Breaking News

मन्दसौर यूनिवर्सिटी में नेशनल साइंस डे मनाया गया

मन्दसौर यूनिवर्सिटी के फार्मेसी विभाग बी. आर. नाहटा कॉलेज ऑफ फार्मेसी में 28 फरवरी को नेशनल साइंस डे मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ शैलेन्द्र शर्मा जी के की। कार्यक्रम की बिस्तृत जानकारी देते हुए संस्था प्रिंसिपल डॉ अमित कुमार जैन ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की वंदना और दीप प्रजुयल्लन के साथ हुई, उसके बाद कुलपति महोदय ने विद्यार्थियों  को साइंस के महत्व के बारे में बताया। प्रिंसिपल डॉ अमित जैन ने विद्यार्थियों को इन्नोवेशन के लिए प्रेरित किया। इस दौरान “साइंस फ़ॉर पीपुल एंड पीपुल फ़ॉर साइंस” थीम पर पोस्टर प्रतियोगिता और क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में फार्मेसी बिभाग की छात्रा अनन्या रॉय ने प्रथम स्थान, दूसरा स्थान संयुक्त रूप से फार्मेसी विभाग की अरवा थेड़ीवाला और कंप्यूटर इंजिनीरिंग की छात्रा जेशना मैथयू ने अर्जित किया।

क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लाइफ साइंस और दूसरा स्थान एग्रीकल्चर विभाग के विद्यार्थियों ने अर्जित किया। कार्यक्रम का संचालन फार्मेसी क्लब के अध्यक्ष डॉ राहुल त्रिवेदी की देखरेख में हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में फार्मेसी विभाग के सभी शिक्षकगणों का योगदान रहा।

यूनिवर्सिटी प्रबंधन के कुलाधिपति श्री नरेंद्र जी नाहटा, कार्यकारी अध्यक्ष श्री राहुल जी नाहटा, कुलपति डॉ शैलेन्द्र शर्मा और कुलसचिव प्रोफेसर आशीष पारिख आदि ने संस्था को इस कार्यक्रम  को आयोजित करने पर बधाई दी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts