Breaking News

मंदसौर जिला प्रेस क्लब ने सौपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन – पत्रकारों की हत्या की जांच एवं पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग

Hello MDS Android App

मंदसौर। खनन माफिया और पुलिस की गठजोड़ को स्टिंग ऑपरेशन कर उजागर करने वाले प्रदेश के भिंड नगर के पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर हत्या कर दिये जाने और बिहार में नवीन निश्चल पत्रकार की जीप से कुचलकर हत्या करने तथा जिले के शामगढ़ के इलेक्ट्रानिक मिडि़या के पत्रकार जाकिर अब्बासी को रेत खनन माफियाओं द्वारा जान से मारने की धमकी देने की घटनाओं के खिलाफ मंदसौर जिला प्रेस क्लब द्वारा नगर के समस्त प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मिडिया के पत्रकारों के साथ मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम शिवलाल शाक्य को सौपा गया।

ज्ञापन में कहा गया है कि इन घटनाओं से तथा प्रदेश में पत्रकारों पर हो रहे लगातार हमलों से समूचा प्रेस जगत आक्रोशित है। पत्रकारों की जान को बड़ा खतरा पैदा हो गया है। पत्रकार निर्भिकता और निष्पक्षता के साथ व्यवस्थाओं में व्याप्त विक्रतियों के खिलाफ आवाज उठाता है लेकिन माफियाओं द्वारा उन्हें सरेराह जान से मार दिया जाता है। पत्रकार जगत बेहद दहशत में है।

मंदसौर जिला प्रेस क्लब के बैनर तले समस्त प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मिडिया के पत्रकार,फोटो जर्नलिस्ट मांग करते हुए कहा कि जिन पत्रकारों की कुचल कर हत्या की गई है, उनके दोषियों पर सख्त कार्यवाहीं की जाये,मृत पत्रकारों के परिवार को एक-एक करोड़ रू मुआवजा तथा उनके परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाये। मंदसौर जिले में पत्रकार को धमकी देने वालों पर सख्त कार्यवाहीं की जाये। इसके अलावा संजीत और आसपास के क्षेत्रों में भी अवैध उत्खनन करने वालों के हौसले बुलंद हो रहे है। मंदसौर जिला प्रेस क्लब द्वारा पूर्व में भी पत्रकारों की सुरक्षा के लिये ज्ञापन के माध्यम से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग की गई है। मंदसौर जिला प्रेस क्लब पुनः इस मांग को दोहराता है। पत्रकार अपनी जान को जोखिम में डालकर अपना कर्तव्य निभाता हैं। लेकिन माफियाओं द्वारा उनकी इस तरह निर्मम हत्या कर दी जाती हैं इसलिये तत्काल पत्रकार सुरक्षा कानून बनाकर उसे लागू किया जाये। ज्ञापन देते समय मंदसौर जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, उपाध्यक्षगण पुष्पराजसिंह राणा, संजय लोढ़ा, महेश जैन,सचिव ब्रजेश जोशी, सहसचिव प्रकाश सिसोदिया, कोषाध्यक्ष संजय वर्मा तथा वरिष्ठ पत्रकार सौभाग्यमल जैन करूण, डॉ घनश्याम बटवाल, कोमलसिंह तोमर, विनोद गौड़, मनीष पुरोहित, लोकेश पालीवाल, रमेंश भाटी सहित बड़ी संख्या में पत्रकारगण उपस्थित थे। ज्ञापन का वाचन सचिव ब्रजेश जोशी ने किया, आभार सहसचिव प्रकाश सिसोदिया ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *