Breaking News

मोटर साइकिल चोरी करने वाला गिरोह, पुलिस के शिकंजे में

17 बाईकों सहित नौ लाख रूपये का माल बरामद

सात आरोपी गिरफ्तार, तीन किमती मोबाईल भी जब्त

मंदसौर। नगर में बढती मोटर साइकिलों की चोरी की घटनाओं से परेशान शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को एक मोटर साइकिल चोरों के गिरोह से विभिन्न स्थानों से चोरी की गई 17 बाईकंे एवं पांच पानी की मोटरें व तीन मोबाईल जब्त किए है। जब्त किए गए सामान की कीमत नौ लाख रूपये है। इस गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे और पूछताछ कर रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी के अनुसार नगर में बढ़ती मोटर साइकिलों की चोरी की घटनाओं को देखते हुए कोतवाली थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह यादव, उप निरीक्षक विनोद शंकर यादव, सउनि प्रेमसिंह हटीला व अन्य आरक्षकों की टीम गठित कर मोटर साइकिलों को वारदातों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सोमवार की रात शकुन गार्डन के पास नूतन स्टेडियम की ओर से एक मोटर साइकिल चालक आता दिखाई दिया तो पुलिस दल उसके पास जाने लगा तो पलटकर बाईक सहित भागा। उसका पीछा करते हुए पुलिस ने उसे पकड़ लिया। हालांकि आरोपी ने बाईक को नीचे गिराकर भागने का प्रयास जरूर किया था। लेकिन उसमें व सफल नहीं हो सका था। पकड़ने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे सका। उसके कब्जे वाली मोटर साइकिल के दस्तावेज भी नहीं बता पाया। आरोपी के कब्जे से शहर थाना कोतवाली के थाना क्षेत्र से चोरी गई बाईक आरोपी के कब्जे से जब्त कि जाकर उसे थाने लाया गया। जहां उसने मंदसौर थाना एवं आस पास के जिलों के थाना क्षेत्रों से चोरी की गई मोटर साइकिलों की जानकारी प्राप्त करते हुए उसने बताया कि मैं तथा मेरे अन्य साथी जिसमें सुरेश व्यास, प्रेमनारायण दोनों निवासी संूठी थाना नाहरगढ़, खुमान डांगी निवासी उदयपुर, रामप्रसाद प्रजापत निवासी जग्गाखेड़ी थाना नाहरगढ़, हरिश टांक निवासी भगवानपुरा थाना निम्बाहेंड़ा एवं रामलाल पाटीदार और दिलीप शर्मा ने मिलकर मोटर साइकिलें चुराते है। पीछले वर्ष सालभर हमने मंदसौर एवं आसपास से कुल 17 मोटर साइकिलें चुराई है। इनमें से मेरे हिस्से में पांच, सुरेश व्यास के हिस्से में तीन, हरीश टांक के हिस्से में तीन और खुमान डांगी के कब्जे से दो तथा रामप्रसाद प्रजापति के हिस्से में एक, दिलीप शर्मा एवं प्रेमनारायण दोनो निवासी सूंठी के हिस्से में एक – एक एवं श्यामलाल पाटीदार के हिस्से मेें एक मोटर साइकिल आई थी।

जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने उपरोक्त पांचो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपी रामप्रसाद, दिलीप शर्मा, प्रेमनारायण फरार हो गए है। इनके निवास स्थानों से कुल तीन मोटर साइकिलें जब्त कि गई है। आरोपी भगवती के द्वारा आरोपी राहुल शर्मा और रोहित शर्मा निवासी नीमच के साथ पानी की पांच मोटरें चुराई थी जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी की सूचना पर हुटको कॉलोनी नीमच से आरोपी राहुल एवं रोहित शर्मा के कब्जे से पांच पानी की मोटरें एवं आरोपी भगवती द्वारा चोरी किए तीन किमती मोबाईल जिनका मूल्य 50 हजार रूपये है जब्त किया गया है। आरोपियों के कब्जे से कुल नौ लाख रूपये का मशरूका बरामद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने टीम का नेतृत्व करने वाले पुलिस अधिकारियों के साथ प्रधान आरक्षक प्रदीप सिंह, आरक्षक मुकेश भदौरिया, विकास भदौरिया, कैलाश बघेल, कमलसिंह, भंवरसिंह एवं राकेश शर्मा की भूमिका पर उन्हें पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts