Breaking News

मामला – मंदिरों में चोरी का : भगवान के लाखों के जेवरों का नहीं लगा पता, शहर पुलिस का अपराधियों पर से नियंत्रण हटा

मंदसौर। नगर के घनी बस्ती शहर किला रोड़ स्थित दो मंदिरो में चोरों ने मंगलवार की शाम लगभग 6.30 बजे शातिराना अंदाज में चोरी को अंजाम देकर जैन समाज व स्वर्णकार समाज को सकते में डाल दिया।
मंगलवार की शाम लगभग 6.30 बजे किला रोड़ स्थित आदिनाथ जैन मंदिर में दर्शन करने के बहाने आये दो युवकों ने शातिराना अंदाज में भगवान के 6 चांदी के छत्र,6 सोने के मुकुट,एक सोने की पट्टी व सोने का तिलक लेकर फरार हो गये। हालांकि घटना के समय मंदिर के पुजारी की पत्नी मौजूद थी लेकिन शातिर चोरो ने भगवान के दर्शन वंदन व माला जपने का नाटक कर यह जताने का प्रयास किया कि वे धर्म आराधना में लिन है। इसी दौरान पुजारी की पत्नी वहॉ से चली गई व इस दौरान बदमाशों ने घटना को अंजाम दे दिया था। यही नहीं बदमाशों ने इसी मंदिर के पास स्थित स्वर्णकार समाज के मंदिर को भी निशाना बनाते हुए यहॉ से भी भगवान के सोने के जेवर ले उड़े।
दोनो मंदिरो में से चोरों ने लगभग तीन लाख रूपये के जेवरों पर हाथ साफ कर यह जता दिया कि उनमें शहर पुलिस का खौफ नहीं है। हालांकि घटना की खबर मिलते ही शहर पुलिस के अधिकारियों ने मंदिरो ंपर पहुॅचकर जॉच पड़ताल की व डॉग की भी मदद ली। लेकिन नतीजा सीफर ही रहा। वैसे भी नगर में हुई लूट की वारदातों को ट्रेस करने में शहर पुलिस नाकारा ही सिद्ध हुई है। इससे ऐसा लगता है कि शहर पुलिस का खौफ अपराधियों में समाप्त होता जा रहा है।

चोर मंदिर से पूरी तरह से थे वाकिफ
चोरों ने जिस शातिराना अंदाज में घटना को अंजाम दिया उससे यह लगता हैं कि वे मंदिर के कौने कौने से परिचित थे। यही नहीं चोरो ने भगवान के दर्शन करने के बहाने मंदिर भी खुलवाया,तिलक भी लगाया और मौका पाते ही घटना को अंजाम दे दिया व चोर सीसीटीवी डीवीआर भी साथ ले गये। शहर निरीक्षक विनोद कुशवाह के अनुसार दोनो मंदिरो में चोर लगभग डेढ़ लाख रूपये का माल ले गये है। पुलिस चोरो का सुराग लगाने में जुटी हुई है। इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ भी की है। आपने बताया कि हम शीघ्र ही चोरों तक पहुॅच जायेगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts