसौर। दशपुर इनरव्हील क्लब द्वारा डॉ. सुभाषाजी म.सा. एवं आकांक्षाजी म.सा. के सानिध्य में ध्यान योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में महाराज सा. ने समझाया कि ध्यान से मनुष्य अपने अंदर की आत्म शक्ति को जागृत कर अपनी आत्मा को महसूस कर सकता है। आपने बताया कि आत्मा व शरीर अलग-अलग है शरीर नश्वर है तथा आत्मा अजर अमर है। मनुष्य आत्मा और शरीर के अंतर को पहचान कर ही जन्म व मृत्यु के चक्र से मुक्ति पा सकता है एवं केवल ज्ञान को प्राप्त कर सकता है।  आपने कहा कि हमें धन का उपयोग भी निर्धन व जरूरतमंद व्यक्तियों के उद्धार के लिए करना चाहिए जिससे वे अपनी जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा कर सके। इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष अनुभा उकावत, सचिव अंशु जैन, रचना जैन, मीना पोरवाल सहित अनेक महिलाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया।


अच्छे कार्य करने से ही चित्त और मन की शुद्धि होती है-साध्वी श्रीजी

नयापुरा जैन मंदिर में हो रहे है चातुर्मासिक प्रवचन

मन्दसौर। स्थानीय नयापुरा जैन मंदिर में विराजित पूज्य साध्वी श्री विरलप्रभा श्रीजी व श्री विपुल प्रभाजी महाराज के चातुर्मासिक प्रवचन प्रतिदिन हो रहे है। साध्वी श्रीजी ने अपने प्रवचन में कहा कि आत्मा से परमात्मा बनने का सौभाग्य मानव जीवन मे ही मिला है। परोपकार ही धर्म है परपीड़न ही पाप है। दुसरो से प्रेम करना पूण्य हैं और घृणा करना पाप हैं। जीवन मे व्यक्ति को सदैव अच्छे कार्य करते रहना चाहिए जिससे चित्त और मन की शुद्धि होती रहती है। भक्ति, साधना, संयम के मार्ग पर आरूढ़ होकर कोई भी साधक मोक्षगामी तक बन सकता हैं। धर्मसभा में मूर्ति पूजक संघ पूर्व अध्यक्ष कमल कोठारी, दिलीप लोढ़ा, अभय पोखरना, राजेन्द्र कोठारी, अजीत लोढ़ा, भगवतिसिंह कोठारी, सुरेंद्र डोसी, अभय नाहटा तथा अनेक धर्मालुजन उपस्थित थे।


दस्तक अभियान से कविता को मिली नई जिंदगी

मन्दसौर। गांव राजाखेड़ी तहसील सीतामऊ की रहने वाली कविता की उम्र अभी महज 1 वर्ष 6 माह है। कविता बचपन से बहुत कमजोर थी। कविता की माता ललिता बाई एवं पिता बाबू गिर है। कविता बहुत ही कमजोर थी। शरीर में ब्लड की मात्रा भी बहुत कम मात्रा में था। जब दस्तक दल द्वारा स्केनिंग किया गया तब कविता का ब्लड मात्र दो ग्राम ही था। दल द्वारा कविता को सीएससी सितामऊ रेफर किया गया। जहां पर इसकी एचबी कि जांच की गयी। जांच के दौरान यह पाया कि कविता के अंदर ब्लड की बहुत कम मात्रा मौजूद हैं। कविता को तुरंत जिला चिकित्सालय मंदसौर रेफर किया गया। जिला चिकित्सालय में कविता को एक ब्लड कि बोतल चढ़ाई गई। एक दिन छोड़कर फिर एक बोतल ब्लड की चढ़ाई गई। इसके साथ ही कविता का शरीर बहुत जल्दी गुणात्मक वृद्धि व परिवर्तन हो इसके लिए साथ में दूसरी अन्य सेवाएं भी इसे दी गई। इनको 5 दिन उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती रखा गया। उपचार के पश्चात व घर पहुंचने से पहले ब्लड की जांच करवाई गई। जांच में यह पाया गया कि इनका ब्लड 2 ग्राम से बढ़कर 7 ग्राम हो चुका था। अब कविता बहुत ही स्वस्थ हैं। और अपने साथ के बच्चों के साथ अच्छे से खेल कूद रही है एवं सबको हंस कर आनंदित कर रही है। कविता के चेहरे की हंसी देखकर पूरा परिवार खुश हैं। पूरे परिवार को बालिका के स्वस्थ होने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।


आज इन जगह विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मन्दसौर।  कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबंधित आवश्यक कार्य के कारण अफजलपुर वितरण केन्द्र के अंतर्गत 33 केव्ही अफजलपुर फीडर 19 जुलाई को  प्रातः 8 बजे से 12 बजे कुल 4 घंटे विद्युत प्रदाय बंद रहेगा। जिसके अंतर्गत 33/11 के.व्ही. कुचडोद एवं बडवन ग्रीड साथ ही उक्त ग्रीड से जुडे सभी 11 के.व्ही. फीडर एवं उनसे संबंधित ग्राम यथा कुचडोद, सेमलिया काजी, झावल, झाकेडा, टाकेडा, खजुरी आंजना, सिहोर, भाटपिपल्या, रातीखेडी, अरनियागुर्जर, रणमाखेडी, लाउखेडी, सातलखेडा, भावता, भोलिया, डांसिया, बडवन, झिरकन एवं लसुडावन ग्राम प्रभावित रहेगे।


श्री रूपचॉद आराधना भवन प्रारंभ हुआ पंचसूत्र का वाचन, प्रतिदिन आ रहें सैकड़ों श्रावक – श्राविकाएं

मंदसौर। रूपचॉद आराधना भवन चौधरी कॉलोनी में प्रतिदिन 9से 10 बजे तक साध्वी श्री अनंतगुणाश्रीजी मसा की पावन निश्रा में यहा विराजित साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी  मसा व अन्य साध्वियों के द्वारा पंचसुत्र का वाचन एवं उसका  सार श्रवण कराया हुआ। वाचन के पूर्व शास्त्र बिराने की बोली लाभार्थी सोहनलाल महेन्द्र कुमार चौरडिया परिवार की ओर से शास्त्र की पूजा की गयी। धर्मसभा मंे ज्ञानपूजा की बोली के लाभार्थी परिवारों रौनक पेट्स परिवार, कांता बाई मनोज जैन परिवार सीतमउ, लक्ष्मीलाल संदीप कुमार धींग परिवार, पारसमल जैन परिवार, दिलीप डांगी परिवार ने ज्ञानपूजा की। साध्वी श्री अनंतगुणाश्रीजी मसा एवं सांध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा ने शास्त्र विराने व ज्ञान पूजा की विधि सम्पन्न करायी। साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा ने पंचसुत्र की महिमा बताते हुए कहा कि यह एक ऐसा जैन शास्त्र है जिसमें 50 गाथायें  है। पंचसूत्र एक ऐसा शास्त्र या जैन आगाम जो धर्म क्या है जैन आचार्यो संतो का क्या महत्व है। अपने कर्मो को कैसे खपाया जा सकता है इसकी हमे पुरी जानकारी देता है जो भी व्यक्ति इस शास्त्र को श्रवण करता है उसके जीवन में ज्ञान की महत्ता बढती है तथा उसकी आज्ञानता दूर होती है। ज्ञान के प्रति बहुमान रखे‘ साध्वी श्री सुप्रसन्नाश्रीजी मसा ने कहा कि जब भी कोई शास्त्र का व्याख्यान प्रारंभ होता है। तो जेन धर्म में मान्यता के अनुसार ज्ञान पूजा की जाती है। ज्ञान पूजा इसलिये होती है हम ज्ञान के प्रति बहुमान का भाव रखे। जब तक हम जीवन में ज्ञान के प्रति आदर भाव नही रखेगेज्ञान को जवीन में सही अर्थ में श्रवण नही कर पायेगे।

शास्त्रो के प्रति श्रद्धाभाव आवश्यक- जैन आगामों या शास्त्रो का जैन धर्म में विशिष्ठ महत्व है जब भी जैन शास्त्रो का वाचन हो उसे पुरे मनोभाव से सुने यदि हम शास्त्रो के प्रति आदर भाव रखते हुये शास्त्र श्रवण करतेे है तो ज्ञान की प्राप्ति होती है तथा जीवन में पुण्य कर्मो का संचय होता है।


भावी जीवन उज्जवल होता है बचपन से उत्तम शिक्षा मिलने से

अपना घर में शिक्षा गुरूजनों का हुआ सम्मान

मंदसौर। अपना घर में विभिन्न विधाओं में बालिकाओं में शिक्षा देने वाले गुरूजनों का तिलक लगाकर, कलावा बांधकर व पुष्पमालाएं अर्पित कर आशीर्वाद ग्रहण किया। आशीर्वाद प्रदाता पतंजली योग गुरू बंशीलाल टांक, जुड़ो कराटे गुरू प्रवीण भण्डारी, अजयसिंह चौहान, आंचल पाटीदार, सिलाई नीलम कुमार भण्डारी, संगीत निरंजन कुमार भटनागर   का सम्मान हुआ। प्रारंभ में सभी गुरूजनों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र का पूजन कर दीप ज्योति प्रज्जवलित की गई।

अपना घर की बालिका भावना, नेहा, प्रियंका दीदी ने प्रस्तुती की। बालिका रिया, काजल, कंकू ने ‘‘सांवरी सूरत ये मोहन’’ गीत पर सुन्दर राधा-कृष्ण भाव नृत्य, नेहा-कंकू ने वात्यल्यमयी मॉ पर आकर्षक भावनृत्य प्रस्तुत किया। गायन में स्वर नेहा ने दिया। हारमोनियम पर संगत निरंजनकुमार भटनागर ने दी। भावना व श्याम कहार ने गुरू वंदना गीता प्रस्तुत किये। श्रीमती कंचनबाई ने भजन प्रस्तुत किया।  अपना घर की भारती शर्मा, हेमलता सोनी, मीना घावरी, सुधा पाटीदार, यशोदा रैकवार, सुनिता जोशी और दिलीप काले, मंगलेश पंवार ने कार्यक्रम संयोजन में प्रमुख भूमिका निर्वहन की।

भारतीय संस्कृति के मूल में गुरू का महत्व और अनिवार्यता पर प्रकाश डालते हुए बंशीलाल टांक ने कहा कि भारत में गुरू परम्परा अनादिकाल से रही है। गुरू की महत्ता और अनिवार्यता इसी से सिद्ध होती है कि हिन्दू संस्कृति में भगवान के 24 अवतारों में जिनमें राम और कृष्ण को  प्रमुख माना जाता है उन्होंने भी गुरूकुल में गुरू सानिध्य में रहकर शिक्षा ग्रहण की। यह हमारे लिये परम गौरव व सौभाग्य है की सम्पूर्ण संसार जगद्गुरू कहलाने का परम् सौभाग्य भारत को ही मिला है।


मानसून की धीमी गति पर सरकार द्वारा उठाए गए कदम पर प्रश्न किया

मंदसौर। क्षेत्रिय सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा कृषि एवं कल्याण विभाग से देश में मानसून की धीमी गति और कम वर्षा से पड़ने वाले प्रभाव पर सरकार द्वारा इससे निपटने के लिए क्या कदम उठाए गए है। और क्या सरकार ऐसे राज्यों में किसानों के लिए कोई वित्तिय पैकेज जारी करती है। इस पर केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार इस वर्ष देश में दिर्घाअवधी औसत के 96 प्रतिशत से 104 प्रतिशत तक मानूसन वर्षा होने का अनुमान है और सूखा नियमावली 2016 के अनुसार सूखे की घोषणा करना राज्यों की जिम्मेदारी है। वर्षा के अनुकूल सुधार के कारण खरीफ फसल 2019 में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और अनियमित मानसून के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने के लिए 2019 की शुरूआत से परामर्शीका जारी की जा चुकी है। जिसमें बीजो तथा अन्य अदानो की उपलब्धता की जानकारी रखने और कम पानी खपत करने वाली फसलों को बढ़ावा देने के लिए जीवन रक्षक सिंचाई के लिए आवश्यक व्यवस्था करने जलसंरक्षण के प्रौद्योगिकी उपायों का उपयोग करने ऋण एवं विस्तार किसानों के रूप में सहायता प्रदान करने व राज्य कृषि विभाग के क्षेत्रिय अधिकारीयों को संवेदनशील बनाने की सलाह दी गई है। साथ ही सूखा प्रभावित क्षेत्रों के लिए केन्द्र द्वारा आकस्मिक योजना तैंयार की गई है जिसमें दलहन, ज्वार, बाजरा, तिलहन जैसी आकस्मिक फसलों के बीज के वितरण का प्रावधान है। उन्होने कहा कि मानसून पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में एलपी का 94 प्रतिशत वर्षा होने की संभावना है और प्राकृतिक आपदा की स्थिति में आवश्यक राहत उपायों को अधिकृत किया गया है एवं राज्य सरकारों से ज्ञापन मिलने राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया कोष से अतिरिक्त वित्तिय सहायता देने का प्रावधान किया गया।


दलित अत्याचार के विरूद्ध न्याय की मांग को लेकर अनिश्चित कालिन धरना शुरू

मंदसौर। हरिजन सेवक संघ मंदसौर के तत्वावधान में महात्मागांधी ग्राम विकास एवं दलित विकास समिति द्वारा दलित, गरीब एवं पिछड़ा वर्ग के परिवारों पर दबंग लोगों, पुलिस व प्रशासनिक कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे अत्याचार के विरूद्ध न्याय की गुहार लेकर अपनी 7 सूत्रीय समस्या के निराकरण के लिये सीतामऊ एसडीओ एवं तहसील कार्यालय परिसर में चार पीडि़तों ने अपने समाजजनों के साथ अनिश्चितकालीन अनशन प्राप्त किया गया है।

म.प्र. हरिजन सेवक संघ के अध्यक्ष जंगीबाबू तंवर, वरिष्ठ पत्रकार विक्रम विद्यार्थी एवं पं. अशोक त्रिपाठी ने अत्याचार पीडि़त बंशीलाल चरेड़, राधेश्याम हटिला, विनोद चौहान तथ कारूलाल सूर्यवंशी को हारफूल से स्वागत कर अनशन पर बैठाया। इसके पूर्व समाज के संगीत मण्डली द्वारा भजनों के साथ गांधीजी के चित्र पर माल्यार्पण कर अनशन आरंभ किया।
श्री तंवर ने बताया कि अत्याचार के शिकार 7 परिवारों को न्याय मिलने तक अनशन जारी रहेगा। इनमें सीतामऊ के लारनी निवासी बंशीलाल चरेड़ को सीमांकन कर वर्ष 2002 में कब्जा दिया गया था। उस भूमि पर श्यचामलाल ने 3 बीस्वा भूमि पर जबरन अतिक्रमण कर लिया।

इसी तरह ढिकनिया निवासी राधेश्याम हटिला के भाई को पुलिस ने शराब के प्रकरण में फंसाया जो एक सा ल से जेल में बन्द है को गिरवी जमीन छुड़वाने के 1 लाख 30 हजार में समझौता हुआ। जब रूपये देने की बारी आई तो टी.आई. सीतामऊ ने नारू को सिर्फ 41,500 रू. ही दिये। इसी तरह बैलारा की कमलाबाई की निजी भूमि पर हरे व बड़े पुराने वृक्ष काट लिये गये लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इस संबंध में एस.डी.ओ. रोशनी पाटीदार, एस.डीओ. पुलिस ओ.पी. शर्मा तथा नायब तहसीलदार मृणाली तोमर ने जंगीबाबू तंवर से सभी समस्याओं को सुना तथा तीन दिन में निराकरण का आश्वासन दिया। उधर अनशनकर्तांओं का कहना है कि निराकरण होने तक अनशन जारी रहेगा।


नारकोटिक्स विभाग द्वारा नशा मुक्ति कार्यक्रम आज

मंदसौर। मप्र पुलिस नारकोटिक्स प्रकोष्ठ द्वारा नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत आज शुक्रवार को प्रातः 10.30 पर लाल बहादुर उत्कृष्ट विद्यालय में मप्र पुलिस नारकोटिक्स की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमति मीना चौहान शर्मा के आथित्य में आयोजन रखा गया है कार्यक्रम को वक्ता के रूप में जिले की मस्तिष्क, मनोरोग एवं नशा मुक्ति रोग विशेषज्ञ डॉ वंदना पाटीदार उपस्थित होकर मार्गदर्शन प्रदान करेंगी।


सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा की कार्यशाला सम्पन्ननहीं आए प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह

मन्दसौर। भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान संगठन पर्व के रुप में 6 जुलाई से 11 अगस्त मनाया जा रहा है। इसी के तहत् भाजपा संगठन द्वारा जिले में पार्टी एवं मोर्चाे के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उसी विस्तार योजना को लेकर अमर शांति वाटिका लालघाटी रोड पर विस्तार कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराणा की अध्यक्षता में एवं प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर एवं पूर्व मंत्री वरिष्ठ नेता कैलाश चावला के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुई। कार्यशाला के प्रारम्भ में अतिथि द्वारा डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पं. दीनदयाल उपाध्यायजी के चित्र पर माल्यार्पण व दीपप्रज्जवलित किया गया। बैठक में पूर्व कार्यक्रम के अनुसार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी आने वाले थे लेकिन किसी कारणवश वे मंदसौर नहीं आए और बैठक में भाग नहीं ले सकें।

कार्यशाला को मार्गदर्शीत करते हुवें प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा है कि सदस्यता अभियान के माध्यम से हमें हर जगह हर वर्ग के बीच पहूॅचना है राष्ट्रीय अध्यक्ष अमीत शाह ने हमे लक्ष्य दिया है कि मतदाता सूची का 25 प्रतिशत सदस्य बनाना है। आप सब कार्यकर्ताओ के परिश्रम से हम इस लक्ष्य को पूर्ण भी करेगें। 21 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रतिदिन हमारे विस्तारक ग्राम केन्द्रो पर जाएगें और सदस्यता अभियान की समीक्षा कर गति प्रदान करेगें।

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता कैलाश चावला ने कहा कि हमें जो ऊचाईयॉ प्राप्त करना थी जिस शिखर पर हम है वहॉ तक हम पहूॅच चुके है परन्तु इस शिखर पर टिकने के लियें हमको कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। हमने यह शिखर बहुत संघर्षो के बाद पाया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराणा ने कहा कि हमे प्रदेश ने 1 लाख 50 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है और में आप सभी कार्यकर्ताओं के दम पर पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूॅ कि हम इस लक्ष्य को पूर्ण भी करेगें व इसके आगे भी पहूचेगें। सदस्यता अभियान प्रभारी अजयसिंह चौहान ने भी संबोधित किया।
बैठक में भाजपा नेता मदनलाल राठौर, निहालचन्द्र मालवीय, चन्दरंिसह सिसौदिया, राधेश्याम पाटीदार, रामगोपाल काला, प्रियंका गोस्वामी, मानसिंह माच्छोपूरिया, अनिल कियावत, हिम्मत डॉगी, विनय दुबेला, बिन्दू चन्द्रे, राजेश नामदेव, पुलकित पटवा, हर्षवर्द्धन पाटील, मिथुन वप्ता, विजय सुराणा, राजाराम तंवर, रघुनन्दन कुमावत, नारायण श्रीमाल, जगदीश बैरागी सहित अनेक पदाधिकारी एवं विस्तारक उपस्थित थे।


अशोक गुप्ता हत्याकांड को लेकर, पोरवाल समाज ने सौंपा ज्ञापन

नाहरगढ़।  पोरवाल समाज के वरिष्ठ एवं सुवासरा कृषि उपज मंडी के पूर्व अध्यक्ष गणेशराम गुप्ता के पुत्र अशोक गुप्ता की निर्मम हत्या के विरोध में एवं हत्यारों को पकड़ने को लेकर जांगड़ा पोरवाल समाज, पोरवाल युवा संगठन व अभा महासभा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी नायब तहसीलदार आर एल मुनिया को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन से पूर्व समाज जनों ने टप्पा परिसर में हत्यारों को पकड़ने व उन्हें कड़ी सजा दिलाने के संबंध में नारेबाजी भी की। ज्ञापन का वाचन पवन सेठिया ने किया। ज्ञापन के माध्यम से हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच की मांग एवं आरोपियों की गिरफ्तारी व कठोर दंड दिए जाने एवं पीडि़त परिवार को 20 लाख रुपये की मुआवजा राशि दिए जाने की भी प्रशासन से मांग की। ज्ञापन सौंपने के दौरान मुकेश गुप्ता, धर्मेंद्र धनोतिया ,रमेश पोरवाल, कपिल सेठिया, अर्जुन उदिया, निशिकांत मोदी, पवन सेठिया ,पंकज सेठिया ,प्रमोद मोदी ,दिलीप गुप्ता सहित आसपास के समाजजन उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts