Breaking News

मिशन मन्दसौर का संघर्ष जारी रहेगा, मेडिकल कॉलेज के लिये पोस्टकार्ड अभियान को तीन साल पूरे हुए

मन्दसौर। मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर मिशन मन्दसौर द्वारा मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान को 19 मई को तीन साल पूरे हो गये है। मिशन मंदसौर के अध्यक्ष सुनील बंसल ने एक वक्तव्य में कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिये इस महापोस्टकार्ड अभियान में एक लाख ग्यारह हजार से अधिक पोस्टकार्ड मुख्यमंत्री को भेजे गए। गत नवम्बर माह से मिशन मंदसौर ने गांधी चौराहे पर इसी मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू किया जो लगातार 62 दिनों तक चला। इस दौरान नगर की विभिन्न सेवा संस्थाओं के कार्यकर्ताओं के साथ मशाल रैली भी निकाली। काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन भी किया गया। जिला जन अभियान समिति के साथ इस मांग को लेकर मिशन मंदसौर कदम से कदम मिलाकर चल रहा है।
श्री बंसल ने बताया कि 19 मई 2016 को शुरू किये गये मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान में सांसद, विधायक, जिला पंचायतत अध्यक्ष, पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, नपाध्यक्ष व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी आम जनता के साथ मुख्यमंत्रीजी को पोस्टकार्ड लिखे।
उन्होनंे बताया कि मेडिकल कॉलेज मंदसौर में स्थापित हो इस मांग के साथ मिशन मंदसौर का संघर्ष जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने गरोठ की सभा में मेडिकल कॉलेज का आश्वासन दिया था। बाद में दलौदा की सभा में उन्होंने इस मांग को लगभग ठुकरा दिया, लेकिन हम चुप बैठने वाले नहीं है। मंदसौर व अंचल की जनता के सहयोग से इस मांग का आंदोलन इतना व्यापक करेंगे कि मुख्यमंत्री यहां मेडिकल कॉलेज की घोषणा करने के लिये विवश हो जायेंगे।
मेडिकल कॉलेज मंदसौर की सबसे ज्वलंत जरूरत है। इसे हम लेकर रहेंगे। श्री बंसल ने मुख्यमंत्री के 24 मई के मंदसौर दौरे के दौरान जिला जन अभियान समिति व मिशन मंदसौर का संयुक्त शिष्ट मण्डल उनसे चर्चा कर ज्ञापन देगा। इस भावना से प्रशासन को अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री से समय देने की भी मांग की है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts