Breaking News

‘रद्दी से समृद्धि’ साधर्मिक भक्ति अभियान ने दिया नया संदेश

सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ द्वारा डिवाईन फाउण्डेशन मुम्बई के तत्वावधान में आयोजित ‘रद्दी से समृद्धि’ अभियान के तहत मन्दसौर से एकत्र सामग्री की दूसरी खेप मन्दसौर से मिनी ट्रक द्वारा रवाना हो गई। साधर्मिक भक्ति के इस अनूठे अभियान में परिवारों से एकत्र अनुपयोगी रद्दी, वस्त्र तथा अन्य सामग्री एकत्र कर उसके विक्रय से प्राप्त राशि से हजारों स्कूली बच्चों की फीस एवं अन्य जरूरतें पूरी की जाती है। विगत 30 जुलाई को भेजी गई पहली खेप में मंदसौर को 25 हजार रू. की राशि प्राप्त हुई थी जिससे 13 गरीब बच्चों की फीस भरी गई।
डिवाईन फाउण्डेशन की रतलाम-मन्दसौर-नीमच जिला प्रभारी श्रीमती शशी मारू, सजैस महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री श्रीमती जमना बाफना, श्रीमती ज्योति दोशी एवं श्रीमती दीपा बाफना ने बताया कि अभियान में मंदसौर के नागरिकों का अच्छा प्रतिसाद मिला है। नगर के प्रबुद्ध परिवार की महिलाओं के चार-चार की संख्या वाले पन्द्रह समूहों ने घरों से सामग्री एकत्र कर एक स्थान पर जुटाई। इस एकत्र की सामग्री को मिनी ट्रक द्वारा आज एक अनौपचारिक कार्यक्रम के साथ मुम्बई रवाना किया गया। डिवाईन फाउण्डेशन मुम्बई के प्रतिनिधि ने इस सामग्री को प्राप्त किया। इसी के तहत विगत दिनों रतलाम व नीमच से भी सामग्री मुम्बई भेजी गई है।
श्रीमती शशी मारू ने बताया कि हर दो-तीन माह में सामग्री की खेप मुम्बई रवाना की जाएगी। प्रबुद्ध महिलाएं इस दौरान पन्द्रह ग्रुपों में नगर के चार झोन में घरों में पहुंचकर सामग्री एकत्रित कर रही है। सामग्री प्रस्थान के दौरान फाउण्डेशन प्रभारी श्रीमती शशी मारू, प्रकोष्ठ की महामंत्रीगण श्रीमती जमना बाफना, श्रीमती ज्योति दोषी, श्रीमती दीपा बाफना, श्रीमती हेमा हिंगड़, श्रीमती गीता झंवर, श्रीमती मनीषा गर्ग, श्रीमती विशाखा पारिख आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts