Breaking News

मंदसौर मंडी में क्यो लगी 2 किमी लंबी कतार

मंदसौर। मंदसौर कृषि उपज मंडी में लहसुन सहित अन्य उपज की जोरदार आवक के चलते मंडी के बाहर भी दो किमी दूर तक कतार लग रही है। इधर 20 मार्च से मंडी में अवकाश भी होने वाले हैं, जिसके बाद ठीक से मंडी 26 मार्च को ही खुलेगी। बीच में केवल 22 मार्च को ही खुली रहेगी। इस चक्कर में भी ज्यादा से ज्यादा किसान आ रहे हैं।

सोमवार को भी मंडी के पीछे वाले गेट से लेकर आगे महू-नीमच राजमार्ग पर ट्रैक्टर व अन्य लोडिंग वाहनों की कतारें लगभग दो किमी तक पहुंच गई थीं। इधर मंडी में अंदर भी 40 हजार कट्टे लहसुन की आवक रही। किसानों का कहना है कि दो दिन से यहां लाइन में खड़े हैं और अब आगे छुट्टी होने से परेशानी हो जाएगी। मंडी सचिव ने बताया कि 20 को नाहर सैय्यद मेला, 21 को धूलेंडी, 23 को माह का चौथा शनिवार, 24 मार्च को रविवार एवं 25 मार्च को रंग पंचमी होने से मंडी प्रांगण में नीलामी बंद रहेगी।

पिपलिया में भी लगी कतारें

सोमवार को मंडी में लहसुन की बंपर आवक हुई। सड़क पर यातायात व्यवस्था बिगड़ने पर पुलिस को यातायात व्यवस्था संभालना पड़ी। लहसुन के साथ ही सोयाबीन, रावा सहित अन्य जिंसों की आवक के चलते कृषि मंडी के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी थीं। एसडीएम रोशनी पाटीदार ने भी मंडी पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts