Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी ख़बरे : 19 March 2019

पेन्शनरों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं 27 माह का एरियर शीघ्र

मंदसौर। म.प्र. सेन्ट्रल कमेटी आफ पेन्शनर एवं वरिष्ठ नागरिक एसोसिएशन्स (अपेक्स बाडी) की प्रान्तीय कार्य समिति की बैठक दिनांक 16 मार्च 2019 बावीसा ब्राह्यण समाज भवन उज्जैन ऋषिनगर में सम्पन्न हुई। सेवा निवृत्त पेन्शनर नागरिक महासंघ जिला मन्दसौर से जिला संगठन सचिव श्री मोहनलाल गुप्ता एवं महासंघ पेन्शनर कार्यालय प्रभारी श्री विष्णुलालजी भदानिया ने जिले की ओर से प्रतिनिधित्व किया है।

बैठक में 13 सूत्रीय बिन्दुओं पर चर्चा हुई जिसमें बिन्दु क्रं. 6-7 वां वेतनमान एवं महंगाई भत्ता विषय पर विस्तार से चर्च हुई है। प्रान्तीय अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि मण्डल 15 मार्च को वित्त सचिव से मिला शेष महंगाई भत्ता 2$2= 4 एवं 27 माह का एरियर भुगतान करने हेतु म.प्र. शासन की ओर से चुनाव आयोग को लिखकर स्वीकृति मांगी गई है एवं पूरी संभावना है कि शीघ्र ही घोषणा हो सकती है । पेन्शनर महासंघ द्वारा 5000/- पांच हजार की राशि का चेक प्रान्तीय अध्यक्ष को दिया गया है।


मित्रता की प्रतीक कृष्ण-सुदामा की जोड़ी उड़ायेगी होली के रंग

बालाजी ग्रुप द्वारा निकाली जाने वाली धुलेंडी पर्व गैर को लेकर कार्ययोजना तैयार

25 कार्यकर्ताओं की टीम गैर के दौरान रहेगी सक्रिय, रखेगी असामाजिक तत्वों को गैर से दूर

मन्दसौर। महावीर फतेह करे सेवा संस्था (बालाजी ग्रुप) द्वारा धुलेंडी पर्व पर नगर में निकाली जाने वाली गैर को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है। 21 मार्च, गुरूवार को निकलने वाली इस गैर में युवाओं एवं होली खेलने वालों के लिये 5 क्विंटल गुलाल, फायर फायटर, रंग फेकने वाली तोप रहेगी वहीं कृष्ण-सुदामा की जोड़ी भी सभी पर रंग उड़ाते हुए वाहन पर सवार रहेगी। ग्रुप द्वारा 25 कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है जो गैर में कोई नशा करके आने वालों को दूर रखेगी वहीं जबरदस्ती कलर लगाने वाले असामाजिक तत्वों को शांतिपूर्वक रोकने का प्रयास करेगी।

बालाजी ग्रुप के जिलाध्यक्ष लोकेन्द्र मंगल बैरागी ने बताया कि तीन छत्री बालाजी पर ग्रुप सदस्यो की अहम् बैठक रखी गई जिसमें गैर को लेकर व्यापक कार्ययोजना बनाई गई। आपने बताया कि विगत 8 वर्षों से नगर में होली पर गैर निकालने की परम्परा को बालाजी ग्रुप ने जीवित रख रखा है तथा मिलजूलकर तथा शांति से इस पूर्व को मनाया जाता रहा है। जिसमें सभी नगरवासियों, जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन का भरपूर सहयोग मिला है। इस बार भी सभी सहयोग प्रदान करते हुए अधिक से अधिक संख्या में गैर में सम्मिलित होवे। गैर में डी.जे, बैण्ड, ढोल भी शामिल होगे। यह गैर प्रातः 10 बजे गणपति चौक में द्विमुखी गणेशजी में आराधना का प्रारंभ होगी जो अशोक टॉकीज रोड़, शुक्ला चौक, सांखला चौक, पाताल लोक से कालाखेत, राधा स्वीट्स गली, पोस्टऑफीस से घण्टाघर, कालिदास मार्ग होते हुए बड़े बालाजी मंदिर बस स्टेण्ड पर समाप्त होगी।


एआरओ व्यापारियों की बैठक कर निर्वाचन व्यय निगरानी के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करें – कलेक्टर

व्यय निगरानी के इनफॉर्मेंट एजेंसी के नोडल अधिकारी की बैठक संपन्न

मंदसौर। लोक सभा निर्वाचन 2019 के लिए व्यय निगरानी एनफोर्समेंट एजेंसी से जुड़े नोडल अधिकारियों की बैठक सुशासन भवन स्थित सभाकक्ष में प्रातः 11 बजे आयोजित की गई। बैठक के दौरान व्य य निगरानी से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों को दिशा निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर पुलिस विभाग का सहयोग प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करें। अपर कलेक्टर श्री डामोर को निर्देश देते हुए कहा कि सभी एआरओ व्यापारियों की बैठक आयोजित कर निर्वाचन व्यय निगरानी के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करें। बैठक के दौरान कलेक्टर धनराजू एस, पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार डामोर, एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद, व्यय के नोडल अधिकारी शिवा, व्यय के सहायक नोडल नरेठी एवं कटारिया, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ज्ञानेंद्र आर्य, पोस्ट ऑफिस अधीक्षक धर्मेंद्र, लीड बैंक मैनेजर, अफीम अधिकारी, आबकारी अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक के दौरान लीड बैंक मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि 10 मार्च से 19 मार्च तक की बैंक शाखाओं से प्राप्त सभी रिपोर्टों को आज दोपहर 3 बजे तक अनिवार्य रूप से जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजें। पोस्ट ऑफिस अधीक्षक डाकघर के माध्यम से होने वाली ट्रांजैक्शन की जानकारी नियमित रूप से प्रदान करते रहे। सभी विभाग आयोग को प्रतिदिन रिपोर्ट पोर्टल के माध्यम से भेजें, साथ ही सभी राजनीतिक दलों को एमसीसी का पालन करवाएं। राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही विभिन्न प्रकार की गतिविधियों पर सख्त नजर रखें। परिवहन अधिकारी ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर प्रभावी कार्यवाही करें।


 

माहेश्वरी समाज द्वारा होलिका दहन एवं फाग महोत्सव 20 को

मन्दसौर। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी माहेश्वरी समाज द्वारा होलिका दहन एवं फाग महोत्सव का आयोजन किया गया है। दिनांक 20 मार्च, बुधवार को जनकूपुरा स्थित बड़ा चौक में रात्रि  9.30 बजे होलिका दहन बालाराम चौधरी परिवार (चम्बल रेडियो परिवार) द्वारा आयोजित किया जाएगा।
इसी अनुसार फाग महोत्सव 21 मार्च, गुरूवार को दोप 3 बजे श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर बड़ा चौक में मनाया जाएगा। साथ ही झूले में नयनाभिराम दर्शन का लाभ भी भक्तों को मिलेगा। सायं 6 बजे मंदिर में महाआरती श्रीमती धुरीबाई असावा एवं बाबूलाल डूंगरमलजी चिचानी (पेंटर सा.) परिवार की ओर से की जाएगी। माहेश्वरी समाज ने सभी धर्मप्रेमियों से होलिका दहन एवं फाग महोत्सव के आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।


जेएसजी गोल्ड को मिला प्रेसिडेन्शल अप्रिशियन्स अवार्ड

सर्वाधिक नेत्र शिविरों का आयोजन करने पर ग्रुप को मिली सराहना

मंदसौर। जैन सोश्यल ग्रुप इन्टरनेशल फेडरशेन का दो दिवसीय  इंटरनेशनल इंदौर में आयोजित की गयी। इस कांन्ंफ्ेस में पुरे भारत एवं विदेशो में भी कार्यरत जैन सोश्यल ग्रुप  की इकाईयो के चुनिन्दा प्रतिनिधी शामिल हुए। इस कान्फेस में फेडरेशन से मान्यता प्राप्त ग्रुप के पदाधिकारीयों व फेडरेशन के पदाधिकारीगण शामिल हुए। इस दो दिवसीय समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक व रचनात्मक कार्यक्रमों के साथ ही विगत एक वर्ष की गतिविधियों के लिये विभिन्न ग्रुपों को प्रेसिडेन्शीयल अवार्डो से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जैन सोश्यल ग्रुप गोल्ड मंदसौर को विगत एक वर्ष में सर्वाधिक नेत्र शिविर आयोजित कराने पर प्रेसिडेन्शनल अप्रेशियेन्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर यह अवार्ड ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष श्री कांतिलाल रातडिया, अध्यक्ष श्री अनिल कियावत, उपाध्यक्ष नवीन कुकडा, कोषाध्यक्ष राजेश भटेवरा ने यह अवार्ड फेडरेशन के अध्यक्ष अजीत ललवानी के हाथो से प्राप्त किया। यह अवार्ड पिछले एक वर्ष में ग्रुप के द्वारा मंदसौर जिले के विभिन्न ग्रामीणों क्षैत्रो में लाभमुनि नेत्र, चिकित्सालय  एवं विभिन्न दानदाताओं के सौजन्य से लगभग 70 नेत्र शिविर आयोजित किये है।


नाहटा ने ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटींग

मंदसौर। पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा ने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पलासिया, बेहपुर, नांदवेल, वालोरिया, खाखरी खेडा, हरचंदी एवं भावगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा की।

चर्चा का मुख्य उद्देष्य संगठन को मजबूत बनाने के कदमों पर विचार करना था। सभी ग्रामों में कार्यकर्ताओं ने निचले स्तर के शासकीय कर्मचारियों का भ्रष्टाचार, जन प्रतिनिधियों द्वारा क्षेत्र की उपेक्षा और कर्जा मुक्ति अभियान में विपक्षी दलों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम को लेकर चर्चा की। कार्यकर्ताओं ने अनेक विकास कार्यो के प्रस्ताव दिये।

ग्रामवासियों ने इस बात की भी षिकायत की कि म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा बार-बार बिजली काट दी जाती है। उनका संदेह है कि यह षड़यंत्र केवल सरकार को बदनाम करने के लिये किया गया है। ग्रामवासियों की यह भी षिकायत थी कि जब राज्य सरकार द्वारा चालु वर्ष का कर्जा चुकाने के लिये तारीख बढ़ा चुकी है उसके बावजूद सोसायटी के प्रबंधक द्वारा वसूली के नोटिस जारी कर किसानो को डराया जा रहा है।

सभी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ जी द्वारा त्वरित गति से ऋण मुक्ति प्रस्ताव, विवाह एवं वृद्धावस्था पंेषन को वचन पत्र के अनुसार क्रियान्वित करने की प्रषंसा की। सामान्य वर्गो के लिए 10ः और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को 27ः किये जाने के लिये मुख्यमंत्री जी का आभार माना।


प्यासे को पानी पिलाना सबसे बड़ी सेवा : गोयल परिवार द्वारा खाटू श्याम मंदिर में वाटर कूलर भेंट

मंदसौर। महावीर मार्ग संजीत रोड़ पर नवनिर्मित भगवान श्री खाटूश्यामजी के मंदिर में अग्रवाल समाज मंदसौर के तत्वावधान में स्व. श्रीमती मुरीबाई स्व.नगजीराम अग्रवाल व स्व. श्रीमती बादामबाई स्व. कन्हैयालाल अग्रवाल (नारायणगढ़ वाले) की स्मृति में  श्रीमती सुनिता प्रकाश अग्रवाल परिवार ने वाटर कूलरभेंट किया। समारोह अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, संरक्षक राजमल गर्ग, परामर्र्शदाता राजेन्द्र अग्रवाल, महावीर प्रकाश अग्रवाल, मंदिर समिति के अर्जुनसिंह राठौर, नरेन्द्रसिंह चौहान व अग्रवाल महिला मण्डल की महामंत्री श्रीमती शशि गोपी अग्रवाल की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि मंदसौर शहरवासियों का सौभाग्य है कि भगवान खाटुश्यामजी मंदसौर में विराजे है तीन माह पूर्व मंदिर का निर्माण पूर्ण हुआ है और इस अल्प अवधि में ही मंदिर की ख्याति दिनो-दिन बड़ रही है । बड़ी संख्या में श्रध्दालु यहां आकर भगवान के नयनाभिराम स्वरूप के दर्शन का लाभ ले रहे है। यहां आने वाले हजारों श्रध्दालुओं के लिए ठण्डा पेयजल अपने प्रियजनों की स्मृति में गोयल परिवार ने उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया और वाटर कूलर भेंटकर उसे पुरा किया है, ग्रीष्म ऋतु में प्यासे कंठ को ठण्डा शीतल जल मिल जाए इससे बड़ा सेवा का और क्या काम हो सकता है क्योंकि मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा होती है और फिर भगवान के दरबार में यदि सेवा की जाऐं तो निश्चित ही उस सेवा का फल कई गुना ज्यादा मिलता है।

समारोह में मंदिर में वाटर कूलर भेंट करने वाले दानदाता परिवार श्रीमती सुनीता प्रकाश अग्रवाल, हनी -करिश्मा अग्रवाल, चारवी अग्रवाल सहित गोयल परिवार के सदस्यों का अग्रवाल समाज द्वारा सम्मान किया गया। इस अवसर पर समाज के गोविन्द गोयल मामाजी, प्रो. अशोक अग्रवाल, सुरजमल गर्ग,ओम अग्रवाल (सर), सुभाष गुप्ता, ब्रजमोहन मित्तल, जगदीश अग्रवाल, गोपी अग्रवाल, सत्यप्रकाश अग्रवाल, ब्रजवल्लभ कबाड़ी, दाऊभाई विजयवर्गीय, दिलीप अग्रवाल बड़ी संख्या में समाजबंधु एवं मातृशक्ति उपस्थित थी।


श्री खाटू श्याम मंदिर परिसर में फाल्गुन मेले का समापन

मंदसौर। श्री खाटू श्याम मंदिर परिसर में नो दिवसीय फाल्गुन मेले का आयोजन मेला समिति के आशुतोष नवाल व कंुवर शैलेन्द्रसिंह राठौर के सानिध्य में 10 से 18 मार्च तक किया गया।

मेला अवधि में नगर के श्री खाटू श्याम प्रेमियों की भीड लगी रही । 18 मार्च की रात्रि 11 बजे समिति के ठा. अर्जुनसिंह राठौर सहित धर्म एवं समाजसेवी के द्वारा मेले का समापन किया गया। मेले में लगी प्रत्येक दुकान पर जाकर दुकानदारों का आभार माना व अगले वर्ष मेले में आकर मेले को सफल बनाने का अनुरोध किया। इस पर मेले दुकानदारों ने अगले वर्ष दुकान लगाने का आश्वासन दिया।

खाटू श्याम प्रेमियों ने प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन,नगर पालिका, समाजसेवी व धार्मिक संस्थाएं, वहीं अग्रवाल समाज जिन्होंने फाल्गुन सुदी ग्यारस को बाबा के विशेष दिवस 56 भोग का आयोजन किया, कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए खाटू श्याम समिति के हिम्मत लोढा, ठा. अर्जुनसिंह राठौर, ठा. नरेन्द्रसिंह चौहान, दाउभाई विजयवर्गीय आदि ने आभार माना।


विधानसभा स्तर की अनुमतियाँ एआरओ जारी करें – कलेक्टर

लोक सभा निर्वाचन-2019 की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न

मंदसौर। लोक सभा निर्वाचन 2019 की तैयारियों के संबंध में बैठक सुशासन भवन के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धनराजू एस ने सभी अधिकारियों को  निर्देश देते हुए कहा कि लोकसभा निर्वाचन को स्वतत्र निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं समयसीमा में पूर्ण कराई जावे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जावे।

बैठक के दौरान सभी एआरओ को निर्देश देते हुए कहा कि विधानसभा स्तर कि वाहन परमिशन की अनुमति एआरओ स्तर से जारी होगी। विधानसभा क्षेत्र के बाहर की अनुमति आरओ स्तर से जारी होगी। वीडियो वेन की अनुमति डीईओ द्वारा जारी होगी। इसके साथ ही रैली, सभा, हेलीपैड आदि की अनुमतिया एआरओ स्तर से जारी होगी। बैठक के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धनराजू एस, सीईओ जिला पंचायत श्री आदित्य सिंह, अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार डामोर, सभी एआरओ, निर्वाचन नोडल अधिकारी, निर्वाचन से जुड़े अधिकारी मौजूद थे।बैठक के दौरान कहा कि सर्विस वोटर का ई रोल एआरओ अपलोड करेंगे। वीवीपीएटी मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन डीईओ स्तर पर होगा एवं द्वितीय रेंडमाइजेशन एआरओ स्तर से होगा। प्रशिक्षण के दौरान पोस्टल बैलट के लिए फार्म 12 भरने की आवश्यक जानकारी देवे। निर्वाचन विज्ञापन हेतु प्रिंट किए जाने वाले पेंपलेट, हैंड बिल, पोस्टर या अन्यश डॉक्यूमेंट में प्रकाशक और मुद्रक का नाम एवं पता अंकित होना अनिवार्य है।  बैठक के दौरान कहा गया कि प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया राजनीतिक विज्ञापनों को बिना प्रमाणीकरण के प्रकाशित नहीं कर सकती है। केबल टेलीविजन नेटवर्क अधिनियम 1995 के अंतर्गत अधिनियम के प्रावधान किसी भी केबल ऑपरेटर द्वारा उल्लंघन किए जाने पर अधिनियम की धारा 12 के प्रावधानों के उल्लंघन के मामले में उपकरण जप्त करने के लिए प्रदान करती है इसी प्रकार अधिनियम की धारा 13 उपकरण और सजा दोनों से दंडित करने के लिए उपबंधित करती है।

प्रिंट मीडिया को मतदान के 48 घंटे पूर्व विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति से प्रमाणन की आवश्यकता होगी। बिना प्रमाणन के प्रिंट मीडिया विज्ञापन प्रकाशित नहीं कर सकता है। इसके साथ ही प्रिंट मीडिया में विज्ञापन (विज्ञापन हेतु अभ्यर्थी की अनुमति है तो निर्वाचन व्यय में जोड़ा जाएगा यदि सहमति नहीं है तो 171 भ् (आईपीसी) के तहत प्रकाशक के विरुद्ध अभियोजन किया जा सकता है) भारतीय दंड संहिता की धारा 171 भ् के अनुसार चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी की अनुमति के बिना विज्ञापनो पर किया जाने वाले व्यय निषेध है। डीईओ कमीशनिंग का कार्य अपने मार्गदर्शन में करेंगे। सभी राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी 22 जून तक निर्वाचन में किए गए खर्च की जानकारी देगे।


धुलेंडी पर्व के अवसर पर शुष्क दिवस घोषित

मंदसौर। कलेक्टर एवं जिलादण्डाधिकारी धनराजू एन ने म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24(1) में प्रदत्त शक्तियों के तहत मंदसौर जिले में धुंलेडी पर्व के अवसर पर कानून एवं शांति व्यव्स्था के दृष्टिगत 21 मार्च को धुंलेण्डी पर्व के अवसर पर मंदसौर जिले की समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकाने, शॉपबार, गोदाम एवं एफएल-थ्री बार दोपहर 4  बजे तक बंद रखने के आदेश जारी किये है। अर्थात इस अवधि में शुष्क दिवस रहेगा। उन्होने आबकारी विभाग को इस आदेश का कढाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा है।


विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षण आयोजित कराने हेतु प्रशिक्षक नियुक्त

मंदसौर। लोक सभा निर्वाचन 2019 से संबंधित विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षणों को आयोजित कराने हेतु विधानसभा स्तरीय नोडल अधिकारी (प्रशिक्षक) नियुक्त किए गए हैं। जिसमें 224 मंदसौर में जे. पी. त्रिवेदी, 225 मल्हारगढ़ शोएब खान, 226 सुवासरा नारायण हरगौड एवं 227 गरोठ बीएस चौहान एवं कमलेश चंदेल को विधानसभा स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। यह सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी के मार्गदर्शन में दायित्व का निर्वहन करेंगे।


मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश प्रदान किया जायेगा

मंदसौर। लोकसभा निर्वाचन 2019 में मतदान के दिन 19 मई को किसी भी कारोबार, व्यवसाय, औद्योगिक उपक्रय या किसी अन्य स्थापना में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करने के लिए सवैतनिक अवकाश प्रदान किया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उक्ताशय के निर्देश भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 संशोधन अगस्तक 1996 की धारा 135 ख में निहित प्रावधानों के मुताबिक लागू रहेंगे। मतदान के दिन चाहे वे दैनिकध्आकस्मिक कर्मी है, को मतदान दिवस के लिये मतदान हेतु सवैतनिक अवकाश प्रदान किया जायेगा। अवकाश अवधि में उसका वेतनध्भत्ता नहीं काटा जायेगा।


मतदान केंद्र हेतु चिन्हित सभी शासकीय भवन 17 मई तक रिक्त करे

मंदसौर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस ने लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु मतदान केंद्रों के लिए चिन्हित किए गए समस्त शासकीय भवनों को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 160 में प्रदत्त अधिकारों के तहत 18 मई 2019 से  20 मई 2019 तक की अवधि के लिए अधिग्रहित करने के आदेश जारी किये है। भवन स्वामीध्भवन के आधिपत्य के विभाग को मतदान केंद्र हेतु निर्धारित भवन 17 मई को रिक्त करेंगे। इन भवनों में पूर्व की भांति फर्नीचर, दूरभाष  आदि व्यवस्थाओं को यथावत रखा जावे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts