Breaking News

मंदसौर नगर में कोई भूखा नहीं सोता : सेवा बैंक के 211 दिन पूरे हुए

मन्दसौर। नगर में पीडि़त मानवता की सेवा में संलग्न सेवा के एक महत्वपूर्ण सौपान को 211 दिन पूरे हो गये हैं। गांधी चौराहे पर प्रतिदिन सांयकाल सेवा बैंक के माध्यम से गरीब व दरिद्र नारायणों को भोजन कराया जा रहा है। 10 नवम्बर 2017 शुक्रवार से शुरू हुई इस सेवा बैंक के 211 दिन पूरे होने पर नगर के अनेक सेवाभावी महानुभावों ने इसे सक्रियता से गतिशील करने का संकल्प लिया है।  सेवा बैंक के प्रमुख कार्यकर्ता सुनील बंसल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि नगर की सेवा परम्परा में सेवा बैंक ने अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है, प्रतिदिन शाम 6 बजे नगर के सेवाभावी परिवार यहां जरूरतमंदों को भोजन कराने रोटी, सब्जी व दाल लेकर आते है। कोई भी दिन इस सेवा से खाली नहीं रहा। यह सेवा की वह नगरी है जहां कोई भूखा नहीं सोता।

श्री बंसल ने नगर के दानदाता व सेवाभाव रखने वालों से अनुरोध किया है कि वे अपने व परिवार के सदस्यों के जन्मदिन, वैवाहिक दिवस, जॉब ज्वाईन करने के दिवस, व्यापार शुभारंभ के दिवस सेवा बैंक में पीडि़त मानवता की सेवा कर पुण्य अर्जित करे। अपने बुजुर्गों की स्मृति में भी इस सेवा का पुण्य उनकी आत्मशांति के लिये लिया जा सकता है। आप सभी के सहयोग से सेवा का यह कार्य इसी तरह निरंतर चलता रहेगा। कोई भी सेवा बैंक में सहयोग प्रदान करना चाहते है तो तन-मन-धन से करे। स्मृति सेवा एवं  कल्याण समिती का बैंक खाता जिला सरकारी कैन्द्रीय बैंक शाखा मन्दसौर में खाता नंबर 162010023516 आईएफएससी कोड- सीबीआईएन ‘‘शून्य‘‘ एमपीडीसीएयू है। जिसमें आप दान बैंक द्वारा भी कर सकते है।

मंदसौर नगर भी धार्मिक व सांस्कृतिक परम्परा को सेवा के माध्यम से आगे बढ़ाने का संकल्प सेवा बैंक ने लिया है जो नगरवासियों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है। पूरे देश में नगर ने सेवा बैंक के माध्यम से यह मिसाल कायम की है कि यहां कोई भूखा नहीं सोता।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts