Breaking News

मुख्यमंत्री श्री चौहान मंदसौर आये- मृतकों के परिजनों के खाते मे एक एक करोड़ की राशि जमा

Story Highlights

  • प्रदेश के मुखिया पहुंचे मृतकों के परिजनों के बीच
  • हर संभव मदद का दिया भरोसा
  • किसी को उठाया गोद में
  • तो किसी को गले लगाकर बंधाया ढांढस
  • किसी के सिर पर रखा हाथ और कहा दोषियों पर होगी कार्यवाही
Hello MDS Android App

मंदसौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सुबह राजकीय विमान से मंदसौर आये। मुख्यमंत्री श्री चौहान के मंदसौर आगमन पर हवाईपट्टी पर उनसे स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने भेंट की। इसके बाद श्री चौहान नवलखा हवाई पट्टी से कार द्वारा प्रातः 11.18 बजे ग्राम बड़वन के लिये रवाना हुये। इस मौके पर मंदसौर के सांसद सुधीर गुप्ता, मल्हारगढ़ विधायक जगदीश देवड़ा, विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया, देवीलाल धाकड़, बंशीलाल गुर्जर, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मदनलाल राठौर, अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, संभागायुक्त एमबी ओझा, एडीजी व्ही. मधुकुमार, डीआईजी रतलाम रेंज अविनाश शर्मा, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह मौजूद थे।
ग्राम बड़वन में स्व0 घनश्याम के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम बड़वन में किसान आंदोलन में मृतक स्व0 घनश्याम धाकड़ के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। श्री चौहान ने शोक संतप्त परिवार को आश्वस्त किया कि सभी आवश्यक इंतजाम किये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने बुधवार को बड़वन में स्व0 घनश्याम धाकड़ के पिता श्री दुर्गालाल धाकड़ एवं अन्य परिजनों से चर्चा करते हुए कहा की आपका दुख मेरा दुख है। दुख की घड़ी में मैं आपके साथ हूं।
श्री चौहान ने स्व0 घनश्याम की धर्मपत्नी श्रीमती रेखा से भी घर में जाकर उसके सर पर हाथ रखकर उसे दिलासा दिलाई। उन्होंने घनश्याम के चार वर्षीय पुत्र रूद्र के भी सिर पर हाथ रखा और उसकी डेढ़ माह की पुत्री हिमांशी को गोद में लेकर घनश्याम के पिता को आश्वस्त किया कि सरकार आपके साथ है, सभी आवश्यक मदद की जायेगी। श्री चौहान के साथ सांसद श्री गुप्ता भी मौजूद थे।

ग्राम लोध में मृतक श्री सत्यनारायण के पिता को सांत्वना दी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुधवार को लोध में आकर मृतक किसान स्वर्गीय श्री सत्यनाराण के पिता, मांगीलाल से भेंट कर उन्हें सांत्वना देते हुए संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के मुखिया से कहा कि वे किसी प्रकार की चिंता न करें, मध्यप्रदेश सरकार पूरी तरह उनके साथ है। जब मांगीलाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसकी जमीन गिरवी रखी हुई है तो उन्होंने मांगीलाल के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि वह चिंता न करे गिरवी रखी जमीन छुड़वा देंगे। उन्होंने मांगीलाल को बताया कि सरकार ने मुआवजे के रूप में एक करोड़ रूपये स्वीकृत किये है, राशि उनके बैंक खाते में जमा हो जाएगी। परिवार में जो भी नौकरी लायक होगा, उसे सरकारी नौकरी दी जायेगी। उन्होंने मांगीलाल से कहा कि कोई भी परेशानी आये तो उनसे मिल सकते है।

बरखेड़ापंथ में मृतक अभिषेक की मां के सर पर हाथ रखा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुधवार को मंदसौर जिले के ग्राम बरखेड़ापंथ पहुंच कर मृतक अभिषेक पाटीदार के निवास पर जाकर उनकी मां रूकाबाई पाटीदार के सर पर हाथ रखकर उन्हें हर संभव मदद का विश्वास दिलाया। मुख्यमंत्री ने मृतक के भाई मधुसूदन पाटीदार व संदीप पाटीदार के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें ढांढस बंधाया। मृतक के परिजनों ने मुख्यमंत्री से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरपफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि दोषियों को सजा मिलेगी।
इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता, क्षेत्रीय विधायक जगदीश देवड़ा, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मदनलाल राठौर एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने नयाखेड़ा में मृतक को श्रद्वांजलि दी व परिवार को सांत्वना
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुधवार को नीमच जिले के ग्राम नयाखेड़ा पहुंच कर मृतक किसान स्वर्गीय चैनसुख पाटीदार को श्रद्वांजलि अर्पित की तथा उनके पिता श्री गणपतलाल पाटीदार को सांत्वना दी एवं ढांढस बंधाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान जीरन तहसील के ग्राम नयाखेड़ा निवासी स्व0 श्री चैनसुख पाटीदार के घर पहुंचे और उनके चित्र पर पुष्पमाला चढ़ाई। उन्होंने मृतक किसान के पिता श्री गणपतलाल पाटीदार से कहा कि वे किसी प्रकार की चिंता न करे, सरकार उनके साथ है। मुख्यमंत्री ने मृतक चैनसुख पाटीदार के भाई गोविन्दराम पाटीदार को गले लगाकर कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार उनके साथ है। सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उनके साथ है, उन्हें कोई भी समस्या हो तो सीधे उनसे बात कर सकते है। कभी भी सीएम हाउस आ-जा सकते है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मृतक की माता मंजूबाई, पत्नी पुष्पाबाई एवं भाई गोविन्द पाटीदार से भी भेंट की तथा उन्हें सांत्वना प्रदान की। इस मौके पर ग्रामीणों ने उनके गांव को राजस्व गांव घोषित करने, सड़क डामरीकरण कराने एवं सामुदायिक भवन निर्माण की मांग मुख्यमंत्री से की। मृतक की बहन ने दोषियों को सजा दिलाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यायिक जांच करवा कर दोषियों को बख्सा नहीं जायेगा। मुख्यमंत्री ने गांव की सड़क का नाम मृतक चैनसुख पाटीदार के नाम पर रखने की बात भी कही।
चिल्लौद पीपल्या में स्व0 कन्हैयालाल को दी श्रद्वांजलि बेटी को सरकारी नौकरी देंगे
मुख्यमंत्री श्री चौहान बुधवार को ग्राम चिल्लौद पिपल्या पहुंचे। यहां उन्होंने मृतक किसान स्व0 श्री कन्हैयालाल पाटीदार के घर पहुंच कर उन्हें भावभीनी श्रद्वांजलि दी। उन्होंने मृतक की पत्नी सुमित्रा बाई को आश्वस्त किया कि बेटी पूजा को सरकारी नौकरी दिलाई जाएगी। उन्होंने बेटे जितेन्द्र के सर पर हाथ फेरा।

मुख्यमंत्री ने मृतक के पिता धुरीलाल पाटीदार से कहा कि वे कोई चिंता न करें, उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। मामले की न्यायिक जांच कराई जाएगी तथा दोषियों को दंडित किया जाएगा। उनके द्वारा बताए जाने पर कि कुछ पुलिस वाले गांववालों को धमकाते है, मुख्यमंत्री ने कहा कि वे चिंता न करें, किसानों को पूरी सुरक्षा मिलेगी तथा यदि कोई उन्हें परेशान करेगा या धमकाएगा तो उसके विरूद्व कड़ी कार्यवाई की जायेगी।
टकरावद में मृतक पूनमचंद को श्रद्वांजलि और परिजनों को सांत्वना दी
मुख्यमंत्री श्री चौहान बुधवार को मंदसौर जिले के ग्राम टकरावद पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 21 वर्षीय मृतक स्व0 श्री पूनमचंद उर्फ बबलू पाटीदार के घर पहुंच कर परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने सांत्वना देते हुए परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार सुख-दुख में उनके साथ है। उन्होंने मृतक की मां श्रीमती दुर्गाबाई एवं मृतक की पत्नी श्रीमती अनिता को ढांढस बंधाते हुए आश्वस्त किया कि उनकी हर संभव सहायता की जायेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान सर्वप्रथम टकरावद में स्वर्गीय श्री पूनमचंद के घर की महिलाओं से मिले और उन्हें धैर्य दिलाया इसके बाद मुख्यमंत्री ने पुरूषों से चर्चा कर सांत्वना दी। मुख्यमंत्री से मृतक के परिजनों ने मांग की कि मृतक पूनमचंद को शहीद मानते हुए उसकी गांव में प्रतिमा स्थापित कराई जाये। दोषियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जाय। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि दोषियों के विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर विधायक श्री जगदीश देवड़ा, अन्य जनप्रतिनिध एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।
मृतक के परिजन के खाते में 1-1 करोड़ की राशि जमा
कलेक्टर मंदसौर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक के परिजन के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से शासन द्वारा प्रदत्त अनुग्रह राशि एक करोड़ रूपये जमा करा दिये गये है।

सुवासरा में भी दंगो पीड़ितों के प्रतिष्ठानों को घुम घुम कर देखा मुख्यमंत्री ने मदद का दिया भरोसा
बुधवार को मंदसौर जिले के प्रवास पर आये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हेलीकाप्टर से सुवासरा पुहॅचकर किसान आंदोलन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बाजारों में कि गई तोड़ फोड आगजनी की घटनाओं के साक्षी बने नगर के कई प्रतिष्ठानों पर जाकर उनका अवलोकन करते हुए कहा कि दंगो के दौरान हर पीड़ित व्यवसाइयों की पूरी पूरी मदद कि जायेगी एवं घटनाओं कों अंजाम देने वाले के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही भी की जायेगी। व्यापरी बंधु भी अपने आप को अकेला महसूस न करें पूरी सरकार भी उनके साथ खड़ी है।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष कैलाश गुप्ता से मुख्यमंत्री ने नगर में हुए नुकसान की प्रारंभिक जानकारी ली। इस अवसर पर सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक हरदीपडंग, विधायक चंदरसिंह सिसौदिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *