Breaking News

मंदसौर विश्वविद्यालय में वार्षिकोत्सव ‘स्पंदन 2019 ‘ का हुआ आगाज

जोश, जूनून और जस्बे से लबरेज़ युवाओ के उत्साह से सपन्दित हुआ विश्वविद्यालय

मंदसौर. जिस लम्हे का इंतज़ार युवाओ को बेसब्री से था। जिसकी तैयारी में उन्होंने दिन रात एक कर दिए थे। अंततः वह इंतज़ार खत्म हुआ और आगाज हुआ मंदसौर विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव सपंदन 2019 का। इस वर्ष स्पंदन भारतीय संस्कृतियों के विभिन्न आयामों पर आधारित है। स्पंदन का उद्देश्य युवाओ में छिपी अनेको अनेक प्रतिभाओ को निकल कर उनके व्यक्तित्व को निखारना है, युवा हुनर की खान है किसी का डांस अच्छा है तो किसी का म्यूजिक में रुझान है, कोई पेंटिंग में निपुण है तो कोई स्पोर्ट्स में माहिर है। इन्ही अलग अलग प्रतिभाओ के हुनरबाजो को स्पंदित करने का नाम है ‘स्पंदन’।

मंदसौर विश्वविद्यालय के केंद्रीय गतिविधियों के  समन्वयक डॉ. लोकेश्वर सिंह जोधाणा ने बताया कि तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव की शुरुआत स्पोर्ट्स फिनाले व पुरुस्कार वितरण समारोह के साथ हुई। जिसमे पुरे वर्ष चले विभिन्न खेल आयोजनों के विजेताओं तथा उपविजेताओं को पुरुस्कार वितरित किये गए. इन खेलो में बॉलीवॉल फुटबॉल बास्केटबॉल क्रिकेट तथा विभिन्न एथलेटिक्स खेलो का आयोजन प्रमुख रहा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण क्रिकेट का फाइनल मैच था जो विश्वविद्यालय की बीपीएड तथा आयुर्वेदा विभाग के बीच खेला गया।

सपंदन के दूसरे दिन में मुख्य आकर्षण फैशन शो ‘पनाश ‘ है, जिसमे मुम्बई  से आये हुए16 विभिन्न मॉडल्स है जो फैशन डिज़ाइन विभाग के छात्र छात्राओं द्वारा तैयार किये गए परिधानों को प्रदर्शित करेगी। पिछले 3 वर्षो से लगातार विश्वविद्यालय इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करता आ रहा है, जिनकी गिनती शहर के लोकप्रिय आयोजनों में की जाती रही है। अंतिम दिन कार्यक्रम का समापन वार्षिक सांस्कृतिक संध्या ‘मृदंग’ के द्वारा होगी, जिसकी इस वर्ष की थीम भारत की विभिन्न संस्कृति रखी गयी है, यह एक डांस प्रतिस्पर्धा है, जिसमे विश्वविद्यालय के सारे विभागों के विद्यार्थियों की भागीदारी होगी।

आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओ का विवरण

वार्षिकोत्सव के इसी क्रम में और भी कई रंगारंग व मनोरंजक प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जायेगा. जिनमे इन्हे शामिल किया गया है-

15 मार्च 2019 – फेस पेंटिंग, नेल पेंटिंग, रंगोली, स्केचिंग, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, फैशन शो(पनाश)
16 मार्च 2019 – टेक्निकल गेम शो( लेन गेमिंग), टैलेंट शो(रॉक बैंड, म्यूजिशियन, सिंगिंग, स्टैंड अप कॉमेडी), डांस कॉम्पिटिशन(मृदंग)

उक्त जानकारी विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा दी गयी है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts