Breaking News

महिलाओं एवं छात्राओं को जागरुकता एवं विधिक प्रावधानों की जानकारी

पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार पुलिस कप्तान मनोज सिंह उपकप्तान सुंदर सिंह कनेश व सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल के मार्गदर्शन मैं महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की रोकथाम के लिए दिनांक 11/11/17 से 25/11/17 तक चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत

पिपलियामंडी। (शंभूमेक) मन्दसौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदरसिंह कनेश व मल्हारगढ एसडीओपी प्रदीप बक्शी ने छात्राओं की बैठक ली। शुक्रवार को बही पार्श्वनाथ चौपाटी स्थित दिगम्बर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में श्री कनेश छात्राओं से अपराधों की रोकथाम के विषय मे चर्चा की।उन्होंने छात्राओ को कोई स्कूल आते समय जाते समय बस में ट्रेन में मोहल्ले में बाजार में अन्य कहीं भी कोई परेशानी होने पर तत्काल पुलिस को सूचना करने चिल्लाकर लोगो को बुलाने  सुनसान जगह अकेले न जाने ट्राफिक नियमो के पालन के साथ साथ स्कूटी चलाये तो हेलमेट पहनने ओर अपने पिता भाई काका जो भी रिश्तेदार बाइक पर हो उन्हें हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करे। हो सके तो बिना हेलमेट घर से बाहर न जाने दे। उन्होंने स्पर्श के बारे में भी बताते हुए जागरूकता रखने की बात कही।छात्राओ को महिलाओं हेतु संचालित किया जा रहे हेल्पलाइन नम्बर 1090 चाइल्ड हेल्पलाइन नम्बर 1098, 100 डायल, कंट्रोल रूम मन्दसौर व थाने के नम्बर छात्राओ को देते हुए विषम परिस्थियों में तत्काल सहायता के नम्बरो पर सम्पर्क करने की समजाइश दी। इस दौरान टीआई कमलेश सिंगार ने भी छात्राओं को जागरूकता रखने की समझाइश दी। एसआई दिलीप राजोरिया विद्यालय महाप्रबंधक नेमीचंद जैन शिक्षक शिक्षिकाएं व बडी संख्या में छात्राये उपस्थित थी।

एसडीओपी के स्टार बताकर रेंक की जानकारी दी।
छात्राओं द्वारा पुलिसकर्मियो व अधिकारियों की पहचान के सवाल पर श्री कनेश ने एसडीओपी प्रदीप बक्शी के स्टार से एएसआई से लेकर टीआई व उच्चअधिकारीयो की जानकारी दी।उन्होंने छात्राओं को पुलिस की जानकारी देते हुए।पुलिसकर्मी से लेकर एसपी रेंज के अधिकारी तक की रेंक की जानकारी दी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts