Breaking News

मालवा क्षेत्र को मिलेगा गौरव, वर्ष 2017 के भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवार्ड के लिये सुप्रीम कोर्ट एडव्होकेट श्री सूर्यवंशी का चयन

 मंदसौर। प्रतिवर्ष संपूर्ण भारत में समाज के शोषित व पीड़ित दलित समाज के लिये उल्लेखनीय कार्य करने वाले गणमान्य समाजसेवियो को भारत रत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया जाता है। वर्ष 2017 के डॉ अंबडेकर अवार्ड आगामी 10 अगस्त को नई दिल्ली में होटल अशोका में सुप्रीम कोर्ट एडव्होकेट व भाजपा नेता श्री राजेन्द्रसिंह सूर्यवंशी को विधि सेवा समाज सेवा के लिये दिया जायेगा।
बीसीआईसी द्वारा १० अगस्त को नई दिल्ली अशोका होटल में आयोजित समारोह में केन्द्रीय मंत्री  श्री रामदास अठावले द्वारा श्री सूर्यवंशी को अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा, इस दौरान सांसदगण श्री राजेश वर्मा, श्री नीलम सोनगर, डॉ सुनिल गायकवाड़, डॉ उदित राज व बीसीआईसी की ओर से श्री कैलाष मासुम भी अतिथि के रुप में मौजुद रहेगे। इस समारोह में संपूर्ण भारत से समाजसेवा, खेल, उघोग व राजनिति के क्षेत्र से जानी मानी हस्तियां भी इस समारोह की साक्षी बनेगी।
यह उल्लेखनीय है कि एडव्होकेट श्री सूर्यवंशी द्वारा विगत कई वर्षाे से दलित व पिछड़े परिवारो को आर्थिक आधार पर कानूनी सहायता उपलब्ध कराते रहे है। विगत वर्षाे के दौरान दलित वर्ग व परिवारो पर अत्याचारो के मामले में उनके द्वारा जिला प्रशासन से लेकर उच्च न्यायालय तक कानूनी सबल प्रदान किया गया है। श्री सूर्यवंशी का डॉ अम्बेडकर अवार्ड के लिये चयन होना न केवल मंदसौर के लिये बल्कि संपूर्ण मालवा क्षेत्र के लिये भी गौरव का क्षण है।
एडव्होकेट श्री सूर्यवंशी ने अपने चयन के लिये बीसीआईसी के पदाधिकारियो का ह्दय से आभार मानते हुये कहा कि बाबा साहब डॉ अम्बेडकर के नाम से दिये जाने वाले देश के श्रेष्ठ सम्मानित पुरस्कारो में से मेरा चयन होना न केवल मेरे जीवन के लिये स्मरण प्रसंग है बल्कि मेरे चयन से दलित व शोषित वर्ग के लिये कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य कई माध्यमो से पहल करने वाले गणमान्य नागरिको को भी कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts