Breaking News

रंगपंचमी आज: निकलेगी रंगारंग गैर, मनेगा फाग महोत्सव, होगा समाज के वरिष्ठों का सम्मान

मन्दसौर। सामाजिक समरसता मंच के तत्वावधान में आज सोमवार को रंगपंचमी पर्व पर नगर की समरसता परम्परा के अनुरूप भव्य फाग महोत्सव एवं रंगारंग फाग यात्रा का आयोजन किया जाएगा। आज  सुबह 10 बजे नेहरू बस स्टेण्ड पर एक विशाल मंच पर विभिन्न समाज प्रमुखों का सम्मान किया जाएगा।

सामाजिक समरसता मंच के संयोजक जितेन्द्र गेहलोद ने एक वक्तव्य में यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष रंगपंचमी का यह फाग महोत्सव हमारे देश के वीर शहीद सैनिकों को समर्पित किया जाएगा व सभी समाज प्रमुखों का सैनिक टोपी पहनाकर सम्मान किया जाएगा। मंचीय आयोजन के तत्काल बाद भव्य फाग यात्रा धूमधाम से निकाली जाएगी, जिसमें डी.जे, ढोल, बताशे व बैण्डबाजों के साथ फायर फाईटर भी रहेगा। जिससे रंगारंग पानी की बौछारें फाग यात्रा का आकर्षण बढ़ाएगी। युवा वर्ग नृत्य करते फाग का उल्लास बिखेरते शामिल होगा।

नगर में रंगपंचमी पर सभी समाजों के मिलन के साथ यह रंगारंग भव्य फाग यात्रा एक गौरवमयी परम्परा का रूप ले चुकी है, नगर की समरसता का संदेश पूरे प्रान्त व देश में इस फाग महोत्सव के माध्यम से पहुंचता है।

शनिवार को फाग महोत्सव समिति द्वारा फाग यात्रा मार्ग का अवलोकन किया गया था और आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मंच के सदस्यों को दिए गए थे। सामाजिक समरसता मंच ने नगरवासियों से आज रंगपंचमी को फाग महोतसव व फाग यात्रा में अधिकाधिक संख्या में सम्मिलित होने का अनुरोध किया है।

यहां से निकलेगी फाग यात्रा – निर्धारित रूट नेहरू बस स्टेण्ड से भारत माता चौराहा, कालाखेत, नीलम होटल के सामने से गली नं. 1 से आजाद चौक, घण्टाघर, शुक्ला चौक, गणपति चौक, बड़ा चौक, धानमण्डी, सदर बाजार, मण्डी गेट, प्रतापगढ़ पुलिया होकर खानपुरा में सम्पन्न होगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts