Breaking News

मंदसौर में खुला नारकोटिक्स विभाग का पुलिस अधीक्षक का कार्यालय

विधायक सिसौदिया और नारकोटिक्स् महानिदेशक कपूर ने किया शुभारंभ

मन्दसौर। शनिवार को मंदसौर बायपास के निकट 60 लाख रुपये की लागत से 1550 वर्ग फिट में बने नारकोटिक्स के पुलिस अधीक्षक कार्यालय के दो मंजिला भवन का शुभारंभ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया और नारकोटिक्स् विभाग के अति पुलिस महानिदेशक वरूण कपूर ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि मंदसौर जिले में नारकोटिक्स के पुलिस अधीक्षक का कार्यालय का खुलना यह विकास में एक नया अध्याय जुड़ गया है। विधायक ने कहा कि पुलिस अपराधी तक जरूर पहंुचे लेकिन फर्जी प्रकरण नहीं बनाए। उन्होने कहा कि जिस चीज की उम्मीद और कल्पना नहीं की जा सकती थी कि अफीम उत्पादक जिले को नारकोटिक्स को एक ताकत दी जाने के लिये यहां पुलिस अधीक्षक का नया कार्यालय बनाया गया। उन्होने कहा कि जिस प्रकार इस कार्यालय का महत्व उस अनुसार यहां बाउंड्री वॉल भी होना चाहिये जिसके लिए मैं विधायक निधि से 2 लाख रु की राशि देने की घोषणा करता हॅू।

इस अवसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती प्रियंका गोस्वामी ने कहा कि रतलाम,मन्दसौर, नीमच के इस बेल्ट में नारकोटिक्स की जिम्मेदारी ज्यादा है। अफीम की खेती होती है और दुरुपयोग बहुत होता है। इस अवसर पर अतिरिक्त महानिदेशक नारकोटिक्स पुलिस मुख्यालय इंदौर वरुण कपूर ने कहा कि मन्दसौर में नारकोटिक्स के एसपी स्तर के कार्यालय की 2006 में स्वीकृति मिली थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में विभाग में बहुत बदलाव आए है और पुलिस की कार्यक्षमता में भी बहुत वृद्धि हुई है।
श्री कपूर ने इस अवसर पर यह जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर में साढ़े पांच करोड़ रु की लागत से विभाग का कार्यालय बनकर तैयार हो गया है और मुख्यमंत्री इसका जल्दी ही उद्घाटन करेगे। उन्होंने कहा कि ड्रग की समस्या हल करना है तो जागरूकता जरूरी है इससे इसे दूर किया जा सकेगा। डिजिटल साधनों के माध्यम से जागरूकता के प्रचार के लिये स्कूलो और कॉलेजों में जाएगे ड्रग के रोकथाम के प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि इस अभिशाप को समाज से निकालना है। नशे के जाल से बच्चों को निकालना है। तस्करी के गलत प्रकरण के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि संज्ञान में आएगा तो कार्यवाही की जाएगी।

कार्यक्रम का संचालन व आभार एएसपी नारकोटिक्स मीना चौहान ने माना। इस अवसर पर डीआईजी नारकोटिक्स महेन्द्रसिंह सिकरवार, सीईओ जिला पंचायत आदित्य सिंह, एसपी नारकोटिक्स मनोहरसिंह मण्डलोई, एडिशनल एसपी एसएस कनेश ,एसडीओपी मल्हारगढ़ बब्बर, सीएसपी आर एम शुक्ला , भाजपा नेता शिवराजसिंह घटावदा, प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी की केंद्र संचालिका समिता बहनजी, राजाराम तंवर, अनिल संगवानी तथा बड़ी संख्या में विभाग के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर विधायक श्री सिसोदिया व श्री कपूर और अन्य अधिकारियों ने नव निर्मित भवन के अहाते में पौध रोपण भी किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts