Breaking News

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर सुशासन भवन में हुवा ध्वजारोहण एवं सांस्कृकतिक कार्यक्रम

मंदसौर। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह सुशासन भवन में मनाया गया। अपर कलेक्टर श्री डामोर समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण किया तत्पश्चात सभी जिलाधिकारियों के साथ उपस्थितजनों ने एक धुन एवं एक लय के साथ मध्य प्रदेश गान गाया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार डामोर, मंदसौर एसडीएम श्री शिव लाल शाक्य, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती गरिमा रावत सहित समस्त विभागों के कार्यालय प्रमुख एवं अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

स्थापना दिवस के अवसर पर उपस्थित छात्र छात्राओं, अधिकारियों, कर्मचारियो एवं गणमान्य नागरिकों को इस बात की शपथ दिलाई कि 28 नवंबर 2018 को भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक परंपराओ की मर्यादा को बनाये रखेगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन को प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर अपर कलेक्टर श्री डामोर ने कहा कि स्थापना दिवस गौरव का पर्व है एवं यह महीना पूरा त्योहारों का महीना है। इसी महीने 28 नवंबर को मतदान भी होगा तो दीपावली के पर्व को मतदान के दिवस से जोड़ना है। सभी को मतदान करना है। 28 नवंबर का दिन सभी के लिए लोकतंत्र के पर्व का दिन होगा। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। मध्यप्रदेश का गान का गायन हुवा। महाराणा प्रताप की जीवन यात्रा वृतांत भी सुनाया गया। साथ ही मालवा की माटी का गायन भी किया गया। स्थापना दिवस के कार्यक्रम का संचालन श्री जे.के. जैन द्वारा किया गया एवं आभार मंदसौर एसडीएम श्री शिव लाल शाक्य द्वारा माना गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts