Breaking News

यातायात महकमा फिर हुआ सक्रिय, ध्वस्त व्यवस्था को पटरी पर लाने का जतन

व्यवस्था सुधारने के लिये इच्छाशक्ति का अभाव

मंदसौर। नगर के अस्त व्यस्त यातायात को पटरी पर लाने के लिये एक बार फिर यातायात पुलिस नगर में सक्रिय दिखी। गुरूवार को यातायात प्रभारी के मार्गदर्शन पर विभाग के अमले ने रेल्वे स्टेशन एवं सहकारी बाजार रोड़ स्थित बैंकों की शाखाओं के बाहर अस्त व्यस्त खड़े दो पहिया वाहनों की चालानी कार्यवाही की। इस दौरान यातायात पुलिस ने कई दो पहिया वाहनों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा किया।

यातायात थाना प्रभारी पुष्पा चौहान के अनुसार गुरूवार को अमले द्वारा कि गई कार्यवाही मंे 65 से अधिक चालान बनाये गये है। वैसे भी नगर में इस तरह की कार्यवाही निरंतर चलती रहें तो हि बिगढी यातायात व्यवस्था में कुछ आंशिक सुधार हो सकता है। वैसे भी नगर के व्यस्तम स्टेशन रोड़ पर स्थित फूड झोन का हाल तो बेहाल है। एक तरफ के पूरे रोैड़ पर व्यवसाईयों का कब्जा हो जाता है ऐसे में कभी भी कोई गंभीर हादसा हो सकता है यही नहीं नगर के बीच होकर गुजरने वाले महू नीमच रोड़ पर पटेल चौराहे के आस पास स्थित बैंक की शाखाएॅ एवं नृसिंह होमों में आने जाने वाले ग्राहकों के दो पहिया वाहन,चार पहिया वाहन आधे रोड़ पर खड़े हो जाते है। जिससे रोड़ गली का रूप ले लेता है।

यही नहीं नगर में व्यस्त मार्गो पर चार पहिया वाहनों को बीच रोड़ पर खरीदी करने वालों पर भी सख्ती के साथ बिना किसी भेदभाव के अगर यातायात पुलिस का अमला कार्यवाही करें तो नगर की ध्वस्त व्यवस्था पटरी पर लाई जा सकती है। केवल रस्मअदायगी के लिये एक आध दिन कार्यवाही कर इतिश्री करने से व्यवस्था सुधरने वाली नहीं है। वैसे भी नगर की ध्वस्त व्यवस्था को सुधारने के लिये न तो राजनीतिक इच्छा शक्ति और न ही प्रशासनिक इच्छाशक्ति देखने को मिल रही है और इसी कारण नगर की यातायात व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगढती जा रही है जो कभी भी हादसों को जन्म दे सकती है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts