Breaking News

मंदसौर विश्वविद्यालय में मना राष्ट्रिय युवा दिवस

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए किया बैटमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन

मंदसौर. मंदसौर विश्वविद्यालय में राष्ट्रिय युवा दिवस मनाया गया. जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालय में रेड रिबिन क्लब के द्वारा विद्यार्थियों और शिक्षकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए बैटमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमे कुल 40 टीमों द्वारा प्रतिभागिता की गयी व अंत में विजेताओं को पुरुस्कृत भी किया गया. प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के सभी विभागों के विद्यार्थियों व शिक्षकों ने उत्साह के साथ भाग लिया.

                      आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में राजीव गाँधी शासकीय स्नातकोत्तर विश्वविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर के सोहनी व पूर्व प्राचार्य प्रो. ज्ञानचंद्र खिमेसरा उपस्तिथ थे. प्रो. खिमेसरा ने स्वामी विवेकानंद के बारे में बताते हुए कहा की स्वामीजी चित्र में जैसे सौम्य नजर आते है वास्तविकता में उनका चरित्र भी उतना ही सौम्य व सरल था. डॉ. सोहनी ने आज के युवा पीढ़ी को मार्गदर्शित करते हुए कहा की हमें अपनी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं रखना चाहिए व जीवन को लक्ष्य देते हुए जीना चाहिए.

                      आयोजन के अंत में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शैलेन्द्र शर्मा द्वारा अतिथियों को शॉल व श्रीफल भेंट करके सम्मानित किया गया. यह समस्त आयोजन विश्वविद्यालय के विवेकानंद एजुकेशन सेंटर के डॉ. यशवंत पंवार व एनएसएस इंचार्ज प्रो. राकेश पाटीदार द्वारा किया गया. आयोजन में रजिस्ट्रार आशीष पारीख, कम्प्यूटर साइंस के विभागाध्यक्ष प्रो. नीलेश जैन, टूरिज्म और हॉस्पिटलिटी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. लोकेश्वर सिंह  जोधाना व अन्य शिक्षकगणों के साथ विद्यार्थी उपस्तिथ थे.

उक्त जानकारी विश्वविद्यालय के पत्रकारिता व जनसंचार विभाग द्वारा दी गयी.

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts