Breaking News

मप्र में हर घंटे एक पॉजिटिव, शनिवार शाम तक कुल 179 : डायरेक्टर हेल्थ के बाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य भी कोरोना पॉजिटिव

Photo Credit To Google

भोपाल। पिछले 4 दिनों से मध्यप्रदेश में हर घंटे कम से कम एक पॉजिटिव मरीज सामने आ रहा है। शनिवार शाम 7:00 बजे तक 21 नए मामले सामने आ चुके थे। इसी के साथ मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 179 हो गई है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 11 है। गुड न्यूज़ यह है कि 36 संक्रमित मरीज पूरी तरह से ठीक हो कर घर वापस जा चुके हैं। 

प्रमुख सचिव, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग डॉक्टर पल्लवी जैन गोविल ने 4 अप्रैल 2020 को जारी हेल्थ बुलेटिन में मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति और रोकथाम संबंधी उपायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। 
डॉक्टर पल्लवी जैन गोयल ने कहा कि यदि किसी को जरा भी संदेह है कि उसे संक्रमण हो सकता है तो वह हमारे हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन करें हमारी मोबाइल टीम आपके घर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि सभी अस्पताल एवं मेडिकल स्टोर खुले हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव कोरोना वायरस से संक्रमित 

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के सबसे बड़े पद पर पदस्थ डॉक्टर पल्लवी जैन गोविल (आईएएस) प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा स्वास्थ्य विभाग के अपर संचालक स्वास्थ डॉ वीणा सिन्हा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। चौंकाने वाली बात यह है कि डॉक्टर पल्लवी जैन गोविल ने आज शाम 7:00 बजे कोरोनावायरस पर आधारित मध्यप्रदेश का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है।

सब्जी के थोक व्यापारी अब्दुल गफ्फार पॉजिटिव

इनके अलावा भोपाल में करोंद सब्जी मंडी में आलू और प्याज के थोक व्यापारी अब्दुल गफ्फार भी कोरोना पॉजिटिव निकले। अब प्रशासन पता लगा रहा है कि अब्दुल गफ्फार से खरीदारी करने वाले सब्जी विक्रेता कितने हैं और कहां-कहां हैं। जितने भी लोगों ने पिछले 10 दिनों में करौंद सब्जी मंडी में थोक व्यापारी अब्दुल गफ्फार से खरीदारी की है, उनसे अपील की गई है कि वह खुद को क्वॉरेंटाइन कर ले और जांच के लिए 104 पर प्रशासन को सूचित करें।

Post source : Bhopal Samachar

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts