Breaking News

मंदसौर दुष्‍कर्म केस में पांच स्वतंत्र साक्षियों के हुए कथन

मंदसौर। आठ वर्षीय मासूम से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पॉक्सो एक्ट की विशेष अदालत में ट्रायल के दौरान बुधवार को पांच स्वतंत्र साक्षियों के बयान अभियोजन पक्ष ने कराए। सभी से घटना के बारे में पूछताछ की गई है। मामले में अब तक पीड़ित बालिका सहित 15 लोगों के बयान हो चुके हैंं।

ट्रायल 3 अगस्त तक चलेगा, तब तक के लिए 47 गवाही कराने का ट्रायल प्रोग्राम है। इनमें से शेष रही गवाही आगामी तारीखों में होगी। उल्लेखनीय है कि 26 जून की शाम हाफिज कॉलोनी स्थित एक स्कूल से मासूम का अपहरण कर आरोपित इरफान पिता जहीर खां व आसिफ पिता जुल्फिकार ने झाड़ियों में सामूहिक दुष्कर्म किया था। पुलिस ने 27 जून को इरफान और 29 जून को आसिफ को गिरफ्तार किया था।

घटना को लेकर भारी नाराजी होने से एक दिन जिला बंद भी रखा गया। वकीलों ने आरोपितों की पैरवी नहीं करने की घोषणा की थी तो मुस्लिम समाज ने कबिस्तान में दो गज जमीन भी नहीं देने को कहा था। 10 जुलाई को मामले में चालान पेश हुआ था, लेकिन न्यायालय में कोई भी वकील आरोपितों की पैरवी करने को तैयार नहीं होने से सुनवाई शुरु नहीं हो पा रही थी।

बाद में विधिक सहायता ने दो वकीलों को पैरवी के लिए तय किया। उनकी स्वीकृति के बाद कोर्ट में 18 जुलाई को आरोप पत्र तय हुआ और आरोपितों को पहली बार कोर्ट में पेश किया गया। 30 जुलाई से ट्रायल प्रारंभ हो चुका है। 31 जुलाई को मासूम अपने बयान में आरोपितों को पहचान भी चुकी है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts