Breaking News

मंदसौर विश्वविद्यालय में स्पंदन के अंतर्गत विभिन्न प्रतिगयोगिताओं का आयोजन

मंदसौर. मंदसौर विश्वविद्यालय में चल रहे वार्षिकोत्सव ‘स्पंदन’ से युवाओ में जोश की एक अलग ही लहर देखने को मिल रही है। शुक्रवार की दोपहर में जहां एक ओर सिंगिंग, फेस पेंटिंग, नेलपेंटिंग, रंगोली,स्केचिंग व फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी जैसी मनोरंजक प्रतियोगिताओ का दौर चल रहा था वहीं दूसरी ओर शाम के समय फैशन शो ‘पनाश’ ने अपना एक अलग ही रंग बिखेरा। स्पंदन की इस वर्ष की थीम ‘भारत की विभिन्न संस्कृति’ होने से इस आयोजन में भारतीय संस्कृति के कई रूपों को देखने का अवसर मिल रहा है।

स्पंदन के डे इवेंट्स की समन्वयक डॉ. राहुल त्रिवेदी तथा मुदिता नागर ने बताया कि सिंगिंग में छात्र- छात्राओं ने मालवी मराठी राजस्थानी लोकगीतों की प्रस्तुतियों से वहां उपस्थित सभीश्रोताओ का मन मोह लिया। श्रोताओं की तालियों की गड़गड़ाहट ने प्रतिभागियों के उत्साह ओर जोश को ओर भी बड़ा दिया। इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से 20 सेज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में एकल प्रस्तुतियों में प्रथम स्थान एजुकेशन विभाग के शैलेश त्रिपाठी, द्वितीय स्थान आयुर्वेद विभाग के शुभम करोसिया व तृतीय स्थानफार्मेसी विभाग के हिमांजू कलिता ने प्राप्त किया। वही ग्रुप प्रस्तुतियों में आयुर्वेद विभाग के शुभम एंड ग्रुप ने पहला स्थान प्राप्त किया। सिंगिंग प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में गायकआशीष मराठा व गायिका आयुषी देशमुख उपस्तिथ थी।

केंद्रीय गतिविधियों के मुख्या समन्वयक डॉ. लोकेश्वर सिंह जोधाणा ने तीन दिवसीय कार्यक्रम कि रुपरेखा प्रस्तुत करते हुए साझा किया कि स्पंदन के मुख्य आकर्षण फैशन शो’पनाश’ ने भी अपनी मनमोहक छठा विश्वविद्यालय परिसर में बिखेरी, जिसमे दिल्ली और मुंबई से आये 16 मॉडल्स द्वारा विश्वविद्यालय के फैशन डिजाइनिंग विभाग के विद्यार्थियों द्वारातैयार किये परिधानों को पहनकर रेम्प वाक किया गया।

इस से पूर्व वार्षिकोत्सव में हुए स्पोर्ट्स फिनाले में क्रिकेट में बी.पी.एड. टीम विजेता व आयुर्वेद टीम उपविजेता रही। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि HDFC बैंक के डिविशनल मैनेजर रणजीत सिंहतथा विश्वविद्यालय के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन राहुल नाहटा थे। इन्होने सभी विजेताओं को पुरुस्कार वितरित किये। विश्वविद्यालय कुलपति डॉ. शैलेन्द्र शर्मा, कुलसचिव प्रोफ़े. आशीषपारीख, फार्मेसी डायरेक्टर डॉ. अमित जैन तथा हेड मैनेजमेंट अविनाश विक्रम ने विभिन्न प्रतियोगिताओं कि अध्यक्षता करने के साथ छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन शनिवार को वार्षिक सांस्कृतिक संध्या ‘मृदंग’ का आयोजन किया जायेगा, जिसमे विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थी अलग अलग संस्कृतियों से जुड़ेनृत्य का प्रदर्शन करेंगे। उक्त जानकारी विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा दी गयी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts