Breaking News

मिड इंडिया अण्डर ब्रिज के प्रस्ताव को बहुमत से पारित करना चाहिये आज नगरपालिका परिषद् को -बंशीलाल टांक

मन्दसौर। सामाजिक कार्यकर्ता बंशीलाल टांक ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आज 9 फरवरी को नगरपालिका मंदसौर की साधारण सभा मंे प्रस्तुत अन्य प्रस्तावों के साथ मिड इंडिया रेल्वे फाटक अण्डर ब्रिज का प्रस्ताव भी प्रमुखता से रहेगा। जिसके निर्माण के संबंध में भविष्य में प्लेट फार्म के विस्तार को लेकर कतिपय व्यक्तियों को लेकर संदेहास्पद स्थिति संबंधी समाचार प्रिंट मीडिया में प्रकाशित हुए थे।

मिड इंडिया अण्डरब्रिज की मांग नई नहीं है। गीता भवन अण्डर ब्रिज, सीतामऊ फाटक ओवरब्रिज तथा संजीत नाका अण्डर/ओवर ब्रिज जिनकी मंजूरी मिल चुकी है इन सभी में सबसे प्रथम प्रमुख मांग मिड इंडिया ब्रिज की रही है। जिसके लिये एक-दो नहीं बारह वर्षों से 25-30 कॉलोनी के 30-40 हजार रहवासी संघर्ष करते आ रहे है। कभी हाँ-कभी ना के फेर में उलझता यह ब्रिज अंतोत्वगत्वा इसे रेल्वे बोर्ड से स्वीकृति मिल चुकी है। साथ ही 4 करोड़ की राशि वर्तमान म.प्र. सरकार से प्राप्त होने के समाचार भी है।
अभिनन्दन नगर सहित क्षेत्र रहवासियों ने गत माह 21 जनवरी को सांसद, विधायक, नपाध्यक्ष सहित अन्य बीजेपी पदाधिकारी, वरिष्ठजनों का स्वागत समारोह भी सम्पन्न हो चुका है। नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार इस ब्रिज निर्माण की स्पष्ट घोषणा भी कर चुके है। डी.आर.एम. द्वारा स्टेशन विस्तार में अण्डर ब्रिज तकनीकी दृष्टि से बाधा नहीं बनने की बात भी कही गई थी। ऐसी स्थिति में जब ब्रिज निर्माण की सम्पूर्ण औपचारिकताएं पूर्ण हो चुकी है फिर इसके निर्माण किसी के द्वारा परोक्ष/अपरोक्ष रूप से आपत्ति करने का कोई औचित्य नहीं दिखता।

टांक ने बताया कि क्षेत्रवासियों को बिमारी की अवस्था में हास्पिटल ले जाने, बस स्टेण्ड, बच्चों को स्कूल जाने तथा किले पर कार्यालय आदि स्थानों पर समय पर पहुंचने में ब्रिज निर्माण नहीं होने तथा थोड़े-थोड़े समय में यह रेल्वे फाटक बंद हो जाने से 12 वर्षों से जो कष्ट, परेशानियां क्षेत्रवासी झेलते आ रहे है उसे भुक्तभोगी ही समझ सकते है। इन सब परेशानियों से निजात दिलाने के लिये जो अवसर प्राप्त हुआ है उसके मद्देनजर जनभावना का सम्मान करते हुए परिषद् के सभी माननीय सदस्यों को स्पष्ट बहुमत से इसे पारित कर देना चाहिये इससे परिषद् के साथ ही जनभावनाओं का सम्मान भी होगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts