Breaking News

मन्‍दसौर में सच्‍ची प्रेम कहानी का दुखद अंत हुआ

मंदसौर। प्रेम में कुछ लोग जान ले लेते हैं तो कुछ जान दे भी देते हैं। मंदसौर में प्रेम में नाकाम होने पर एक युवक-युवती ने जहर खा लिया। युवती की मौत हो गई, जबकि युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। युवक ने अपने बयान में कहा कि हम एक-दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन परिजन हमारी शादी के लिए तैयार नहीं थे। अस्पताल में लड़का जब यह बात पुलिस को बता रहा था, तब इस बात का जिक्र करने पर पास खड़ी मां लीलाबाई ने उसे चुप रहने का कहते हुए कई चांटे जड़ दिए। सोनू ने पुलिस को बताया कि हमारे समाज में ये परंपरा है कि शादी करने के लिए लड़के वालों को लड़की के परिजनों को एक मोटी रकम चुकाना पड़ती है।
couple who committed suicide
 क्या था मामला
गुरुवार को बेटीखेड़ी मंदसौर निवासी काजल पिता बाबूलाल (23) व सोनू पिता राजाराम(23) ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। दोनों एक ही समाज के थे। उन्होंने अपने परिजनों को मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। थक हारकर दोनों ने मौत को गले लगाने का फैसला किया और एक साथ जहर खा लिया। जानकारी लगने पर परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान काजल की मौत हो गई, जबकि सोनू की हालत गंभीर बनी हुई है।
couple who committed suicide
लड़के वाले देते हैं लड़की वालों को पैसा
सोनू ने पुलिस को बताया कि हमारे समाज में ये परंपरा है कि शादी करने के लिए लड़के वालों को लड़की के परिजनों को एक मोटी रकम चुकाना पड़ती है। इस कारण मेरे परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। वहीं मोटी रकम नहीं मिलने से लड़की वालों को भी यह रिश्ता नहीं जम रहा था।
couple who committed suicide
मां ने कहा मेरा लड़का तो पागल है
चांटों के साथ ही वह उसका मुंह भी बंद करती रही। बाद में मां ने सफाई देते हुए कहा कि यह लड़का तो बेंडा (पागल) है। हमने इसकी सगाई दूसरी जगह तय कर रखी है। जहर क्यों खाया इस बात की जानकारी नहीं, लेकिन लड़की से उसका कोई संबंध नहीं है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts