Breaking News

मछली मार्केट में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, एक घायल पुलिस ने हत्या के आरोपी के किया गिरफ्तार

मंदसौर। शुक्रवार की दोपहर लगभग 12.40 बजे मछली मार्केट में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दि। जबकि एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। जिला पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह के अनुसार 13 अक्टूबर शुक्रवार को दोपहर लगभग 12.40 बजे लल्लू उर्म ललित पिता श्रीलाल सिकलीकर निवासी सरस्वती नगर मंदसौर ने सोनू गोस्वामी को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में आबिद पिता मेहमूद उम्र 42 वर्ष निवासी मदारपुरा के सिर में भी गोली लगने से उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दिनदहाड़े मछली बाजार में हुई हत्या की जानकारी लगते ही सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला,नगर निरीक्षक विनोद कुशवाह ने तत्काल मौके पर पहुॅचकर घायल सोनू गोस्वामी को जिला अस्पताल लाया गया जहॉ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की घटना के बाद आरोपी मोटर साइकिल से भाग निकला। पुलिस ने नाकेबंदी कर आरोपी की तत्परता से खोजबीन शुरू की तो जानकारी मिली की आरोपी डिगांव की तरफ मोटर साइकिल से जाता हुआ देखा गया है इस पर पुलिस बल ने घेराबंदी कर डिगांव में आरोपी ललित को बिना नम्बर की यामाह मोटर साइकिल सहित पकड़ लिया। आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल 9 एमएम देशी तथा तीन जिंदा कारतूस बरामद किये है। आरोपी द्वारा पिस्टल चलाने से उसके बाए हाथ के अंगूठे में भी चोट आई है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपी ललित को मृतक
सोनू गोस्वामी ने एक वर्ष पूर्व मारपीट की थी। जिसकी रंजिश के चलते आरोपी बदला लेने की नियत से सोनू गोस्वामी की गोली मारकर हत्या की है। पुलिस के अनुसार मृतक सोनू गोस्वामी पर करीब एक दर्जन अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी पर भी दो आपराधिक मामले दर्ज बताये जाते है।

घायल को लेकर अलग अलग बातें
मछली मार्केट में युवक की हत्या की घटना में घायल एक व्यक्ति को सिर में गोली लगने से उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करने की बात पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट कहीं गई है। लेकिन पत्रकारवार्ता में मौजूद एएसपी सुन्दरसिंह कनेश व नगर निरीक्षक विनोद कुशवाह ने बताया कि आरोपी द्वारा चलाई गई गोली पत्थर से टकराई व पत्थर का एक टुकड़ा घायल आबिद को जा लगा। इस घटना के संबंध में हमारे प्रतिनिधि टीआई श्री कुशवाह से चर्चा कर दो अलग अलग पुलिस के बयानों की ओर ध्यान आकर्षित किया तो उनका कहना था कि अभी यह कहना संभव नहीं है कि आबिद गोली से घायल हुआ या पत्थर से। हालांकि दिन दहाड़े हुई हत्या के आरोपी के पुलिस ने तत्परता पूर्वक गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप कर दिया।
आरोपी को पकडने में एसडीओपी प्रदीप बक्शी,वायडी नगर थाना प्रभारी जितेन्द्रसिंह सिसौदिया,नई आबादी टीआई समरथ सिनम,कमलेश सिंगार,गोपाल सुर्यवंशी,दिलिप चौधरी,रउफ खान एवं शहर के सभी चार्ली आरक्षक एवं मौजूदा बल का सराहनीय सहयोग रहा।

मछली माफीया सक्रिय
भूमाफिया,डोडाचूरा माफिया के बाद जिले में मछली का अवैध कारोबार करने वाले एक बहुत बड़ा मछली माफिया सक्रिय होता नजर आ रहा है। हालांकि सोनू गोस्वामी की हत्या की वजह पुलिस आपसी रंजिश बता रही है। लेकिन सूत्रों के अनुसार ज्ञात हुआ हैं कि इसमें कहीं न कहीं मछली तस्करों का हाथ नजर आता है। आये दिन जलाशयों से अवैध रूप से मछलीयों की निकासी हो रही है और बड़े स्तर पर इसकी तस्करी कि जा रही है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts