Breaking News

मंदसौर विधायक, कलेक्टर उस उत्कृष्ट सड़क से रोज गुजरते है फिर क्यों नहीं देखते उसकी अनियमितता?

मंदसौर. मदसौर नगर की पोर्श कॉलोनी यशनगर से एक उत्कृष्ट सड़क कलेक्टर भवन अर्थात सुसाशन भवन तक जाती है ओर यश नगर मे ही हमारे होनहार विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया जी का बंगला भी है ओर रोजाना विधायक महोदय ओर कलेक्टर महोदय इस सड़क से गुजरते है पर उनको इस सड़क की अनियमितता नहीं दिखती आखिर क्यों? बुरा मत मानो होली है!

सवाल यह उठता है कि शहर के यशनगर क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा बनाई जा रही उत्कृष्ट सडक़ भले ही अनियमितताओं और विवादों के कारण सुर्खियों में रही हो। लेकिन नगर पालिका में इसमें कोई गड़बड़ नजर नहीं आती है। शर्तों के अनुसार एक बार काम पूरा करने की समय-सीमा पूरी हो चुकी है। समय बढ़ाया गया। वह भी पूरा हो गया, लेकिन फिर भी काम पूरा नहीं हुआ और अब आलम यह है कि पिछले तीन माह से अधिक से काम बंद पड़ा है। उत्कृष्ट कही जाने वाली इस सडक़ में प्रोजेक्ट व जमीनी स्तर पर कईविभिन्नता है। फिर भी नपा के अफसरों का मानना हैकि सबकुछ ठीक है। स्थिति तो यह हैकि बंद काम नपा चालू भी नहीं करवा पा रही और तमाम नियम होने के बाद भी कोई कार्रवाई भी नहीं कर पा रही है।

फुटपॉथ के लिए जगह ही नहीं बची, कहा बनेंगे फुटपॉथ
उत्कृष्ठ सडक़ से जुड़े हर पहलू पर अधिकारी जवाब देने से बचते नजर आ रहे है। उत्कृ़ष्ट सडक़ के समीप निजी भूमि के आने के कारण इसमें सबसे अधिक अवरोध हो रहा है। जो फुटपॉथ और नालियां बनना है। इसके लिए निजी भूमि के कारण जगह नहीं बची है। अब नपा इसका निर्माण कहा करवाएगी।इसके अलावा फिनिशिंग से लेकर लाईटिंग और डिवाईडर का काम बचा है। तो अन्य काम भी बाकी है।

जगह की है दिक्कत
उत्कृष्ट सडक़ को लेकर काम शुरु करने के लिए ठेकेदार को कहा है। फुटपॉथ बनाने में जगह की दिक्कत है। यहां निजी भूमि आ रही है। इसी कारण थोड़ी दिक्कत इसी में आ रही है। इसके अलावा पूरे प्रोजेक्ट में कही कोई दिक्कत नहीं है। नियमों के अनुसार काम हुआ है। -बीबी गुप्ता, एई, नपा

नोटिस जारी हो चुके है
नोटिस जारी हो चुके है। ठेकेदार को जल्द काम शुरु करने और अधुरा काम पूरा करने सहित प्रोजेक्ट पूरा करने के निर्देश दिए है। समय-सीमा खत्म हो चुकी है और जो समय दिया था। वह भी पूरा हो चुका। अब काम शुरु नहीं किया तो कार्रवाई करेंगे।-आरपी मिश्रा, सीएमओ

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts