Breaking News

मंसुरी समाज के इज्तिमाई शादी सम्मेलन में 11 जोडो का हुआ निकाह जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों ने शादी सम्मेलन में पहुॅचकर दुल्हा दुल्हन को दी मुबारकबाद

मंदसौर। रविवार को नई आबादी स्थित संजय गांधी उघान में मंसुरी समाज का तीसरा इज्तिमाई शादी सम्मेलन आयोजित किया गया। मालवा मेवाड क्षैत्र के मंसुरी समाज के निकाह के काबिल 11 जोडे इस इज्तिमाई शादी सम्मेलन में हमराह बने। शहर काजी आासीफ उल्लाह साहब व अन्य काजियों ने इन 11 जोडो का निकाह पडाया। इस शादी सम्मेलन में हजारो की संख्या में मंसुरी समाज की माता बहने व भाई शामिल हुए और उन्होने नये जीवन के लिये हमराह बन रहे दुल्हा दुल्हन को मुबारकबाद दी। इस इज्तिमाई शादी सम्मेलन में अतिथि के रूप में मप्र शासन के पूर्व मंत्री श्री नरेन्द्र नाहटा, मंदसौर नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रकाश रातडिया, उपाध्यक्ष श्री महेन्द्र सिंह गुर्जर, जिला भाजपा महामंत्री श्री अजयसिंह चैहान, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष श्री सोमिल नाहटा, भाजपा जिला महामंत्री श्री हिम्मत डांगी, कांग्रेस नेता कांतिलाल राठौर, अजुमन कमेटी के सदर भुरे खां मेव, सीरत कमेेटी के सदर अकिल भाई कुरैशी, श्रमजीवी पत्रकार संगठन के अध्यक्ष डाॅ प्रीतिपालसिंह राणा, प्रेस क्लब सचिव ब्रजेश जोशी, अधिवक्ता हाजी एमके कुरैशी, युसुफ भाई खेडीवाला, अनवर मंसुरी, समाजसेवी डाॅ जेडए मंसुरी सरदार मौलाना साहब, महेश मोदी, मो खलील खान, मेहमुद भाई दिपलिया, राजाराम तंवर, महिला नेत्री सुषमा आर्य, रेणुका रामावत, निर्मला गुप्ता,मेव समाज के सदर असगर भाइ मेव, मंसुरी समाज के कोषाध्यक्ष अब्दुल सलाम मंसुरी धार, भुरा भाई पाकिजा अलीराजपुर, मल्हारगढ कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचंद भी मंचासीन थे। इन सभी अतिथियो का साफा बांधकर व पुष्पहार पहनाकर इस्तकबाल मंसुरी समाज के सदर सलामउद्दीन मंसुरी, शादी सम्मेलन सदर अयुब मंसुरी, नायब सदर जाकिर भाई गुड्डु, खजांची अनवर मंसुरी, कालु भाई, शादी सम्मेलन प्रभारी अनवर मंसुरी, मंसुरी समाज खजांची अब्दुल कादर मंसुरी, समाज के नायब सदर कमरूद्दीन मंसुरी, युवा संयोजक साजिद मंसुरी, शादी सम्मेलन ज्वाइन सेकेटरी जाफर मंसुरी आदि ने किया। कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों ने मंसुरी समाज का नाम रोशन करने पर डाॅ जेडए मंसुरी के पुत्र डाॅ जीयाउल रहमान मंसुरी, डाॅ फजले रब्बी मंसुरी का इस्तकबाल किया। दोनो ने एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की है। कार्यक्रम में पधारे अतिथियो ने दुल्हा दुल्हन को शादी की मुबारकबाद भी दी। कार्यक्रम में राष्ट्रपति के हाथ पुरस्कृत हुए नाहरू मेव का भी मंसुरी समाज ने इस्तकबाल किया। कार्यक्रम में मंसुरी समाज ने युवा कमेटी के पदाधिकारीयो का भी शादी सम्मेलन में बढचढकर सहयोग करने पर साफा बांधकर इस्तकबाल किया। बारात का आमद होने पर उनका शादी सम्मेलन कमेटी की और से स्वागत किया गया। निकाह की रस्म व अतिथियों के इस्तकबाल के बाद बारात को पुरे सम्मान के साथ बिदाई दी गई।
शादी सम्मेलन में पूर्व मंत्री श्री नरेन्द्र नाहटा ने मंसुरी समाज के लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि सामूहिक रूप से शादी सम्मेलन आयोजित करने की मंसुरी समाज ने जो शुरूआत की थी वह अनवरत जारी है। यह प्रसन्नता की बात है आपने कहा कि ऐसे शादी सम्मेलन में समाज के प्रतिभावान युवाओं को मंच पर विराजित करना चाहिए ताकि समाज के अन्य युवाओं को उनसे प्ररेणा ले।
नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने कहा कि मंसुरी समाज सेवाभावी व परिश्रमी समाज है समाज ने आपने परिश्रम व सेवा के बल पर मंदसौर जिले में अपनी विशिष्ट पहवान बनायी हैक्। मंसुरी समासज का इतिहास गौरवशाली रहा है। समाज ने जो अपनी विशिष्टता बनायी है उसे कायम रखे और इस प्रकार के कार्यक्रम करते हुए समाज को आगे बढाए।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रकाश रातडिया ने कहा कि मंसरी समाज ने दो बार सफलता पूर्वक सामूहिक शादी सम्मेलन आयोजित किये है। यह तीसरा शादी सम्मेलन सफल रहा है। मै समाज को शादी सम्मेलन की सफलता पर बधाई देता हूॅ।
भाजपा जिला मंत्री श्री हिम्मत डांगी ने कहा कि हिन्दु व मुसलमान भारत माता की दो आॅखे है जिस प्रकार इंसान को दोनो आॅखे प्यारी होती है। इसी प्रकार हिन्दु व मुसलमान दोनो कौम भारत भूमि को समान रूप से प्यारी है। इसलिये हिन्दु व मुसलमान देश की उन्नति के लिये काम करते रहे।
शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो हनीफ शेख ने कहा कि इस प्रकार के समाज स्तर पर होने वाले शादी सम्मेलनो से फिलुलखर्ची कम होती है और समाज को एक ही जाजम पर इक्कठा होने का मौका मिलता है।
कार्यक्रम में समाज के पूर्व सदर डाॅ जफर एहमद मंसुरी ने मंसुरी मसाज के इतिहास पर प्रकाश डाला और समाज के गौरवशाली इतिहास से अतिथियो को अवगत कराया। कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री अजयसिंह चैहान, कांग्रेस नेता कांतिलाल राठौर, श्यामलाल जोकचंद, युसुफ खेडीवाल एडव्होकेट, समाजसेवी हाजी एम के कुरैशी, भुरू भाई पाकिजा अलीराजपुर, अजुमन कमेटी के सदर भुरे खाॅ मेव समाज के सदर असगर भाई मेव ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन मप्र हज कमेटी के डायरेक्टर अनवर एहमद मंसुरी एडव्होकेट ने किया एवं आभार शादी सम्मेलन प्रभारी शेहजाद पटेल पूर्व पार्षद ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts