Breaking News

मंदसौर में रोड शो के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के गले में नींबू मिर्ची की माला दिखाई दी थी

मंदसौरः मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंदसौर रोड शो के दौरान किसी समर्थक ने उन्हें नींबू- मिर्च की माला पहना दी. सभा के दौरान जैसे ही मामला सामने आया सभी समर्थक टोने टोटके की बात करने लगे. इसके पहले भी सिंधिया के साथ टोन टोटके की बात कही गयी थी.

 

दरअसल मप्र कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया नीमच मंदसौर में दो दिन के चुनाव प्रचार के लिए पहुचे थे. शुक्रवार को सिंधिया ने इलाके में कई जन सभाए की और देर रात मंदसौर में रोड शो निकाल रहे थे. लेकिन रात 9 बजे रोड शो के दौरान उस वक्त हंगामा मच गया जब किसी समर्थक ने सिंधिया को नींबू मिर्च की माला पहना दी. माला पहनकर सिंधिया ने अपने समर्थकों को माला दिखाई भी. सिंधिया के साथ पहले भी टोने टोटके की बात हो चुकी है इसलिए हर ओर किसी टोने टोटके की आशंका की जताई जाने लगी.

 

जब टोने टोटके की बात सिंधिया से की गई तो उन्होंने बताया की जब से मंदसौर में किसानों को गोली मारी गयी है तब से उन्होंने फूलों की माला पहनना छोड़ दिया है. सिंधिया का कहना है कि जब तक वो भाजपा की सरकार नहीं उखाड़ फेकेंगे तब तक फूलों की माला नहीं पहनेंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी उन्हें फल की माला, भिंडी की माला , नींबू-मिर्च की माला देता है वो उसे पहन लेते हैं.

 

भले ही सिंधिया ने टोने टोटके की बात से इनकार कर दिया हो पर इस चुनाव में टोना टोटका एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. इससे पहले भी सिंधिया को एक बार किसी समर्थक ने नारियल दिया था जिसे उन्होंने फेक दिया था बाद में इस मामले में टोने टोटके की बात निकलकर सामने आई थी.

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts