Breaking News

मिड इंण्डिया रेल्वे फाटक पर अण्डरब्रिज की मंजूरी :  विधायक सिसौदिया ने माना आभार

मंदसौर। बहुप्रतिक्षित मिड इण्डिया रेल्वे फाटक पर अण्डर ब्रिज की मंजूरी रेल्वे विभाग ने दे दी । राज्य शासन और रेल्वे मिलकर इस ब्रिज का निर्माण करेंगे । प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी जनता की इस महŸाी मांग को स्वीकारते हुए लागत की आधी राशि राज्य सरकार के खजाने से देने की घोषणा की थी । सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया और नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार अपने तई इस ब्रिज को मंजूरी दिलाने के लिए लगातार प्रयत्न कर रहे थे सभी के प्रयत्नों को आखिरकार सफलता मिल गई और रेल्वे विभाग ने अण्डर ब्रिज को मंजूरी दे दी ।
इस आशय की जानकारी देते हुए विधायक यशपालसिंह सिसौदियाने बताया कि पश्चिमी रेल मण्डल कार्यालय द्वारा 17 जनवरी को एक पत्र मुख्य नगरपालिका अधिकारी को भेजा गया है जिसमें वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर उŸार रतलाम ने जानकारी देते हुए बताया कि रतलाम चंदेरिया खण्ड के मंदसौर यार्ड के समपार क्रमांक 151 बी मीड इण्डिया पर प्रस्तावित टू लेन अण्डरब्रिज निर्माण कार्य को रेल्वे मुख्यालय से स्वीकृति मिल गई है । रेल्वे बोर्ड की स्वीकृति हेतु प्रस्ताव भेज दिया गया है जो शीघ्र ही स्वीकृत हो जाएगा ।

प्रस्तावित टू-लेन अण्डरब्रिज निर्माण की अनुमानित लागत 7 करोड़ 30 लाख 68 हजार रू. की आधी लागत रूपये 3 करोड़ 65 लाख 34 हजार आएगी यह राशि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार राज्य शासन के सहयोग से नगरपालिका द्वारा दी जानी है । इसके अलावा सर्विस रोड़ कार्य एवं ड¬ेनेज को विस्थापित करने का काम नगरपालिका करेगी ।

विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि अण्डरब्रिज फाटक पार के निवासियों के लिए बड़ी सौगात बनेगा क्योंकि अण्डरब्रिज के अभाव में फाटक पार के 15 से 20 हजार नागरिकों को प्रतिदिन भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है ब्रिज निर्माण से नागरिकों की समस्या का समाधान हो जाएगा । आपने कहा कि ब्रिज को लेकर लगातार जनता भी मांग कर रही थी । रेल मंत्रालय ने जनता की इस मांग को पूरा किया है । श्री सिसौदिया ने कहा कि नागरिकों की कठिनाईयों को समझते हुए मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी अण्डरब्रिज निर्माण में आने वाली लागत की 50 प्रतिशत राशि राज्य शासन से देने की मांग को मंजूरी दी थी । श्री सिसौदिया ने जनता की इस महत्वपूर्ण मांग के पूरा होने पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं रेल मंत्रालय तथा सांसद सुधीर गुप्ता का का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस महŸाी कार्ययोजना को स्वीकृत कराने में सबने अपने स्तर पर जबरदस्त प्रयास किए है । नगरपालिका के तकनीकि अमले ने भी अपनी क्षमता का भरपूर उपयोग करते हुए इस ब्रिज को स्वीकृत दिलाने में अहम योगदान दिया है ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts