Breaking News

मार्शल आर्ट ऐकेडमी द्वारा जिला स्तरिय एक दिवसीय जीतकुने-डो स्पर्धा संपन्न

विधायक श्री सिसोेदिया, नपाध्यक्ष श्री बंधवार, जपं अध्यक्ष श्री मालवीय ने बांटे पुरस्कार
 मंदसौर। रविवार को नगर पालिका परिषद सभागार में मार्शल आर्ट ऐकेडमी द्वारा एक दिवसीय जिला स्तरिय जीतकुने-डो स्पर्धा संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में  मंदसौर के अलावा सीतामऊ व अन्य क्षेत्रो के विद्यालय व गैर विद्यालय स्तर के खिलाड़ियो ने सहभागिता करते हुये खेल कौशल का प्रदर्शन किया। सायंकाल नपा सभागार में क्षेत्रीय विधायक श्री यशपालसिंह सिसोदिय के मुख्य आतिथ्य में समापन समारोह ( पुरसकार वितरण समारोह) आयोजित हुआ, इस दौरान समारोह की अध्यक्षता  नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने की, विशेष अतिथि के रुप में   जनपद अध्यक्ष श्री शांतिलाल मालवीय मंचासीन थे। समारोह के दौरान नपा स्वास्थ्य सभापति श्री विनोद डगवार, मार्शल आर्ट ऐकेडमी के मिडीया प्रभारी श्री सुरेश भाटी, प्रतियोगिता संयोजक व ऐकेडमी संचालक श्री गगन कुरील, स्नेहिल षर्मा  विशेष रुप से मौजुद थे। समारोह में मंचासीन अतिथियो ने प्रतियोगिता में प्रथम रहे विवेकानंद सरस्वती विद्यालय सीतामऊ को प्रथम, अंकुर उमावि दलौदा को  द्वितीय एवं आदित्य पब्लिक स्कूल  मंदसौर को तृतीय स्थान पर आने पर टॉफी देकर सम्मानित किया। इस दौरान एकल मुकाबलो में गोल्ड, सिल्वर व कांस्य पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियो को भी मंचासीन अतिथियो ने पुरस्कार बांटे।
समारोह के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक श्री यशपालसिंह सिसोदिया ने अपने प्रेरक उद्बोधन में कहा कि मंदसौर पुरे संभाग में एक मात्र ऐसा नगर है जहां  के खेल मैदान युवा व बच्चो से भरे है। खेलो के प्रति जो ललक हमारे मंदसौर शहर में पिछले कुछ वर्षाे के दौरान देखने को मिली है उसे मध्यप्रदेश सरकार व हमारे द्वारा पूर्ण रुप से प्रोत्साहित करते हुये खेलो के लिये बेहतर सुविधाये व माहौल देने की कोशिश हुई है। मंदसौर पुरे प्रदेश मे मात्र जिलो में शुमार है जिसमें एक्सोटर्प हॉकी मैदान मंदसौर को पांच करोड रुपये की लागत से मिला जिसका निर्माण त्वरित गति से जारी है। ग्रामीण स्तर पर खेलो इंडिया योजना से स्टेडियमो का निर्माण हो या फिर फ्लेट लाईट से सुसज्जित बॉस्केटबाल की सौगात शहर को हो, हमारी ओर से शहर की खेल प्रतिभाओं के लिये काफी सौगाते दी है। श्री सिसोदिया ने कहा कि मंदसौर नगर को स्वच्छता के लिये पुरे देश में ७४ वां स्थान मिला है जो तृतीय श्रेणी में है, अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम हमारे शहर का सम्मान को बरकरार रखे।
समारोह की अध्यक्षता करते हुये नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने कहा कि मार्शल आर्ट ऐकेडमी द्वारा समय- समय पर मार्शल आर्ट प्रतियोगिताओं का जो आयोजन किया जाता है उससे मंदसौर में मार्शल आर्ट से जुडी प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिलता है, लगातार प्रतियोगिताओं के आयोजन से यहां की खेल प्रतिभाये निखरकर पुरे देश मे अपना नाम रोशन कर रही है। इस दौरान उन्होनें सफल आयोजन के लिये आयोजन समिति को बधाई दी।
इससे पूर्व समारोह को संबोधित करते हुये जनपद अध्यक्ष श्री शांतिलाल मालवीय ने कहा कि श्री कुरील व उनकी टीम ने मंदसौर में मार्शल आर्ट के लिये बेहतर माहौल बना दिया है। निरंतर राष्ट्रीय व अंतर्राष्टीय स्तर की प्रतियोगिताओ का आयोजन से निश्चित रुप से यहां की खेल प्रतिभाओं को प्रदर्शन करने का अवसर मिलता है, मंदसौर जैसे छोटे शहर में बडे प्रयास अपने आप में प्रशंसनीय है।
इससे पूर्व समारोह में पधारे अतिथियो का स्वागत स्वागत प्रतियोगिता संयोजक व मुख्य कोच श्री गगन कुरील, सैय्यद आफताफ आलम, असलम खान मंगल लोट, श्रीमती धमेन्द्र कुमारी, दीपक प्रजापति, जगदीष सोलंकी, रानु वाथरा, उज्जवल बडसोलिया विजय पाटीदार, अजहर खान, अंकित पाटीदार, निषांत जोषी, श्रवणसिंह चौहान आदी ने किया। संचालन प्रतियोगिता के आयोजक श्री गगन कुरील ने किया व आभार सैय्यद आफताफ आलम ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts