Breaking News

मन्दसौर में 5 अगस्त को होगी पावर लिफ्टिंग चेम्पियनशिप

पहली बार महिलाएं भी होगी प्रतिभागी, खेल आयोजन को लेकर चल रही तैयारी

मंदसौर। आगामी 5 अगस्त 2018 को पंडित मदनलाल जी जोशी सभाग्रह (संजय ग़ांधी उद्यान) परिसर में प्रातः 10 बजे डिस्ट्रिक पावर लिफ्टिंग चेम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी संस्था के अध्यक्ष विशाल गोयल ने देते हुए बताया कि मन्दसौर में खेल गतिविधियों और युवा खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। नगर में दूसरी बार यह आयोजन किया जा रहा है, इसको लेकर नगर सहित जिले भर में संचालित हो रहे जीमो में खेल को लेकर तैयारी की जा रही है।

दशपुर जिला बॉडी बिल्डिंग संघ द्वारा युवा पीढि को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से ही खेल आयोजन किए जा रहे हैं। आज नगर में कई जीम संचालित हो रहे हैं। जहां अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग लोग नियमित अभ्यास कर रहे हैं। डिस्ट्रिक पावर लिफ्टिंग चेम्पियनशिप को लेकर जिले भर में खिलाडि़यों में काफी उत्साह है। जिसको लेकर जीमो में खूब जोरदार तैयारी चल रही है। हर कोई जोर आजमाइश को तैयार है। संस्था के संयोजक वेद प्रकाश मिश्रा व सचिव शैलेन्द्र सिसौदिया ने बताया कि मध्यप्रदेश में पावर-लिफ्टिंग खेल में केवल एक मात्र पीएचडी होल्डर और शारीरिक शिक्षा में (NET) उत्तीर्ण, मन्दसौर यूनिवर्सिटी में अपनी सेवाएं दे रहे शारीरिक शिक्षा निर्देशक एवं विभागाध्यक्ष डॉ. भूषण केकरे इस आयोजन में निर्णायक रहेंगे।

विक्रम अवार्ड प्राप्त अनुया कुलकर्णी भी होगी निर्णायक-नगर में पहली बार इस आयोजन में महिलाएं भी प्रतिभागी बनेगी। यह बात सही है कि महिलाएं किसी भी कार्य मे पुरुषों से पीछे नहीं। मन्दसौर में पहली बार महिलाएँ पावर-लिफ्टिंग चेम्पियनशिप में प्रदर्शन करेगी। देश भर में मन्दसौर का नाम रोशन करने वाली पॉवर-लिफ्टिंग खेल में विक्रम अवार्ड प्राप्त 7 इंटरनेशनल, 42 नेशनल, और दिल्ली में नेशनल अवार्ड प्राप्त खिलाड़ी श्रीमति अनुया कुलकर्णी इस खेल आयोजन में निर्णायक के रुप में शामिल होगी। वे महिला खिलाडि़यों को इस खेल को लेकर अपना मार्गदर्शन भी दे रही है। मंदसौर नगर के लिए यह गौरव की बात है कि वे मंदसौर की ही निवासी है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts