Breaking News

मंदसौर रेल्वे स्टेशन पर भी मिलेगी wifi सुविधा

मंदसौर. भारतीय रेलवे विभाग जल्द से जल्द ज्यादातर रेलवे स्टेशनों परफ्री वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराने की कोशिश में जोर-शोर से लगा हुआ है।  स्टेशन परिसर और आसपास की कुछ दूरी तो इंटरनेट का उपयोग कर पाएंगे।  रतलाम मंडल के मंदसौर रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को वाई-फाई सुविधा मिलेंगी। इसकी मंजूरी हो गई है। अब आने वाले समय में मंदसौर स्टेशन भी वाई-फाई की सुविधा से लैस होगा। इसके पहले नीमच व दलोदा स्टेशन पर भी वाई-फाई की मंजूर मिल चुकी है। अब तीनों ही स्टेशनों पर एक साथ वाई-फाई के लिए काम शुरु होगा। मंदसौर स्टेशन रतलाम मंडल का 61 का वाई-फाई जोन वाला स्टेशन होगा। मंदसौर में वाई-फाई की मंजूरी की सूचना रतलाम डीआरएम आरएन सुनकर ने ट्वीट कर बताई।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा
स्टेशन पर यात्री गाडिय़ों का इंतजार करने वाले यात्रियों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इसमें ओटीपी जनरेट होगा। आधे घंटे के बाद फिर से ओटीपी लेना होगा। इसमें यात्रियों को हाईस्पीड नेट की सुविधा होगी। वाई-फाई सुविधा के बाद स्टेशन पर यात्री गाडिय़ों के देरी से होने पर यात्री स्टेशन पर वाई-फाई सुविधा ले सकेंगे। ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को भी मंदसौर स्टेशन पर यह सुविधा मिलेगी।

गरोठ-शामगढ़ के साथ जावद भी हो चुका वाई-फाई
जिले में कोटा मंडल में आने वाले गरोठ व शामगढ़ रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा शुरु हो गई तो रतलाम मंडल में जावद व विशनिया कला के स्टेशन वाई-फाई सुविधा से लैस है। और मंदसौर, नीमच व दलोदा में मंजूरी मिल गई है। जिसका काम शुरु होने वाला है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts