Breaking News

मंदसौर में भाजपा का जलवा बरकरार : डंग 29 हजार से अधिक मतों से जीते

मंदसौर। मंगलवार को आए विधानसभा उप चुनाव परिणामों में भाजपा का दबदबा बरकरार रहा। जहां पिछले दो विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की लाज बचाने वाले हरदीपसिंह डंग ने इस बार भाजपा से चुनाव लड़ा ओर यहां से भी जीत दर्ज कर अपनी हैट्रिक पूरी की। जिले की चार विधानसभा सीटों में से एक सीट कांग्रेस के पास थी वह भी उपचुनाव में चली गई। अब मंदसोर जिले ओर पूरे मंदसौर – नीमच संसदीय क्षेत्र पर भाजपा का कब्जा हो गया है। किसी भी बड़े जनप्रतिनिधि के पद पर आज की तारीख में कोई कांग्रेस का व्यक्ति काबिज नहीं है।

विधानसभा चुनाव 2018 में सुवासरा सीट का रोमांच अंतिम चरणों तक चला था और सबसे आखिर में इस सीट का निर्णय आया था जिसमें डंग 350 मतों से विजय हुए थे। लेकिन उपचुनाव में डंग शुरूआती दौर से ही आगे चलते रहे। कहीं पर उन्हें ज्यादा कोई कठिनाई नहीं हुई। किसी भी राउण्ड में कांग्रेस को कोई बढ़त मिलती नहीं दिखाई दी।

नगर में जश्न का माहौल

भाजपा को जिले में मिली ऐतिहासिक विजय पर सुवासरा, सीतामउ, शामगढ़ सहित जिला मुख्यालय में जश्न का माहौल रहा। स्थान – स्थान पर आतिशबाजी कर कार्यकर्ताओं द्वारा एक दूसरे को बधाईयां दि जा रही है। कोरोना की वजह से विजय जुलूस नहीं निकाला जा सका।

जनता ने विश्वास रखा कायम

हरदीपसिंह डंग अब तक चार बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके है। यह उनका चौथा चुनाव था पहला विधानसभा चुनाव वे हार गये थे लेकिन उसके बाद दो चुनावों में उन्होने जीत दर्ज की। मार्च में हुए सत्ता परिवर्तन में उन्होने भाजपा का दामन थाम लिया था और इस बार फिर उन्होने जीत दर्ज की। वर्ततान में श्री डंग नवीनीकरण उर्जा मंत्री है।

नहीं चला पाया गद्दार वाला फॉर्मूला, शिवराज की सभाएं आई काम

क्षेत्र में कांग्रेस द्वारा श्री डंग को लेकर गद्दार शब्द जमकर चलाया था। लेकिन 82 प्रतिशत की बम्पर वोटिंग के बाद आये रिजल्ट में स्पष्ट दिखाई दिया कि कही भी कांग्रेस का यह फॉर्मूला काम नहीं आया। वहीं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा क्षेत्र में की गई 5 सभाओं का असर भी देखने को मिला।

यह रहा प्राप्त का समीकरण

मतगणना के बाद रिटर्निंग अधिकारी बिहारी सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के हरदीपसिंह डंग को निर्वाचित घोषित किया तथा उन्हें निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया। श्री डंग को कुल 117142 मत प्राप्त हुए। जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी राकेश पाटीदार को 87991, चौहान शंकरलाल (बहुजन समाज पार्टी) को 2225, संदीप राजगुरु (शिवसेना पार्टी) को 2044, हरीश शर्मा (इंडिया जनशक्ति पार्टी) को 397, हरदील मुरलीधर (निर्दलीय) को 410, शकिल मंसूरी (निर्दलीय) को 426, शेख अफसर बंगाली (निर्दलीय) को 1309, सरदार सिंह सिसोदिया (निर्दलीय) को 1545 मत प्राप्त हुए।

प्राप्त कुल 1379 डाक मतपत्रों में सें भारतीय जनता पार्टी के श्री डंग को कुल 813 डाकमत प्राप्त हुए। जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी राकेश पाटीदार को 524 बाकी अन्यो को प्राप्त हुए। सुवासरा विधानसभा क्षैत्र में नोटा का बटन कुल 1769 मतदाताओं ने दबाया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts